Monday, November 19, 2018
Breaking News
Home » 2016 » October » 13

Daily Archives: 13th October 2016

आइए जानेंः कैसे दिखें परफेक्ट

2016-10-14-2-sspjs-webपार्टी में परफेक्ट दिखने की चाहत भला किसकी नहीं होगी। लेकिन पार्टी पर सजने-संवरने और खूबसूरत दिखने की होड़ में अक्सर हम कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे हमारी सारी तैयारी फीकी पड़ जाती है। अगर इस अवसर पर आप भी परफेक्ट दिखना चाहती हैं तो मेकअप के दौरान जन सामना की ब्यूटी एडवाइजर व सी डब्लू सी ब्यूटी एंड मेक अप स्टूडियो की सेलिब्रिटी ब्यूटी एंड मेकअप एक्सपर्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता द्वारा बताई गईं इन बातों का जरूर रखें ध्यान।
न लगें आउटडेटेड: मेकअप करते समय सबसे बड़ी गलती जो हम लोग अक्सर कर जाते हैं वह ये कि हम लोग पार्टी में मौसम और कलर के हिसाब से अपनी ड्रेस सेलेक्ट नहीं करते। इसके अलावा, बहुत डार्क और हेवी मेकअप कर लेते हैं। सबसे अहम व महत्वपूर्ण बात यह है कि मेकअप करते समय उसके लेटेस्ट ट्रेंड को जरूर जानें। कई बार हम पुराने तरीके से मेकअप करके महफिल में आउट आफ प्लेस नजर आते हैं इसलिए मेकअप हमेशा ट्रेंड के हिसाब से ही करें।
आंखों के लिए न्यूड मेकअप: लेटेस्ट ट्रेंड की यदि बात की जाएं तो इस समय आंखों पर न्यूड मेकअप का चलन है। आंखों को बिल्कुल लाइट रखने के लिए ब्राॅन्ज, सिल्वरिश गोल्ड, काॅपर या लाइट ब्राउन कलर के आइशैडो लगाएं। आंखों के कोनों पर डार्क ब्राउन कलर का आइशैडो लगाएं।
नाइट पार्टी के मेकअप में एक लाइन स्पार्कल की आइब्रोज के नीचे लगाकर हाइलाइट कर सकती हैं। आइलाइनर ब्लैक या ब्राउन कलर का सेलेक्ट कर सकती हैं और पलकों को घनी व खूबसूरत बनाने के लिए आइलैशज को आइलैश कर्लर से कर्ल करके लांग-लैश या मैजिक मस्कारा लगाएं। कंप्लीट लुक के लिए काजल जरूर लगाएं। § Read_More....

Read More »

14 से 21 तक मनाया जायेगा मातृत्व सप्ताह

फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पुष्कर आनंद ने नगर के बाईपास रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित वार्ता के दौरान जानकारी देते हुये बताया कि प्रदेेश के हर मां एवं बच्चे की समुचित देखभाल सुनिश्चित करने के लिये मातृत्व सप्ताह मनाये जाने का निर्णय लिया गया है जो कि 14 से 21 अक्टूबर 2016 तक आयोजित किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य एवं पोषण सेवायें देने के लिये आपके क्षेत्र के हर गांव में एक आशा व आंगनबाड़ी तथा क्षेत्रीय उपकेंद्र पर एएनएम सक्रिय रूप से कार्यरत हैं, जिनके द्वारा हर गांव में महीने में एक बार निश्चित दिवस पर ग्राम स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस मनाया जाता है। § Read_More....

Read More »

मतदान लोकतन्त्र की आधारशिला- जिलाधिकारी

2016-10-13-3-sspjs-knpdकानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी कुमार रविकान्त सिंह ने निर्देश दिए हैं विधानसभा निर्वाचन-2017 की व्यवस्था में लगे अधिकारी अपने कार्यों के प्रति पूरी तरह से ईमानदार व सतर्क रहें। जनपद में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2017 को सकुशल, शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से प्रभारी अधिकारी/सहायक प्रभारी अधिकारी निर्वाचन को नामित कर निर्वाचन प्रबन्ध कार्य की भांति तैयारी करने के साथ ही चुनाव के प्रति सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। मतदान लोकतन्त्र की आधारशिला है मतदान से जुड़ी सारी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने की समुचित तैयारियाॅं पूरी रखें क्योंकि विधानसभा चुनाव आगामी दिनों में कभी भी कराए जा सकते हैं।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अमरपाल सिंह ने कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को कार्यों के बारे में विस्तार से अवगत कराते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव सन्निकट हैं कभी भी अधिसूचना जारी की जा सकती है इसलिए अधिकारी अपने कार्यों व जिम्मेदारियों के प्रति सतर्क रहें। यह भी जान लें कि उन्हें किस प्रकार कुशलता से कार्यों को पूरा करना है। § Read_More....

Read More »

राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत 12 को

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिला उपभोक्ता फोरम कानपुर देहात में 12 नवम्बर 2016 को राष्ट्रीय मेगा लोक अदालत का आयोजित किया जाना है। जनपद वासी अपने जिला बार एशोसिएशन के अधिवक्ता व वादकारी सुलह समझौते के आधार पर राष्ट्रीय मेगा लोक में सम्भावित रूप तय होने वाले उन मामलों की सूचना जिनमें पक्षकार सुलह के लिए तैयार हों तथा लिखित सहमति दें, जिला फोरम कार्यालय में 31 अक्टूबर 2016 तक उपलब्ध करा दें ताकि उनको लोक अदालत में निस्तारण हेतु नियत किया जा सके। यह जानकारी अध्यक्ष जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम ओंकार सिंह ने दी है। § Read_More....

Read More »

पेट्रोफेड और टेरी में हुआ समझौता

2016-10-13-2-sspjs-pibनई दिल्ली। हाइड्रोकार्बन क्षेत्र की कंपनियों की शीर्ष संस्था पेट्रोफेड ने जलवायु परिवर्तन जोखिमों रू तेल और गैस क्षेत्र की तैयारी विषय पर अध्ययन के लिए टेरी (टीईआरआई) के साथ सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। पेट्रोलियम तथा प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेन्द्र प्रधान, पेट्रोलियम तथा प्राकृतिक गैस सचिव के. डी. त्रिपाठी और तेल तथा गैस उद्योग के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।
धर्मेन्द्र प्रधान ने सहमति ज्ञापन की सराहना करते हुए कहा कि इससे नीति तथा हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में व्यवहार के बीच खोई हुई कड़ी की जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि सीओपी 21 जल्द ही प्रभावी होगा और देश के लिए ग्रीन हाउस गैसों के प्रभाव तथा उन्हें नियंत्रित करने के तरीकों को जानना आवश्यक है। सरकार देश की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए गैस, नवीकरणीय ऊर्जा तथा जैवऊर्जा पर बल दे रही है। उन्होंने कहा कि विभिन्न ऊर्जा स्रोतों की अड़चनों को समझना है और राष्ट्र की ऊर्जा क्षेत्र के लिए भारतीय मॉडल विकसित करना महत्वपूर्ण है।
§ Read_More....

Read More »

मण्डलायुक्त ने विकास कार्यो की समीक्षा की

2016-10-13-1-sspjs-comisnerकानपुर, जन सामना ब्यूरो। डेंगू की प्रभावी रोकथाम के लिए मण्डल में चिकित्सकीय कैम्पों का विशेष आयोजन किया जाये ताकि कोई भी प्रभावी व्यक्ति बिना चिकित्सा के छूटने न पाये । मण्डल में ऐसे चिकित्सालय जो 10 बेड से ऊपर के है उनकी सूची प्रशासन को उपलब्ध कराये, ताकि किसान एवं सर्वहित बीमा योजना का लाभ प्रभावित लोगों को दिलाया जा सकें । क्लीन स्कूल ग्रीन स्कूल योजना में स्कूलों का हरितमय वातावरण बनाने के लिये जन भागीदारी का होना आवश्यक है। स्कूलों में मध्यान भोजन निर्धारित मानकों के अनुरुप हो ऐसा न करने वाली एजेन्सी एवं वहां के बेसिक शिक्षा अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाये। जिन विभागों को कार्य सम्पन्न कराने हेतु बजट आवंटन में कोई दिक्कत आ रही है या बजट नहीं आवन्टित हुआ है तो सम्बन्धित विभाग उनके माध्यम से शासन को पत्र भिजवाये ।
उक्त निर्देश मण्डलायुक्त मो. इफ्तेखारुद्दीन ने शिविर कार्यालय में आयोजित मण्डलीय विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में दिये। उन्होंने ने निर्देशित किया कि डेंगू नियन्त्रण हेतु मण्डल में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन वृहद स्तर पर किया जाये। मण्डल में फरुर्र्खाबाद, कन्नौज एवं औरैया जनपदों ने स्वास्थ्य शिविर कैम्पों के आयोजन में शिथिलता पायी गई है इस कारण वहां के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह विशेष कैम्पों का आयोजन कर बीमारी पर नियन्त्रण पायें और इसके साथ ही तीनों जनपदों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से कार्य की शिथिलता पर स्पष्टीकरण लिया गया। § Read_More....

Read More »

सुर्दशन भगवान के जन्मोत्सव की तैयारियों पर हुई चर्चा

2016-10-12-1-sspjs-jitendra-balmikiकानपुर, जन सामना संवाददाता। किदवई नगर के नयापुरवा में सामाजिक विकास समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता अमर नाथ बाल्मीकि व संचालन पिन्टू चैधरी ने किया। बैठक में 14 नवम्बर को महार्षि सुपच सुर्दशन भगवान के जन्मोत्सव के पावन पर्व अवसर पर कार्यक्रम के विषय में चर्चा की गई। सामाजिक विकास समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने होने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लिया। बैठक में चमन विरिहा, जीतू कैथेल, जितेन्द्र बाल्मीकि, राज कमल, मनीष हठी, मनोज सागर, गौरव बक्सरिया, कक्कू भाई, धर्मेन्द्र कौशल, रवि बाल्मीकि, राजा मधुपिया, शनि, बिरेन्द्र अभिषेक सिंह, राजेश, जीतू, विक्की, दीपक, लाला भाई आदि मौजूद रहे। § Read_More....

Read More »

‘‘तेरा धीमे से कुछ कहना’’

2016-10-14-5-sspjs-kanchanपरीशाँखातिरी दिल को जुदाई क्यूँ नहीं देता
पिघलती आग पर शब-ए-खुदाई क्यूँ नहीं देता।

मेरी तन्हाइयों में हर तरफ बिखरा है सन्नाटा
तेरा धीमे से कुछ कहना सुनाई क्यूँ नहीं देता।

फलक तक बादलों के संग चलती हैं थकी आँखें
तुम्हारा झूम कर आना दिखाई क्यूँ नहीं देता।

वो तय करता है जिद्दत से सफर आकाश से मन का
मगर सपनों के पंखों को ऊँचाई क्यूँ नहीं देता।

ये जो विश्वास फागुन-सा निखरकर गुनगुनाता है
निराशा के धुंधलके को विदाई क्यूँ नहीं देता।

§ Read_More....

Read More »

पाक की पतली कर दी दाल

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर वर्तमान में भारत और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के बीच जो चल रहा है, वह किसी अजूबे से कम नहीं है और शायद यह अंतरराष्ट्रीय राजनीति के इतिहास में एक विलक्षण प्रहसन के तौर पर जाना जाएगा। यह कटु सच्चाई है कि मुठभेड़ तो दो देशों के बीच हुई है, लेकिन दंगल उनके बीच नहीं हो रहा बल्कि दोनों देशों के अंदर ही चल रहा है। हमारे भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी हाथ धोकर उनके पीछे पड़ गए हैं तो पड़ोसी मुल्क में नवाज शरीफ के प्रति बहस दिख रही है। भारत के कुछ लोग मोदी से सबूत मांग रहे हैं, तो तमाम फौजी कार्रवाई की तारीफ जमकर कर रहे हैं। इसी बीच केन्द्र सरकार के हाथ मजबूत करने के नाम पर उसकी टांग खींचने में लगे दिख रहे हैं।
§ Read_More....

Read More »