Home » 2017 » July » 06

Daily Archives: 6th July 2017

स्कूल चलो अभियानः 6-14 वर्ग के बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन कराना करें सुनिश्चित: डीएम

2017.07.06. 2 ssp knpdioस्कूल चलो अभियान के तहत जागरूकता रथ भी सभी विकास खंडों में निकाला जाये: सीडीओ
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत शासन के निर्देशों की जानकारी देते हुए बताया कि शैक्षिक सत्र 2017-18 में आयु 6-14 वर्ष के बालक बालिकाओं का शत प्रतिशत नामांकन कराये जाने हेतु बीएसए, खंड शिक्षा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, एसडीएम आदि को निर्देश दिये है। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी शाहीन को निर्देश दिये कि वे अधिकारियों, स्वयं सेवी संस्थाओं आदि से बेहतर सामजस्य बनाकर स्कूल चलो अभियान को प्रभावी तरीके से चलाया कर शत प्रतिशत बालक बालिकाओं का नामांकन कराये। § Read_More....

Read More »

विधायक के इशारे पर युवक को हवालात!

2017.07.06. 1 ssp kidwai nagar
हवालात में बन्द दीपू

कानपुर, जन सामना संवाददाता। विधायक के इशारे पर काम करता है थाना प्रभारी! यह बात खुद थाना प्रभारी ने बताई कि भाई अगर थानेदार रहना है तो भाई विधायक जी का कहना मानना पड़ेगा, मजबूरी है, सत्ता पक्ष के लोगों की बात तो माननी पड़ेगी।
जी हां, एक मामला किदवई नगर थाना क्षेत्र का है। जहां गौशाला चैराहे पर सन्तोष सिंह का पैतृक मकान है और उस मकान के एक कमरे में मंगल ने कब्जा कर रखा है और अपने को किरायेदार बताता है।
बिगत दिनों मंगल ने कमरा बन्दकर उसमें आग लगा दी थी, जबकि उस दौरान कमरे में रसोई गैस सिलेण्डर रखा था। इससे पड़ोसियों में दहशत फैल गई थी इसीलिए उन्होंने आग को बुझाने में मदद की थी, साथ ही आग लगाए जाने की सूचना पर किदवई नगर पुलिस ने स्वयं आग बुझवाई थी और सन्तोष सिंह के रिश्तेदार द्वारा दी गई तहरीर के मुताबिक पुलिस ने आग लगाने के आरोप में मंगल को जेल भी भेजा था। जब से आग लगाने का विवाद सामने आया तो पड़ोसियों ने भी मंगल को वहां से हटाने पर जोर दिया है, लेकिन अब स्थानीय पुलिस मंगल का पक्ष ले रही है, किसी पड़ोसी की बात भी सुनने को तैयार नहीं।
§ Read_More....

Read More »

तालाब में 21 घण्टे के बाद भी नहीं मिला अधेड़ का शव तलाश जारी

2017.07.06 01 ravijansaamna
राम बहादुर फाइल फोटो

रसूलाबाद, कानपुर देहात, राज त्रिपाठी। थाना क्षेत्र रसूलाबाद के समायूं ग्राम पंचायत का निवासी राम बहादुर पुत्र बसन्त लाल 45 बीती रात मछलियाँ पकड़ने गाँव के पास तालाब में गया था जाल डालते समय तालाब में छलांग लगा दी जिसमे जलकुम्भी होने के कारण वह उसी में फंस गया और कुछ समय नहीं दिखाई देने पर साथ गए लोगों ने घर में भाई हरिबाबू को बताया आनन फानन परिजन भाग कर तालाब के पास आये जिसमे काफी खोज बीन की लेकिन नहीं मिला पुलिस को भी सूचना दी लेकिन तमास बीन बनी पुलिस ने अठारह घण्टे बीत जाने के बाद भी जोखिम उठाने की कोशिश नहीं की वही एसडीएम बृजेंद्र कुमार से संवाददाता ने जानकारी चाही तब जानकारी हुई। तब हरकत में आया शासन व प्रसाशन ने आलाधिकारियों से सम्पर्क साधा और लाश निकालने के लिए गोता खोर व श्रब्ठमशीन तालाब में घास हटवाने के लिए मंगाई जा रही थी वहीं ग्रामीण शव को खोजने के लिए निरन्तर प्रयास जारी किये हुए है और अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी भी व्यक्त कर रहे वहीं मृतक के भाई श्याम बाबू ने बताया की अगर शासन व प्रसाशन ने मद्द नहीं की तो वहीं तालाब के पास ही धरना व आत्म दाह कर लेगे। § Read_More....

Read More »