• जिलाध्यक्ष  हरीशंकर तिवारी एवं महानगर अध्यक्ष गुलाम जीलानी निर्विरोध बने

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, एस0 के0 चित्तौड़ी। जिला कार्यालय (मूलचंद्र की धर्मशाला) सदर बाजार पर कांग्रेस संगठन चुनाव की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता (डीआरओ) बालेन्दू सिंह शेखावत ने की एवं मुख्य अतिथि एपीआरओ ताज मुहम्मद उपस्थित रहे। बैठक में जिला एवं शहर के समस्त डेलीगेट ब्लाक एवं वार्ड अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेसीजन मौजूद रहे और एपीआरओ एवं डीआरओ का जोरदार स्वागत किया गया।
    बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट रामनिवास यादव एवं पीके पाराशर ने जिलाध्यक्ष पद पर पुनः हरीशंकर तिवारी जी के नाम का प्रस्ताव डीआरओ के समक्ष रखा और शहर कांग्रेस कमेटी की तरफ से सुबूर अली एवं अजय शर्मा ने शहर अध्यक्ष पद पर गुलाम जीलानी का डीआरओ के समक्ष प्रस्ताव रखा। जिस पर भरे हुये सदन ने सर्वसम्मति से दोनों अध्यक्ष-जिलाध्यक्ष पद पर हरीशंकर तिवारी एवं महानगर अध्यक्ष पद पर गुलाम जीलानी के निर्विरोध चुने जाने का प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित किया। एपीआरओ ताज मुहम्मद जी ने कहा कि संगठन चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शी बनाया गया है और ब्लाॅक एवं वार्ड के चुनाव हो चुके हैं। बैठक में जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी जी के विरोध में कोई नामांकन दाखिल नहीं होने पर उन्हें निर्विरोध चुना गया है और शहर में भी गुलाम जीलानी के अलावा और कोई नामांकन नहीं आने पर शहर अध्यक्ष पद पर गुलाम जीलानी जी को निर्विरोध चुना गया। डीआरओ बालेन्दू सिंह शेखावत जी ने कहा कि मेरे समक्ष सर्वसम्मति से प्रस्ताव आया कि जुझारू संघर्षशील, कर्मठ जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी एवं महानगर अध्यक्ष गुलाम जीलानी को पुनः दायित्व दिया जाये। जिसका वे स्वागत करते हैं और यही कांग्रेस पार्टी की परम्परा है। बाकी औपचारिकतायें प्रदेश कार्यालय पूरी करेगा। हरीशंकर तिवारी (जिलाध्यक्ष) व शहर अध्यक्ष गुलाम जीलानी जी ने सभी डेलीगेटों एवं ब्लाॅक अध्यक्षों का आभार प्रकट किया।



    § Read_More....

  • पुलिस लायी डाक्टरी परीक्षण को लगा दी बोतल….

    मुख्य समाचार

    जिला अस्पताल में पैसे देने के बाद सही व्यक्ति को बना दिया जाता है मरीज
    चिकित्सक को नही होती जानकारी निचले स्तर के लोग करते रहते है सौदा
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जिला अस्पताल के ट्रामा सेन्टर में पैसे लेकर अच्छे भले इन्सान को बीमार बनाने का कार्य किया जा रहा है। जिसकी जानकारी चिकित्सक को नही हो पाती है। चिकित्सक के नीचे स्तर के लोग स्वंय ही चिकित्सक बन दवा देने के बाद उपचार कर मरीज को चलता कर देते है।
    ऐसा ही मामला उस समय देखने को मिला। जब थाना रामगढ़ क्षेत्र के सैलई निवासी राजपाल सिंह पुत्र राधेश्याम जो कि कन्नौज में अपने को लेखपाल बता रहे थे। उसके साथी सिपाहीराम पुत्र भूपतराम को शराब के नशें में हंगामा करने पर जिला अस्पताल में पुलिस द्वारा डाक्टरी परीक्षण के लिए लाया गया था। लेकिन सरकारी अस्पताल में जब डाक्टरी परीक्षण से पूर्व ही चिकित्सक के नीचे के कर्मचारियों द्वारा उससे सौदा कर लिया गया। परीक्षण से पूर्व उसको मरीज बनाते हुए उसके हाथ में इन्टरकैप लगाने के बाद एक बोलत लगा दी। जिसको देख परीक्षण को लेकर आये पुलिसकर्मियों के होश उड गये। पूछने पर पता कि वह बीमार ही नही है आखिर बोतल किस लिये।



    § Read_More....

  • दुर्गा प्रतिमाओं का किया विसर्जन

    मुख्य समाचार

    मां की विदाई से पूर्व हुए विशाल भंडारे के आयोजन
    शोभायात्रा के मददेनजर पुलिस भी रही सतर्क
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। शनिवार को नगर सिरसागंज में जगह जगह विराजी मां दुर्गा की झांकियों का धूमधाम के साथ विसर्जन किया गया। हर्षाेल्लास के साथ भक्तों ने माता को विदा किया। इस दौरान नगर में जगह जगह भंडारों का भी आयोजन किया गया। शनिवार को नगर की सडकें अबीर और गुलाल से पटी दिखाई दी। मां के भजनों पर थिरकते भक्त वातावरण को भक्तिमय बनाते हुए चल रहे थे।
    नगर के मैन रोड, चिकान गली, छदामी की मठिया, सिरसा रोड, इटावा रोड, अरांव रोड, थाने के पास मोहल्ला गडरियान, बजरिया, बाल्मीकि मोहल्ला व सोथरा रोड सहित एक दर्जन से अधिक जगहों पर नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गा की झांकी सजाई गई थी। पूरे दिन तक बही भक्ति की बयार के बाद शनिवार को मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन कर दिया गया। चिकान गली में मां शेरो वाली समिति के राघव एवं प्रभव द्वारा एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया तो छदामी की मठिया पर हरविलास ने मां के भक्तों में हलुआ पूरी बांटी। मेरी अंखियों के सामने ही रहना ओ शेरो वाली जगदम्बे, मैया का चोला है रंग ला, अपने भक्तों की मैया लाज रखती आदि गीतों से वातावरण गुंजायमान रहा।



    § Read_More....

  • सरकारी टाॅयलेट साफ कर जगायेंगे स्वच्छता का भाव

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। भारतीय सवर्ण संगठन युवा महानगर प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित वार्ता के दौरान युवा कोषाध्यक्ष निशान्त गर्ग एवं महानगर अध्यक्ष अस्मित पाठक ने संकल्प लिया कि सवर्ण स्वच्छता का प्रतीक है एवं हमारा देश, परिवेश जितना स्वच्छ रहेगा, हम स्वस्थ एवं राष्ट्र के लिये उपयोगी साबित होंगे।
    आगे बताया कि हमने स्वच्छता के लिये एक लक्ष्य रखा है शहर में जितने भी सरकारी टाॅयलेट में गंदगी होती उन्ह स्वच्छ कर स्वच्छता का भाव जगायेंगे। यह कार्य दो अक्टूबर से शुरू होगा। ऐसा निर्णय हम सभी युवा साथियों ने लिया है। वार्त के दौरान मुख्य रूप से सवर्ण संगठन के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर उपाध्याय, पवन उपाध्याय, संग युवाओं में गोपाल शर्मा, मयंक भारद्वाज, रोहित तैलंग, नकुल शुक्ला, गोपाल शर्मा, दिव्यांश तिवारी आदि मौजूद रहे।

     



    § Read_More....

  • मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन लोग घायल

    मुख्य समाचार

    छेड़छाड़ को लेकर दो पक्ष आमने- सामने
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जनपद में अलग -अलग थाना क्षेत्र में हुई मारपीट की घटनाओं में माॅ- बेटी सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने घायलों को डाक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा।
    थाना नारखी क्षेत्र के गांव दौलतपुर में दो पक्षों में शराब के नशें में मारपीट हो गयी। जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर किशोरी के साथ छेडछाड करने , दूसरे पक्ष ने अकारण मारपीट करने का आरोप लगाया। पहले पक्ष से श्रीनिवास पुत्र मुलायमसिंह उसकी पत्नी अंगूरी देवी पुत्री कु0 खुशबू घायल हो गयी। श्रीनिवास ने कहा कि उसकी पुत्री सांय के समय खेत की ओर जा रही थी। उसी दौरान दाऊदयाल स्टेडियम में कार्यरत दीपक मास्टर नामक युवक ने शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करते हुए छेडछाड कर दी। विरोध करने पर दीपक के मकान स्वामी संजू पुत्र बंगाली ने परिजनों के साथ मिलकर तीनों लोगो की मारपीट कर दी। दूसरे पक्ष से सनी पुत्र संजय यादव , सुनीता पत्नी राजेश घायल हो गयी। सुनीता की माने तो श्रीनिवास शराब के नशे में घर पर आकर मारपीट करने लगा।



    § Read_More....

  • दशहरा पर्व पर पटाखों को चलाकर लिया आनन्द

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। गली-गली में जलाया गया अहंकारी रावण का पुतला। असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक रावण का पुतला दशहरा पर्व में जलाया गया।
    विजयदशमी पर्व को लोग विभिन्न प्रकार से मनाते है। लेकिन बच्चे भी इस पर्व को बडी-घूम-धाम से शहर की गलियों में मनाते देखे गये। अधिकांश क्षेत्रों में छोटे-छोटे बच्चो की टोलियों रावण के पुतले को बनाकर एक बालक को राम का नाम देते हुए उसमें आग लगा देता है। रावण के पुतले में बन्द पटाखों की आबाज सुनकर शोर- मचाते हुए खुशिया मानते है। ऐसा ही दृष्य सांय होते ही अधिकाश शहर की गलियों में देखा गया। छोटे-छोटे बच्चो की टोलियां रावण के पुतले को लेकर खेतले कूदते आग लगाकर दशहरा पर्व मना रहे थे। § Read_More....

  • पुतला दहन के बाद मैदान में गूजे जय श्रीराम के नारे

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। नगर के रामलीला मैदान कोटला रोड पर श्री सनातन धर्म रामलीला महोत्सव के तत्वधान में चल रही रामलीला मंचन में आज भगवान राम द्वारा अंहकारी रावण का बध करने के बाद उसके अनुज राम भक्त विभीषण का राज्यभिषेक कार्यक्रम किया गया। रात्रि में आला के रूप में रामायण का गायन हुआ।
    शहर में चल रही रामलीला महोत्सव के दौरान मैदान में रावण बध का आयोजन किया गया। रामचन्द्र द्वारा 35 फुट के बने रावण के पुतले का दहन किया। रावण दहन के बाद उसमें से निकले पटाखों की आवाज से पूर रामलीला मैदान जय श्रीराम के नारों से गुजायेमान हो गया। रावण बध के बाद सुन्दर-सुन्दर आतिशवाजी आकाश में आवाज कर रही थी। राम लीला मंचन में सवसे पहले अहिरावण बध रावण वध के बाद सीता की अग्नि परीक्षा के बाद विभीषण का लका का राजा बनाया गया।



    § Read_More....

  • भाजपा नेत्री के बच्चो का अपहरण होते -होते बचा

    मुख्य समाचार

    बदमाशों से भिड़ी नेत्री घायल……थाने में दी तहरीर अभियोग दर्ज
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना दक्षिण क्षेत्र के कुन्दन महल पत्थर वाली गली में भाजना नेत्री के बच्चो को अगवा कर भाग रहे लोगो को नेत्री में भीड कर बच्चो को बचाया। मौके से भाग ने बाइक सवार बदमाशों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गयी। पुलिस ने अभियोग दर्ज करने के बाद घटना की जांच शुरू कर दी।
    थाना दक्षिण क्षेत्र के कुंदन महल पत्थरवाली गली निवासी भाजपा नेत्री ममता कठेरिया के दो बच्चे दस वर्षीय आदित्य , आठ वर्षीय रिषी पुत्रगण टूण्डामल बाल्मीक पडोस के ही दुकान से खाने की चीज लेने गये थे। उसी दौरान दो युवक बाइक पर सवार होकर आये जिन्होने दोनो बच्चो को अपहरण करते हुए लेकर भागने लगे। § Read_More....

  • सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति ने माँ दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया गया

    मुख्य समाचार

    कानपुर नगर, धमेन्द्र रावत। सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति बर्रा-7 के तत्वाधान में 9 दिन तक मूर्ति स्थापित कर दुर्गा पूजा में आज हवन कर कानपुर दक्षिण में अम्बेडकर नगर चौराहे स्थित एकता चौराहे पर नहर में माँ दुर्गा जी की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। नवरात्री के समापन के उपरान्त दशमी तिथि पर माँ दुर्गा की प्रतिमा को समुन्द्र में या किसी भी सरोवर में विसर्जित किया जाता है। कुछ क्षेत्रों में भक्त नवमी तिथि में ही विसर्जन कर देते हैं। आज सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति विसर्जन में मुख्य रूप से कानपुर महानगर काँग्रेस कमेटी के महामंत्री व सोशल मीडिया के चेयरमैन संजय श्रीवास्तव के साथ बाबूलाल गुप्ता आयोजक राधेश्याम परिहार, सुनील गुप्ता, अवध विहारी गुप्ता, अभिमन्यु(बबलू भैया), श्याम मूर्ति दलेला, अभिषेक परिहार, राजेंद्र पाल, शशि गुप्ता, उमेश शैली, राज बहादुर गुप्ता, रंजीत राकेश गुप्ता, अनिल परिहार आदि लोग उपस्थित रहे।





    § Read_More....

  • कानपुर के शिवाला में रावण मंदिर में पूजे गए दशानन

    मुख्य समाचार

    कानपुर नगर, स्वप्निल तिवारी। पूरे देश में आज दशहरे का पर्व मनाया जा रहा है। पूरे देश मे लंकापति रावण का आज के दिन वध किया जायेगा। वहीं कानपुर शहर में उत्तर भारत का सैकड़ों वर्ष पुराना दशानन का इकलौता मन्दिर शिवाला के फूल मंडी में स्थित है। जहां रावण की पूजा की जाती है। इस मन्दिर के पट 364 दिन बंद रहते दशहरा के खास अवसर पर ही खोले जाते हैं। आज रावण का जन्म भी हुआ था जिसको लेकर सुबह यहां जन्मदिन भी मनाते हैं।
    दशानन का मनाया जाता है जन्मदिन:  शिवाला स्थित दशहरा के दिन ही रावण मन्दिर के पट खुलते हैं जहां दशानन के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ती है। भले ही लोग बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाते हो, मगर कानपुर में पिछले सौ साल से रावण को लेकर एक अलग ही परम्परा चली आ रही है। यहाँ के शिवालय इलाके में दशहरे के दिन सुबह रावण का बकायदा जन्म दिन मनाया जाता है, इसके बाद शाम को उसका पुतला दहन कर दशहरा मनाया जाता है। § Read_More....

..प्रकाशकः श्याम सिंह पंवार
कार्यालयः 804, वरुण विहार थाना-बर्रा जिला-कानपुर-27 (उ0 प्र0) भारत
सम्पर्क सूत्रः 09455970804
jansaamna@gmail.com ..

Search

Back to Top