• आज महिला का स्वावलंबी होना जरूरी: राजकुमारी

    महिला जगत, मुख्य समाचार

    युवतियों को दी सौदर्य संवारने की सीख
    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। आज हमारे समाज में महिलाएंे भी पुरूषों से कम नहीं है। स्कूटी से लेकर हवाई जहाज चला रही हैै। महिला का स्वावलंबी होना अति आवश्यक हो गया है। पहले महिला केवल रसोई और घरेलू काम काज में सिमटकर रह जाती थी। मगर आज के माॅडर्न और बदलते समय में महिला को स्वयं में हुनरमंद होना जरूरी है, जिससे वह अपने जीवन में आने वाली कठिनाईयों का सामना कर सके।
    आज यह बातें समाजसेवी श्रीमती माधवी सिंह के सहयोग से वाॅलीबुड सितारों का मेकअप और हेयरस्टाइल तैयार करने वाले बृजमोहन ंिसंह द्वारा सासनी के मोहल्ला विष्णुपुरी के बालाजी गेस्ट हाउस में पांच दिवसीय किशोरी एवं युवतियों को 26 सितम्बर तक हेयरस्टाइल प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करते हुए मुख्यातिथि के रूप में मौजूद ब्लाक प्रमुख श्रीमती राजकुमारी चैधरी ने प्रकट किए।
    उन्होंने कहा कि इस प्रकार प्रशिक्षण लेकर महिलाएं स्वावलंबी तो होंगी ही मगर इससे महिला सशक्तिकरण हो और स्वावलंबन को बल मिलेगा। प्रशिक्षण से पूर्व शिविर का मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने दीप जलाकर तथा माल्यार्पण कर शिविर का शुभारंभ किया गया। श्रीमती माधवी सिंह द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत सत्कार किया गया तथा ब्लाक प्रमुख श्रीमती चैधरी को प्रतीक चिन्ह भेंटकर उन्हें सम्मानित किया गया। तत्पश्चात बृजमोहन ंिसंह द्वारा किशोरियों और युवतियों को ब्राइडल जूडा, मैसविन, टॅाग जूडा, आइनिंग, आउटकल आदि का प्रशिक्षण दिया गया। § Read_More....

  • चीनी की बोरियां लेकर जा रहा ट्रक हुआ लापता

    मुख्य समाचार

    चालक-क्लीनर हुए गायब
    हाथरसः जन सामना ब्यूरो। मेरठ से लाखों रूपये कीमत की चीनी लेकर चले ट्रक व चालक-क्लीनर के गंतव्य तक नहीं पहुंचने व बीच रास्ते में से ही गायब हो जाने की खबर पर मेरठ पुलिस भी सादाबाद आ रही है।
    बताते हैं मेरठ के धनौरा स्थित एक चीनी मिल से लाखों रूपये कीमत की चीनी लादकर ट्रक संख्या यूपी 80 जे/8748 चला था। ट्रक में करीब 6 लाख रूपये कीमत की चीनी के 320 बोरी चीनी लदी थी और ट्रक को मुरैना पहुंचना था लेकिन ट्रक तय समय के बाद भी जब उक्त स्थान पर नहीं पहुंचा तो मुरैना के चीनी व्यापारी ने उसकी तलाश की और वह छानबीन करते हुए यहां सादाबाद तक आ गया।
    बताया जाता है उक्त ट्रक सादाबाद तक पहुंचा है लेकिन इसके बाद गायब है साथ ही ट्रक के चालक-क्लीनर भी गायब हैं। घटना की शिकायत पीडित व्यापारी ने जब कोतवाली पुलिस से की तो पुलिस ने छानबीन की।




    § Read_More....

  • रोडवेज एवं प्राइवेट बस की भिड़ंत, एक दर्जन घायल

    मुख्य समाचार

    दोनों चालकों की हालत नाजुक
    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। आगरा-अलीगढ राजमार्ग स्थित गांव बरसे के निकट एबीजी हाॅस्पीटल के सामने दो बस आमने-सामने से आपस में भिड गईं जिसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों का उपचार एबीजी हाॅस्पीटल में कराया है। वहीं गंभीर रूप से घायल दोनों बसों के चालकों को उपचार के लिए अलीगढ रेफर किया है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार एक एसी बस मेरठ से सवारियों को लेकर आगरा की ओर जा रही थी। उधर हाथरस की ओर से रोडवेज बस अलीगढ की ओर जा रही थी। इसी बीच जैसे ही दोनों बसे गांव बरसे के निकट एबीजी हाॅस्पीटल के निकट आई वैसे ही बरसात होने के कारण दोनों बसे असंतुलित होकर आपस में टकरा गई। जिससे बसों में बैठी सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गई। इसमें दोनों बसों के चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गये। § Read_More....

  • प्रधान के खिलाफ सडकों पर आए लोग

    मुख्य समाचार

    जलभराव की समस्या को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन
    हाथरसः जन सामना ब्यूरो। सासनी के गांव बिजहारी के माजरा न्यू बिजलीघर कालोनी में तहसील परिसर के पीछे जलभराव की समस्या नासूर की तहर बन गई है यह समस्या सुरसा के मुंह की भांति विकराल हो गई है। यहां के लोगांें को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। इसी समस्या को लेकर लेागों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और समस्या के निदान की मांग की।
    तहसील परिसर के पीछे न्यू बिजलीघर कालोनी है। कई वर्ष पूर्व यहां भंयकर बीमारी फेलने के बाद कई लोग काल के गाल में भी समा गये थे। मगर इस समस्या का कोई हल नहीं निकला। जलभराव की समस्या आज भी जस के तस बनी हुई हैं यहां के लोगों ने कई बार मौखिक और लिखित रूप में शासन से लेकर प्रशासन की चैखट पर सिर पटका मगर किसी भी अधिकारी, कर्मचारी या जनप्रतिनिधि का ध्यान इस ओर नहीं गया। इससे यहां फिर से बीमारी फेलने का भय लोगों को सताने लगा है। लोगों का कहना है कि स्कूल जाते बच्चों को भी काफी दिक्कतों का करना पड़ता है। इससे शि़क्षा भी प्रभावित हो रही है। § Read_More....

  • निदेशक दिव्यांगजन सशक्तीकरण 25 को हाथरस में

    मुख्य समाचार

    हाथरसः जन सामना ब्यूरो। मुख्य विकास अधिकारी जावेद अख्तर जैदी ने बताया है कि अनूप कुमार यादव निदेशक दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग उत्तर प्रदेश लखनऊ/नोडल अधिकारी आगामी 25 सितंबर को जनपद में शासन की प्राथमिकताओ के विकास कार्यक्रमो के अनुश्रवण एवं स्थलीय निरीक्षण/सत्यापन हेतु आ रहे है।
    श्री यादव निदेशक दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग उत्तर प्रदेश लखनऊ, 25 सितंबर को प्रातः 11ः30 बजे समस्त जनपद स्तरीय अधिकारिओं के साथ कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यो की समीक्षा करेगे। § Read_More....

  • बागला इंटर कालेज में हुआ तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का शुभारंभ

    मुख्य समाचार

    सरकारी योजनाओं की दी गई जानकारी
    हाथरसः जन सामना ब्यूरो। पं.दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती के अवसर पर उनके विचारों और उनके सपनो को साकार करने तथा प्रदेश सरकार के कार्यो को लोगो में प्रचार-प्रसार के उद्वेश्य से जनपद हाथरस में बागला इंटर कालेज में तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी आज से सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के तत्वावधान में आयोजित किया गया। पं.दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती के अवसर पर आयोजित मेले एवं प्रदर्शनी का शुभारम्भ ब्लाक प्रमुख हाथरस अमर सिंह पाण्डेय ने किया।
    आयोजित प्रदर्शनी का निरीक्षण ब्लाक प्रमुख हाथरस अमर सिंह पाण्डेय तथा खण्ड विकास अधिकारी हाथरस मोहम्मद जाकिर ने किया और सूचना विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का गहनता से अवलोकन करते हुए पं.दीनदयाल उपाध्याय के सूक्त वाक्य, एकात्म, मानववाद विचारधारा को प्रासंगिक बताते हुए लोगों से उनकी विचारधारा को अपनाने तथा जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शों पर चलने का आव्हान किया। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के द्वारा पं.दीनदयाल उपाध्याय के कैलेन्डर, पं. दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर आधारित पुस्तके तथा प्रदेश सरकार की योजनाओं की सबका साथ सबका विकास नामक पुस्तक का वितरण किया गया। जिसमे सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी। जिसके माध्यम से लोग सरकार की योजनाओं का लाभ ले सकेगे। § Read_More....

  • नवरात्रि के दूसरे दिन हुई देवी बृहमचारणी की आराधना

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। शरदीय नवरात्रि के दूसरे दिन देवी बृहमचारणी की आराधना की गई। वहीं सुबह से देवी मंदिरों मं मंगला दर्शन के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी दिखाई दी। वहीं घर पर लोगों ने माता को मनाने के लिए पूरी श्रद्वा भाव से पूजा अर्चना की।
    शुक्रवार को ज्ञान वैराग्य और ध्यान की देवी की आराधना पूरी आस्था और भक्तिभाव से की गई। देवी बृहमचारणी की कृपा प्राप्त करने के लिए महिला एवं पुरूष हाथ में पुष्प, गंध और धूप की थाली सजाकर मां के दर्शनों के लिए मंदिर की तरफ जाते दिखाई दिए। § Read_More....

  • रिमझिम बरसात से हुआ मौसम सुहावना

    मुख्य समाचार

    नई आबादी और निचले इलाकों में हुआ जलभराव
    फिरोजाबद/टूंडला, संवाददाता। पालिका प्रशासन द्वारा नगर के विकास कार्याे पर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए गए। इसके बाद भी नगरवासियों को जलभराव की समस्या से निजात मिलती नजर नहीं आ रही है। शुक्रवार को हुई रिमझिम बरसात से नगर की सड़कें जलमग्न हो गई। वहीं सुहाग नगरी में रिमझिम बंूदाबादी के बाद मौसम सुहावना हो गया। वहीं शहर के अधिकांश इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। वहीं सर्विस रोड पर जलभराव होने लोगों को निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
    बताते चले कि नगर निगम के द्वारा हाल ही में नालों की तलीझाड़ सफाई कराई गई थी। इसके बाबजूद भी शहर के नई आबादी और निचले इलाके में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिससे लोगों को घरों से निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।




    नगर का एमपी रोड, तेल मिल रोड, जैन गली, शिवपुरी, इन्द्रा नगर, सविता नगर, के अलावा बृज बिहार कॉलोनी निचले हिस्से में पहुंच गए हैं। पालिका प्रशासन ने सड़क पर होने वाले जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए काफी गहरे नाले बनवा दिए लेकिन गलियों में होने वाले जलभराव की समस्या का कोई समाधान नहीं कराया। यही कारण रहा कि शुक्रवार को हुई बरसात से नगर की अधिकांश गलियां पानी-पानी हो गई। वार्ड नंबर दो की मलिन बस्ती में लोगों के घरों में पानी घुस गया। बच्चे जलभराव से होकर स्कूल से घर पहुंचे तो कुछ लोग बाहर निकलने के लिए पानी कम होने का इंतजार करते नजर आए। पूर्व सभासद रामतीर्थ चक ने बताया कि जलभराव की समस्या के निदान के लिए नगर पालिका से लेकर डीएम से की गई लेकिन समाधान नहीं हो पा रहा है। वार्ड नंबर दो की गलियां ऊबड़ खाबड़ और कच्ची भी हैं। जहां निकलने के दौरान लोग फिसलकर चोटिल भी हो जाते हैं। § Read_More....

  • बन्ना में चल रहे जुआ में दो जुआरियों में मारपीट

    मुख्य समाचार

    लाखों रूपयों के लेनदेन को लेकर हुआ झगड़ा
    सूचना मिलने के बावजूद नहीं पहुंची पुलिस
    टंूडला, जन सामना संवाददाता। गांव बन्ना में चल रहे लाखों रूपयों के जुआ खेलने के दौरान जुआरियों में पैसे के लेनदेन को लेकर मारपीट हो गयी। विवाद इतना बढ़ गया, कि जुआरियों में लाठी-डंडे भी चल गए। कुछ अन्य जुआरियों ने बीचबचाव करवाकर मामले को रफादफा किया। सूचना किए जाने के बावजूद टूंडला पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।
    थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव बन्ना में चल रहे लाखों रूपयों के जुआ में गुरूवार की देरसायं जुआरियों के बीच रूपयों के लेनदेन को लेकर झगड़ा हो गया। दो जुआरियों के बीच जमकर गाली-गलौज हो गई। देखते ही देखते मारपीट भी हो गई। दो जुआरियों के बीच लाठी-डंडे भी चले।



    § Read_More....

  • पुलिस में नौकरी दिलवाने के बहाने पांच लाख ठगे

    मुख्य समाचार

    दो साल बाद कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा




    टूंडला, जन सामना संवाददाता पुलिस में नौकरी दिलवाने के बहाने दलाल ने युवक से पांच लाख रुपए ठग लिए। कई बार भाग दौड़ करने के बाद भी पुलिस ने मदद नहीं की। दो साल बाद कोर्ट के आदेश पर मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया है।
    नगर के इन्द्रा नगर कॉलोनी निवासी जितेन्द्र सिंह पुत्र राजन सिंह की मुलाकात रणवीर सिंह और विजेन्द्र पिता-पुत्र से हुई थी। जिन्होंने जितेन्द्र के पुत्र अभिषेक की यूपी पुलिस में नौकरी लगवाने का भरोसा दिलाया था। सात जून 2015 को रणवीर और विजेन्द्र जितेन्द्र के घर पर आए और नौकरी लगवाने के एवज में पांच लाख रुपयों की मांग कर दी। पुत्र की पुलिस में नौकरी लगने की बात आने पर वह रुपए देने के लिए तैयार हो गए। § Read_More....

..प्रकाशकः श्याम सिंह पंवार
कार्यालयः 804, वरुण विहार थाना-बर्रा जिला-कानपुर-27 (उ0 प्र0) भारत
सम्पर्क सूत्रः 09455970804
jansaamna@gmail.com ..

Search

Back to Top