• बनारस हिंदू विवि में छात्राओं पर लाठीचार्ज की निंदा

    मुख्य समाचार

    पेट्रोलियम उत्पादों पर बढ़ रही कीमतों पर भी जतायी चिंता
    आप ने किया धरना प्रदर्शन-पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। आम आदमी पार्टी फिरोजाबाद द्वारा जिला संयोजक रघुनन्दन दास गुप्ता के नेतृत्व में गांधी पार्क में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के गल्र्स हास्टल में घुसकर निर्दोष छात्राओं पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक तरीके से लाठीचार्ज करने के व पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में हो रही अभूतपूर्वक बढ़ोत्तरी पर नियंत्रण रखने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया।
    आप के जिला संयोजक रघुनंदन दास गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार का शासन है। जिसने चुनाव के दौरान जनता से विकास का वायदा किया था तथा चुनाव जीतने के बाद आधी आबादी के विकास के लिये बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर देश की महिलाओं को तरक्की का दिव्य स्वप्न दिखाने वाली केंद्र की जुमलेबाज सरकार ने अपने जुमलेबाजी का एक और उदाहरण सामने आया।



    § Read_More....

  • सदर विधायक मामले में पुलिस ने आधा दर्जन लोगो को भेजा जेल

    मुख्य समाचार

    मुख्य अरोपी दूसरे दिन भी पुलिस की नजरों से दूर नही आया पकड में
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना उत्तर पुलिस ने सदर विधायक के घर फायरिंग करने, धमकी भरा मैसेज करने के आरोप में पुलिस ने छः लोगो के खिलाफ अभियोग दर्ज करने के बाद आज जेल भेजा। मुख्य आरोपी पुलिस की पकड से बाहर है।
    बताते चले कि विगत कुछ दिन पूर्व सदर विधायक मनीष असीजा के घर रात्रि में अज्ञात लोगो ने फायरिंग करने के बाद दहशत फैला दी थी। दूसरे दिन उसके फोन पर धमकी भरा मैसेज भेजा गया था। पुलिस ने उक्त मामले को गम्भीरता से लेने के बाद कई लोगो को हिरासत में लेने के बाद सोमवार को घटना का खुलाशा करने वाली थी। उससे पूर्व अनूप शर्मा नाम आरोपी पुलिस अभिरक्षा से भाग निकला था। आरोपी के भागने पर वार्ता फैल हो गयी। पुलिस ने बाकी बचे लोगो को आज अभियोग दर्ज करने के बाद जेल भेजा। § Read_More....

  • गर्भवती महिला की जिला अस्पताल लाते समय हुई मौत

    मुख्य समाचार

    गर्भ में पल रहे बच्चे ने भी तोड़ा दम-परिजन शव को ले गये घर
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना शिकोहाबाद क्षेत्र मेला वाले बाग निवासी एक गर्भवती महिला के नौ माह पूरे होने पर जिला अस्पताल लाते लाते उसने दम तोड़ दिया। बच्चे की भी गर्भ में ही मौत हो गयी। जिला अस्पताल के महिला चिकित्सालय में चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। परिजन शव को बगैर पोस्टमार्टम कराये घर ले गये।
    थाना शिकोहाबाद क्षेत्र मेला वाले बाग निवासी एक महिला बीपी गर्भवती थी, उसके नौ माह लगभग पूरे हो गये थे। अचानक बीती मध्य रात्रि दर्द शुरू हो गये तो परिजन पहले उसे शिकोहाबाद के संयुक्त चिकित्सालय में लाये, यहां राहत न मिलने पर जिला अस्पताल लेकर आने लगे। इस दौरान रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया। परिजन जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर लाये तो यहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। § Read_More....

  • बीमा एजेंट दे रहा जान से मारने की धमकी

    मुख्य समाचार

    स्वास्थ्य बीमा के नाम पर धोखा 
    कम्पनी के अधिकारी विपिन दुबे व शाखा प्रबंधक के कहने पर एजेंट ने 10000 रूपये अस्पताल में अपने निजी कार्ड से जमा कराये और 40000 रूपये की चेक अस्पताल को दी जो कि बाउंस हो चुकी है।
    अकबरपुर, कानपुर देहात, पंकज कुमार सिंह। यदि आप अपना स्वास्थ्य बीमा कराते हैं और बीमा अवधि खत्म होने पर पुनः रिन्यू कराते हैं तो इसके लिए सतर्कता बरतते हुए आपको निगरानी रखनी होगी। बीमा सेवा देने वाले एजेण्टस् के बीच में कुछ धोखेबाज बीमा एजेण्टों की छवि खराब करने पर तुले हुए हैं। ऐसे में आप हजारों रूपयों का नुकसान उठा सकते हैं। वाकया कानपुर देहात निवासी सन्नी गुप्ता का है। जिन्होंने अपने बेटे अक्षत का स्वस्थ्य बीमा संजय नगर अकबरपुर निवासी बीमा एजेण्ट सर्वेश कुमार दीक्षित की मार्फत कराया था। अपोलो मुनिक हेल्थ इंश्योरेंस कम्पनी का यह स्वास्थ्य बीमा अवधि गत एक सितम्बर को समाप्त होने वाली थी। 



    § Read_More....

  • घर घर हुयी मां के कात्यायनी स्वरूप की पूजा

    मुख्य समाचार

    मोहन दे माता मंदिर के इतिहास पर भक्तों ने डाला प्रकाश
    फिरोजाबाद, एस0 के0 चित्तौड़ी। मां दुर्गा की छठवीं शक्ति का नाम कात्यायनी है। इसलिए छठवें दिन घर घर मां के कात्यायनी स्वरूप की पूजा अर्चना की गयी। इसके साथ ही शहर के प्रमुख मंदिरों पर नेजा चढ़ाने व कई जगह देवी जागरण आदि आयोजन भी होने लगे। इसके साथ ही नवरात्र नजदीक आते आते लगने वाले मेलों की रौनक भी बढ़ गयी। क्योंकि श्रद्धालुआं की भीड़ बढ़ेगी तो रौनक तो स्वतः ही बढ़ जायेगी। शहर की विभिन्न गलियों में स्थित मंदिरों पर भी श्रद्धालुओं का सुबह सुबह खूब तांता लगा रहा।




    नवरात्र के छठवें दिन नगर के राज-राजेश्वरी कैला देवी मंदिर, गोपाल आश्रम स्थित माता मंदिर, जलेसर रोड काली मंदिर, आर्यनगर स्थित माता मंदिर, सुहागनगर स्थित मां का मंदिर, करन सिंह नगला रोड स्थित माता मंदिर, लेबर कालोनी स्थित मां के मंदिर व उसायनी स्थित मां वैष्णो देवी धाम के अलावा शहर के कई मंदिरों में श्रद्धालुआं की भीड़ विगत दिवस की अपेक्षा अधिक दिखी तो उसायनी व राज-राजेश्वरी कैला देवी मंदिर प्रांगण पर लगने वाले मेले में भी लोगों की चहल-पहल दिखी। खास बात यह रही कि दोनों ही स्थानों पर भक्ति का ऐसी झलक देखने को मिलती है कि मां के दर्शन करने के दौरान नजर हटती नहीं। छठवां दिन बीतने के साथ ही नवरात्र का उत्साह और बढ़ गया है। शहर में कई स्थानों पर देवी जागरण शुरू हो गये हैं तो किसी ने सप्तमी तो किसी ने अष्टमी को कन्यायें खिलाने की तैयारी शुरू कर दी है। वहीं चैबान मुहल्ला स्थित अति प्राचीन मनोकामना पूर्ण करने वाली श्री मोहन दे माता के पीछे का इतिहास बताते हुए बुजुर्गवार कहते है कि इन माता रानी की मोहनी सूरत होने के कारण इनका नाम मोहन दे माता पडा। § Read_More....

  • शराब सेल्समैन से दिनदहाड़े लाखों की लूट

    मुख्य समाचार

    सादाबाद, हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कोतवाली क्षेत्र के मथुरा रोड स्थित गांव मंस्या बम्बा पर बाइक सवार हथियार बंद बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम देकर शराब ठेके के एक सेल्समेन से तमंचे की नोंक पर दिनदहाडे लाखों रूपये लूटकर ले गए। सेल्समेन कल रात की शराब बिक्री की रकम सादाबाद जमा करने आ रहा था तभी रस्ते में बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दे दिया।
    बताया जाता है कोतवाली क्षेत्र के कस्बा बिसावर में स्थित शराब ठेकों के सेल्समेन सत्यवीर सिंह पुत्र दयासिंह निवासी नगला खुशहाल थाना करहल मैनपुरी आज सुबह करीब साढे 10 बजे कस्बा स्थित शराब के चार ठेको का कैश लेकर सादाबाद जमा करने अपनी बाइक पर सवार होकर आ रहा था तभी पीछे से एक बाइक पर आये हथियार बंद अज्ञात तीन बदमाशों ने उसे मथुरा रोड स्थित मंस्या बम्बे पर रोक लिया और दिनदहाडे तमंचे के बल पर उससे एक लाख 10 हजार 8 सौ 12 रूपये का कैश का थैला और मोबाइल लूट कर ले गये। उक्त घटना से पूरे क्षेत्र में भारी हडकम्प मच गया है।
    घटना की सूचना पाकर मौके पर कोतवाली प्रभारी के.पी. सिंह व चैकी प्रभारी पहुंच गये तथा पुलिस ने घटना की छानबीन करते हुए बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है और समाचार लिखे जाने तक घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी।



    § Read_More....

  • खेतों से नहीं सूख रहा बरसात का पानी

    मुख्य समाचार

    सासनी, हाथरस, जन सामना ब्यूरो। दो दिन बरसी इंद्रदेव की कृपा ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाई वहीं किसानों को बेहाल कर दिया। अभी तक खेतो से पानी न सूखने के कारण किसानों की चिंता बढ गई हैं कई किसानेां का तो हजारों का नुकसान हो गया है। सासनी, हाथरस, जन सामना ब्यूरो। दो दिन बरसी इंद्रदेव की कृपा ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाई वहीं किसानों को बेहाल कर दिया। अभी तक खेतो ंसे पानी न सूखने के कारण किसानों की चिंता बढ गई हैं कई किसानेां का तो हजारों का नुकसान हो गया है।  गांव लढौटा निवासी रामप्रकाश नगाईच ने बताया कि उन्होंने करीब पच्ची बीघा धान की फसल की थी। जो बरसात होने के कारण खेतों में गिर गई। और उनका भारी नुकसान हो गया। उन्होंने बताया कि बरसात का पानी खेतों मंे इस कदर भर गया है कि वह सूखने का नाम नहीं ले रहा है। खेतों में इस जलभराव के कारण आने वाली फसलों पर तो प्रभाव पडेगा ही साथ ही खरपतवार भी अधिक हो जाएगी। गांव के ही भीकमपाल सिंह ने बताया कि बरसात से जहां राहत मिली है वहीं किसानों को नुकसान भी बहुत है। फसल के न होने पर हुई बरसात ने किसान की कमर तोडकर रख दी है। जिस वक्त बरसात की आवश्यकता थी उस समय नहीं हुई।



    § Read_More....

  • अवैध मेडीकल स्टोरों का हो रहा संचालन

    मुख्य समाचार

    बिना लाइसेंस के फर्जी दवायें व नशीले इंजेक्शन बेच रहे
    हाथरस, नीरज चक्रपाणि। साहब! जिले में धड़ल्ले से संचालित तमाम मेडीकल स्टोरों पर जहां लाइसेंस नहीं हैं वहीं वह फर्जी कम्पनियों की दवायें व नशीले इंजैक्शन बेचकर आमजनों के स्वास्थ्य व जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे अवैध मेडीकल स्टोरों पर तत्काल कार्यवाही की जाये।
    उक्त शिकायत आज उ.प्र. फार्मासिस्ट फाउंडेशन ने जिलाधिकारी से करते हुये उन्हें शिकायती पत्र सौंपा है जिसमें कहा गया है कि जिले में अवैध तरीके से मेडीकल स्टोरों का संचालन हो रहा है और इन मेडीकल स्टोरों पर फर्जी कम्पनियों की दवाईयां व नशीले इंजैक्शनों की बिक्री की जा रही है जिससे आमजनों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। शिकायत में कहा गया है कि प्रशासन द्वारा उक्त लोगों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं किये जाने से अवैध मेडीकल स्टोर संचालकों के हौंसले बुलन्द हैं और इनके पास लाइसेंस भी नहीं हैं।
    उ.प्र. फार्मासिस्ट फाउण्डेशन के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार का कहना है कि उक्त मेडीकल स्टोरों पर फार्मासिस्ट की देखरेख में दवाईयां नहीं दी जा रही हैं। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि फार्मासिस्टों को फार्मा क्लीनिक चलाने की अनुमति दें तथा केन्द्र सरकार द्वारा आदेश दिये गये हैं कि मेडीकल स्टोरों का डाटा आॅनलाइन किया जाये और पारदर्शिता लायी जाये। उन्होंने मांग की है कि अवैध मेडीकल स्टोरों पर तत्काल कार्यवाही की जाये।



    § Read_More....

  • कुलपति को बर्खास्त करने की मांग

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। जिला कांग्रेस कार्यालय पर जिलाध्यक्ष करूणेश मोहन दीक्षित की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में जिलाध्यक्ष ने कहा कि गत दिनों बनारस हिन्दू विश्व विद्यालय की छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना पर विश्वविद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रशासन से न्याय की मांग की गई, जिस पर कोई कार्यवाही न होने से विवश होकर छात्राओं ने अपना विरोध दर्ज कराने के लिये प्रदर्शन किया तो प्रशासन द्वारा मानवता की सभी सीमायें पार करते हुये उनके ऊपर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया एवं आंसू गैस के गोले छोड़े गये जिससे अनेक छात्रायें बुरी तरह घायल हो गईं।
    जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्त ने कहा कि एक तरफ सरकार बेटियों को पढ़ाने के लिये प्रचार प्रसार कर रही है वहीं दूसरी तरफ उनके ऊपर लाठीचार्ज कर रही है। वक्ताओं ने लाठीचार्ज की घोर निन्दा करते हुये मांग की कि विश्वविद्यालय के कुलपति को तुरन्त बर्खास्त किया और 307 का मुकद्दमा कायम किया जाये। कार्यालय से सभी कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुये घंटाघर पर जाकर उ.प्र. सरकार का पुतला दहन किया।



    § Read_More....

  • जिन्दा को मृत दिखाकर मकान पर किया कब्जा

    मुख्य समाचार

    सिकन्द्राराऊ, जन सामना ब्यूरो। अपने पुत्र के पास रह रहे व्यक्ति को नामजदों ने क्षेत्रीय लेखपाल से सांठगांठ कर उसे मृत दर्शा दिया और उसके मकान पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया।
    कोर्ट के आदेश पर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुये गांव हरनामपुर निवासी रामप्रकाश पुत्र बाबू सिंह ने कहा है कि वह पिछले कुछ समय से अपने बड़े पुत्र के पास आगरा रह रहा है, लेकिन इसी दौरान गांव के नामजदों ने क्षेत्रीय लेखपाल से सांठगांठ कर अभिलेखों में उसे मृत दर्शा दिया और उसके मकान पर अवैध कब्जा कर लिया। रिपोर्ट में जगीप्रकाश व पवन कुमार पुत्रगण कुमरपाल व लेखपाल को नामजद किया गया है। § Read_More....

..प्रकाशकः श्याम सिंह पंवार
कार्यालयः 804, वरुण विहार थाना-बर्रा जिला-कानपुर-27 (उ0 प्र0) भारत
सम्पर्क सूत्रः 09455970804
jansaamna@gmail.com ..

Search

Back to Top