• रजतश्री फाउण्डेशन का आडीशन सम्पन्न

    मनोरंजन, मुख्य समाचार, युवा जगत

    कानपुर नगर, श्यामू वर्मा। रजत श्री फाउण्डेशन के तत्वावधान में अध्यक्ष अरविंद सिंह की अध्यक्षता में वसंत विहार नौबस्ता स्थित एक विद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए अरविंद सिंह ने बताया कि रजत श्री फाउण्डेशन की प्रतिभाओं का चैथा ऑडिशन करा रही हैं। डांस कानपुर डांस हुनर ही विनर में प्रतिभाओं का अभूतपूर्व सहयोग मिल रहा है। प्रतियोगिता का चैथा ऑडिशन जिसमें कुल 144 प्रतिभागियों ने अपना हुनर दिखाया। जिसमें से सोलो डांस प्रतिभागी 129 डूयूट डांस में 9 एवं ग्रुप डांस में 6 ने अपना हुनर दिखाया। इनमें से सोलो डांस प्रतिभागी 42 डूयूट डांस प्रतिभागी पांच एवं ग्रुप डांस प्रतिभागी 3 चुने गए इस प्रकार कुल 50 प्रतिभागी चुने गए। प्रतिभागियों को 22 अक्टूबर 2017 को प्री फिनाले में जगह मिलेगी। सैकड़ों की भीड़ में तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया गया। § Read_More....

  • विश्व रक्तदान दिवस पर किया रक्तदान

    मुख्य समाचार

    कानपुर नगर, श्यामू वर्मा। विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा यूएचएम अस्पताल ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कैंप का शुभारंभ डॉ एके शुक्ला (मुख्य चिकित्सा अधिकारी) द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि का स्वागत आर के सफ्फड़ ने फूलों का गुलदस्ता भेंटकर किया। इस मौके पर डॉ एके शुक्ला ने बताया कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को अपने जीवन में 55 वर्ष तक की उम्र तक रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान करने से व्यक्ति के अंदर किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आती है। आरके सफ्फड़ रक्तदान करने आए हुए लोगों को साधुवाद देते हुए कहा कि समाज की सच्ची सेवा है। रक्तदान जीवनदान है। सफ्फड़ ने दसवीं बार रक्तदान कर रहे लखन शुक्ला को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं लखन शुक्ला ने बताया कि रक्तदान महादान इसलिए है कि दान ऐसा होना चाहिए कि दाहिने हाथ से दिए हुए दान की जानकारी बाए हाथ को ना हो रक्तदान वह दान है कि रक्तदाता को यह नहीं पता होता हैं कि उसका रक्त हिंदू को चढ़ेगा या मुस्लिम को चढ़ेगा।



    § Read_More....

  • गांधी जयन्ती की पूर्व सन्ध्या पर भाजपाइयों ने लगाई झाड़ू

    मुख्य समाचार

    कानपुर नगर, श्यामू वर्मा। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्षद वीरेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में स्वच्छता अभियान के तहत गांधी जयन्ती की पूर्व सन्ध्या पर सफाई अभियान चलाया। यह जानकारी देते हुए वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि पंडित दीनदयाल शताब्दी वर्ष के अवसर पर सितंबर 2017 से 2 अक्टूबर 2017 तक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। स्वच्छता अभियान के तहत वार्ड की जनता एवं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर वार्ड के मोहल्ले काहूकोठी, शतरंजी मोहाल इत्यादि में झाड़ू लगा कर कूड़ा उठाकर नालियां साफ करके चूना इत्यादि डालकर सफाई की गई। क्षेत्रीय जनता ने बढ़-चढ़कर इस अभियान में हिस्सा लिया साथ ही शपथ दिलाई गई कि हम सब मिलकर अपने गली मोहल्ले और शहर को साफ-सुथरा रखेंगे। जिससे हमारे जीवन में स्वच्छता बनी रहे साथ ही जनता से अपील भी करते रहे कि कूड़े को कूड़े के स्थान पर ही डालें कूड़ा सडक पर व गली के बाहर ना डालें। जब पूरा उठ रहा हो तो उससे पहले ही कूड़ा सड़क पर डाल दें जिससे हमारा मोहल्ला व कानपुर साफ-सुथरा बना रहे हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना था कि हमारे भारतवर्ष स्वस्थ और साफ-सुथरा रहे।



    § Read_More....

  • दशहरा पर्व धूमधाम से संपन्न

    मुख्य समाचार

    घाटमपुर, कानपुर, जन सामना संवाददाता। असत्य पर सत्य की विजय यानी दशहरा पर्व नगर में शनिवार को धूमधाम से मनाया गय।ा कस्बे में राम बारात निकाली गई और रात में स्थानीय रामलीला ग्राउंड में रावण वध का सफल कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां पहुंचे सैकड़ों नागरिकों महिलाओं व बच्चों ने आतिशबाजी का शानदार प्रदर्शन देखा और अहंकारी रावण के पुतला दहन में शरीक हुए रामलीला कमेटी की ओर से कार्यक्रम स्थल में पहुंचे हिंदू व मुस्लिम समाज के लोगों का धन्यवाद अदा किया गया। रामलीला ग्राउंड में लगे मेले में बच्चों महिलाओं ने चाट पकौड़ी बतासे आदि पकवानों का आनंद लिया और गुब्बारे खिलौने आदि की खरीदारी की गई य रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। § Read_More....

  • शौच गई किशोरी से दुष्कर्म किया

    मुख्य समाचार

    घाटमपुर, कानपुर, जन सामना संवाददाता बीती शाम शौच को गई नाबालिग लड़की से गांव के दबंग ने दुष्कर्म किया और मौके से भाग गया। पीड़िता के बाबा की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार शाम ग्राम बम्होरा निवासी एक बंजारा परिवार की नाबालिक लड़की नित्य क्रिपा के लिए खेतों में गई थी आरोप है कि गांव के मनीष के पुत्र सौरव ने किशोरी को बुरी नियत से पकड़ लिया और उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता के बाबा की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी। § Read_More....

  • भाजपा दक्षिण का कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न

    मुख्य समाचार

    कानपुर, जन सामना संवाददाता। पिछले सप्ताह श्यामनगर मंडल (छावनी विधानसभा क्षेत्र) में वार्ड 29 में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया नगर निकाय चुनाव की दृष्टि से इन आयोजनों की कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष दक्षिण अनीता गुप्ता ने अपने सम्बोधन मे कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता हमेशा जनता के बीच रहकर जनता तक सरकार के द्वारा किये जा रहे जनकल्याण के कार्यों को पहुंचाने और बताने का कार्य जरूर करते रहे ।
    विशिष्ट अतिथि जिलामंत्री दक्षिण भाजपा संजय कटियार जोकि श्यामनगर मण्डल के प्रभारी भी हैं ने भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि आप सभी ने जनता के बीच रहकर जिस प्रकार कार्य किया है वह सरहनीय है। आपकी मेहनत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की नीतियों के दम पर ही प्रदेश में भारी बहुमत की सरकार बनी है।



    आप सभी आपसी मतभेदों से दूर रहकर आने वाले नगर निगम पार्षद चुनावों में आपमें से ही जिसभी कार्यकर्ता को टिकट पार्टी दे उसमे आपको सिर्फ कमल निशान को और मोदी जी को देखना है और कानपुर नगर निगम के 110 वार्डो में से कम से कम 80 -85 पार्षद जिताकर इतिहास बनाने का कार्य करना है । § Read_More....

  • श्री माथुर चतुर्वेदी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, एस0 के0 चित्तौड़ी। पदमभ्ूषण पं. बनारसीदास चतुर्वेदी एवं सुबोधचंद्र चतुर्वेदी की स्मृति में अखिल भारतीय श्री माथुर चतुर्वेदी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन राजा का ताल स्थित ओम ग्लास के खेल मैदान में किया गया।
    यह आयोजन श्री माथुर चतुर्वेदी कल्चरल एसोसिएशन, फिरोजाबाद के तत्वावधान में हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि स्कार्टस हर्ट इंस्टीटयूट नई दिल्ली के डायरेक्टर डा. अनिल चतुर्वेदी और डा. राममनोहर लोहिया हास्पीटल रिसर्च सेंटर नई दिल्ली के पूर्व डायरेक्टर एवं प्रिंसीपल डा. निशीथ चतुर्वेदी ने किया। पहला मैच फिरोजाबाद और इटावा के बीच खेला गया। जिसमें फिरोजाबाद ने टाॅस जीता और फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुये इटावा की टीम ने 17 ओवर पाॅच बाॅल में सभी विकेट खोकर 105 रन बनाये। जबाव में खेलने उतरी फिरोजाबाद की टीम 18 ओवर एक बाॅल में सभी विकेट खोकर महज 93 रन ही बना सकी। इस प्रकार इटावा ने 12 रनों से मैच जीत लिया। मैच के बेस्ट बेट्समैन फिरोजाबाद के राहुल और बेस्ट बाॅलर फिरोजाबाद के अमन रहे। दूसरी पारी का मैच आगरा और कानपुर के बीच खेला गया। जिसमें आगरा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और बीस ओवर में सात विकेट खोकर 149 रन बनाये। जबाव में खेलने उतरी कानपुर की टीम बीस ओवर में सात विकेट के नुकसान पर महज 124 रन ही बना पायी। इस तरह आगरा ने 25 रनों से मैच जीत लिया। इस मैच के बेस्ट बेट्स मैन कानपुर की टीम के अपूर्व और बेस्ट बाॅलर कानपुर की टीमी के विनीत रहे।



    § Read_More....

  • मदिरा, पशुवधशालायें, मांस विक्रय की दुकानें रहेंगी बंद-डीएम

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि 02 अक्टूबर को गाँधी जयंती के अवसर पर जनपद की समस्त मदिरा विक्रय की दुकाने, पशुवधशालाये, मांस विक्रय की दुकानें बंद रहेगी। इसके लिए उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी/अपर मुख्य अधिकारी नगर पंचायत, जिला पंचायत/नगर आयुक्त, नगर निगम/समस्त अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों को इसका क्रियान्वयन कराने हेतु निर्देशित किया है। जनपद में तैनात समस्त पुलिस उपाधीक्षक एवं कार्यकारी मजिस्ट्रेट भी इसका अपने स्तर से निरीक्षण करेगें।




    जिलाधिकारी ने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर सुबह 6 बजे प्रभातफेरी का आयोजन नगर फिरोजाबाद, शिकोहाबाद,टूण्डला, सिरसागंज एवं जसराना के प्रमुख मार्गों पर कराया जाएगा। उन्होंने बी.एस.ए. और सभी सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारीयों को प्रभात फेरी निकाले जाने हेतु आवश्यक प्रबंध किये जाने के निर्देश दिए। प्रातः 08 बजे समस्त राजकीय भवन/अर्धसरकारी/गैर सरकारी कार्यालय/संस्थाये एवं प्रतिष्ठान/शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया जाएगा एवं बापू के चित्र का अनावरण/ माल्यार्पण/ रामधुन गायन एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों और कार्यालयाध्यक्षों को ध्वजारोहण सही समय से किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । उन्होंने इसके लिए अपने सभी अधीनस्थों को भी निर्देशित किये जाने के भी निर्देश दिए। § Read_More....

  • अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखना करें सुनिश्चित-सहायक श्रमायुक्त

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। सहायक श्रमायुक्त राजीव कुमार सिंह ने जनपद के समस्त दुकान-वाणिज्यिक अधिष्ठान एवं कारखानों के संचालकों को निर्देशित किया है कि दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयन्ती के पर्व पर राष्ट्रीय-सार्वजनिक अवकाश घोषित होने के फलस्वरूप अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखना सुनिश्चित करें।
    उन्होंने बताया कि उक्त तिथि को दुकान-वाणिज्यिक अधिष्ठान खोले जाने पर सेवायोजकों के विरुद्ध उ.प्र. वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम 1962 की धारा 8 नियम 5 तथा कारखाना ख्यले रहने वाले सेवायोजकों के विरुद्ध उ.प्र.औद्योगिक नियोजन स्थाई आदेश 1961 धारा 3 नियम 4 के अंतर्गत नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। § Read_More....

  • हुसैन की याद में निकाले गये मोहर्रम जुलूस

    मुख्य समाचार

    शहर में जुलूस मार्गो पर रही पुलिस तैनात
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। मोहर्रम की 10 वीे तारीख पर नगर के विभिन्न मार्गाे से होकर अल्म और ताजियें का जुलूस निकला गया। जुलूस के दौरान हुसैन की याद में मातमृ करते हुए करबला तक पहुचे। जहां करबला में ताजियों को सपुर्दखाक किया। जिला मोहर्रम कमैटी द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी चांदी के ताजियों को रखा जिसको उठाने के लिए नगर मजिस्ट्रेट शीतला प्रसाद यादव, क्षेत्राधिकारी नगर डा0 अरूण कुमार कार्यक्रम में मौजूद रहे।
    मुस्लिम नव वर्ष के चलते पहले महीने में मोहर्रम का कार्यक्रम किया जाता हैं। मुस्लिम गुरूओं की माने तो मोहर्रम की नौ वे तारीख को रात्रि में जगह-जगह ताजियें रखे जाते है। सिया समुदाय के लोग मातमी जुलूम करबला से निकालते है। जहां वह लहु-लुहान हालत में करबला में शहीद होने वाले हुसैन की याद को ताजा करते है।



    § Read_More....

..प्रकाशकः श्याम सिंह पंवार
कार्यालयः 804, वरुण विहार थाना-बर्रा जिला-कानपुर-27 (उ0 प्र0) भारत
सम्पर्क सूत्रः 09455970804
jansaamna@gmail.com ..

Search

Back to Top