• काॅलसेंटर कर रहे मोबाइल के नाम पर ठगी

    मुख्य समाचार

    सासनी, हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कस्बा में चल रहे कॉल सेंटरों का बोलबाला है। इन कॉल सेंटरों से सीधे साधे लोगों को लकी ड्रॉ के नाम पर फोन करके फंसाया जाता है। उनसे रुपये ठग लिए जाते है। और बदले में उन्हें ठेंगा दिखा दिया जाता है। गांव दिनावली का एक युवक ने कॉल सेंटर से आए कॉल के झांसे में आ गया और उस पर विश्वास करके डाक से एक पार्सल लिया और बदले में उसे रुपए दिए। पार्सल जब खोलकर देखा तो उसके होश फाख्ता हो गये। पार्सल में उसे श्रीयंत्र और कागज के कुछ टुकड़े ही मिले। युवक ने मामले की रिपोर्ट सासनी थाने में दर्ज कराई है। गांव दिनावली के देवेंद्र पुत्र प्रभुदयाल शर्मा ने कुछ दिन पूर्व एक सेमसंग का मोबाइल खरीदा था। मोबाइल खरीदने के कुछदिन बाद उनके पास एक काॅलसेंटर से काॅल आई कि अभी जो आपने नया मोबाइल खरीदा है उसके लिए उनका नाम लकी ड्रॉ में आया है। इस कारण उनके पास 14000 का मोबाइल सैमसंग जे-7 मात्र 3500 रुपए में देने का आॅफर है। देवेंद्र उस कॉल से जालसाजों की बातों में फंस गया और उसने 3500 रूपये में मोबाइल खरीदने को राजी हो गया।



    फोन पर जालसाजों ने पार्सल भेजने के नाम पर उसका पता मोबाइल नंबर आदि पूरी जानकारी हासिल कर ली। कुछ दिन  बाद उसे सासनी पोस्ट आफिस से कॉल की गई कि देवेन्द्र आपका पार्सल आया है, जिसे वह प्राप्त कर सकते है। § Read_More....

  • बुजुर्गों के आशीर्वाद से खुलते हैं युवाओं के उन्नति के रास्ते – एसपी चन्द्रभान

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। बुर्जुगियत की जिसने भी कद्र की है वह सदैव उन्नति के पथ पर चला है। बुजुर्ग ही हमारे सच्चे मार्गदर्शक होते हैं। वह कभी उपेक्षित नहीं रहने चाहिए। इसके लिए युवा पीढ़ी की प्राथमिक जिम्मेदारी भी बनती है। हम आज जो भी बनते हैं वह बुजुर्गों के कारण ही बन पाते हैं। मुझे यहां पर मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया है, लेकिन यह तो मेरा सौभाग्य है कि लायन्स क्लब ने मुझे यह सम्मान दिया है। हालांकि मैं तो यहां पर केवल बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने आया हूं।


    उक्त उद्गार बागला इंटर कलेज में आयोजित वृद्ध दिवस के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने व्यक्त किए। इससे पूर्व उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्ज्वलित कर की और कार्यक्रम की शुरूआत ध्वज वंदना के साथ हुआ। जबकि अध्यक्षता करते हुए पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर व अध्यक्ष लायन्स क्लब हाथरस अशोक कपूर ने कहा कि आज बुजुर्गों दशा और दिशा दोनों पर मंथन करने की आवश्यकता महसूस हो रही है। बदलते दौर में पाश्चात्य संस्कृति का जो असर युवा पीढ़ी पर है उसके चलते यह महसूस किया जा रहा है कि युवाओं को जो तालीम मिल रही है उसमें बुजुर्गों की श्रद्धा और सम्मान का भी एक अध्याय जुड़ना आवश्यक है। विशिष्ठ अतिथि पूर्व प्राचार्य एससी शर्मा ने कहा कि कल हम युवा थे, आज सेवानिवृत्ति ले चुके हैं। जो आज युवा हैं वह कल बुजुर्ग बनेंगे। इसलिए यह आवश्यक है कि बुजुर्गों की भावनाओं को भी समझा जाए और उनके लिए आवश्यकताओं पर पहल की जाए। पूर्व अध्यक्ष लायन्स क्लब घनश्याम किशोर शर्मा ने कहा कि बुजुर्गों की मूलभूत समस्याओं और आवश्यकताओं के समाधान के लिए सार्थक पहल होनी चाहिए ताकि भारतीय संस्कृति और शिक्षा की भी लाज रहे और बुजुर्गों को सम्मान मिल सके। § Read_More....

  • हस्तकला सहयोग शिविर का आयोजन सिकन्दराराऊ में

    मुख्य समाचार

    हाथरस,जन सामना ब्यूरो। उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र अधिकारी बीरेन्द्र कुमार ने बताया है कि जनपद-हाथरस के समस्त हस्तशिल्पियों एवं बुनकरों हेतु दिनाॅंक 07 अक्टूबर, 2017 से 17 अक्टूबर, 2017 के मध्य विकास आयुक्त (हस्तशिल्प), भारत सरकार, वस्त्र मंत्रालय, नई दिल्ली-110066 के द्वारा ’’पंडित दीन दयाल उपाध्याय गरीब कल्याण वर्ष’’ के अन्तर्गत हस्तकला सहयोग शिविर का आयोजन ’’सिकन्दराराऊ’’ में किया जा रहा है। उक्त शिविर/आयोजन में हस्तशिल्पियों को बीमा, पहचान पत्र, तकनीकी उन्नयन, वायर शेलर मीट्स एवं अन्य जानकारी दी जायेगी। § Read_More....

  • दिल्ली एनसीआर ने मैनपुरी को नौ विकेट से हराया

    मनोरंजन, मुख्य समाचार, युवा जगत

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। पदमभ्ूषण पं. बनारसीदास चतुर्वेदी एवं सुबोधचंद्र चतुर्वेदी की स्मृति में अखिल भारतीय श्री माथुर चतुर्वेदी क्रिकेट टूर्नामेंट जो कि ओम ग्लास के खेल मैदान में श्री माथुर चतुर्वेदी कल्चरल एसोसिशन, फिरोजाबाद के चेयरमैन डा. अपूर्व चतुर्वेदी के आयोजकत्व में चल रहा है में चैथे दिन मैनपुरी और दिल्ली एनसीआर के बीच मैच खेला गया। जिसमें दिल्ली एनसीआर नौ विकेट से विजयी रही।
    टाॅस जीतकर पहले खेलते हुये मैनपुरी की टीम ने 18 ओवर तीन बाॅल पर दस विकेट खोकर 66 रन बनाये। जबाव में खेलने उतरी दिल्ली एनसीआर की टीम ने नौ ओवर चार बाॅल में एक विकेट के नुकसान पर 70 रन के स्कोर को पूरा कर लिया। इस प्रकार दिल्ली एनसीआर ने नौ विकेट से मैच जीत लिया। मैच का मैन आॅफ द मैच पुरस्कार मुख्य अतिथि भूतपूर्व नगर पालिका चेयरमैन फिरोजाबाद अशोक चतुर्वेदी ने दिल्ली एनसीआर के अनुज को प्रदान किया। बेस्ट बेट्स मैन का पुरस्कार श्रीमती अर्चना चतुर्वेदी ने मैनपुरी के प्रतीक को दिया। बेस्ट बाॅलर का पुरस्कार राजीव चतुर्वेदी एफसीए ने दिल्ली एनसीआर के तरंग को दिया।


    § Read_More....

  • डा. एके जैन ने लगाया निःशुल्क चिकित्सा शिविर

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। डा. एके जैन फिरोजाबाद ने चन्द्रवाड़ मेला महोत्सव में एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। दोपहर एक बजे से चार बजे तक शिविर में रोगियों का परीक्षण कर उन्हें निःशुल्क दवायें वितरित की गयीं। शिविर में सभी तरह के रोगियांे ने स्वास्थ्य लाभ लिया।
    डा. जैन ने रोगियों को शुद्ध खान पान एवं स्वच्छता से रहने पर जोर दिया। हरी सब्जियां, दूध, फल आदि निरन्तर प्रायेग करने का परामर्श देते हुये स्वच्छता अभियान में सहयोग देने की अपील की। इस दौरान सौ रोगियांे का परीक्षण किया गया


    शहर के समस्त डाक्टर को भिन्न जगह मासिक निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाने का परामर्श देते हुये डा. जैन ने कहा यदि ऐसा सम्भव हुआ तो बीमारियां हमारे शहर से भाग जायेंगी एवं गरीब व्यक्ति भी अपना उपचार समय से ले सकेगा। § Read_More....

  • संगठन को ऊंचाई तक पहुंचाने को चलायें सदस्यता अभियान-भूरी सिंह यादव

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। नगला विष्णु में ओमप्रकाश यादव के आवास पर युवा यादव महासभा द्वारा स्वागत समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान संघ के अध्यक्ष जेपी यादव ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में यादव महासभा के जिलाध्यक्ष भूरी सिंह यादव मौजूद रहे। संचालन जैकी यादव ने किया।
    यादव महासभा के जिलाध्यक्ष भूरी सिंह यादव ने कहा युवा यादव महासभा को एक सदस्यता अभियान चलाना चाहिये। जिससे जिले में युवाओं की एक टीम युवा यादव महासभा के संगठन से जुड़े। जिससे संगठन ऊंचाई तक पहुंचे। जेपी यादव ने कहा कि हमारे समाज के लोगों को बेटा और बेटी में अंतर नहीं समझना चाहिये। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर ध्यान देना चाहिये। यादव महासभा के युवा जिलाध्यक्ष दीपू यादव ने कहा हमारे समाज के लोगों को एकत्रित रहना चाहिये और अपने समाज के लोगों को आगे बढ़ाने का कार्य करना चाहिये। युवा यादव महासभा के प्रदेश महामंत्री अनीप यादव ने कहा अगर हमारे समाज में किसी भी क्रान्ति पर कई अत्याचार किया जायेगा। युवा यादव महासभा उसका विरोध करेगी। जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र यादव ने कहा हमारे समाज के लोगों को नशा से दूर रहना चाहिये और जिससे स्वास्थ्य सही रहे।

    § Read_More....

  • भगवान राम का हुआ राज्याभिषेक

    मुख्य समाचार

    रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मचायी धूम
    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। अक्टूबर। धार्मिक सभा के तत्वावधान में संचालित श्री रामलीला महोत्सव के तहत ऐतिहासिक जनकपुरी महोत्सव के बाद घण्टाघर सेवा समिति द्वारा भगवान श्रीराम का राजतिलक समारोह भी धूमधाम से आयोजित किया गया और राज्याभिषेक पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी धूम मचा दी और जनता की भारी भीड उमडी तथा रामलीला महोत्सव का भी समापन हो गया।
    आपको बताते चलें कि कुछ दिन पूर्व ऐतिहासिक जनकपुरी महोत्सव के भव्य आयोजन के चलते सार्वजनिक धार्मिक सभा ने घण्टाघर सेवा समिति को पुनः इतिहास रचने का मौका दिया जिसको घण्टाघर सेवा समिति के सभी कार्यकर्ताओं ने उक्त मौकों को एतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोडी। भागवान राम के राज्याभिषेक कार्यक्रम में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक डा. अरविंद कुमार एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में धार्मिक सभा अध्यक्ष भोला यादव, रामलीला महोत्सव अध्यक्ष डा. अविन शर्मा, संयोजक आशीष पचैरी, पुनीत पचैरी मुख्य रूप से उपस्थित थे। अतिथियों ने राजा रामचन्द्र जी का विधिवत राज तिलक किया। मंत्रोच्चारण पं. शिवानन्द शर्मा व पं. पंकज शास्त्री ने किया।

    भगवान राम के राज्याभिषेक समारोह में कानपुर, दिल्ली से आये कलाकारों द्वारा राधा कृष्ण नृत्य, चरकुला नृत्य, जादुई कला एवं अन्य भव्य झांकी प्रस्तुत की गई और सभी का मन मोह लिया। घण्टाघर सेवा समिति द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक, शहर कोतवाली, चैकी इंचार्ज, सभी धार्मिक सभा के पदाधिकारियों, रामलीला कमेटी के संयोजक, अध्यक्ष, सह संयोजक एवं सभी पदाधिकारियों का दुपट्टा एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
    कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यक्ष अशोक अग्रवाल बीडी वाले, पंकज यादव, § Read_More....

  • मकान की दीवार गिरने से वृद्ध घायल

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना जसराना क्षेत्र घिरोर रोड पर एक मकान की दीवार गिरने से खोखे में साइकिल पंचर की दुकान रखे एक वृद्ध दबकर गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें आनन-फानन में उपचार को जिला अस्पताल लाया गया।
    थाना जसराना क्षेत्र नगला झील निवासी 65 वर्षीय गुलाब सिंह पुत्र रामचंद्र की जसराना के घिरोर रोड पर एक खोखे में साइकिल पंचर की दुकान है। वह रोजाना की तरह सायं अपनी दुकान पर बैठा था। इसी दौरान पीछे के एक मकान की बाउन्ड्री दीवार पूरी गिर गयी। § Read_More....

  • सड़क हादसों में आधा दर्जन लोग घायल

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जनपद में हुए अलग -अलग सड़क हादसों में कई लोग घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
    थाना सिरसागंज क्षेत्र के गांधी मण्डी निवासी 36 वर्षीय अवनीश पुत्र रविन्द्र सिंह बाइक पर सवार होकर शिकोहाबाद किसी काम से आ रहा था। उसी दौरान धातरी के समीप अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से बाइक सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल को मौके पर पहुची परिजन अपने वाहन में उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आये। जहां उसकी हालत चिन्ताजनक होने के कारण आगरा भेजा गया।


    § Read_More....

  • मारपीट की घटनाओं में तीन लोग घायल

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। अलग -अलग स्थानों पर हुई मारपीट की घटनाओं में तीन लोग घायल हो गये। घायलों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में डाक्टरी परीक्षण कराया।
    थाना एका क्षेत्र के गांव नगला भजन निवासी 22 वर्षीय रवि कुमार पुत्र रामबाबू उसके छोटे भाई मिथुन पुत्र रामबाबू को पडोस के ही छोटे सतेन्द्र, मन्तोष आदि लोगो ने चोरी की बाइक बनाते को लेकर हुए विवाद में मारपीट कर घायल कर दिया। घायलों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। दूसरी घटना में थाना दक्षिण क्षेत्र के मौहम्मदगंज निवासी 19 वर्षीय मुन्ना पुत्र आसिफ को पुरानी रंजिश को लेकर फकीरा, शहजाद आदि लोगो ने मारपीट कर घायल कर दिया। § Read_More....

..प्रकाशकः श्याम सिंह पंवार
कार्यालयः 804, वरुण विहार थाना-बर्रा जिला-कानपुर-27 (उ0 प्र0) भारत
सम्पर्क सूत्रः 09455970804
jansaamna@gmail.com ..

Search

Back to Top