• खेलकूद प्रतियोगिता में ज्ञानदीप का दबदबा

    मनोरंजन, मुख्य समाचार, युवा जगत

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। शिकोहाबाद के ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल शिकोहाबाद की कबड्डी अंडर .17 की टीम ने राज्यस्तरीय सीबीएसई टूर्नामेंट प्रतियोगिता में स्कूल के प्रतिभागियों का दबदबा रहा। प्रतिभागियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों और निर्णायक मंडल का दिल जीत लिया।
    बाराबंकी के हैदरगढ़ में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिले से ज्ञानदीप स्कूल के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। कबड्डी में अंडर 17 वर्ग में टीम ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर .१९ की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया कर नगर का नाम रोशन किया। अंडर १७ और १९ की टीम ने क्रमशः लखनऊ पब्लिक स्कूल और एसपीएस की टीम को हराकर अपना दबदबा कायम रखा। खो.खो अंडर.१७ आयु वर्ग में ज्ञानदीप की टीम ने राज्य स्तर के सीबीएसई टूर्नामेंट में तीसरा स्थान प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
    यह प्रतियोगिता कानपुर के गौरव मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित की गई। खोखो में ज्ञानदीप की टीम ने पहले मैच में एचपीएस कानपुर की टीम को और दूसरे मैच में एसएससीपीएस की टीम को हरा कर क्वाटर फाइनल में जगह बनाई। क्वाटर फाइनल में ज्ञानदीप की टीम ने श्रीराम पब्लिक स्कूल को हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। § Read_More....

  • अमित शाह-जयशाह के जलाए पुतले

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा नगर अध्यक्ष गुलाम जीलानी के नेतृत्व में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं उनके पुत्र जय शाह का कोटला रोड पर पुतला दहन किया। गौरतलब है कि जयशाह पर भाजपा सरकार बनने के बाद खूब धन कमाने एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने एवं उनकी कंपनी को 80 गुना फायदा पहुंचाने के विरोध में कांग्रेसजनों ने नारेबाजी करते हुये पुतला फूंका।
    इस अवसर पर गुलाम जीलानी एवं हरीशंकर तिवारी ने कहा कि मोदी जी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को 80 गुना फायदा देने वाला मंत्र गरीब बेरोजगारों को दे देते तो देश में में बेरोजगारी कम हो जाती।
    § Read_More....

  • थाना उत्तर क्षेत्र में चोरो का आतंक

    मुख्य समाचार

    वारदात के बाद पुलिस पहुंची मौके पर
    कांग्रेस जिलाध्यक्ष के पुराने घर पर चांदी की मूर्तिया साफ
    प्रमुख समाचार पत्र कार्यालय का तोड़ा ताला
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना उत्तर क्षेत्र में चोरो को आतंक मचा हुआ है। पुलिस गहरी नीद सो रही है, एक ही रात में दो स्थानों पर चोरो ने घटनाओ को अंजाम देते हुए चांदी की मूर्तिया, हजारों की नगदी साफ कर दी। एक समाचार पत्र कार्यलय पर चोरी की घटना से पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुचे।
    थाना उत्तर क्षेत्र के गोपाल आश्रम स्थित एक प्रमुख समाचार पत्र कार्यालय पर विगत रात्रि चोरो ने धाबा बोलते हुए कार्यालय के ताले तोड कर अन्दर प्रवेश कर गये। अन्दर रखी सैफ का ताला लोड कर उसके रखे कुछ सामान को चोरी कर ले गये। घटना की जानकारी सुबह कार्यालय खोलने आये कर्मचारी द्वारा समाचार पत्र ब्यूरो दीपक जैन को दी। मौके पर पहुचे दीपक जैन ने कार्यालय पहुचर घटना से पुलिस को अवगत कराया। समाचार पत्र कार्यालय पर चोरी की जानकारी होते ही सीओ नगर डा0 अरूण कुमार, थाना उत्तर प्रभारी निरीक्षक लोकेश भाटी, पुलिस बल के साथ मौके मुआयना करने पहुचे।
    इतना ही नही काग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी पुत्र स्व. हर्ष तिवारी के पुराने मकान जलेसर रोड पर भी चोरो ने घटना को अंजाम देते हुए कमरे का ताला तोड कर अन्दर रखी भगवान जी की अलमारी से चांदी की मूर्तियों को चोरी कर ले गये साथी माता जी की आलमारी से 20 हजार की नगदी भी चोरी कर ले गये। वृद्ध मां घर से करबा चैथ का त्योहार होने के कारण अपने पुत्रों के पास दूसरे मकान पर चली गयी थी। § Read_More....

  • बहू के बेटी पैदा होने पर दादी पर हत्या का आरोप

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। बेटियां भी बेटों से कम नहीं है और गगन तक यात्रा कर रही हैं और केन्द्र व प्रदेश की सरकारें बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान चलाकर लाखों करोडों रूपये खर्च कर रही हैं और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेटियों को बचाने व बढाने पर पूरा जोर दे रहे हैं लेकिन थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के कस्बा महौ में पीएचसी पर एक दादी अपनी नवजात पोती का काल बन गई और नवजात पोती की हत्या कर शव झाडियों में फेंक दिया तथा घटना की खबर से भारी सनसनी व हडकम्प मच गया है।
    बताते हैं थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव धारू गढी निवासी नीरेश पुत्र बाबूलाल की पत्नी श्रीमती मुन्द्रा देवी को कल प्रसव पीडा होने पर कस्बा महौ स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां पर महिला ने देर रात्रि को एक स्वस्थ पुत्री को जन्म दिया और उसकी डिलीवरी भी सामान्य तरीके से हुई तथा अस्पताल चिकित्सक व स्टाफ द्वारा डिलीवरी के बाद महिला व नवजात बालिका को वार्ड में शिफ्ट करा दिया।


    बताते हैं नीरेश पर 3 पुत्रियां पहले से हैं और बीती रात्रि को चैथी पुत्री हो जाने से नीरेश की मां श्रीमती कैला देवी की भौंहे तन गई और पुत्री होने से वह नाखुश थी। रात्रि को महिला मुन्द्रा देवी व उसका पति नींद में थे तभी आरोप है कि दादी नवजात बालिका को वहां से उठाकर ले गई और उसकी हत्या कर बालिका के शव को अस्पताल के पीछे झाडियों में फेंक दिया। बालिका के शव को झाडियों में से कुत्ते उठा ले गये और मानवता ऐसी तार-तार हुई कि कुत्तों ने शव को बुरी तरह से नोंच-नोंच कर क्षतिग्रस्त कर दिया। § Read_More....

  • निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन 10 को
    Comments Off 0

    निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन 10 को

    मुख्य समाचार

    कानपुरः जन सामना ब्यूरो। बर्रा-8 स्थित वरुण विहार में कच्ची बस्ती में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन 10 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे से आयोजित किया गया है। यह जानकारी देते हुए योगेश द्विवेदी, विशाल पाण्डेय, गोपाल सविता, पुष्पेन्द्र अवस्थी, राजू तोमर, मन्नी, केसू पासवान आदि ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में योग्य व अनुभवी चिकित्सकों द्वारा बीमारियों का निःशुल्क परीक्षण किया जायेगा। साथ ही मौके पर कुछ औषधियों को भी उपलब्ध कराया जायेगा। सभी लोगों ने क्षेत्रीय लोगों से अपील की है कि शिविर में उपस्थित होकर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में जांच करवाकर लाभ प्राप्त करें। शिविर के बारे में कोई भी जानकारी 9411774243 व 8707321837 पर प्राप्त की जा सकती है। § Read_More....

  • निःशुल्क पैरवी करने वाले अधिवक्तओं की संख्या और बढ़ी

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। बिटिया बचाओ अभियान से बेहद प्रभावित होकर अभियान के माध्यम से आने वाले कन्या भ्रूण हत्या व छेड़छाड़ के मामलों में प्रतिवादी पक्ष/आरोपियों के विरूद्ध निःशुल्क सशक्त पैरवी करने की घोषणा करने वाले अधिवक्ताओं की संख्या बढ़कर अब 51 हो गयी है। इन अधिवक्ताओं ने पर्यावरणविद् भवतोष मिश्र द्वारा शुरू किये गये बिटिया बचाओ अभियान की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुये यह भी कहा है कि वह बेटियों को उनके विधिक अधिकारों के बारे में अवगत कराने में भी अहम भूमिका अदा करेंगे। अधिवक्ताओं के इस कदम से कन्या भू्रण हत्या व छेड़छाड़ के मामलों में उन आरोपियों को झटका लगेगा जो खुद के विरूद्ध लचर पैरवी का लाभ उठा लेते हैं। साथ ही अपने विधिक अधिकारों से अनभिज्ञ बेटियां भी खुद के विधिक अधिकार जान सकेंगी और अपने शोषण व उत्पीड़न की स्थिति में विभिन्न महिला कानूनों के जरिये न्याय पा सकेंगी। अधिवक्ताओं के इस कदम की समाज के विभिन्न वर्गों द्वारा बेहद सराहना की जा रही है। § Read_More....

  • परिनिर्वाण दिवस पर कांशीराम को दी श्रद्धांजलि

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। आगरा रोड बामौली हाउस पर बसपा के संस्थापक कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर उनके छविचित्र पर फूल माला पहनाकर व पुष्प अर्पित कर श्रंदांजलि दी गईं। इस अवसर पर सभासद कमल कुमार कर्दम ने कहा कि कांशीराम साहब ने पूरा अपना जीवन दलित, शोषित, पिछड़े व कमजोर समाज के व्यक्तियों के लिये अपना जीवन लगा दिया। ऐसे महापुरुष को में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।


    जिला पंचायत सदस्य व पूर्व ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय ने कहा कि कांशीराम साहब सर्व समाज के नेता थे। कांशीराम ने दलित, शोषित, गरीब व असहाय व्यक्तियों को समाज में सम्मान दिलाने के लिए बहुजन समाज पार्टी की स्थापना की। कांशीराम ने पूरा अपना जीवन समता मूलक समाज की स्थापना व सोते हुए समाज को जगाने के लिए कई हजार किलोमीटर पैदल व साइकिल से यात्रा की। आज कांशीराम की देन है कि आज बहुजन समाज पार्टी राष्ट्रीय पार्टी के रूप में कार्य कर रही है। हम सभी को कांशीराम के पद-चिन्हों पर चलना चाहिए। § Read_More....

  • हिन्दू व देश विरोधी ताकतों को नहीं होने देंगे सक्रिय:अभिषेक रंजन

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। हिन्दू जागरण मंच द्वारा लेबर कालौनी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में दो दिवसीय आयोजित अभ्यास वर्ग का समापन हो गया। अंतिम दिन कार्यकर्ताओं को योग कराया गया। अध्यक्षता करते हुए योग शिक्षक पी.एस. रावत कहा कि देश में हिन्दुओं की जनसंख्या घट रही है। यह बेहद चिंता का विषय है। देश में चल रही घुसपैठ, धर्मांतरण व राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को विफल करने करने के लिए कार्यकर्ता आगे आयें।
    प्रदेश मंत्री अभिषेक रंजन आर्य ने कहा कि हिन्दू समाज और देश के खिलाफ हर चुनौती को हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता स्वीकार कर डटकर मुकाबला करेंगे। मुख्य वक्ता प्रदेश संगठन मंत्री उमाकांत ने कहा कि पूरे देश में हिजामं कार्यकर्ताओं के परिश्रम से हिन्दू समाज की स्थिति में अभूतपूर्व बदलाव आया है। पहले हिन्दू देवी देवताओं के अपमान पर शांत हो जाता था। अब वह समाज छोटी छोटी घटनाओं पर एकत्रित हो जाता है। यही कारण है कि हिन्दू विरोधी ताकतें सोचने को मजबूर हो रही हैं।
    समापन सत्र के अध्यक्ष राम प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि वह प्रशिक्षित होकर अपने-अपने क्षेत्र में हिन्दू समाज के संगठन को मजबूत बनाने का कार्य करें और हिन्दू जागरण मंच के बैनरतले हिन्दू समाज को एकत्रित करने का कार्य करें। सभी अतिथियों को प्रतिक चिंह देकर सम्मानित किया गया।

    § Read_More....

  • शैलेन्द्र शुक्ला बने नरेन्द्र मोदी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष

    मुख्य समाचार

    रीवा, मप्रः जन सामना ब्यूरो। नरेन्द्र मोदी मोर्चा एक राष्ट्रीय संगठन है, जो कि पूरे भारत वर्ष में मोदी जी की विचारधारा ब उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं और उनकी नीतियों को फैलाने का कार्य कर रहा है, संगठन का विस्तार करते हुए, मध्यप्रदेश प्रदेश मे नरेन्द्र मोदी मोर्चा का गठन किया गया है, राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष सिंह राजपूत की अनुशंसा पर राष्ट्रीय संगठन मंत्री राजीव रंजन द्वारा व मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ प्रभारी माधवेन्द्र राय के द्वारा शैलेन्द्र शुक्ला को मध्यप्रदेश राज्य के प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया है।
    बताते चलें कि भारतवर्ष मे नरेन्द्र मोदी मोर्चा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं व केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। शैलेन्द्र शुक्ल के आने पर नरेन्द्र मोदी मोर्चा को मध्यप्रदेश में बहुत मजबूती मिलेगी। बताया गया कि मध्यप्रदेश प्रदेश में नरेन्द्र मोदी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र शुक्ला के नेतृत्व में पूर्ण कार्यकारिणी का गठन किया जायेगा व राष्ट्रीय सेवा में पूर्ण योगदान दिया जायेगा।



    § Read_More....

  • धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। शिकोहाबाद के एटा रोड पर बजरंग दल का 36 वां स्थापना दिवस हनुमान जी की आरती कर मनाया गया। इस अवसर पर बजरंग दल के कार्यकतओं ने हनुमान चालीसा का पाठ और सुंदर कांड का पाठ किया।

    जिला संयोजक संतोष कुमार वशिष्ठ ने संगठन के बारे में जानकारी दी। कार्यकर्ताओं को बताया कि आठ अक्टूबर १९८४ को राम मंदिर आंदोलन में रामजानकी रथ यात्राओं की अभेद्य सुरक्षा को अपने हाथ में लेने का संकल्प लेने वाले युवाओं से बजरंग दल की स्थापना स्वमेव हुई। बजरंगदल युवाओं के माध्यम से भारतीय संस्कृति सभ्यता एवं ऋषि मुनियों के द्वारा सहेजे गए धार्मिक ग्रंथ एवं भारत के पुण्यभूमि की सुरक्षा और सेवा कर रहा है। संगठन का मुख्य उद्देश्य समाज में समभाव बनाए रखना है। § Read_More....

..प्रकाशकः श्याम सिंह पंवार
कार्यालयः 804, वरुण विहार थाना-बर्रा जिला-कानपुर-27 (उ0 प्र0) भारत
सम्पर्क सूत्रः 09455970804
jansaamna@gmail.com ..

Search

Back to Top