• नगर निकाय चुनाव में जीत तय करने में जुटे भाजपाई

    मुख्य समाचार

    कानपुर, जन सामना संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर (दक्षिण) की जिला अध्यक्ष अनीता गुप्ता ने नगर निगम चुनाव की दृष्टि से संपूर्ण जिला कार्यसमिति की बृहद बैठक हमीरपुर रोड नौबस्ता स्थित एक हाऊस में बुलाई। बैठक में मुख्य वक्ता पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह प्रभारी स्थानीय निकाय चुनाव और सह प्रभारी पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने कार्यसमिति में आये लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव भी विधानसभा चुनाव की तर्ज पर ही लड़े जायेंगे एक ही लक्ष्य होगा 110 वार्डों में से पहले की अपेक्षा तीन गुना ज्यादा जीतना होगा कार्यकर्ताओं का आव्हान किया कि अबकी दिवाली को केवल घर पर नही बल्कि वार्डो की गलियों और मोहल्लों में 250 – 250 से अधिक लोग एकत्र होकर एक साथ मनाने का कार्य करें। सह प्रभारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब वो पहले वाली पार्टी नही है कि जब कोई कार्यकर्ता दल से बगावत करता था तब भी उसे चुनावों के बाद पार्टी माफ करदेती थी अब ऐसा करने वालों को कतई माफ नही किया जायेगा। § Read_More....

  • प्यार के बीच दीवार बने पति की गला दबाकर की पत्नी ने प्रेमी संग हत्या

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना पचोखरा क्षेत्र के गांव गालिव के खेतों में हुए एक हत्या का अनावरण करते हुए क्षेत्राधिकारी टूण्डला घर्मेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि पत्नी ने ही पति की प्रेमी के सहयोग से हत्या की थी।
    थाना पचोखरा क्षेत्र के गांव गढ़ी भूपाल निवासी सूरजपाल पुत्र गंगाराम की विगत 13 अक्टूबर को गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को गांव गालिव के खेतों में फैक दिया था। पुलिस ने मौके पहुच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। उक्त मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक प्रवेश कुमार ने हत्या का अभियोग दर्ज करते हुए घटना की जांच शुरू कर दी। पुलिस को पूछताछ में पता चला कि मृतक की पत्नी गुड्डी देवी के पडोस के ही युवक सतेन्द्र पुत्र अंगद सिंह ने विगत आठ माह से अवैध सम्बन्ध चल रहे थे। बताया गया कि कुछ समय पूर्व सूरज ने अपनी पत्नी को सतेन्द्र के साथ आपत्तिजनक स्थिति में भी देख लिया था। सतेन्द्र को उसके परिजनों ने घर से निकाल दिया। सतेन्द्र आगरा में टेडी बगिया में किराये पर रहने लगा। पांच दिन पूर्व गुड्डी देवी प्रेमी से मिलने उसके पास आगरा गयी। जहां पति को रास्ते से हटाने की योजना बना ली। उसके बाद गुड्डी ने अपने पति से भैस लेने के लिए सतेन्द्र से 30 हजार रूपये उधार लेने की बात कही। § Read_More....

  • युवक का शव गांव के बाहर मिलने से हडकम्प

    मुख्य समाचार

    हत्या की आशंका के चलते परिजनों ने थाने में दी तहरीर
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना फरिहा क्षेत्र के गांव ईखू में एक युवक का शव गांव के बाहर मिलने से हडकम्प मच गया। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए थाने में तहरीर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।
    थाना फरिहा क्षेत्र के गांव ईखू निवासी 25 वर्षीय राजेश उर्फ राजू पुत्र वेदराम विगत रात्रि में अपने घर से निकला था। रात्रि में घर वापस नही पहुचा तो परिजनों को उसको तलाशा जिसको कही भी पता नही चला। सुबह होते ही परिजनों ने युवक को तलाशा शुरू किया तो गांव से बाहर सड़क के किनारे एक गड्डे में राजू को शव लोगो को पडा दिखायी दिया। § Read_More....

  • नहर में कूदे युवक का शव जायमई के समीप मिला

    मुख्य समाचार

    युवक के जीवित होने की आश में दो दिन से खोज रहे थे परिजन
    फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। विगत दो दिन पूर्व शिकोहाबाद स्थित भूडा नहर में छलांग लगाने वाले युवक का शव आज थाना सिरसागंज क्षेत्र के जयमई के समीप नहर के किनारे मिला। मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। सूचना पर पहुचे परिजनों में कोहराम मच गया। कुछ दिन बाद युवक की शादी होनी थी।
    थाना उत्तर क्षेत्र के मथुरा नगर निवासी 23 वर्षीय नितिन कुमार पुत्र अशोक यादव ने परिजनों की किसी बात से नाराज होकर घर से रविवार की सुबह निकला गया था। दोपहर के समय उसने अपने फोन पर बुआ के लडके से बात करते हुए नहर में कूद कर आत्म हत्या की बात कही। उसके बाद फोन को काट लिया। घटना की जानकारी होने पर परिजन शिकोहाबाद नहर की ओर दौड लिये। मौके पर जाकर देखा कि बालाजी के समीप नहर के किनारे उसका मोबाइल, चप्पल कमीज आदि सामान रखा था। परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए युवक की तलाश शुरू कर दी। लेकिन उसका कही भी पता नही चला।
    अन्त में हार कर परिजन घर पर लौट आये। परिजनों को आश थी कि नाराज होकर कही चला गया होगा, वापस आ जायेगा। लेकिन परिजनों का मन नही माना तो उसकी तलाश में नहर के किनारे -किनारे दो दिन से तलाश कर रहे थे। आज सुबह सिरसागंज क्षेत्र के गांव जायमई स्थित नहर के किनारे लगभग 25 वर्षीय युवक का शव मिलने की जानकारी परिजनों को हुई तो परिजन मौके पर पहुच गये। जहां शव को देखने के बाद उनके पैरो तले जमीन खिसक गयी। § Read_More....

  • लाखों के नकली नोटों सहित दो लोग गिरफ्तार

    मुख्य समाचार

    फिरोजाबाद, एस0 के0 चित्तौड़ी। थाना दक्षिण पुलिस ने नकली लाखों के नोटों के साथ दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया। जिनके खिलाफ अभियोग दर्ज करने के बाद जेल भेजा गया।
    उक्त मामले की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी नगर डा0 अरूण कुमार ने वार्ता के दौरान बताया कि थाना दक्षिण प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार को क्षेत्र में सूचना मिली कि नगली नोटों की खपत होने वाली है। प्रभारी निरीक्षक ने क्रिमिनल इण्टेलीजेन्स विंग की सहायता से रेलवे स्टेशन पर जायलो गाडी सहित दो लोगो को दबोच लिया। पकडे गये अभियुक्तों ने अपने नाम थाना रामगढ़ के क्षेत्र जगजीवन नगर सैलई निवासी सोनवीर उर्फ सोनू उर्फ सुखवीर पुत्र स्व0 रमेशचन्द्र, दूसरे ने अपना नाम नारखी क्षेत्र के गांव जाटऊ निवासी कुलउदयपाल पुत्र स्व0 जोधपाल सिंह बताया। पूछताछ पर पता चला कि उक्त लोग नकली नोटो की डिलेवरी देने के फिराख में खडे थे। जिनके पास से दो-दो हजार के 78 नोट कुल राशि एक लाख छप्पन हजार, पांच सौ के 34 नोट कुल 17 हजार रूपये कुल मिलाकर एक लाख तिहत्तर हजार रूपये बताये गये। साथ ही एक जायलो गाडी यूपी 80 बी0एफ0 0899 दो मोबाइल बरामद किये गये। साथ ही बताया कि सोनवीर पर जनपद इटावा के थाना चैबिया, रामगढ़, गौतमबुद्ध नगर के थाना सूरजपुर, में नकली नोट बरामद होने के अभियोग दर्ज है। सोनवीर की माने तो वह बंगाल के मालदा में गाडी चलाने का कार्य करता था जहां से जिया उल्ल नामक व्यक्ति इन नोटो की एक के दो करता है।
    § Read_More....

  • रोडवेज बसों में विज्ञापन के सहारे आय बढ़ाने पर दिया जोर

    मुख्य समाचार

    कानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट के पास 270 बसें है जिसमें से 210 बसें रोड पर ही चल रही हैं, शेष बसों को आन रोड कराया जाये। कम्पनी अपनी आय बढ़ाने के लिये सिटी बसों में विज्ञापन का सहारा लें ताकि आय में बढ़ोतरी हो सकें। कंडेक्टर एवं वाहन चालक आदि के वेतन बढ़ाने के संबंध में प्रोत्साहन योजना चलायी जाये ताकि स्टाफ की समय- समय पर वेतन वृद्धि हो सके। शहर में चलने वाली जे एन एन यू आर एम की समस्त बसों की निरन्तर सघन चैकिंग करायी जाये ताकि कम्पनी की आय बढ़ सके। सुपर वाइजरी स्टाफ में सेना के रिटायर्ड अधिकारियों की नियुक्त करने पर विचार किया जाये ताकि आन्तरिक व्यवस्था सुदृढ़ की जा सके। उक्त निर्देश मण्डलायुक्त अध्यक्ष एवं निदेशक पी के महान्ति ने अपने शिविर कार्यालय में आयोजित कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि की आठवीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिये। इसके साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि नगर निगम फजल गंज डिपो का गेट बनवाये ताकि बसें सुरक्षित खड़ी हो सकें। समीक्षा में मण्डलायुक्त ने पाया कि फर्म श्यामा श्याम को जनवरी 2017 तक का भुगतान हो चुका है परन्तु नगरीय परिवहन निदेशालय लखनऊ से फंडिंग प्राप्त न होने वाली धनराशि के कारण भुगतान में समस्या आयी है अतः इस संबंध में शासन को आयुक्त की ओर से पत्र भिजवाया जाए ताकि यह समस्या दूर हो सके।
    मण्डलायुक्त ने यह भी निर्देश दिये की चार्टेड एकाउंटेंट एवं कम्पनी सचिव के विचारों को भी प्राप्त किया जाये जो अपने अनुभव एवं ज्ञान से कम्पनी की आय बढ़ाने में मदद करे।
    § Read_More....

  • निस्वार्थ सेवा संस्थान ने बच्चों को बांटे उपहार

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। निस्वार्थ सेवा संस्थान की तरफ से आज 3 सरकारी प्राथमिक विद्यालय जिसमें गांव नयाबांस, रमनपुर बालक और आर्य समाज बागला कालेज रोड पर शामिल है। उक्त स्कूलों में निस्वार्थ सेवा संस्थान ने नये कपडे, जूते, मोजे, मिठाई एवं पटाखों का एक पैकेट बनाकर प्रत्येक छात्र को दीपावली उपहार स्वरूप भेंट दिया गया। छात्रों की संख्या तीनों स्कूलों में मिलाकर तकरीबन 130 थी।
    इन कार्यक्रमों में संस्था के संस्थापक सदस्य विष्णु अग्रवाल, सचिव मनीष अग्रवाल, सागर, दिव्यांशु, लक्ष्य, प्रदीप बंसल, प्रवीन, महेश चन्द्र अग्रवाल, प्रतीक, सुरेन्द्र शर्मा, जीत द्विवेदी, मोहित गर्ग, महिलाओं में श्रीमती सुमनलता, अंजली अग्रवाल, तनुजा मित्तल, शालिनी अग्रवाल, गीता वाष्र्णेय आदि शामिल थे वहीं मुख्य अतिथियों में विष्णु गौतम, मुरारीलाल राठौर शामिल थे। § Read_More....

  • लेखपालों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

    मुख्य समाचार

    सासनी, हाथरसः जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ उपशाखा सासनी के बैनरतले लेखपालों ने अपनी छह सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम अंजुम बी को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के नाम ज्ञापन सौंपा। मंगलवार को एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में लेखपालों ने कहा है कि पूर्व में भी मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा गया था। जिसमें कोई कार्रवाई नहीं की गई । लेखपालों की जो मांगे हैं वह जायज है। लेखपालों ने कहा है कि उनकी मांगों में लेखपाल शैक्षिक अर्हता स्नातक करने व पदनाम राजस्व उपनिरीक्षक करने के साथ प्रारंभिक वेतनमान ग्रेड पे 2000 से बढकर ग्रेड पे 2800 करने की मांग की गई। § Read_More....

  • हाथरस की बेटी बनी जजः किया नाम रोशन

    मुख्य समाचार

    हाथरस, जन सामना ब्यूरो। यूपी पीसीएस जे के घोषित किये गये परीक्षा परिणामों में अपने शहर की बेटी ने 62 वीं रैंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में हाथरस का नाम रोशन किया है और पीसीएस जे परीक्षा में अपने जिले में मात्र इसी अकेली बेटी ने परीक्षा उत्तीर्ण की है तथा बेटी के जज बनने की खुशी में जहां मिष्ठान वितरित किया जा रहा है वहीं बधाई देने वालों का तांता लग गया है।
    अपने शहर के अलीगढ रोड पर मण्डी समिति के सामने निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता प्रेम सिंह यादव की सबसे बडी पुत्री कु. योगेश शिवा ने यूपी पीसीएस जे की परीक्षा में पहली बार बैठकर पहली बार में ही परीक्षा को उत्तीर्ण कर अपना व अपने परिवार के साथ पूरे जिले का नाम पूरे देश-प्रदेश में रोशन किया है और उनकी इस उपलब्धि से क्या परिवार और क्या नाते रिश्तेदार व समर्थक शुभचिन्तक सभी खुशी से झूम रहे हैं।

    यूपी पीसीएस जे की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर योगेश शिवा ने बताया कि उन्होंने हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट शहर के बागला इण्टर कालेज से की है और इसके बाद उन्होंने आगरा युनिवर्सिटी से 2012 में बी.ए. एल.एल.बी. की परीक्षा उत्तीर्ण की और फिर वह कोचिंग के लिये दिल्ली चली गई जहां पर दिल्ली युनिवर्सिटी से जहां एल एल एम की पढाई करने के साथ-साथ उन्होंने आई.ए.एस. की तैयारी की तथा यूपी पीसीएस जे की परीक्षा में पहली बार बैठीं और पहली ही बार में उत्तीर्ण की है और उ.प्र. में 62 वीं रैंक प्राप्त की है। § Read_More....

  • रंगोली प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभारंगोली प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

    महिला जगत, युवा जगत, शिक्षा

    सासनी, हाथरसः जन सामना ब्यूरो। गीतांजली इंटर काले नगला ताल में छात्राओं द्वारा रंगोली दीप सजाओ जैसी विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने बढचढकर हिस्सा लिया।  प्रतियोगिता का शुभारंभ मां सरस्वती और बाबा जाहरवीर के छवित्रि और प्रतिमा के सामने दीप जलाकर तथा माल्यार्पण कर किया गया। प्रतियोगिता में करीब 120 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के दौरान छात्राओं का उत्साहवर्द्धन करते हुए प्रधानाचार्य गौरव शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रतियोगी विजयी होते हुआ अपने माता पिता और गुरूजनों के साथ अपने देश और समाज का नाम रोशन करता है। § Read_More....

..प्रकाशकः श्याम सिंह पंवार
कार्यालयः 804, वरुण विहार थाना-बर्रा जिला-कानपुर-27 (उ0 प्र0) भारत
सम्पर्क सूत्रः 09455970804
jansaamna@gmail.com ..

Search

Back to Top