Wednesday, October 17, 2018
Home » 2017 » November » 29

Daily Archives: 29th November 2017

औरैया समेत पूरे जिले में शांति पूर्वक चुनाव सम्पन्न

जनपद औरैया नगर पालिका सहित अजीतमल, अटशू, अछल्दा, दिवियापुर, विधूना नगर पंचायत सहित सभासदों के किस्मत मतपेटी में बन्द, अब 1दिसम्बर 2017को होगा फैसला
औरैयाः ध्रुव कुमार अवस्थी। जनपद औरैया के युवा एसपी संजीव त्यागी ने निकाय चुनाव बहुत ही शान्ति प्रिय ढंग से संपन्न कराये। पूरे जिले में कही किसी प्रकार से कोई गड़बडी न हो सकी सुरक्षा की पैनी द्रष्टि लगाये हुए पोलिंग के हर एक बूथों का पल पल निरीक्षण करते सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जनपद औरैया सहित कई नगर पंचायतों के काफी वोट कटने से वोटरों को काफी निराशा दिखी है। कही कही पर बी अल ओ के द्वारा मतदाता पर्ची भी समय से नहीं बाटी गयी। जनपद में हुए निकाय चुनाव में मतदान का औसत प्रतिशत इस प्रकार रहा
औरैया 56.51, अछल्दा 74.25, फफूंद 68.19, अटसू 75.15, बिधूना 70.13, अजीतमल 66.57, दिबियापुर 64.2।इस मतदान में नगर पंचायत अटशू सबसे अव्वल व नगर पालिका परिषद औरैया सबसे फिसड्डी रहा।
§ Read_More....

Read More »

झोपड़ी में लगी आगः 40 बकरियां जिन्दा जलीं

हसायन: जन सामना ब्यूरो। थाना क्षेत्र के गांव उदलापुर में बीती रात्रि को एक विधवा महिला के घर व झोपडी में अचानक आग लग जाने से झोपडी में बंधीं 40 बकरियों की आग से जलकर दर्दनाक मौत हो गई। घटना से गांव में भारी हडकम्प मच गया।
बताया जाता है गांव उदलापुर निवासी विधवा व वृद्धा महिला श्रीमती मुन्नी देवी पत्नी स्व. राधेश्याम पर 40 बकरियां थीं और मुन्नी देवी इन्हीं बकरियों से अपना जीविकोपार्जन कर रही हैं। उक्त बकरियां रोजाना की तरह बीती रात्रि को भी घर के पास बनी झोपडी में बंधी हुई थीं और रात्रि को अचानक झोपडी में आग लग जाने से जहां आग की लपटे उठीं वहीं इस मंजर को देखकर मुन्नी देवी व ग्रामीण मौके पर दौड पडे और आग को बुझाने का प्रयास कर बकरियों को बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक बकरियों की आग से जलकर मौत हो गई।
§ Read_More....

Read More »

कानपुर देहात में नगरीय निकाय निर्वाचन सम्पन्न

कानपुर देहातः जन सामना ब्यूरो। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन के मतदान के दिन अकबरपुर, पुखरायां, भोगनीपुर, अमरौधा, सिकन्दरा आदि क्षेत्र के विभिन्न मतदेय स्थलों पर निष्पक्ष, निर्भीक व शान्तिपूर्वक ढंग से मतदान सम्पन्न हुआ। समस्त मतदेय स्थलों पर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क व मुस्तैद रहा। कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। अपने निर्धारित समय प्रातः 7ः30 बजे से विधिवत मतदान प्रारम्भ हो गया। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक रतन कान्त पाण्डेय ने अकबरपुर, पुखरायां, भोगनीपुर, अमरौधा, सिकन्दरा आदि कई मतदेय स्थलों का भ्रमण कर सघन निरीक्षण किया तथा पीठासीन अधिकारियों, मतदान अधिकारियों सहित सुरक्षा में लगे समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि पंक्तिबद्ध तरीके से समय के अनुसार मतदान सम्पन्न कराएं। वायरलेस से पल-पल सूचनाओं का आदान प्रदान होता रहा, सभी सेक्टर मजिस्टेªट व जोनल मजिस्टेªटों को सन्देश दिए जाते रहे कि वह मतदान क्षेत्रों में अपनी भ्रमण की गतिशीलता बनाए रखें कहीं से भी यदि कोई सूचना मिलती है तो तत्काल उस मतदान स्थल पर स्वयं जाकर तहकीकात करें तथा मतदान में बाधा न उत्पन्न होने दें। मतदान स्थलों के 200 मीटर के दायरे में किसी भी प्रकार की भीड़ न इकट्ठा होने दें तथा जो लोग मतदान कर चुके हों उन्हें तुरन्त मतदान स्थल से बाहर कर घर जाने को कहें।
§ Read_More....

Read More »

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना को एक ही वर्ष में पूर्ण कराया जायेः मुख्य सचिव

लखनऊः जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजनान्तर्गत स्वीकृत 8.85 लाख आवासों के निर्माण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत निर्धारित अवधि में पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि योजनान्तर्गत वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 अर्थात 02 वर्षों के लक्ष्य को 01 ही वर्ष में पूर्ण कराने हेतु विशेष अभियान चलाया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि लक्षित आवासों में से आगामी फरवरी, 2018 तक 2.90 लाख आवास तथा मार्च, 2018 तक 8.00 लाख आवास तथा अवशेष आवासों को मई, 2018 तक निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाये। उत्तर प्रदेश के इतिहास में कदाचित इतनी अधिक संख्या में आवासों का निर्माण कभी नहीं हुआ है। सामान्यतः एक वित्तीय वर्ष में 03 से 04 लाख आवासों का निर्माण ही कराया जाता रहा है।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा कर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने निर्देश दिये कि निर्माणाधीनसभी आवासों के आवास स्थल की वर्तमान आवासीय स्थिति तथा नवनिर्मित होने वाले आवास की स्थिति की फोटोग्राफीकराते हुये जियो-टैगिंग भी निर्धारित अवधि में ही कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। § Read_More....

Read More »

सुरक्षा कर्मियों के अलावा किसी व्यक्ति को अस्त्र शस्त्र लेकर मतगणना केन्द्र के प्रागढ़ में प्रवेश नही करने दिया जायेगा: राकेश

कानपुर देहातः जन सामना ब्यूरो। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जनपद में सकुशल निष्पक्ष और निर्भीक तरीके से मतदान सम्पन्न पर जनपदवासियों/मतदान कार्मिकों/अधिकारियों, कर्मचारियों/मीडिया प्रतिनिधियों के सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि जिस तरह जनपद में मतदान सकुशल सम्पन्न हुआ उसी तरह मतगणना का कार्य मतगणना केन्द्रों पर 1 दिसम्बर 2017 को सकुशल सम्पन्न होगा।
जिलानिर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों की जानकारी देते हुए बताया कि मतगणना का कार्य 1 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे से पूर्व निर्धारित मतगणना केन्द्रों पर प्रारंभ होगा, नगर पालिका परिषद पुखरायां एवं नगर पंचायत अमरौधा की मतगणना रामस्वरूप ग्रामोद्योग डिग्री कालेज पुखरायां, नगर पालिका परिषद झींझक एवं नगर पंचायत डेरापुर की मतगणना श्रीदेवी सहाय सावर्जनिक इंटर कालेज डेरापुर, नगर पंचायत अकबरपुर एवं नगर पंचायत रूरा की मतगणना अकबरपुर महाविद्यालय अकबरपुर, नगर पंचायत शिवली की मतगणना कन्हैयालाल बाबूलाल विद्यापीठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शिवली, नगर पंचायत सिकन्दरा की मतगणना तहसील भवन सिकन्दरा, नगर पंचायत रसूलाबाद की मतगणना तहसील भवन रसूलाबाद में सम्पन्न होगी। § Read_More....

Read More »

शादी समारोह में गये युवक की मिली लाश

हड़कम्प मचाःपरिजनों का हत्या का आरोप
हाथरसः जन सामना ब्यूरो। बीती रात्रि को आगरा रोड स्थित एक गैस्ट हाउस में आयोजित शादी समारोह में भाग लेने आये एक युवक की बीती रात्रि को ही गांव के पास सडक किनारे खून से लथपथ लाश मिलने से भारी सनसनी व हडकम्प मच गया और मौके पर लोगों की भारी भीड लग गई तथा पुलिस घटना को जहां हादसा मान रही है वहीं परिजन हत्या कर शव डाल देने के आरोप लगा रहे हैं।
 बताते हैं थाना चन्दपा क्षेत्र के गांव मीतई निवासी कुमरजी प्रसाद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात हैं और वह इस वक्त गुजरात विधानसभा चुनावों में ड्यूटी पर हैं तथा कल गांव मीतई के ही एक युवती का आगरा रोड पर नगला मियां स्थित गैस्ट हाउस में शादी समारोह था और उक्त शादी समारोह में कुमरजी प्रसाद का करीब 21 वर्षीय पुत्र नितिन भी भाग लेने आया था लेकिन वह शादी समारोह से घर नहीं लौटा और रात को ही आधी रात के बाद करीब ढाई बजे उसकी लाश गांव के पास सडक किनारे पडी मिली।
 बताते हैं लाश की सूचना पाकर जहां मौके पर ग्रामीणों की भीड लग गई वहीं थाना चन्दपा एसओ विनोद कुमार भी पहुंच गये तथा नितिन को तत्काल बागला अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पाकर मृतक युवक के पिता भी आज सुबह अस्पताल आ गये और अस्पताल परिसर में दर्जनों ग्रामीणों की भीड लग गई।
 
§ Read_More....

Read More »

फर्जी मतदान-ईवीएम खराब-नेताओं की दबंगई की छायीं रहीं खबरें

⇒कहीं लाठीचार्ज का मुद्दा गरमाया तो आकाश मार्ग में उड़ते ड्रोन कैमरे भी रहे चर्चा में
⇒जसराना के एक बूथ पर फर्जी मतदान करते दो महिलायें पुलिस ने पकड़ीं
⇒कई स्थानों पर बीएलओ की लापरवाही से नहीं दे पाये लोग अपना वोट
⇒मतदाता सूची से भी गायब रहे कईयों के नाम तो किसी ने किया चुनाव का बहिष्कार
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। नगर निकाय चुनाव 2017 के अंतिम चरण में यूपी के 25 जिलों में हों रहे मतदान के क्रम में फिरोजाबाद जिले में भी सुबह साढ़े सात बजे मतदान शुरू हुआ। जिसमें फिरोजाबाद नगर निगम, शिकोहाबाद नगर पालिका, सिरसागंज नगर पालिका, टूण्डला नगर पालिका, एका नगर पंचायत, जसराना नगर पंचायत, फरिहा नगर पंचायत शामिल रहे। खास बात यह रही कि इसय चुनाव में पहली बार ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया गया। जिसमें बबालियांे पर आकाश मार्ग से निगाह रखी गयी। डीएम नेहा शर्मा अल सुबह ही मतदान स्थलों का निरीक्षण करने निकल गयीं। इस दौरान भाऊ का नगला स्थित बूथों व गांधी पार्क चैराहा पर आकर आसपास के बूथों तिलक इंटर काॅलेज सहित अन्य कई स्थानों पर निरीक्षण किया तो वहीं एसएसपी डा. मनोज कुमार ने पेमेश्वर गेट सहित कई अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर खास नजर रखी। वहीं कहीं ईवीएम खराब तो कहीं फर्जी मतदान, कहीं वोट डालने न देने की शिकायत पर पुलिस मतदान खत्म होने तक दौड़ती रही। 
बता दें कि जिले में हुये नगर निकाय चुनाव 2017 को लेकर कुल 220 मतदान स्थलों के 639 बूथों पर मतदान शुरू हुआ। जिसको लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन की चैकस व्यवस्थायें रहीं। शुरू हुये मतदान के क्रम में सुबह ही नगर निगम के वार्ड नंबर 48 के अर्शी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में बने बूथ की ईवीएम खराब हो गयी। जिसके चलते करीब 15 मिनट तक मतदान बाधित रहा, जब नई ईवीएम रखी गयी तब मतदान शुरू हुआ। § Read_More....

Read More »

पुरातत्व विभाग द्वारा दर्ज करायी गई रिपोर्ट में कार्यवाही पर रोक के आदेश

हाथरसः जन सामना ब्यूरो। किला दाऊजी महाराज मंदिर के पास स्थित स्व. श्रीमती इन्दिरा गांधी स्मारक (मंदिर) के व्यवस्थापक व कांग्रेसी नेता राकेश बाबू शर्मा गांधी के खिलाफ दर्ज करायी गई रिपोर्ट में हाईकोर्ट इलाहाबाद द्वारा अग्रिम कार्यवाही से पूर्व राकेश गांधी के जबाव को विधि अनुसार विचार करने के आदेश दिये गये हैं।
स्व. श्रीमती इन्दिरा गांधी स्मारक (मंदिर) के व्यवस्थापक राकेश बाबू शर्मा गांधी के खिलाफ भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा गत 25 नवम्बर को रिपोर्ट दर्ज करा दी गई थी और इस मामले में राकेश गांधी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका की गई। साथ ही उन्होंने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के सुपर इन्टैण्डिग आर्कियो लौजिस्ट को पत्र भेजकर अवगत कराया है कि असत्य तथ्यों के आधार पर दर्ज करायी गई रिपोर्ट में अग्रिम कार्यवाही से पूर्व इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेशानुसार उनका पक्ष विधिपूर्वक सुनकर विचार किया जाये और रिपोर्ट को वापस लिया जाये अन्यथा वह न्यायालय की अवमानना की कार्यवाही करेंगे।
§ Read_More....

Read More »

उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों महाराष्ट्र में फहराया परचम

हाथरसः जन सामना ब्यूरो। वल्र्ड वूडो सोतोरियो कराटे संघ उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय जीत कुनडो प्रतियोगिता में भाग लिया जो कि 26-27 नवम्बर को सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब, लोखंडवाला, अंधेरी (वेस्ट) मुम्बई, महाराष्ट्र में सम्पन्न हुई।
उक्त प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश वल्र्ड वूडो सोतोरिओ कराटे संघ से रिषभ प्रताप सिंह (स्वर्ण पदक), अनुज कुमार (स्वर्ण पदक), अवतार धाकरे (रजत पदक), देवाशीष पाण्डेय (रजत पदक), आकाश शर्मा (काँस्य पदक), सिद्धार्थ परमार (काँस्य पदक), भारत कुमार (काँस्य पदक), लोकेश तिवारी (स्वर्ण पदक), हिमांशू (रजत पदक), शिवम शर्मा (काँस्य पदक) ने जीतकर उत्तर प्रदेश का गौरव मुम्बई, महाराष्ट्र में बढ़ाया है।
§ Read_More....

Read More »

कहीं पुलिस ने वोटरों को लुभाया तो कहीं पीट कर किया घायल

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। थाना रसूलपुर क्षेत्र के डाकंबगला राजीव गांधी मैमोरियल स्कूल पर वोट डालने आये एक वोटर की पुलिस अधिकारी ने जमकर पिटाई लगायी। जिससे वह अचेत हो गया, अचेत वोटर को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
बताते चले कि हर क्षेत्र में एक ही बात का चर्चा था कि पुलिस ने सत्ता के दबा में कार्य किया है। हर क्षेत्र में चैकी इंचार्ज को पोलिंग स्टेशन की रखवाली के लिए रखा गया था। वही कुछ लोग स्थानी पुलिस की सहायता से वोट डालने में मन मानी कर रहे थे। उसी दौरान पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर खडे फालतू लोगो को हडकाते हुए पोलिंग स्टेशन से भाग दिया। सूत्रों की माने तो पुलिस के एक अधिकारी ने रसूलपुर क्षेत्र के डांकबंगला प्रेमनगर निवासी 40 वर्षीय ओम प्रकाश पुत्र रोशनलाल को मारपीट कर घायल कर दिया। जिससे वह अचेत हो गया, अचेत वोट को मौके पर मौजूदा परिजन उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आये। घायल राजीव गांधी मैमोरियल स्कूल में वोट डालने गया था।
§ Read_More....

Read More »