Monday, October 15, 2018
Breaking News
Home » 2018 » March » 07

Daily Archives: 7th March 2018

अपने लुक में लायें चेंज

युवतियों में अपने लुक में चेंज लाने के लिए हेयर स्टाइल को बदल बदल कर कुछ अलग दिखने की चाह बढ़ रही है। युवाओं में यह बदलाव सबसे ज्यादा दिख रहा है। कुछ अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के बालों के स्टाइल की काॅपी कर कर रहे हैं तो कुछ पुराने हेयर स्टाइल में ही चेंज कर नया हेयर स्टाइल बना रहे हैं।
यदि आप भी अपना मेकओवर करना चाहती हैं तो सी डब्लू सी ब्यूटी एन मेकअप स्टूडियो की सेलिब्रिटी ब्यूटी एन मेकअप एक्सपर्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता की बताई हुई टिप्स से आप अपनी हेयर स्टाइल को बदलिए।
हेयर को डिफरेंट लुक देना ही हेयर स्टाइलिंग है। इसे आप हेयर मेकओवर भी कह सकते हैं।
ब्लो ड्रायर से कैसे करें बालों को सीधाः थोड़े समय के लिए ड्रायर से बालों को सीधा किया जा सकता है।
इसके लिए पहले बालों को गीला करें और फिर गीले बालों को कुछ भागों में बांट लें। अब हर भाग को ब्रश करें और फिर नीचे की तरफ सीधा पकड़ लें। फिर इसे ड्रायर से सुखाएं।
बालों में कैसे करें ब्रशः ऊपर से नीचे की तरफ बालों में ब्रश चलाएं। बालों की जड़ में ब्रश आराम से चलाएं।
लंबे बालों में एक बार में ब्रश नहीं करना चाहिए। बालों को एक हाथ में पकड़ें और बालों को लंबाई के हिसाब से अलग-अलग भागों में बांटकर ब्रश करें।
जब बाल गीले हों तो ब्रश करने से बचें।
स्टाइलिंग के लिए अधिक दूरी के दांतों वाला प्लास्टिक की कंघी और फुल राउंड ब्रश का इस्तेमाल करें।
अगर आपके बाल झड़ रहे हों तो ब्रश करने से बचें।
ब्लो ड्रायर करें बालों की स्टाइलिंगः ब्लो ड्रायर से छोटे बालों की स्टाइलिंग आसानी से कर सकते हैं। इससे बाल घने लगते हैं। छोटे बाल जिस कट में हैं, उंगलियों के इस्तेमाल से उसे उसी स्टाइल में दिखाया जा सकता है।
लंबे बालों को नया लुक देने के लिए स्टाइलिंग ब्रश की जरूरत होती है। बालों की स्टाइलिंग से पहले बाल को हल्का गीला कर लें। फिर बालों को क्लिप या क्लचर से दो सेक्शन में बांट लें। इसके बाद सिर के ऊपर के बालों को ब्रश की सहायता से ऊपर की तरफ कंघी करें। इससे बाल ज्यादा लहराते दिखेंगे।
बालों को लेयर कट दिखाने के लिए बालों की किसी एक साइड में ब्लोअर से हीट करें।
अगर आपको घुंघराले बाल पसंद हैं तो ड्रायर के इस्तेमाल से पहले छोटे रोलर्स को बालों में लगा लें। § Read_More....

Read More »

फिल्म सूबेदार जोगिन्दर सिंह के पहले पोस्टर ने इंटरनेट मचाया तहलका!

परमवीर चक्र प्राप्तकर्ता, जांबाज सैनिक सूबेदार जोगिन्दर सिंह के जीवन पर आने वाली बायोपिक आजकल चर्चा का विषय बानी हुई है। चाहे गिप्पी गरेवाल की फर्स्ट लुक हो या फिल्म का टीजर, इस फिल्म की हर रिलीज ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. आज फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ, जिसने एक बार फिर सोशल मीडिया की दुनिया को हिला कर रख दिया।
इस फिल्म के पहले जबरदस्त पोस्टर ने दर्शकों के दिल के अंदर एक उत्सुकता पैदा कर दी है।
चर्चा का विषय बनी यह फिल्म सूबेदार जोगिन्दर सिंह के जीवन पर आधारित है। जिन्होंने 1962 में इंडो-सिनो जंग में सिर्फ 21 बहादुर सैनिकों के साथ हजारों चीनी फौजियों का मुकाबला किया। उन्होंने अपने 21 साथियों सहित आखिरी दम तक अपने असीम शौर्य के साथ लड़ते हुए शहादत प्राप्त की थी। जिसके लिए उन्हें मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था। इस फिल्म की शूटिंग द्रास, कारगिल, गुवाहाटी और सूरतगढ़ में की गयी है। § Read_More....

Read More »

नशे का कारोबार बढ़ने से बढ़ी चोरियां

सासनी, हाथरसः जन सामना संवाददाता। कस्बा में धड़ल्ले से बिक रहे गांजा स्मैक, तथा विभिन्न प्रकार के नशे के कारण चोरियों में बढ़ोत्तरी हो रही है। लोगों का कहना है कि यदि नशा कारोबार पर अंकुश लग जाए तो निष्चित रूप से चोरियों पर अंकुश लग सकता है। नशा करने वाले किशोर और युवक ही चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। क्योंकि जब उनका नशा पूरा नहीं होता तो नशा पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता होती है। जिसे परिजन पूरा नहीं कर सकते । इसे पूरा करने के लिए किशोर और युवा वर्ग चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं § Read_More....

Read More »