Wednesday, October 17, 2018
Home » 2018 » April » 13

Daily Archives: 13th April 2018

युवती को मारी चाकू और खुद लटक गया फंदे पर! मौत

कानपुरः अर्पण कश्यप। बर्रा थाना क्षेत्र में एक युवक ने युवती को चाकू मार कर खुद आत्म हत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं युवती के परिजनों की तहरीर पर मृतक के खिलाफ व मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर युवती के परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।
वरूण विहार निवासी अंकित पाल के सुसाइड नोट के मुताबिक उसका पड़ोसी युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी को लेकर युवती का भाई व भाई का दोस्त उसे धमकी देकर ब्लैकमेल करता था और रंगदारी वसूल करता था। धमकी से परेशान होकर उसने पहले अपनी मां को मारना चाहा, लेकिन बाद में उसने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी।
सूचना मिलते ही चैकी प्रभारी रजनीश यादव, का. सतेन्द्र सिंह सबसे पहले पहुंचे, इसके बाद इंसपेक्टर भास्कर मिश्रा मौके पर पहुंचे और मृतक की घायल मां सावित्री पाल को इलाज के लिए भी भेजा।
इसके बाद उन्होंने मृतक के शव को फंदे से उतरवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। § Read_More....

Read More »

14 अप्रैल को होगा लाभार्थी सम्मेलन

कानपुर देहातः जन सामना ब्यूरो। शासन के निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर विगत 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक एक साल नई मिसाल लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन सभी ब्लाकों में किया जा रहा है। मलासा, मैथा, रसूलाबाद, अकबरपुर, डेरापुर, संदलपुर, सरवन खेडा, राजपुर, झींझक में लाभार्थी सम्मेलन / मेला सकुशल सम्पन्न हो गया तथा आज 14 अप्रैल को अमरौधा विकास खण्ड में लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन सम्पन्न होगा। सरवन खेडा, राजपुर, झींझक में विकास खण्डों में सम्पन्न हुए लाभार्थी सम्मेलन में बडी संख्याओं में लोगों ने भाग लिया। विभिन्न सरकार की योजनाओं उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य शाली योजना, विभिन्न प्रकार की पेंशन, शौचालय योजना, स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं, )ण मोचन योजना, मा0 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना आदि मेले में शामिल हुए लाभांवित हुए लाभान्वित लाभार्थियों ने योजना का कैसे लाभ मिला अपने अनुभव बताकर प्रदेश व देश की सरकार को धन्यवाद आभार प्रकट करते हुए सरकार की योजनाओं का बखान किया। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग लखनऊ से आयी एलईडी वैन के माध्यम से प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बड़ी संख्या में लोगों ने देखा और कहा कि एलईडी के माध्यम से सरकार की योजनायें लाभ परक कल्याणकारी कार्यक्रमों को सजीव प्रसारण दूर दराज के क्षेत्रों में होता है इससे भी हमने योजनाओं को जाना तथा लाभ लेने में आगे आये। 14 अप्रैल को अमरौधा विकास खण्ड में लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन निर्धारित समय से किया जायेगा।
आयोजित एक साल नई मिसाल, सबका साथ सबका विकास लाभार्थी सम्मेलन/मेले कार्यक्रम में अधिकारियों ने सरकार की योजनाओं को तथा जनपद में एक वर्श में हुए लाभपरक कार्यक्रम कल्याणकारी योजनाओं विकास कार्यो को जहां बताया वहीं लाभार्थी सम्मेलन में आये दर्जनों लाभार्थियों ने जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय, स्वास्थ्य योजना, जननी सुरक्षा योजना, उज्जवला योजना सौभाग्य योजना आदि के तहत आवास, गैस कनेक्शन, विभिन्न प्रकार की पेंशन, जननी सुरक्षा योजना के लाभ, )ण मोचन योजना के लाभ आदि लाभ प्राप्त किये है। लाभार्थियों ने लाभ परक योजनाओं को कैसे जाना और उसका कैसे लाभ लिया आदि अनुभवों को विस्तार से बताया। लाभार्थियों ने बताया कि उनके पास आवास नही था छप्पर के नीचे पन्नी लगाकर सोते थे जिससे दिक्कत होती थी अब हमको आवास मिल गया है अब कोई दिक्कत नही है वर्तमान मोदी व योगी सरकार के षुकगुजार है। जिन्होंने गरीबों की सुध ली और हमको लाभ मिला। उज्जवला योजना के लाभार्थी ने बताया कि लकडी की दिक्कत थी चूल्हे में धुआ आता था गैस चूल्हा हमको मिला है। लाभार्थी सम्मेलन मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये विकास संबंधी स्टालों का अधिकारियों मेले में आये लाभार्थियों ने देखा तथा निःशुल्क बट रही पुस्तक एक साल नई मिसाल, सबका साथ सबका विकास प्राप्त की। § Read_More....

Read More »