Home » 2018 » May » 06

Daily Archives: 6th May 2018

कुर्मी समाज का योगदान अतुलनीयः निरंजन

कानपुरः जन सामना संवाददाता। अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का सपथ गृहण समारोह यशोदानगर रोड स्थित पटेल धर्मशाला में आयोजित किया गया। इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी बी0 एस0 निरंजन ने अपने सम्बोधन में कहा कि अखण्ड देश के निर्माण व विकास में अतुलनीय योगदान कूर्मि क्षत्रिय वर्ग का रहा है। उन्होंने कहा कि शिवाजी साहू जी महाराज, सरदार पटेल, राम स्वरूप वर्मा, गया प्रसाद कटियार सहित अन्य व्यक्तियों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि आज हमारे समाज के लोग तन, मन, धन से देश की सेवा कर रहे हैं।
वहीं विधान परिषद की सदस्य व महासभा की प्रदेश महिला अध्यक्ष कान्ति सिंह ने कहा कि एकता में अभूतपूर्व शक्ति होती है इस लिए सभी लोग एक जुट रहें। उन्होंने महिलाओं से आहवाहन किया कि समाज के कार्यों में बढ़चढ़ का भागेदारी निभायें।
महासचिव संजय गंगवार ने कहा कि कुर्मी समाज के लोग कृषि कार्य करने वाले यानि कि अन्नदाता हैं इस लिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। § Read_More....

Read More »

62 लोगों ने किया रक्तदान

कानपुरः जन सामना ब्यूरो। रविवार को संकल्प सेवा समिति के सौजन्य से दामोदर नगर स्थित एक गेस्ट हाउस में आई. एम. ए. ब्लड बैंक के द्वारा 6वाँ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 62 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में पुलिस महानिरीक्षक अलोक सिंह मुख्य अतिथि एवं जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। समिति के सदस्यों द्वारा पुलिस महानिरीक्षक एवं जिलाधिकारी को पुष्पगुच्छ और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलन करके शिविर का शुभारम्भ किया। शिविर में संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह, सचिव विजय मिश्रा, कोषाध्यक्ष पुनीत द्विवेदी, सदस्य दीपक चैहान तथा गेस्ट हाउस के मालिक लल्लन सिंह ने रक्तदान किया। पुलिस महानिरीक्षक महोदय एवं जिलाधिकारी महोदय ने संस्था के सभी सदस्यों का तथा रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया।
संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह ने बताया कि इस समय कानपुर में ब्लड और प्लेटलेट की बहुत ही समस्या है। इसी समस्या को देखते हुए शिविर का आयोजन किया गया है जिससे जरूरत मन्दों को ब्लड मिल सके। उन्होंने बताया कि आगे भी किसी को कभी ब्लड की जरूरत हो तो संस्था के सदस्य से संपर्क करे ब्लड उपलब्ध करा दिया जायेगा। § Read_More....

Read More »