Home » 2018 » May » 28

Daily Archives: 28th May 2018

मोबाइल शाॅप का ताला तोड़कर नकदी व मोबाइल चोरी

कानपुरः जन सामना संवाददाता। बर्रा थाना क्षेत्र में रात्रि के समय मोबाइल शाॅप का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी व मोबाइल चोरी कर लिए। सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और जल्द ही वारदात का खुलासा करने की बात कह चले गए।
वरुण विहार मैन रोड पर रजनीश यादव की श्रेया टेलीकाॅम के नाम से दुकान है। रजनीश ने बताया कि रात्रि 11 बजे दुकान बन्द कर घर चले गए और आज सुबह 8 बजे जब दुकान पहुंचे तो ताला टूटे देख उनके होश फाख्ता हो गए। उन्होंने बताया कि दुकान से 7 मोबाईल जिनकी कीमत लगभग 40 हजार रुपये व लगभग 25 हजार रूपये चोरी हो गए हैं। § Read_More....

Read More »

रेट्रो लुक मेकअप में ना करें गलतियां

आजकल फिल्मों के जरिए रेट्रो लुक फैशन की दुनियां में वापसी कर रहा है। खास बात यह है कि यह रेट्रो लुक युवाओं में काफी प्रसिद्ध हो रहा है। महिलाएं काॅलेज के साथ-साथ आॅफिस जाने के लिए भी प्रयोग कर रहीं हैं।
आजकल रेट्रो लुक मेकअप महिलाओं में काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें साठ के दशक की तरह स्किन पर मैट फिनिश टच दिया जाता है। खास बात यह है कि यह लुक इंडियन फीचर्स और ट्रेडिशन इंडियन कपड़ों को सूट भी करता है। इसीलिए विस्तार से जानिए जन सामना की ब्यूटी एडवाइजेर व सलेब्रिएटी मेकअप आर्टिस्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता से।
शालिनी के अनुसार रेट्रो लुक के लिए जो मेकअप आइटम प्रयोग किए जाते हैं उनमें लिप ग्लाॅस, फ्राॅस्टेड लिपस्टिक, म्यूटेड ब्लशर कलर्स, आई लाइनर, आई शैडो और मस्कारा शामिल हैं। दरअसल, उन दिनों पीच और लाइट पिंक ब्लशर इन थे, इसलिए ब्लशर को नैचरल ग्लो लाने के लिए यूज करें।
फेसः फेस वाॅश से साफ करके लिक्विड टिंटेड फाउंडेशन लगाएं। मैक का डीप ब्ल्यू आईशैडो आइलिड से बाहर की तरफ फैलाएं। अच्छी तरह ब्लेंड करें। हेवी आइलाइनर अपर एंड लोअर लैशलाइन पर लगाएं। फाॅल्स आइलैशेज लगाएं और मस्कारा के दो कोट लगाएं। मैक का पीच कलर ब्लशर लगाएं। ब्राॅन्जर से हाइलाइट करें। कोरल लिपस्टिक लगाएं। फिर ट्रासपेरेंट ग्लाॅस लगाएं।
हेयरः आगे के बालों को पीछे की तरफ ले जाकर क्राउन एरिया पर आगे की तरफ प्रेस करते हुए साइड पोनी बनाएं। फ्रिंज को एक साइड में क्लीन सेट करें।
बालों के एक तरफ बिग मैंचिग एक्सेसरीज लगाएं।
चीक्स-गलतीः चीकबोंस को शेप देने के लिए डार्क शेड वाला ब्लश इस्तेमाल करती हैं। इस तरह चीक्स अलग से हाइलाइट होने लगते हैं, जो आपके काॅम्प्लेक्शन को दबा देते हैं।
सलूशनः चीक्स को शेप देने के लिए काॅम्प्लेक्शन के हिसाब से ही ब्लशर चुनें। बजाय ढेर सारा ब्लशर बर्बाद करने के हलका ब्राॅन्जर चीक्स एपल के साइड पर नाक की सीध से हेयरलाइन तक ले जाते हुए लगाएं। ब्लशर का ऐसा शेड चुनें जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो। मसलन- फेयर स्किन के लिए रोज शेड्स चुनें। आॅलिव स्किन के लिए पीच शेड्स। खासतौर पर मिनरल ब्लशर चुनें। डार्क स्किन के लिए रेड और एप्रिकाॅट शेड्स चुनें। § Read_More....

Read More »