Thursday, April 25, 2019
Breaking News
Home » 2018 » July » 04

Daily Archives: 4th July 2018

गायत्री परिवार महिला मंडल द्वारा चलाए जा रहे स्वावलंबन शिविर का हुआ समापन

टूंडलाः जन सामना संवाददाता। अखिल विश्व गायत्री परिवार महिला मंडल द्वारा चलाए जा रहे एक मासीय निश्शुल्क स्वावलंबन शिविर का बुधवार को समापन हो गया। इस दौरान शिविर में भाग लेने वाली छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
गांव चुल्हावली स्थित शिव मंदिर पर चल रहे स्वावलंबन शिविर के समापन कार्यक्रम में दीप प्रज्ज्वलित करते हुए मुख्य अतिथि एसडीएम डाॅ. सुरेश कुमार ने कहा कि महिलाओं को स्वावलंबी होना चाहिए। महिलाएं अब किसी भी क्षेत्र में पुरूषों से पीछे नहीं हैं। शांतिकुंज हरिद्वार से आए आंवलखेडा जोनल प्रभारी रामकेवल यादव ने कहा कि समय की मांग है कि प्रत्येक नारी स्वावलंबी बनकर अपने पैरों पर खडी हों और पुरूषों के कंधे से कंधा मिलकर काम करें। उन्होंने गायत्री साधना के लाभ गिनाते हुए कहा कि गायत्री साधना से जीवन महान बनता है। इससे आतंरिक क्षमताओं का विकास होता है। उन्होंने युवतियों को संकल्प दिलाया कि स्वावलंबन से जो कुछ सीखा है वह जन-जन तक पहुंचाने का काम करें।

Read More »

एसडीएम के स्टेनो ने काम करने के लिए मांगी रिश्वत, बातचीत हुई कैमरे में कैद

शिकोहाबाद एसडीएम के स्टेनो की करतूत, वीडियो हुआ वायरल
फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। सरकारी तंत्र में रिश्वतखोरी कम होने का नाम नहीं ले रही है। एंटी करप्शन लागू होने के बाद भी सरकारी विभागों में बाबू व अन्य कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। रिश्वत लेने के मामले में अब तक कई लोगों के विरूद्ध कार्रवाई हो चुकी है। टीम ने रिश्वत लेते हुए कई लोगों को पकडा है। इसके बाद भी रिश्वत खोरी पर लगाम नहीं लग पा रही है।
शिकोहाबाद एसडीएम के कार्यालय में स्टेनो के पद पर तैनात राम आसरे के पास एक व्यक्ति अपना काम कराने के लिए आया था। आरोप है कि स्टेनो ने काम करने के एवज में एक हजार रूपए की मांग की। काम कराने के लिए पीडित द्वारा 900 रूपए दे दिए गए और स्टेनो ने 100 रूपए और देने की बात कही। दोनों के बीच में हुई पूरी बात मोबाइल में रिकार्ड हो गई। स्टेनो ने नौ नोट गिनकर रखे और 100 रूपए और दिने जाने की बात कही। जब पीड़ित ने 100 रूपए देने से मना किया तो स्टेनो 100 रूपए देने के लिए और दबाव बनाने लगा। बाद में पीड़ित ने अपने दिए गए रूपए वापस करने की बात कही। वीडियो में स्पष्ट सुनाई दे रहा है कि पीड़ित अधिक रूपए न दे पाने की बात कह रहा है। सरकारी विभागों में एंटी करप्शन का शिंकजा है। इसके बाद भी रिश्वतखोरी के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Read More »

विश्व हिन्दू महासभा के जिला प्रभारी बने नितिन चौहान हर्ष व्यक्त

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। विश्व हिन्दू महासभा की एक बैठक सदर बाजार स्थित द्वारिकाधीस मन्दिर पर सम्पन्न हुई। जिसमें आज चुनाव के दौरान जिला प्रभारी नियुक्त किया गया।
बैठक में मुख्यरूप से आगरा प्रभारी ओमकार सिंह परमार द्वारा जिला प्रभारी नितिन चैहान को बनाया गया। जिन्होने कहा कि संगठन द्वारा जो कार्य मुझे दिया गया है। उसका में निष्ठा से निर्वाह करूगा, संगठन के लोगो के लेकर समाज देश हिम में कार्य करता रहूगा। बैठक के दौरान सभी कार्यकर्ताओं द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया। बैठक में जिलाध्यक्ष अंकित उपध्याय, विकास कुशवाह, कमल दिवाकर, दीपक राठौर आदि थे।

Read More »

पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। अलग -अलग थाना पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार करने के बाद अभियोग दर्ज करते हुए जेल भेजा। थाना उत्तर पुलिस के रामविलास उ0नि0 ने थाना क्षेत्र दखल पाठशाला के समीप से मनोज राठौर पुत्र यशपाल सिंह निवासी सत्यनगर को माद्यक पदार्थ सहित दबोच लिया। जिसके खिलाफ कार्यवाकी कर जेल भेजा गया। रसूलपुर पुलिस ने नालबन्द चौराहा से मौहम्मद विहारी थाना बसई निवासी छोटेलाल पुत्र दलवीर सिंह को चाकू सहित दबोच लिया। शिकोहाबाद क्षेत्र उ0नि0 अभयकुमार द्वारा एफएसबाई रेस्टोरेन्ट से थाना बलरई जनपद इटावा के आशीष पुत्र रामअवतार को 315 बोर तमंचा सहित दबोच लिया। जिसके खिलाफ कार्यवाही कर जेल भेजा।

Read More »

आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या पर जिला अस्पताल में पहुंचेआईजी, डीएम, एसएसपी

हिन्दू संगठन के साथ भाजपा आरएसएस के लोगों से भरा रहा जिला अस्पताल
पुलिस की देखरेख में किया गया अन्तिम संस्कार नगर विधायक के साथ भाजपा के नेताओं को लगा जमावाड़ा
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। विगत रात्रि में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या की जानकारी होते ही आज सुबह आरएसएस के साथा भाजपा हिन्दू संगठन के पदाधिकारी कार्यकर्ता का जिला अस्पताल में जमावाडा लग गया। जिसको देख भारी मात्रा में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ पीएसी के जवान भी तैनात किये गये। पोस्टमार्टम के साथ शव को पुलिस अभिरक्षा में अन्तिम संस्कार कराया गया। आक्रोशित लोगो ने पुलिस कार्यवाही को ढ़ीला बताते हुए आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की माॅग गई है।

Read More »

मारपीट की घटनाओं में तीन लोग घायल

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। अलग -अलग मारपीट की घटनाओं में तीन लोग घायल हो गये। घायलों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने घायलों को डाक्टरी परीक्षण के लिए भेजा।
थाना मटसैना क्षेत्र के गांव नगला प्रेमसुख निवासी 17 वर्षीय रश्मी पुत्री गौतम सिंह को मामूली बात को लेकर गांव के ही लोगो ने मारपीट कर घायल कर दिया। घायल किशोरी के परिजनों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने पीड़िता को डाक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। दूसरी घटना में थाना रामगढ़ क्षेत्र के रानीपुरा निवासी वन्दना पत्नी राजाबाबू को भी परिवारिक कलह के चलते परिवार के ही लोगो द्वारा मारपीट कर घायल कर दिया। जिसने भी मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। अन्य घटना में नारखी क्षेत्र निवासी 35 वर्षीय अनीशा पत्नी हरीओम को भी मारपीट कर घायल कर दिया। जिसके परिजनों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी।

Read More »

किशोरी सहित दो लोग आग से झुलसे

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। अलग-अलग स्थानों पर दो लोग आग से झुलस गये। जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां उनका उपचार किया गया।
थाना रसूलपुर क्षेत्र के गालिबनगर निवासी 16 वर्षीय शना पुत्री जकीउल्ला विगत रात्रि में अपने घर पर संदिग्ध हालत में उसके कपडों में आग लगने से झुलस गयी। जिसको झुलसी हालत में परिजन जिला अस्पताल लेकर आये। जहां उसका उपचार किया गया। दूसरी घटना में थाना रसूलपुर क्षेत्र के ही गुलाब नगर निवासी 45 वर्षीय नतीशा पत्नी गुड्डू भी विगत रात्रि में संदिग्ध हालत में खाना बनाते समय आग के घेरे में आ गयी। जिससे वह भी बुरी तरह से झुलस गयी। जिसको भी रात्रि में ही उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां दोनो लोगो को उपचार किया गया।

Read More »

नाबालिग लड़की-लड़कों को आपत्तिजनक हालत में लोगों ने पकड़ा

क्षेत्रीय लोगों ने दोनो लोगों को किया पुलिस के हवाले
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना दक्षिण क्षेत्र पैमेश्वर गेट स्थित एक खाली प्लाट में नाबालिक बालक को बच्ची के साथ अपत्तिजनक स्थित में देख लोगो में हडकम्प मच गया। दोनो लोगो को क्षेत्रीय लोगों ने पकड कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस दोनो नाबालिग बच्चो को थाने ले गयी। परिजन भी मौके पर पहुच गये।
थाना दक्षिण क्षेत्र के छोटी छपैटी निवासी एक महिला अपने पति के दोस्त के घर मौहल्ला टीला में गयी हुई थी। जो कि अपनी सात- आठ वर्ष की बच्ची को भी अपने साथ ले गयी। टीला मोहल्ला निवासी टैम्पो चालक का पुत्र 14 वर्षीय बालक उसकी मासूम बच्ची को बहलाकर पैमेश्वरगेट स्थित सूनसान स्थान पर एक खाली प्लाट में ले गया।

Read More »

रीढ़ की हड्डी का अब नई विधी से अत्यन्त लाभदायक उपचार- डा. एस.पी. सिंह

कानपुर नगर, जन सामना संवाददाता। रीढ़ की हड्डी के मरीजों का अब होगा नई विधी से उपचार कानपुर के रिहैबिलेशन और फिजियोथिरैपी प्रैक्टिशनर एसोसिएशन के पूर्व जोनल कोआर्डिनेटर डा० एस. पी. सिंह फिजियोथिरैपी की नई विधि जो कि एंक्यलोसिंग, स्पॉन्डिलाइटिस, स्कोलियोसिस, कैफोसिस, लॉर्डोसिस, या रीढ़ की हड्डी या किसी अंग के संरचनाओं को सीधा करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाती और मरीजों को लम्बे समय तक फिजियोथिरैपी उपचार लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
डा0 सिंह ने बताया रीढ़ की हड्डी के मिस प्रलाइनमेंट अब ऑस्टियोपैथी मैन्युलेशन से अत्यन्त लाभदायक उपचार होगा। यह विधि संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में बहुत प्रचलित के साथ अत्यन्त लाभदायक है।

Read More »