Monday, November 19, 2018
Breaking News
Home » 2018 » August » 15

Daily Archives: 15th August 2018

केडीए में मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

कानपुरः जन सामना संवाददाता। कानपुर विकास प्रधिकरण में स्वतंत्रता दिवस का पर्व धूम-धाम से मनाया गया ।
केडीए उपाध्यक्ष सौम्या अग्रवाल ने ध्वजारोहण कर प्राधिकरण के अधकारियों व कर्मचारियों के साथ राष्ट्रगान सम्पन्न करके सभी को राष्ट्रीय पर्व स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।
इसी के साथ महात्मा गाँधी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए, साथ ही प्राधिकरण में ही बना अटल बिहारी बाजपेयी प्रेक्षागृह में सांस्क्रतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत गीत प्रस्तुत किए गए।
केडीए जन सम्पर्क अधिकारी शशि भूषण राय ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम में विशेष कार्याधिकारी अंजुलता ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम सबको अपने कर्तव्यों का निर्वाहन पूरी तरह करना चाहिए।
अधीक्षण अभियंता डी सी श्रीवास्तव एवं वित्त नियंत्रक वीके लाल ने प्रधिकरण कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में केडीए सचिव केपी सिंह ने कहा कि हम अपनी दिन चर्या में सुधार लाकर कार्यालय को और प्रगति की ओर ले जाना होगा, हमारा छोटा सा कार्य देश की उन्नति में सहायक होता है, हमें हर व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने के बारे में सोंचना चाहिए तभी हम सच्चे अर्थों में आजादी का महत्व समझ पाएंगे। § Read_More....

Read More »

लखनऊ जीपीओ में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, डाक निदेशक ने किया ध्वजारोहण

लखनऊ, जन सामना ब्यूरो। लखनऊ जीपीओ में 15 अगस्त, 2018 को 72वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का ध्वजारोहण लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ कृष्ण कुमार यादव द्वारा किया गया। राष्ट्रगान की धुनों के बीच जहाँ देश प्रेम संबंधी नारे लगाये गए, वहीं तमाम अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवारीजन भी इस समारोह का हिस्सा बने।
डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं और अपने त्याग व बलिदान से देश को आजाद कराने वाले शहीदों, देशभक्त क्रांतिकारियों और महापुरुषों को नमन किया। उन्होंने कहा कि यह आजादी हमें दीर्घकालीन संघर्ष और लाखों लोगों के बलिदान से मिली है, अतरू हमें इस आजादी की कीमत को पहचानते हुए इसे अक्षुण्ण रखना होगा।
डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने इस अवसर पर आजादी के सन्दर्भ में डाक विभाग की ऐतिहासिकता को रेखांकित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता की गाथा सिर्फ अतीत भर नहीं है बल्कि आगामी पीढ़ियों हेतु यह कई सवाल भी छोड़ती है। श्री यादव ने कहा कि युवा पीढ़ी को राष्ट्रीय स्वाधीनता आन्दोलन के इतिहास से रूबरू कराना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए और इतिहास को पाठ्यपुस्तकों से निकालकर लोकाचार से जोड़ना होगा। भावी पीढ़ी में राष्ट्रीयता की भावना से ही राष्ट्र का विकास संभव होगा। आजादी का अर्थ सिर्फ राजनैतिक आजादी नहीं अपितु यह एक विस्तृत अवधारणा है, जिसमें व्यक्ति से लेकर राष्ट्र का हित व उसकी परम्परायें छुपी हुई हैं। § Read_More....

Read More »