Sunday, March 24, 2019
Home » 2018 » November

Monthly Archives: November 2018

एडीएम प्रशासन ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को दी भाव भीनी विदाई

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा ने एनआईसी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के सेवा निवृत्त हुए उमाशंकर मिश्रा को भावभीनी बिदाई दी। कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि के रूप में अपर जिलाधिकारी ने सेवा निवृत्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को शाल, माला आदि भेट कर सम्मानित किया।
अपर जिलाधिकारी ने सेवा निवृत्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को विदाई देते हुए कहा कि सरकारी सेवा में व्यक्ति जिस दिन से आता है उसी दिन से उसका सेवा निवृत्ति की तिथि भी तय हो जाती है और यह एक निरंतर प्रक्रिया है जो चलती रहती है। उन्होंने कहा कि श्री मिश्रा जी की कार्यशैली अच्छी रही है वह कार्यो में अपने दायित्वों को बडे ही सरलता व मधुरता के साथ काम करते रहे है। अपर जिलाधिकारी ने उनके स्वस्थ्य व मंगलमय की कामना की है। अपर जिलाधिकारी व संयुक्त रूप से श्री मिश्रा जी को साइकिल, पुस्तक एवं स्मृति चिन्ह आदि देकर सम्मानित किया। उन्होंने उनके स्वास्थ्य जीवन परिवार के साथ सुख शांति के साथ जीवन जीने की मंगल कामना ईश्वर से की है। इस मौके पर डीआईओ एनआइसी हितेन्द्र शंकर पाण्डेय, विष्णु, नाजिर जगदीश यादव, तेजस्वी, नबीन, संतोष कुमार, अमर सिंह, मनीष खरे, सत्येन्द्र कुमार, नाजिम, रामप्रकाश, सेन, शिवम, अनुज, जयराम आदि अधिकारी व समस्त कलेक्टेªट कर्मचारी उपस्थित रहे व साल माला, स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। बिदाई समारोह का सकुशल संचालन अजय शुक्ला ने किया।

Read More »

महिला उत्पीडन प्रकरणों की सुनवाई 5 को

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर द्वारा 5 दिसम्बर 2018 को सर्किट हाउस कानपुर देहात में उत्तर प्रदेश महिला आयोग में लंबित महिला उत्पीडन के मामलों की स्थलीय जन सुनवाई हेतु समीक्षा की जयेगी तथा साथ ही जनपद की महिलाए अपने उत्पीडन संबंधी प्रार्थनापत्र सदस्यों को सौंप कर अपनी समस्याओं के बारे में व्यापक रूप से विचार विमर्श कर सकती है।

Read More »

विजेता कराटे कैडेट्स को समारोह में किया सम्मानित

घाटमपुर/कानपुर, जन सामना संवाददाता। कानपुर देहात स्थित माती स्पोर्ट स्टेडियम में आयोजित फर्स्ट ओपन नेशनल कराटे चैंपियनशिप के विजेता क्षेत्रीय कैडेट्स को आज अपराहन जनता शिक्षा संस्थान महाविद्यालय प्रांगण में समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया। तथा उन्हें मुख्य अतिथि पत्रकार एसोसिएशन अध्यक्ष सिराजी व अन्य अतिथियों द्वारा सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती 27,28 व 29 नवंबर को माती स्पोर्ट्स स्टेडियम में फर्स्ट ओपन नेशनल कराटे डू प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें भारत के अनेक प्रांतों से आए कराटे छात्रों ने प्रति भाग कर अपनी कला का प्रदर्शन किया था। घाटमपुर की सरजमी से चैंपियनशिप में 13 किशोर कैडेटस ने विभिन्न भार वर्ग से कराटे प्रतियोगिता में भाग लिया था।

Read More »

कचहरी कैंपस से अधिवक्ता की बाइक चोरी

घाटमपुर/कानपुर, शीराजी। कचहरी कैंपस से जूनियर अधिवक्ता की मोटरसाइकिल अज्ञात चोर उड़ा ले गए। पीड़ित ने स्थानीय पुलिस से लिखित शिकायत की है। जानकारी के अनुसार ग्राम रैपुरा निवासी रामगोपाल का पुत्र शैलेंद्र सिंह स्थानीय कचहरी में जूनियर अधिवक्ता है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि बीती 25 नवंबर की अपराहन करीब शाम 5ः00 बजे उसकी महिंद्रा सेंटरो मोटरसाइकिल बस्ते के करीब खड़ी थी। जहां से अज्ञात चोर मोटरसाइकिल का लॉक तोड़कर बाइक उड़ा ले गए। काफी खोजबीन और तलाश करने के बाद भी कहीं पता ना चलने पर पीड़ित ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

Read More »

नवसृजित तहसील मैथा में अधिवक्ताओं के चेम्बर के लिए अभी तक नहीं हो सकी कोई व्यवस्था

मैथा/कानपुर देहात, जन सामना संवाददाता। नवसृजित तहसील मैथा जो कि अकबरपुर तथा रसूलाबाद क्षेत्र से कुछ हिस्सा दोनों तहसीलों के कुछ गांवों को जोड़कर पंद्रह अगस्त दो हजार पंद्रह को स्थापित की गई थी जिसमे लगभग डेढ़ सैकड़ा गांव जुड़े हुये है जो कि अभी तक शोभन सरकार द्वारा दी जगह पर संभरपुर गांव में चल रही हैं तथा सरकार द्वारा नियुक्ति जगह बैरी दरियाव अटवा टीले पर लगभग बन कर तैयार हो गयी है। जिसमे भूपेंद्र यादव एडवोकेट व अध्यक्ष सुधीर सिंह भदौरिया एडवोकेट ने बताया जो कि दोनों लोग हमेशा अपने साथियों के लिए हर सुख दुख में हमेशा बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है।

Read More »

नशे की हालत में बाइक चलाना पड़ा नशेड़ियों को भारी

मैथा/कानपुर देहात, जन सामना संवाददाता। शराब के नशे में बाइक चलाना युवको को महंगा पड़ गया बाघपुर में शिवली की तरफ कल्यानपुर की तरफ शराब के नशे में तेज चले जा रहे दो नशेडि़यों को उस वक्त भारी पड़ गया जब उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई जिससे दोनों युवक बाइक से दूर जा गिरे दोनों इतने नशे में थे की खुद को नशेड़ियों को संभालना मुश्किल था उस हालत में फिर बाइक को कैसे सम्भालते और बाघपुर पेट्रोल पम्प के करीब जैसे ही नशेड़ी आये उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई जिसमे बाइक पर सवार दोनों नशेड़ी युवक अपने आप को नहीं संभाल सके और रोड पर जा गिरे, जिससे बाइक सवार दोनों नशेड़ियों को चोट आई एक के सर में ज्यादा चोट आई आस-पास के पड़ोसियों व निकल रहे राहगीरों के सहयोग से उन्हें उठाया गया उनसे नाम पता पूछने की कोशिश की गई पर नशेडी इतने ज्यादा शराब की हालत में थे कि वो पूछे जाने पर भी कुछ बता नहीं सके।

Read More »

पूज्य भाऊराव देवरस महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दिखायी अप्रतिम प्रतिभा

प्रदेश सरकार के मंत्री स्वतन्त्र देव सिंह ने प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया-डॉ॰दीपकुमार शुक्ल
कानपुर देहात, जन सामना संवाददाता। गाँव हो शहर, देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बस आवश्यकता है उन्हें अवसर प्रदान करने की। जनपद कानपुर देहात के सरवनखेड़ा ब्लॉक के मुक्तापुर ग्राम में स्थित पूज्य भाऊराव देवरस महाविद्यालय के दो दिवसीय वार्षिकोत्सव प्रवाह-2018 में क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों से पधारे बच्चों ने अपनी खेल व सांस्कृतिक प्रतिभा से सबका मन मोह लिया और यह सिद्ध कर दिया कि प्रतिभाएं गावों में भी बसती हैं। उन्हें कोई अवसर तो दे। महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत राजस्थानी नृत्य घूमर देखकर तो हर कोई वाह-वाह करने के लिए विवश हो गया। छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सम्पूर्ण प्रांगण पूरे समय तालियों की गड़गड़ाहट से गूँजता रहा। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे प्रदेश सरकार के परिवहन एवं ऊर्जा मंत्री स्वतन्त्र देव सिंह ने बच्चों की प्रतिभा से अभिभूत होते हुए अपने वक्तव्य में कहा कि क्षेत्र मे प्रतिभाएं छिपी हुई हैं, इन्हें आगे बढ़ाने की जरूरत है।

Read More »

बाल्मीकि समाज का सम्मेलन लखनऊ में

जनसमस्याओं के साथ उठायेंगे बाल्मीकि समाज को टिकट की मांग
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। महर्षि बाल्मीकि सेना के तत्वावधान में बाल्मीकि महासम्मेलन 30 नवम्बर को प्रातः 10 बजे से विश्वेराव सभागार (गर्वनर हाउस) लखनऊ में होगा। कार्यक्रम के संयोजक अनूप बाल्मीकि विधायक खैर को बनाया गया है। सम्मेलन में पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में बाल्मीकि समाज के लोग शामिल होंगे। जो अपनी मूलभूत समस्याओं को लेकर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को बतायेंगे। सम्मेलन में आधा दर्जन मंत्री भाग लेंगे।
जनपद से भी भारी संख्या में बाल्मीकि समाज के लोग महर्षि बाल्मीकि सेना के बैनर तले सम्मेलन में भाग लेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से महर्षि बाल्मीकि सेना की जिला व नगर की संयुक्त बैठक मौहल्ला कर्र में बाबा पल्टानाथ की बगीची पर उ.प्र. सफाई मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष सतीश चंचल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

Read More »

ग्रामीणों ने एसडीएम से लगाई जमीन माप की गुहार

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। गांव जरैया गदाखेडा के ग्रामीणों ने लहौर्रा रोड पर पडी जमीन पर अंबेडकर पार्क बनाए जाने की मांग केा लेकर एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा हैं जिसमें ग्रामीणों ने कहा है कि खतौनी संख्या 00226 गाटा संख्या 199/1 का क्षेत्रफल 0.0400 हैक्टेअर हैं जिसका चिन्हीकरण भी हो गया हैं तथा गांव के लोगों एवं डा. भीमराव अंबेडकर युवा कमेटी ग्राम भीमनगर उर्फ गदाखेडा ने अपनी आपसी हसयोग से राशि जुटाकर उक्त स्थल पर पौधारोपण कर बोर्ड लगा दिया हैं सभी ग्रामवासी व कमेटी पदाधिकारियों द्वारा अंबेडकर पार्क निर्माण से पूर्व वास्तविक नाप कराने हेतु निर्णय लिया हैं। जिसकी माप कराने हेतु एसडीएम से गुहार लगाई हैं वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों ने कहा है कि गांव के नाम को गदाखेडा पुकारने से काफी आपत्तिजनक व शर्मदार नाम महसूस होता है। इस नाम को अधिकतर लोग गधाघेरा या गधा खेडा के नाम से पुकारते हैं ऐसे नाम को लेने में और बताने में शर्म महसूस करते हैं यह कारगुजारी पूर्व में रहे अधिकारियों की हैं कई बार विभागों ने अभिलखों में इसे गलत दिख दिया हैै। गांव का नाम भीमनगर करने की मान्यता दिलाई जाए।

Read More »

युवा संसद में भाग लेने आज जायेंगे भाजपाई

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के बैनर तले कल बरेली में आयोजित युवा संसद कार्यक्रम को लेकर युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष चै. चन्द्रवीर सिंह, कार्यक्रम संयोजक शरद माहेश्वरी, नगर अध्यक्ष जितेन्द्र वाष्र्णेय, जिला मीडिया प्रभारी श्याम अग्रवाल ने वसुन्धरा एंक्लेव स्थित भाजपा कैंप कार्यालय पर प्रेस वार्ता करते हुये जिलाध्यक्ष चै. चन्द्रवीर सिंह ने कहा कि युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंशी के नेतृत्व में 30 नवम्बर को युवा संसद कार्यक्रम बरेली में आयोजित किया जा रहा है। युवा संसद कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी युवा प्रतिनिधि आज सुबह 5 बजे बस द्वारा तालाब चैराहा से बरेली कार्यक्रम में भाग लेने को प्रस्थान करेंगे।

Read More »