Wednesday, November 14, 2018
Home » 2018 » November » 03

Daily Archives: 3rd November 2018

स्वास्थ्य मंत्री के कौशाम्बी आगमन पर उमड़ा जनसैलाब

प्रयागराज, मिथिलेश कुमार वर्मा। उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री को कौशाम्बी लोकसभा का प्रभारी बनाए जाने पर शनिवार को बेगम बाजार बमरौली भगवतपुर मोड़ पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सिद्धार्थनाथ सिंह का कौशांबी जाने से पहले गाजे-बाजे के साथ फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। कार्यकर्ताओं के चेहरे पर खुशियों की लहर दौड़ी और मिठाई बांटी गई। सिद्धार्थ नाथ सिंह के स्वागत समारोह में प्रयागराज महानगर उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग राबिन साहू, वरिष्ठ भाजपा नेता फूल चंद साहू के नेतृत्व में ग्राम पंचायत भगवतपुर प्रधान पति संतोष राय, ग्राम पंचायत बमरौली प्रधान प्रतिनिधि मोहम्मद कमाल हाशमी, ग्राम प्रधान जिला रंजीव सिंह व ग्राम पंचायत टिकरी शत्रुघ्न सिंह यादव, ग्राम प्रधान असरावल, मंत्री प्रतिनिधि राजू राय एवं चंद्रमा सिंह यादव, कमलेश कुमार, काशी क्षेत्र के मंत्री कमलेश कुमार, सेक्टर संयोजक दीनानाथ कुशवाहा, मंडल उपाध्यक्ष छत्रपति सिंह पटेल, राजेश सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता धारा सिंह, महेंद्र सिंह पटेल, अश्वनी कुमार शर्मा एवं अन्य लोग मौके पर उपस्थित रहे। मंत्री जी ने इस सम्मान के लिए सभी का धन्यवाद प्रकट किया। § Read_More....

Read More »

केडीए का शहर वासियों को दीपावली पर तोहफा

कानपुर: जन सामना संवाददाता। कानपुर विकास प्राधिकरण ने दीपावली पर नगर वासियों के लिये खोला पिटारा, शहर के कई क्षेत्रों में आवासीय, व्यवसायिक, औद्योगिक एवं दुकानों को पाने का दिया सुनहरा अवसर।
शहर वासियों के लिए अच्छी खबर दीपावली पर केडीए नगर के विभिन्न क्षेत्रों में आवासीय, व्यवसायिक औधोगिक एवं दुकानों का तोहफा। जहाँ पर भूखण्ड पाना मुश्किल था, वहाँ पर भी आप पा सकते हैं भूखण्ड।
दी गई जानकारी के मुताबिक, शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भूखण्डों और दुकानों की कुल संख्या लगभग 177 है। जिसमें आवासीय भूखण्डों का क्षेत्रफल 50 वर्ग मी. एंव 1100 वर्ग मीटर है। इसी तरह दुकानों का क्षेत्रफल 11 वर्ग मीटर से लेकर 27 वर्ग मीटर तक है। § Read_More....

Read More »

छुट्टियों में भी अवैध निर्माण पर रहेगी केडीए की नजर

कानपुरः जन सामना संवाददाता। कानपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन विभाग में अवर अभियंताओं के क्षेत्रीय फेर बदल के साथ केडीए सचिव ने समीक्षा बैठक की।
पदस्थ अवर अभियंताओं का क्षेत्रीय बदलाव के बाद केडीए सचिव केपी सिंह ने प्रवर्तन प्रभारी, सहायक अभियन्ता एवं अवर अभियंताओं के साथ समीक्षा बैठक की।
क्षेत्रों में हो रहे निर्माण का सघन निरीक्षण, मानचित्र के विपरीत निर्माण, बेसमेंट अथवा बहुमंजली इमारतों का सूक्ष्मता से निरीक्षण करने को निर्देशित किया गया, साथ ही यह भी निर्देश दिए गए कि मानक के विपरीत कार्य हो तो उसे तत्काल सील किया जाए।
त्योहारों की छुट्टियों का ध्यान रखते हुए सचिव ने निर्देशित किया गया कि ऐसे में प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा अथवा अवैध निर्माण न हो सके इसके लिए प्रवर्तन प्रभारी अपने निर्धारित क्षेत्रों में अभियंताओं की टीम गठित कर अवैध निर्माण पर निगरानी रखें और नियम विरूद्ध निर्माण हो तो कार्यवाही करें। § Read_More....

Read More »