Monday, March 25, 2019
Home » 2018 » December » 20

Daily Archives: 20th December 2018

योगी सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

कानपुर, धर्मेन्द रावत। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में आये दिन हो रहे बहन बेटियों से छेड़छाड़ की घटना के विरोध में प्रर्दशन कर बीते दिनों आगरा में एक छात्रा से छेड़छाड़ कर उसे जिन्दा जला दिया और उसकी मुत्यु हो गयी जिसे लेकर आज कानपुर नगर के समाजवादी पार्टी के नगर सचिव अमित यादव ने शास्त्री चौक चौराहे पर विरोध प्रर्दशन किया और कहा कि शहर में भी लगातार ऐसी घटनायें हो रही हैं। जो प्रार्टी बेटी बचाओं बेटी पढ़ओं का नारा लेकर सत्ता में आई थी उसके दावें कहा चले गये, शहर के सड़कों पर एंटी रोमियों दल कही भी सक्रिय नहीं दिख रहा हैं। अगर ऐसी घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाया गया तो समाजवादी पार्टी सड़कों पर विरोध प्रर्दशन करेगी।
आज के इस प्रर्दशन में मुख्यरूप से शिवकुमार बाल्मीकि, निखिल यादव, शिवम पान्डेय, मोनु वारशी, विजय यादव, राम खिलावन, विक्की, रोशन, सुमित, विक्रम, मयूर, रोशन, अजय आदि लोग उपस्थित थे।

Read More »

आठ व नौ जनवरी 2019 को आम हड़ताल में सहयोग की अपील

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। आयोजित बैठक के दौरान आंगनबाड़ी संघ उपाध्यक्ष दीपक शर्मा,सीटू के जिलाध्यक्ष नवल सिंह यादव, कर्मचारी यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता राजेश शर्मा राज ने संयुक्त रूप से बताया कि सरकार के मजदूर विरोधी, जनविरोधी नीतियों के खिलाफ देश के केंद्रीय श्रम संगठनों और बैंक, बीमा, रक्षा, रेलवे, केंद्रीय, राज्य सरकार कर्मचारियों और अन्य सेवा प्रतिष्ठानों की फेडरेशनों के संयुक्त मंच से पिछले कई वर्षो से देश की मेहनतकश जनता की मांगों को लेकर आन्दोलन किया जा रहा है। किन्तु केंद्र व राज्य सरकारें मजदूर विरोधी नीतियों को आगे बढ़ा रही हैं।
ऐसी स्थिति में केंद्रीय श्रम संगठनों एवं फेडरेशनों की ओर से 28 सितम्बर 2018 को मावलंकर हाॅल में कन्वेशन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से आठ और नौ जनवरी 2019 को दो दिवसीय आम हड़ताल का आहवान किया गया। ये जानकारी ने आयोजित बैठक को संबोधित करते हुये दी। साथ ही कहा कि वे उत्तर प्रदेश के मजदूरों-कर्मचारियों-मेहनतकश जनता से अपील करते हैं कि आठ व नौ जनवरी 2019 को दो दिवसीय आम हड़ताल को सफल बनायें।

Read More »

अधिवक्ता परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ में 24 को

पूरे देश से लगभग पांच हजार अधिवक्ता प्रतिनिधि के रूप में लेंगे भाग
मुख्य अतिथि रहेंगे केंद्रीय मंत्री विधि एवं न्याय भारत सरकार रवि शंकर प्रसाद
मुख्य वक्ता के रूप में आयेंगे माननीय न्यायमूर्ति एम आर शाह सुप्रीम कोर्ट नई दिल्ली
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। उप्र अधिवक्ता परिषद की फिरोजाबाद इकाई की आवश्यक बैठक सिविल लाइन स्थित संगठन कार्यालय पर हुई। बैठक में प्रमुख रूप से अधिवक्ता परिषद के लखनऊ में आयोजित 15वें राष्ट्रीय अधिवेशन के सम्बन्ध में जिला महामंत्री दलवीर सिंह तौमर ने जानकारी देते हुये बताया कि अधिवक्ता परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन एमिटी यूनीवर्सिटी कैम्पस लखनऊ में किया गया है। जिसका शुभारंभ 24 दिसम्बर 2018 एवं समापन 26 दिसम्बर 2018 को होगा।
उन्होंने बताया कि अधिवेशन में पूरे देश से लगभग 5000 अधिवक्ता प्रतिनिधि के रूप में भाग लेंगे तथा 2000 अधिवक्ता व्यवस्था में रहेंगे। कुल 7000 अधिवक्ताओं की अधिवेशन में भागीदारी रहेगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री विधि एवं न्याय भारत सरकार रवि शंकर प्रसाद एवं मुख्य वक्ता माननीय न्यायमूर्ति एम आर शाह सुप्रीम कोर्ट नई दिल्ली तथा विशिष्ट अतिथि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर होंगे।

Read More »

मेनगेट का ताला चटकाकर एक घर से लाखो की चोरी

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना रसूलपुर क्षेत्र के राही नगर में बंद मकान का ताला तोड कर सामान चोरी कर ले गये। घटना की जानकारी इलाका पुलिस को भी दी गयी।
थाना रसूलपुर क्षेत्र के राही नगर एएम पब्लिक स्कूल के समीप गुल्फाम का मकान है। विगत दिन गुल्फाम अपने परिजनों के साथ घर में ताला लगाकर शादी समारोह में गया था। रात्रि में देर होने के बाद आज सुबह घर लोटा तो देखा कि उसके घर का दरवाजा खुला हुआ है। ताला भी टूटा हुआ है जिसको देख उसके होश उड गये। घर के अन्दर जाकर देखा कि नजारा ही कुछ ओर था। घर से सारा सामान चोरी हो चुका था। साभ ही हिल्ली की कई बोतले भी गायब थी। गृह स्वामी ने लाखों का सामान चोरी होने की बात बतायी है। सूचना पर पहुची पुलिस मौके का मुआयना कर रही थी।

Read More »

शराबियों ने महिला उसके बच्चों के साथ की मारपीट

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना जसराना क्षेत्र के मुस्तफाबाद में एक शराबी व्यक्ति ने महिला उसके बच्चों को मारपीट कर घायल कर दिया। महिला ने मारपीट करने वाले के खिलाफ थाने में तहरीर दी।
थाना जसराना क्षेत्र मुस्तफाबाद निवासी मिथलेश कुमारी पत्नी मानपाल को उसके पडोस में रहने वाले शराबी युवक अवधेश पुत्र रामनाथ के साथ कन्हैया उर्फ कईया पुत्र पप्पू आदि ने मारपीट कर घायल कर दिया। महिला को बचाने आये उसके बच्चो को भी शराबियो ने नही बक्सा पीड़ित महिला ने थाने में तहरीर दी। पुलिस ने महिला का डाक्टरी मुआयना भी कराया है।

Read More »

रेलगाड़ी में यात्री की मौत शव को पोस्टमार्टम के लिए उतारा गया

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। जीआरपी फिरोजाबाद ने विगत रात्रि में कालिन्द्री एक्सप्रेस गाडी की जनरल बोगी से युवक का शव बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने बताया कि बीमारी के कारण उसकी ट्रेन में मौत हुई थी जो कि दिल्ली से फरूखाबाद की ओर यात्रा कर रहा था।
जीआरपी फिरोजाबाद को विगत रात्रि में सूचना मिली कि दिल्ली से फरूखाबाद की ओर जाने वाली कालिन्द्र एक्सप्रेस गाडी की जनरल बोगी में लगभग 35 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गयी है। जिसका शव ट्रेन की बोगी में पडा हुआ है, पुलिस ने सूचना मिलने पर गाडी के रेलवे स्टैशन पर रूकते ही शव को ट्रेन से उतारने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने बताया कि मृतक के पास दबा मिलने से प्रतीत हो रहा है कि वह बीमार था, जिसकी मौत हो गयी। मृतक के पास पुलिस को दिल्ली सगुरबस्ती से फरूखाबाद का रेलवे टिकिट भी था।

Read More »

दक्षिण पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह के चार लोगों को भेजा जेल

राहुल नामक युवक ने होमगार्ड से चाकू दिखाकर छीनी थी नगदी
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना दक्षिण पुलिस ने मोबाइल चोर गैग के चार लोगों को माद्यक पदार्थ सहित दबोच लिया। जिनके खिलाफ थाने में अभियोग दर्ज करने के बाद जेल भेजा गया। वही एक अभियुक्त से चाकू भी बरामद किया गया है।
थाना दक्षिण क्षेत्र राजपूताना मालवीय नगर के समीप इन दिनों मोबाइल चोर गिराह सक्रिय बना हुआ है। जो आये दिन नशे की हालत में लोगो से मोबाइल लूटने व नगदी छीनने का कार्य कर रहे है। विगत दो दिन पूर्व छूमन्तर होटल के समीप दिन दहाडे एक होमगार्ड पर चाकू रख कर छः सो रूपये की नगदी लूट ली गयी। उसी दौरान डायल 100 की पुलिस ने राहुल , राजा नामक दो युवकों को दबोच लिया गया। पकडे गये अभियुक्त राजपूताना मौहल्ला मालवीय नगर के बताये गये। जो कि पूर्व में भी मोबाइल चोरी लूट की घटना में जेल भेजे जा चुके है। वही पुलिस उसके दो साथी 50 वर्षीय विनोद कुमार पुत्र प्रतापसिंह, सन्तनगर निवासी चदनसिंह उर्फ लालू पुत्र योगेश कुमार को भी पकड लिया। चारो लोगो के खिलाफ थाने में अभियोग दर्ज कर जेल भेजा गया। जबकि राहुल पुत्र रामस्वरूप से पुलिस ने चाकू बरामद किया। अन्य लोगो पर माद्यक पदार्थ मिलने पर जेल भेजा गया।

Read More »

ट्रक की टक्कर से वृद्धा की हालत गंभीर

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना एका क्षेत्र गांव पैढ़त निवासी एक वृद्धा सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गयी। जिसका हादसे में एक पैर भी कट गया। उपचार के लिये जिला अस्पताल लाया गया। वहां से उसे आगरा रैफर किया गया।
थाना एका क्षेत्र गांव पैढ़त निवासी एक करीब 70 वर्षीय वृद्धा भूदेवी पत्नी साधु सिंह घर से बाहर निकली थी। बताया गया कि इसी दौरान सड़क पर वहां से गुजरते कोई बालू से भरे ट्रक का पहिया वृद्धा के पैर के ऊपर से निकल गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी। उसका पैर कट कर अलग हो गया। आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया। यहां से उसे आगरा रैफर करने की तैयारी चल रही थी।

Read More »

हादसे का सबब न बन जायें खुले पड़े मैनहोल?

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। बीते कुछ महीनों पूर्व खुले पड़े मैनहोलों को लेकर कुछ घटनायें हुयीं जिन्हें यहां की जनता भूल नहीं पायी है। उसके बावजूद कई स्थानों पर नगर निगम द्वारा इन्हें अभी बंद नहीं किया गया है। सर्किल टीम के सर्वे में सामने आया कि दूर की छोड़िये नगर निगम के आसपास के क्षेत्रों में जिला अस्पताल के बाहर ही कई मैनहोल खुले पड़े हैं जो इन दिनों सर्दी में बढ़ती ठंड में रात के अंधेरे में किसी वाहन चालक या राहगीर के लिये हादसे का सबब न बन जायें, हालांकि अब कई दिनों से खाली चल रहे नगर आयुक्त की कुर्सी का प्रभार डीएम नेहा शर्मा को मिल गया है, इससे उनकी गंभीरता और कार्यो के प्रति सक्रियता से लोगों के बीच सुधार होने की एक उम्मीद जागी है देखना ये है कि यह उम्मीद आखिर कब साकार होती है?

Read More »

जहरखुरानी का शिकार तो नहीं बस में मिला अचेत अधेड़

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। सोमवार को तड़के आगरा की ओर से आ रही एक इटावा डिपो की बस संख्या यूपी 75 एटी 1289 में एक व्यक्ति अचेत अवस्था में होने की जानकारी बस के ड्राइवर-कंडक्टर को हुई तो उन्होंने शहर के थाना दक्षिण क्षेत्र जैन मंदिर पर उतार आसपास के लोगों को जानकारी दी। यहां प्राइवेट एम्बुलेंस बुलाकर पास के ही मोहन शर्मा ने अचेत को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में करीब तड़के पांच बजे भर्ती कराया। उसकी जेब से मिले आधार कार्ड से पहचान आगरा के किरावली निवासी 55 वर्षीय करन सिंह पुत्र बाबूराम के रूप में हुई। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक उसे होश नहीं आया था। संभावना जहरखुरानी की जतायी जा रही है।

Read More »