Monday, March 25, 2019
Home » 2018 » December » 23

Daily Archives: 23rd December 2018

असामाजिक तत्वों ने एक बार फिर तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा

टूंडला थाना क्षेत्र के स्वरूप नगर में तोड़ी गई प्रतिमा
दूसरी प्रतिमा लगाए जाने का दिया आश्वासन
टूंडला/फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। शहर की शांत फिजा में एक बार फिर जहर घोलने की कोशिश की गई। असामाजिक तत्वों ने टूंडला थाना क्षेत्र के स्वरूप नगर में आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी। गुस्साए लोगों ने हंगामा करते हुए नारेबाजी कर दी। मामला बढ़ता देख पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दूसरी प्रतिमा लगवाए जाने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से काफी पुलिस फोर्स तैनात किया गया था।
टूंडला थाना क्षेत्र के स्वरूप नगर में आंबेडकर पार्क में लगी आंबेडकर प्रतिमा सुबह लोगों को क्षतिग्रस्त दिखी। यह बात जंगल में आग की तरह फैल गई। मौके पर आस-पास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

Read More »

मथुरा को हरा फीरोजाबाद की डायमंड क्लब ने जीता मैच

कंपनी बाग मैदान में चल रहा हरीशंकर दीक्षित स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट
टूंडला/फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। नगर के कंपनी बाग मैदान पर चल रहे हरीशंकर दीक्षित स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को मथुरा और डायमंड क्लब फीरोजाबाद के बीच मैच खेला गया। जिसमें फीरोजाबाद ने मथुरा को नौ विकेट से हरा दिया।
मैच का शुभारंभ मुख्य अतिथि सपा नेता मनप्रीत सिंह कीर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया। मथुरा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम के खिलाड़ियों ने 19 ओवर में सभी विकेट खोकर 73 रन बनाए। सर्वाधिक कप्तान प्रवीन कुमार ने 15, प्रिंस ने 14 और गगन ने आठ रनों का योगदान दिया। गेंदबाज आकाश ने पांच, स्पर्श ने दो, विकास और फैजान ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी डायमंड की टीम ने एक विकेट खोकर 74 रन बनाकर नौ विकेट से मैच जीत लिया।

Read More »

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय अखण्डता के लिए सरदार पटेल पुरस्कार की घोषणा की

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कल केवडिया में डीजीपी / आईजीपी सम्मेलन में राष्ट्रीय अखण्डता के लिए वार्षिक सरदार पटेल पुरस्कार की घोषणा की। यह पुरस्कार राष्ट्रीय एकीकरण को और बढ़ाने की दिशा में असाधारण प्रयासों के लिए दिया जाएगा।
प्रधानमंत्री ने कहा “सरदार पटेल ने भारत को एकजुट करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। राष्ट्रीय अखण्डता के लिए सरदार पटेल पुरस्कार उनके लिए एक उचित श्रद्धांजलि होगी और यह अधिक से अधिक लोगों को भारत की एकता और राष्ट्रीय अखण्डता को बढ़ाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करेगा।”

Read More »

प्रदेश की बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था को लेकर सपा व प्रसपा ने फूंका प्रदेश सरकार पुतला

संजति और इस्पेंक्टर सुबोध के हत्यारों को सजा दिलाने की मांग उठाई
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। समाजवादी पार्टी के द्वारा रविवार को गांधी पार्क चौराहे पर प्रदेश सरकार पुतला दहन किया गया। वहीं प्रसपा ने गांधी जी प्रतिमा के नीचे बैठकर प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। वहीं संजलि को न्याय दिलाने की मांग की गई।
समाजवादी पार्टी के यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष कमलेश यादव एवं लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष केवी यादव के संयुक्त नेतृत्व युवा कार्यकर्ताओं ने गांधी चौराहे पर भाजपा सरकार का पुतला जलाकर संजली को न्याय दिलाने की माँग की। वहीं कार्यकर्ताओ ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए प्रदेश की बिगड़ती क़ानून व्यवस्था पर आक्रोश जताया। यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष कमलेश यादव ने कहा कि पडौस के जिले आगरा मैं एक ही दिन मै दो-दो बेटियों के साथ अन्याय अत्याचार हुआ लेकिन भाजपा सरकार की पुलिस बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ के नारे की धज्जियाँ उड़ाने मैं लगी है। संजलि को सरेराह जिस अमानवीयता के साथ जिन्दा जलाकर मारा गया, पूरी मानवता शर्मशार हो गई है।

Read More »

कांग्रेसियों ने प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर का किया स्वागत

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। कांग्रेस कार्यवाहक जिलाध्यक्ष प्रकाशनिधि गर्ग व कार्यवाहक महानगर अध्यक्ष साजिद वेग के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर को एक्सप्रेसवे पर स्वागत किया।
कार्यवाहक जिलाध्यक्ष प्रकाश निधि गर्ग ने कहा के मप्र, राजस्थान व छत्तीसगढ में हुई जीत के बाद राजबब्बर प्रथम आगमन पर उनका स्वागत किया गया। वही जहा-जहां उनके द्वारा प्रचार-प्रसार किया गया वहां अधिकाश सीटे कांग्रेस ने जीती तथा उन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार बनी। कार्यवाहक महानगर अध्यक्ष साजिद बेग ने कहा कि मप्र में राजवब्बर जी ने 92 विधानसभा सीटो पर चुनाव प्रचार किया। जिसमें से 87 सीटें पर कांग्रेस जीती है। वही प्रदेश उपाध्यक्ष मु. सलीम ने कहा कि आने वाला वक्त कांग्रेस का है। वहीं केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आने वाली है और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। स्वागत करने वालों में दीपक, स्नेहलता बबली, आजम इरफान खां, रिंकू विद्योलिया, डा. वकार अहमद, सनी शर्मा, मजहर बेग आदि मौजूद रहे।

Read More »

समारोहपूर्वक मनाई जाएगी भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती: डीएम

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती 24 और 25 दिसंबर 2018 को समारोहपूर्वक मनाने का निर्देश प्रदेश सरकार से प्राप्त हुए है। जिलाधिकारी ने शासन के निर्देशों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण का समारोह 24 दिसंबर और दूसरे चरण का समारोह 25 दिसंबर को होगा। उन्होंने बताया कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर कविता पाठ, वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में सभी छात्र-छात्राओं की सहभागिता अनिवार्य होगी। अटल बिहारी वाजपेयी एक लेखक, पत्रकार और राजनेता के रूप में ख्याति प्राप्त हैं। इन तीनों क्षेत्र में उनके कृतित्व तथा उनके व्यक्तित्व की झांकी प्रस्तुत करना इस समारोह का उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि इस समारोह की वीडियोग्राफी शिक्षा निदेशक माध्यमिक को भेजा जाना अनिवार्य है।

Read More »

किसान सम्मान दिवस के रूप में मनाया गया चौ0 चरण सिंह का जन्मदिवस

चौ0 चरण सिंह का सम्पूर्ण जीवन किसानों की खुशहाली व देश के विकास के लिए रहा: सांसद  
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों की सुरक्षा व खुशहाली सम्भव-राकेश कुमार सिंह 
किसान सम्मान दिवस में अच्छी उत्पादन करने वाले किसानों को सांसद, जिलाधिकारी द्वारा किया गया सम्मानित
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री चौ0 चरण सिंह का जन्म दिवस कलेक्ट्रेट प्रागढ़ में किसान सम्मान दिवस के रूप में मनाया गया। किसान सम्मान समारोह के मौके पर मुख्य अतिथि सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी डा0 महेन्द्र कुमार राय, उप निदेशक कृषि विनोद कुमार यादव, जिला कृषि अधिकारी सुमित पटेल, जिला उद्यान अधिकारी रविचन्द्र जैसवाल आदि अधिकारियों ने देश के पूर्व प्रधानमन्त्री व किसान नेता ने चौ0 चरण सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये। उक्त कार्यक्रम से पहले सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने कृषि सूचना तंत्र को सुदृढीकरण एवं कृषक जागरूकता कार्यक्रम वर्ष 2018-19 में एक दिवसीय जनपद स्तरीय किसान मेला का फीता काटकर शुभारंभ किया। उक्त अवसर पर सांसद, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी आदि अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने किसान मेले में लगे कृषि, उर्वरक, रसायनों, उद्यान, मत्स्य, पशु चिकित्सा, कृषि रक्षा आदि संबंधित विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकन भी किया। 

Read More »