Sunday, March 24, 2019
Home » 2018 » December » 24

Daily Archives: 24th December 2018

दुष्कर्मी को छोड़ने पर ग्रामीणों ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

घाटमपुर/कानपुर, शीराजी। बीती रात दुष्कर्मी को पीड़िता के घर से आजाद करने व पीड़िता के पति को हिरासत में लेकर थाने ले जा रही पुलिस को ग्रामीणों ने दौड़ा दौड़ा कर जमकर पीटा। सूचना पर सजेती थाने से पहुंची पुलिस फोर्स ने 7 ग्रामीणों को हिरासत में लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना सजेती क्षेत्र के ग्राम कोटरा में बीती रात करीब 9ः00 बजे नशे में धुत युवक ने साथी के साथ मुहल्ले में रहने वाली पीड़िता के घर में घुस कर दुष्कर्म किया। शोर सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने आरोपी युवक को घर के अंदर कमरे में बन्द कर दिया। इसी बीच सूचना मिलने पर आरोपी की बहनों ने पीड़िता के घर पर धावा बोलकर तोड़फोड़ की और भाई को छुड़ानेका प्रयास किया। तभी सूचना पर पहुंची हंड्रेड डायल पुलिस ने आरोपी व उसकी बहनों को छोड़ दिया। तथा पीड़ित महिला के पति को हिरासत में लेकर थाना सजेती ले जाने लगी। इस बात से नाराज ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर जमकर मारपीट की।

Read More »

इमली तोड़ने का आरोप लगाकर मारपीट

घाटमपुर/कानपुर, शीराजी। थाना सजेती क्षेत्र के ग्राम कोटरा में इमली तोड़ने का आरोप लगाकर दबंगों ने पीड़िता के घर में घुसकर मारपीट की और सभी को घायल कर दिया। पीड़ित पक्ष ने सजेती थाने में लिखित शिकायत की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कोटरा निवासी कमलेश की पत्नी सिया वती ने पुलिस को बताया कि दोपहर करीब 1ः00 बजे उसका पुत्र बालेन्द्र व पुत्री रूबी घर पर अकेली थी। उसी समय गांव के रामकरण उसकी पत्नी रामश्री व शाला मंगेशकर आकर मेरे बच्चों को बुरी तरह गाली गलौज के बाद मारने पीटने लगे मेरे ससुर रामचरण ने जब बचाने का प्रयास किया तो उसे भी जमकर पीटा तभी हम लोगों ने पहुंचे घर पर बच्चों को बचाने का प्रयास किया। तो हमलावरों ने हम लोगों के साथ भी मारपीट की है। पीड़िता का कहना है कि आरोपी कह रहे थे कि तुम्हारे बच्चों ने मेरी इमली तोड़ी है। इसी बात को लेकर हम लोगों को लाठी डंडों से बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया है।पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Read More »

जाम, जल निकासी आदि समस्याओं को लेकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

घाटमपुर/कानपुर, शीराजी। भीषण जाम व जल निकासी की समस्या से जूझ रहे कस्बा वासियों व ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर आज दोपहर समाजसेवक युवा जन संगठन कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन के बाद उपजिलाधिकारी मीनू राणा को 8 सूत्री ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के निस्तारण की मांग की। प्राप्त जानकारी के अनुसार समाजसेवक युवा जन संगठन अध्यक्ष आलोक पांडेए सत्यम चौहान व भूतपूर्व सैनिक महासभा अध्यक्ष जय मूर्ति सिंह यादव के नेतृत्व में लगभग एक सैकड़ा कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय पहुंचकर उप जिला अधिकारी मीनू राणा को 8 सूत्री ज्ञापन सौंपकर कस्बे में लग रहे भीषण जामए कस्बे में होने वाले जलभरावए बारात शाला तथा ग्राम मढ़ा में आवास योजना शौचालय योजना आदि विकास कार्य कराए जाने की मांग की।

Read More »

मण्डलायुक्त ने कलेक्ट्रेट, सदर तहसील, रैन बसेरा का किया औचक निरीक्षण

साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के दिये निर्देश
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। कानपुर मण्डल के मण्डलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा ने माती कलेक्ट्रेट, सदर तहसील अकबरपुर, जिला अस्पताल में बने रैन बसेरा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में हाजरी रजिस्ट्रर, निर्वाचन पत्रावली, कम्बल वितरण पत्रावली, अलाव की पत्रावली, कार्यालयों में साफ सफाई न होने पर अधिकारियों व कर्मचारियों को कडी फटकार लगायी। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी कार्यालयों के अधिकारी व कर्मचारी साफ सफाई पर विशेष ध्यान दे।
मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने माती कलेक्ट्रेट में निर्वाचन कार्यालय, डूडा कार्यालय, आबकारी कार्यालय, निर्वाचन नगरीय निकाय कार्यालय आदि कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के द्वारा उन्होंने साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए अधिकारियो व कर्मचारियों को निर्देश दिये कि सभी कार्यालय साफ सुथरे रहे।

Read More »

कम्प्यूटर कोर्स हेतु प्रस्तुत करें प्रार्थना पत्र: बीएस शुक्ला

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्न0 अधिकारी कर्नल वीएस शुक्ला ने जनपद कानपुर देहात के समस्त भू0पूर्व सैनिक आश्रितों से अपील की है कि निर्देशालय सैनिक कल्याण एवं पुर्न0 लखनऊ के निर्देशानुसार जिला सैनिक कल्याण कार्यालय कानपुर देहात माती के अन्तर्गत निःशुल्क इन्फारमेशन टेक्नालाॅजी कम्प्यूटर कोर्स सम्पादित किया जाना है। इण्टर पास अभ्यर्थी जो इच्छुक हो वह अपना नाम उक्त कार्यालय में दर्ज कराते हुए प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करे।

Read More »

जिला सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेला 27 दिसम्बर को

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिला सेवायोजन कार्यालय कानपुर देहात में बेरोजगारों के लिए 27 दिसम्बर 2018 को कार्यालय परिसर में 03 कम्पनियों/संस्थाओं द्वारा साक्षात्कार का आयोजन किया गया है।
उक्त जानकारी देते हुए जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि बेरोजगारों के लिए 27 दिसम्बर 2018 को कार्यालय परिसर में 03 कम्पनियों/संस्थाओं द्वारा साक्षात्कार का आयोजन किया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी दिनांक 26 दिसम्बर 2018 समय 3 बजे तक कार्यालय में आफ लाईन सीवी जमा कर सकते है। अथवा आन लाइन आवेदन सेवायोजन कार्यालय की बेवसाइड www.sevayojan.up.nic.in  में अपने पंजीयन आईडी के माध्यम से कर सकते है। साक्षात्कार हेतु अभ्यर्थी अपने शैक्षिक मूल प्रमाण/छाया प्रति सहित दिनांक 27 दिसम्बर 2018 की प्रातः 10ः30 बजे जिला सेवायोजन कार्यालय कानपुर देहात में उपस्थित हो।

Read More »