Monday, March 25, 2019
Home » 2018 » December » 25

Daily Archives: 25th December 2018

स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी की जयन्ती पर किया रक्तदान

कानपुरः जन सामना ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी कानपुर जिला दक्षिण के तत्वावधान में आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी की 94 वीं जयंती के अवसर पर गौशाला स्थित गुरुद्वारा साहिब में युवामोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर का उदघाटन किदवईनगर विधायक महेश त्रिवेदी और क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ने अटल जी के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। 45 से अधिक युवाओं ने रक्तदान के लिये पंजीकरण करवाया था किन्तु 34 लोगों को ही जांच करके डाॅ0 ने रक्तदान के योग्य पाया । रक्तदान के साथ ही रक्तचाप की भी जांच करने की व्यवस्था की गई थी बहुत से वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने आमजनों ने अपने रक्तचाप की जांच करवाई। 25 दिसंबर अटल जी का जन्मदिन मनाया जाता है। उनके निधन के बाद यह उनकी पहली जयंती थी, क्षेत्रीय विधायक ने अटल जी को याद करते हुये कहा कि अटल जी ने हमेशा गरीबों और वंचितों की चिंता की। क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ने युवाओं को रक्तदान में बढ़चढ कर भाग लेने के लिये बधाई देते हुये कहा आपका रक्तदान किसी न किसी के जीवन बचाने में काम आयेगा जो सच्चे मानी में मानवीय सेवा है भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता ऐसे जनसेवा के कार्यों के लिये सदैव तत्पर रहता है । रक्तदान करने वालों को रक्तदान करने के बाद फलों के जूस के पैकेट दक्षिण भाजपा के मंत्री संजय कटियार ने सभी को प्रदान किये।

Read More »

हनुमान जी की जाति बताने वालों माफी मांगेंः शैलेन्द्र दीक्षित

कानपुर, धर्मेन्द रावत। शहर काग्रेस कामेटी ने भगवान हनुमान को भिन्न भिन्न जाति से जोड़ कर अपमानित किये जाने के विरोध में काग्रेस ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। हनुमान के चित्र के साथ मैं राम भक्त हू कृपया मुझे जाति से न जोड़े हनुमान जी का अपमान बन्द करो के नारे लगाये और इस मौके पर मौजूद कार्यकर्ता अपने अपने गले में जय हनुमान की लालवर्ण पट्टियाॅ डाले थे। कागे्रसी नेता शैलेन्द्र दीक्षित ने कहा कि भाजपा के नेता व प्रदेश के मुखिया भगवान हनुमान जी को जातियों से जोड़कर हिन्दू जन मानस की श्रद्वा का अपमान कर रहे हैं और हिन्दू देवी-देवताओं का उपहास उड़वा रहे है, जो असहनीय है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा नेता हनुमान जी का अपमान बन्द नही किया तो कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर भाजपा एवं बयान देने वाले नेताओं का विरोध करेगी। पूर्व केन्द्रीय मत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि राजनीति के लिये देवी देवताओं के नाम का दुरूपयोग करना असमाजिक कृत्य इसकी निंदा सभी को करना चाहिए।

Read More »

ईसा मसीह का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया

ख्रीस्ती कलीसिया घाटमपुर ने क्रिसमस डे पर दिया शांति का संदेश
कानपुरः जन सामना संवाददाता। घाटमपुर कस्बे के कानपुर रोड स्थित लक्ष्मण दास छात्रावास मैदान में मंगलवार को कलीसिया घाटमपुर द्वारा क्रिसमस डे पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर ग्रामीण आंचल व नगर क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने शिरकत कर ईसा मसीह के जन्म दिवस पर प्रार्थना में भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत पादरी जगराम सिंह ने प्रार्थना करके शुरू की। वहीं पर चर्च के बच्चों ने परमेश्वर की आराधना की जिसमें नारे लगाव और गांव रे झंडा मसीह का फैलाव रे चले हो तुम खुदा के साथ रास्ता सकरा है आज का दिन यहोवा ने बनाया है। आदि गीत एलिजाबेथ पूनम सरिता शिखा रूत ने गाए। मुख्य अतिथि वाईआर पटेल निर्देशक आॅल इंडिया रेडियो छत्तीसगढ़ सुधाकर पवार नेशनल निर्देशक एमपी नई दिल्ली को माला पहनाकर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। पवार ने अपने संबोधन में बताया कि प्रभु यीशु मसीह संसार में पापियों के लिए जगत में पैदा हुए और उनके कल्याण के लिए उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए। दफनाए गए और तीसरे दिन जी उठे। मुख्य अतिथि वाईआर पटेल ने पवित्र बाइबल से शांति का संदेश दिया और बताया कि दुनिया में हर परेशान और निराश दुखी व्यक्तियों के लिए प्रभु यीशु ने मार्ग तैयार किया है। इस मौके पर एकता और शांति के लिए प्रार्थना की गई। साथ ही बच्चों ने ईसा मसीह का जन्म स्वच्छता शिक्षा के ऊपर नाटक का मंचन किया। इसको मौजूद अतिथियों ने तालियां बजाकर सराहा।

Read More »

अटल जी के जन्मदिवस पर रजाईयां वितरण कीं

घाटमपुर, कानपुर नगर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जन्मदिवस पर आज ओम सेवा समिति घाटमपुर द्वारा पतारा कस्बे में वृद्ध, असहाय, विकलांग महिलाओं व पुरुषों को ठंड से बचने हेतु रजाई व कंबल वितरण किया गया। इस मौके पर शैलेंद्र सचान (शीलू) जिला उपाध्यक्ष कानपुर ग्रामीण अपना दल एस के साथ ओम सेवा समिति के उपाध्यक्ष विनीत सचान, शैलेंद्र सिंह, शेखर सिंह तथा समिति के अन्य सदस्य मनोज कुमार, अजीत अवस्थी, नेहा त्रिपाठी आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं ने ठंड से कांप रहे बेसहारा लोगों को ढूंढ ढूंढ कर रजाई का वितरण किया।

Read More »

प्रधानमंत्री ने बोगीबील सेतु राष्‍ट्र को समर्पित किया

पहली यात्री रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया
नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज असम में बोगीबील सेतु राष्‍ट्र को समर्पित किया। यह सेतु असम के डिब्रूगढ़ और धेमाजी जिलों के बीच ब्रह्मपुत्र नदी पर निर्मित है। आर्थिक और सामरिक दृष्टि से राष्‍ट्र के लिए इसका अत्‍यधिक महत्‍व है। ब्रह्मपुत्र नदी के उत्‍तरी तट पर कारेंग चापोरी में एक जनसभा में प्रधानमंत्री ने इस पुल को पार करने वाली सबसे पहली यात्री रेलगाड़ी को भी झंडी दिखा कर रवाना किया।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने प्रसिद्ध असमिया गायिका दीपाली बोरठाकुर को श्रद्धांजलि दी, जिनका हाल ही में निधन हो गया था। उन्होंने राज्य के कई अन्य प्रसिद्ध और ऐतिहासिक हस्तियों को भी श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में राज्य और देश को प्रतिष्ठित किया। उन्होंने लोगों को क्रिसमस के अवसर पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है, और इसे ’’सुशासन दिवस’’ ​​के रूप में भी मनाया जाता है।

Read More »

मूक-बधिर और दृष्टि बधिर दिव्यांग बच्चों के साथ धूमधाम से क्रिसमस मनाया गया

अकबरपुर/कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। आज राजकीय महाविद्यालय में स्थित सर्व शिक्षा अभियान समेकित शिक्षा अभियान के अन्तर्गत एक्सीलेटेड लर्निंग कैम्प कें मूक-बधिर और दृष्टि बधिर दिव्यांग बच्चों के साथ बड़ी धूमधाम से क्रिसमस मनाया गया। दिव्यांग बच्चों के साथ मिलकर उप जिलाधिकारी अकबरपुर आनंद कुमार सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह, जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रदीप चौहान, नेक द्वार परिवार के अनूप सचान, संदीप बंसल, राष्ट्रीय युवा पुरस्कार एवं विश्व रिकॉर्ड विजेता रजत गुप्ता, जिला समन्वयक अंजुला शुक्ला, अनुराग शुक्ला, संजय दीक्षित, आशुतोष सचान, देवा पाण्डे नीरू गुप्ता, राजेश कुमार गुप्ता सहित सभी ने मिलकर केक काटा और क्रिसमस को बड़ी घूम घाम से मनाया।

Read More »

चौधरी चरण सिंह डिग्री काॅलेज में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित

इटावाः जन सामना ब्यूरो। हेवरा में चौधरी चरण सिंह डिग्री काॅलेज में चौधरी चरण सिंह की जयंती समारोह के अवसर पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का भव्य कार्यक्रम रखा गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में शिवपाल सिंह यादव ने कार्यक्रम में शिरकत किया व दूर दूर से आए कवियों को सम्मानित किया ।
चौधरी चरण सिंह की जयंती पर आयेजित कवि सम्मेलन में पहुँची राष्ट्रीय कवियत्री अनामिका अम्बर को शिवपाल ने प्रगति शील समाजवादी पार्टी से टिकट देने की घोषणा की, इस पर अनामिका ने अपने गृह जनपद मेरठ से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई। बताते चलें कि अनामिका प्रसपा की पहली प्रत्याशी है जिनकी सार्वजनिक मंच से शिवपाल सिंह ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया, वही इस मौके पर शिवपाल सिंह ने वही अपने दर्द को समाजवादी पार्टी के व्यवहार का जो दर्द मिला उसे कविता के रूप में नेता जी के लिये अपनी कविता लिख कर बयां किया, कि मैंने क्या-क्या किया कैसे किया यह सबको पता है किसी से क्या कहूं होकर बड़ा साये मैं चला जैसे ढाला वैसे ढला भोर का काला घना है मैं तब भी ना डरा धूप में बरसात में काली अंधेरी रात में संग संग चलो दुश्मन से लड़ा हूँ आज भी उनके संग उनके खड़ा अब और क्या करूं मैं वह मंजर याद है कुचला भी मैं गया रौंदा भी मैं गया क्या अपराध था यही अपराध था कि मैं उनके साथ खड़ा था और क्या क्या साहू मैं या चुप रहूं ।

Read More »

सिविल डिफेंस ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

कानपुर, चन्दन जायसवाल। 18 वर्ष की आयु से लेकर सामान्य व्यक्ति तीन माह में रक्तदान कर सकता है। एक यूनिट रक्त तीन लोगों का जान बचाता है। 18 वर्ष की आयु से आप वाहन चलाना प्रारम्भ करते है और 18 वर्ष की आयु से ही आप रक्तदाता कर सकते हैं ये दान महादान है।
उक्त अभिव्यक्ति अपर जिलाधिकारी नगर विवेक कुमार श्रीवास्तव ने सिविल डिफेंस के नागरिक सुरक्षा कोर कानपुर नगर के तत्वावधान में उर्सला ब्लड बैंक में आयोजित रक्तदान शिविर में व्यक्त की। इस मौके पर सिविल डिफेंस के सक्रिय सदस्यों ने लगभग 53 यूनिट रक्तदान कर कई लोगों की जान बचाई है। उन्होंने कहा कि इस महादान में प्रत्येक भारतीय नागरिक को रक्तदान करना चाहिए इसके लिए सभी को चाहिए कि बच्चों के जन्म दिन, शादी की वर्षगांठ, बुजुर्गो के जन्म दिवस सहित अन्य शुभअवसरों पर घर के सभी व्यक्तियों को रक्तदान करना चाहिए ।

Read More »