Sunday, March 24, 2019
Home » 2018 » December » 29

Daily Archives: 29th December 2018

जनता के सहयोग से ही अपराधों पर लगेगी नकेल-एसपी

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। कोतवाली सदर में पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें व्यापारियों से क्राइम कन्ट्रोल के सुझाव मांगे गये। डीएम डा. रमाशंकर मौर्य, एसपी जयप्रकाश, एएसपी सिद्धार्थ वर्मा ने कोतवाली के सामने परिवार परामर्श केन्द्र का शिलान्यास भी किया।
नगर कोतवाली परिसर में पुलिस जनता संवाद का आयोजन किया गया। जिसमें जनता की पुलिस अपेक्षा एवं समस्यायें जैसे जाम, अतिक्रमण एवं घुमन्तू पशु आदि पर विस्तार से चर्चा हुई।
इस अवसर पर एसपी जयप्रकाश ने लोगों से कहा कि वह पुलिस को अपना हितैषी समझें। जनता के सहयोग से ही अपराध रूक सकता है। इसलिये पुलिस का सहयोग करें। पुलिस अपराधियों पर जनता के सहयोग से ही नकेल लगायेगी। यहां पर मौजूद लोगों से समस्याओं का निस्तारण हेतु सुझाव लिये गये हैं। जनता द्वारा दिये गये सुझावों को लागू करने तथा समस्याओं का निस्तारण किये जाने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने कहा कि इसमें विभिन्न मामलों का आपसी सुलह समझौते से निपटारा किया जाया करेगा।

Read More »

भाजपा नेता ने रैन बसेरा को भेंट किये कम्बल

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। विश्व हिन्दू परिषद द्वारा सेवा कार्य के अन्तर्गत रैन बसेरा पुरानी कलैक्टेªट में आज पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि एवं अनुसूचित मोर्चा ब्रज प्रदेश उपाध्यक्ष बासुदेव माहौर द्वारा रैन बसेरा हेतु कम्बल और चादर भेंट किये गये। रैन बसेरा में पदाधिकारियों द्वारा बासुदेव माहौर का भव्य स्वागत किया और इस पावन कार्य हेतु आभार प्रकट किया।
भाजपा नेता बासुदेव माहौर ने कहा कि मैं विश्व हिन्दू परिषद द्वारा किये जा रहे समाजसेवा व राष्ट्र सेवा के लिए सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद देता हूं। और मैं स्वयं इस कार्य में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाजसेवा में समर्पित रहूंगा। मुकेश कुमार जिलाध्यक्ष ने कहा कि विहिप का प्रत्येक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पहले सेवक और राष्ट्र भक्त है और नर सेवा नारायण सेवा ही हमारा ध्येय है, धर्म की रक्षा ही हमारा लक्ष्य है।

Read More »

पथराव फायरिंग में दूसरे पक्ष की रिपोर्टः 2 गिरफ्तार

सिकन्द्राराऊ/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कोतवाली क्षेत्र के जरीनपुर भुर्रका में कल दो पक्षों में हुए विवाद के बाद फायरिंग व पथराव के मामले में आज दूसरे पक्ष ने भी अपनी रिपोर्ट दर्ज करा दी है जबकि पुलिस ने एक पक्ष के नामजद दो लोगों पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है।
उक्त विवाद में आज दूसरे पक्ष से दामोदर पुत्र रूस्तम सिंह निवासी गांव जरीनपुर भुर्रका ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा है कि वह कल अपनी दुकान पर बैठा था तभी नामजद लोग आये और गाली गलौज करने लगे जिसकी मना करने पर उक्त लोगों ने लाठी डण्डों से हमला बोल दिया और जान से मारने की नीयत से फायरिंग भी कर दी जिससे वह व उसका पुत्र देवेन्द्र के छर्रे लगने से घायल हो गये और नामजद लोगों ने उसकी दुकान में आग लगा दी जिससे उसकी दुकान में रखा करीब तीन लाख रूपये का सामान व बीस हजार रूपये की नगदी जल गई। रिपोर्ट में राजेश व लालू पुत्रगण हाकिम सिंह, कल्लू पुत्र राजेश व मानपाल पुत्र गुलाब सिंह को नामजद किया गया है।
वहीं इस मामले में कल राजेन्द्र पुत्र हाकिम सिंह द्वारा दर्ज करायी रिपोर्ट में नामजद दामोदर पुत्र रूस्तम सिंह व इसके पुत्र देवेन्द्र को गिरफ्तार किया है।

Read More »

नशा व सट्टे का माफिया गिरफ्तार

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। कोतवाली पुलिस ने सट्टा कारोबार व नशा के अवैध कारोबार में लिप्त एक शातिर को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से एक किलो ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया गया है। पकडे गये आरोपी पर करीब दो दर्जन मुकद्दमे दर्ज हैं।
कोतवाली सिटी प्रभारी जेएस पवार ने बताया कि बीती रात्रि को पुलिस टीम ने हरिओम पुत्र कंचनलाल निवासी सैज मंदिर के पास कस्बा मैण्डू को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक किलो ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया है। कोतवाली प्रभारी का कहना है कि उक्त आरोपी नशा कारोबार के साथ बडा सट्टा माफिया है जिसके ऊपर करीब दो दर्जन मुकद्दमे दर्ज हैं और उक्त आरोपी सट्टा माफिया चतुरा के जेल में होने पर वह हाथरस में इस अवैध कार्य को फैलाने की तैयारी कर रहा था और छिपकर रह रहा था। गिरफ्तार करने वाली टीम में कोतवाली प्रभारी के अलावा एसआई जगवीर सिंह, रामपाल सिंह, सिपाही संदीप कुमार, विपिन कुमार व धर्मेन्द्र कुमार शामिल थे।

Read More »

भगवान परशुराम शोभायात्रा के अतुल शर्मा चुने अध्यक्ष

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। ब्राह्मण महासभा की एक बैठक आज चावड गेट स्थित नई धर्मशाला पर पूर्व अध्यक्ष उदयवीर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें भगवान परशुराम शोभायात्रा के प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्यता से निकालने के लिए चुनाव अध्यक्ष के लिए कराया गया।
बैठक का शुभारम्भ भगवान परशुराम के छविचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर किया गया तथा बैठक में पूर्व अध्यक्ष किशनलाल शर्मा ने कहा कि इस बार भगवान परशुराम शोभायात्रा 2019 के अध्यक्ष का चुनाव चावड गेट क्षेत्र से होना है जो कि भव्यता से परशुराम शोभायात्रा को निकाल सके और उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए युवा विप्र अतुल शर्मा चौपईया वालों का नाम प्रस्तावित किया और अतुल शर्मा के नाम पर किशनलाल शर्मा ट्रांसपोर्ट वाले, विष्णु गौतम, पप्पन पहलवान, संजीव पंडित, डा. विकास कौशिक, पूर्व अध्यक्ष प्रवीन कौशिक, पूर्व संयोजक ब्रजेश वशिष्ठ, पूर्व अध्यक्ष मुकेश दीक्षित भट्टा वाले, श्याम पंडित, कलुआ गुरू ने समर्थन किया और अतुल शर्मा को सर्वसम्मति से शोभायात्रा अध्यक्ष चुना गया।

Read More »

मेरी लड़ाई पैसे व रसूख वालों से मैं हार नहीं मानूंगी-सुनीता

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। सांसद प्रतिनिधि रहे मुकेश पौरूष की मौत प्रकरण में उनकी पत्नी ने आज फिर से प्रेसवार्ता कर सांसद व चिकित्सक द्वारा दिये गये बयानों पर हैरत जताते हुए उनके बयानों को बौखलाहट व बे सिर पैर के बताये हैं और उन्होंने कहा है कि मैं पैसे के लिए नहीं न्याय के लिए लड रही हूं।
अलीगढ रोड स्थित रावत नगर कालौनी में आज फिर से अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में सांसद प्रतिनिधि रहे स्व. मुकेश पौरूष की पत्नी श्रीमती सुनीता पौरूष ने आरोप लगाते हुए कहा कि 25 दिसम्बर को मैंने प्रेसवार्ता की थी जिसमें मैंने अपने पति की साजिशन हत्या के तहत कुछ तथ्य उजागर किये थे और उक्त सम्बंध में भाजपा सांसद व चिकित्सक के बयान पढे। उनका आरोप है कि सांसद का बयान पढने के बाद मुझे बिल्कुल भी हैरत नहीं हुई क्योंकि मेरे पति के मामले में तो उनके पास कुछ कहने को है ही नहीं इसलिए बौखलाहट में इस तरह के अनर्गल बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पति को अपना प्रतिनिधि बनाया तो इसमें उन्होंने मेरे पति पर कोई एहसान नहीं किया था और अपने स्वार्थ के लिए प्रतिनिधि बनाया था। वह स्वयं तो दिल्ली में पडे रहते थे और मेरे पति 24 घण्टे तन, मन से इनकी सेवा में लगे रहते थे और मेरे पति इन्हीं के लिए काम करते हुए एक तरीके से शहीद हो गये।

Read More »

ग्राम पंचायत सदस्य गुड्डी देवी बनीं पचोखरा प्रधान

डीएम नेहा शर्मा ने विकास कार्य सुचारू कराने के लिए किया नामित
खंड विकास कार्यालय में ग्रामीणों ने किया ग्राम प्रधान का स्वागत
टूंडला/फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। ग्राम प्रधान की मौत के बाद रिक्त चल रहे ग्राम पंचायत पचोखरा में डीएम नेहा शर्मा ने ग्राम पंचायत सदस्य गुड्डी देवी को ग्राम प्रधान नियुक्त किया है। शनिवार को ग्रामीणों ने खंड विकास कार्यालय में उन्हें माला पहनाकर स्वागत किया।
खंड विकास कार्यालय की ग्राम पंचायत पचोखरा के प्रधान किशनलाल की कुछ दिनों पूर्व हृदयगति रुकने के कारण मौत हो गई थी। तभी से क्षेत्र के विकास कार्य रुक गए थे। विकास कार्य न होने से ग्रामीण परेशान हो गए। विकास कार्यो को सुचारू करने के लिए डीएम नेहा शर्मा ने ग्राम पंचायत सदस्य गुड्डी देवी को नामित ग्राम प्रधान नियुक्त कर दिया। शनिवार को खंड विकास अधिकारी डाॅ. नीरज गर्ग ने उन्हें प्रधान पद की जिम्मेदारी सौंपी। ग्राम प्रधान ने पंचायत में रुके हुए विकास कार्यो की जानकारी ली।

Read More »

नुक्कड़ नाटक के जरिए छात्राओं ने अशिक्षा पर किया प्रहार

नगला मुरली में चल रहे सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन
राम सिंह महाविद्यालय की एनएसएस इकाई का चल रहा था कार्यक्रम
टूंडला/फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। राम सिंह महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा नगला मुरली में चल रहे सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शनिवार को समापन हो गया। इस दौरान छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक के जरिए अशिक्षा पर जोर दिया गया। अतिथियों द्वारा छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डाॅ. रामवीर सिंह चौहान, विशिष्ट अतिथि काॅलेज चेयरमैन डाॅ. आरएस चौहान ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि एनएसएस का उद्देश्य सामाजिक सेवा और देशहित में कार्य करना होता है। एनएसएस में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को 15 अगस्त और 26 जनवरी को नई दिल्ली में होने वाली परेड में भाग लेने का मौका मिलेगा। इस परेड में 200 छात्र-छात्राओं का चयन किया जाना है। इस बार आगरा विश्वविद्यालय से दो छात्राओं का चयन किया गया है।

Read More »

गांधी नगर में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुंची मेयर

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। शानिवार को मेयर नूतन राठौर नगर निगम अधिकारियों संग सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निकली। उन्होनें प्रातः मौहल्ला गांधी नगर का निरीक्षण किया। उन्होने सफाई कर्मचारियों को सही ढ़ग से कार्य करने की हिदायत दी। साथ ही उन्होंने लोगों से सड़क व नाली में कूड़ा न फैंकने की अपील की। उन्होंने कहा कि अपने मौहल्ले को स्वच्छ रखना आप लोगों की भी नैतिक जिम्मेदारी है। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रिय पाषर्द रेखा यादव, मनोज ताऊ, मुकुल गुप्ता के अलावा नगर निगम अधिकारी मौजूद रहे।

Read More »

श्री मुलायम सिंह यादव टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में कई टीमों ने किया प्रतिभाग

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। समाजवादी पार्टी द्वारा जिला स्तरीय तृतीय श्री मुलायम सिंह यादव टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट प्रतियोगिता के तीसरे दिन कई टीमों ने प्रतिभाग किया। पहला मैच टीम युवजन सभा फिरोजाबाद और सनराइज वैदांत के बीच खेला गया। जिसमें सनराज वेदांता ने सात विकेट से मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अवनीश को एसआरके काॅलेज के प्रोफेसर एवी चतुर्वेदी ने दी। दूसरा मैच शिकोहाबाद क्लब और तहसील नगला भाऊ के बीच खेला गया। जिसमें शिकोहाबाद क्लब ने छह विकेट से मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार वंशी को पीडी जैन इंटर काॅलेज के मनीष दुबे ने दिया। तीसरा मैच सिकंदर इलेविन और लोधी इलेविन के बीच खेला गया। सिकंदर इलेविन ने यह मैच सात विकेट से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आमिर को पूर्व एक्सईएन जल निगम अधिकारी उदय प्रताप सिंह ने दिया। मैच के दौरान योगेश गर्ग, नीरज यादव, आदर्श यादव धन्नू, अजय यादव, मोहित शर्मा, राममोहन यादव, सुनील यादव, अंकित जैन आदि मौजूद रहे।

Read More »