Monday, March 25, 2019
Home » 2018 » December » 30

Daily Archives: 30th December 2018

प्रधानमंत्री कार-निकोबार में ​​​​​​​आईटीआई और आधुनिक क्रीड़ा परिसर का उद्घाटन किया

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज कार-निकोबार का दौरा किया। उन्‍होंने सुनामी स्‍मारक पर माल्‍यार्पण किया तथा वॉल ऑफ लॉस्‍ट सोल्‍स पर मोमबत्‍ती जलाई। उन्‍होंने जनजातीय प्रमुखों तथा द्वीप समूह के विख्‍यात खिलाडि़यों के साथ बातचीत की। एक सार्वजनिक बैठक के दौरान उन्‍होंने अरोंग में आईटीआई तथा एक आधुनिक क्रीड़ा परिसर का उद्घाटन किया। उन्‍होंने मस जट्टी के निकट तट सुरक्षा तथा कैंपबेल खाड़ी जट्टी के विस्‍तार कार्य का शिलान्‍यास भी किया।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने द्वीप समूह की भव्‍य प्राकृतिक सुन्‍दरता, संस्‍कृति, परम्‍परा एवं कलाओं की चर्चा की। द्वीप समूहों की पारिवारि‍क और सामूहिक परम्‍पराओं का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि भारतीय समाज की लम्‍बे समय से यही ताकत रही है।

Read More »

संदिग्ध परिस्थितियों में फाँसी के फंदे से लटकता मिला 20 वर्षीय युवक

रसूलाबाद/कानपुर देहात, सत्येन्द्र द्विवेदी। जनपद कानपुर देहात में संदिग्ध परिस्थितियों में 20 वर्ष युवक का शव फांसी के फंदे पर झूलता लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतारकर पंचनामा करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र निभू गांव में आज सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब शौच के लिए खेतों पर गए ग्रामीणों ने 20 वर्षीय युवक पुष्पेन्द्र को गांव के बाहर बबूल के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकता देखा ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी वहीं सूचना पर पहुंचे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। वहीं मृतक की माता शियादुलारी ने बताया कि पुत्र पुष्पेंद्र क्रिकेट मैच खेलने के की बात कहकर घर से निकला था। काफी देर रात तक घर वापस न लौटने पर परिजनों ने युवक की काफी तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चला वही सुबह शौच के लिए गए। ग्रामीणों ने जब युवक को बबूल के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकता देखा तो घटना की जानकारी परिजनों को दी वहीं फांसी लगाने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे रसूलाबाद कोतवाली प्रभारी एसके सिंह ने शव को फांसी के फंदे से नीचे उतार कर पंचनामा कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। और घटना की छानबीन करने में जुटे हुए है।

Read More »

श्री शोभन सरकार के गौरी धाम में शुरू हुआ सप्त दिवसीय रामलीला

शिवली/कानपुर देहात, जितेन्द्र कुमार। श्री शोभन सरकार के गौरी धाम में शुरू हुई सप्त दिवसीय रामलीला। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी गौरी कुंड आश्रम में रामलीला का आयोजन किया गया जिसमें विद्वान कलाकारों द्वारा लीला का मंचन किया जाता है जिसको देखने के लिए दूर दराज से लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। गोपालानंद ने भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की आरती की। आज की लीला में सती मोक्ष, शंकर विवाह, कार्तिकेय जन्म की लीला का मंचन हुआ। इस मौके पर गोपाल त्रिपाठी, सतीश शुक्ला, बउवा मिश्रा, राकेश, पिंकू वक़्त की आवाज़ से हरी पाण्डेय। व्यास पीठ में लाल जी, रिशु, लक्ष्मीनारायण, कपिल आदि मौजूद रहे।

Read More »

मैथा तहसील परिसर में बने शौचालय ही खोल रहा स्वच्छता अभियान की पोल

शौचालय की गंदगी से अधिवक्ताओं में रोष, आलाधिकारियों से कैसे हुई इतनी बड़ी चूक
शिवली/कानपुर देहात, जितेन्द्र कुमार। केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्व्च्छता अभियान को जहां एक ओर केंद्र सरकार व राज्य सरकार करोङो रुपये खर्च कर दिन रात एक कर अभियान चला रही है वही जिले के आलाधिकारी खाना पूर्ति करते नजर आ रहे है। एक कहावत की बात कहे तो दिया तले अंधेरा की बात साबित होते देखी जा रही है। जी हाँ कानपुर देहात जिले के नवनिर्वाचित मैथा तहसील परिसर में बने शौचालय ने मैथा तहसील प्रांगण में स्वच्छता अभियान की पोल खोल कर रख दी है। वही आला अधिकारी ओडीएफ घोषित कराने में अपने आपको एक से बढ़ कर एक हिस्से में दावेदारी कर रहे है। वही मैथा तहसील में बने शौचालय की गंदगी बयां कर रही है कि दिया तले अंधेरा है। तहसील परिसर में आये दिन हजारों लोगों का आना जाना लगा रहता है वही बीते दिनों जिला तहसील दिवस का आयोजन भी हुआ जिसमें कमिश्नर, आईजी सहित जिलाधिकारी राकेश सिंह स्वयं तहसील परिसर में मौजूद रहे लेकिन किसी अधिकारी या कर्मचारी की नजरे शौचालय की ओर इनायत न हुई और तो ओर महीनों से तहसील परिसर में बने शौचालय ने स्वच्छता अभियान पर एक दाग लगा दिया है।

Read More »