Sunday, March 24, 2019
Home » 2019 » January » 11

Daily Archives: 11th January 2019

रामस्वरूप सिंह गौर डिग्री कॉलेज में हुई मतदाता जागरूकता वाद विवाद प्रतियोगिता

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। महाविद्यालय के विद्यार्थियों में निर्वाचन के प्रति उत्साह भरने एवं भारतीय लोकतंत्र के प्रति आस्था पैदा करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह के आदेश पर जिला विद्यालय निरीक्षक अरविंद कुमार द्विवेदी द्वारा निर्धारित सूची के क्रम में महाविद्यालयों में प्रथम चरण का मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम के क्रम में आज रामस्वरूप सिंह गौर डिग्री कॉलेज अकबरपुर में विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता वाद.विवाद व रंगोली का आयोजन किया गया जिसमें मतदाता जागरूकता के जिला कार्डिनेटर रजत गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि माननीय निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं के सम्मान में भय मुक्त मतदान कराने में अपनी महती भूमिका अदा की है। उक्त महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर प्रवीण शुक्ला, जिला कार्डिनेटर रजत गुप्ता, सह कोआर्डिनेटर कल्पना शुक्ला, सहकोर्डिनेटर नवीन कुमार दीक्षित ने मतदाता जागरूकता की वाद विवाद प्रतियोगिता के विजेता पल्लवी त्रिवेदी को प्रथम, दीपाली वैश्य को द्वितीय व अम्रता तोमर व अर्चिता द्विवेदी को संयुक्त रूप से तृतीय का पुरस्कार प्रदान किया। साथ ही विद्यार्थियों मतदाता जागरूकता की कई रंगोलियाँ बनाई गईं। इस अवसर पर डॉक्टर उमेश मिश्रा, अजय मिश्रा, राजेश कुमार, जितेंद्र कुमार, सुमित चौहान, आशीष गौर, विनय यादव ग्रेपलिंग प्लेयर शीवम्, शान्या तथा बच्चों में दिव्यांशी, तान्या, सहबाज, दीक्षा, राहुल, दीपराज, सनी गौतम, मुस्कान तिवारी, सान्या गुप्ता, रितिका तिवारी, दीक्षा कुमारी, अमित कुमार, योगेन्द्र सिंह, ककैशा, पारुल कुशवाहा सहित 156 विद्यार्थी उपस्थित थे।

Read More »

झुझुनू वाली दादी की छवि व ज्योति के दर्शन के लिए उमड़े लोग

ब्रज की रसोई में उत्सव आज से
लखनऊः विजय निगम। राजधानी में 12 और 13 जनवरी को होने वाले 36वां बसंत महोत्सव के लिए राजस्थान से दादी के भक्त दादी की छवि और ज्योति को शुक्रवार को उत्सव स्थल सीतापुर रोड ब्रज की रसोई पहुंचे। बैण्ड बाजे और सैकड़ों भक्तों के संग जैसे ही दादी का रथ स्थल ब्रज की रसोई पहुंचा तो इलाका दादी की जय आदि जयकारों से गूंज उठा। दादी के इस सुन्दर रथ के दर्शन करने लिए हर कोई व्याकुल रहा। बैण्ड बाजे की ध्वनि व भक्तों के मुख से दादी के नाम की गूंज सुनाई दी। जब दादी के लिए यह भजन ‘‘जगदम्बे भवानी मैया तेरा त्रिभुवन में छाया राज है’’ तथा ‘‘गजानन आओं पधारो म्हारे आंगने, हमारी दादी जी को लागे है दरबार’’ जब सुनाया तो दादी के भक्त उमा अग्रवाल, अंजू गुप्ता, ज्योति तुलस्यान, रुचि तुलस्यान, जमुना तुलस्यान, भारत भूषण गुप्ता, सुनील बंसल, सर्वेश अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, आशुतोष अग्रवाल, बजरंग अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, उमेश अग्रवाल, दीपक मित्तल, विनोद अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, सुनील तुलस्यान, विशाल तुलस्यान, मनीष तुलस्यान समेत हजारों भक्त झूम झूमकर नाचने लगे।

Read More »

स्थानीय अवकाश घोषित

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। माननीय जनपद न्यायाधीश द्वारा अवगत कराया गया है कि यदि किसी राष्ट्रीय पर्व अथवा अवकाश माह के द्वितीय शनिवार अथवा रविवार को पड़ता है तो उसके स्थान पर किसी अन्य दिन अवकाश घोषित करने का अधिकार प्रस्तर 7 पर अंकित है। उक्त अधिकार का उपयोग करते हुए माननीय जनपद न्यायाधीश द्वारा रामनवमी नरक चतुर्दशी दीपावली तथा कार्तिक पूर्णिमा के स्थान पर मकर संक्रांति दिनांक 14 जनवरी 2019 होली, भईयादूज दिनांक 22 मार्च 2019, गंगा मेला 25 मार्च 2019, महानवमी 7 अक्टूबर 2019, भैया दूज 29 अक्टूबर 2019 को स्थानीय अवकाश घोषित किया है।

Read More »

सचिव नियोजन ने जिला कृषि अधिकारी एवं उप कृषि निदेशक के कार्योलयों का किया निरीक्षण

नीना शर्मा ने ओडीओपी योजना में प्रदेश मे जनपद को गौरवान्वित करने वाले राघव इंडस्ट्रीज का किया निरीक्षण किया
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। प्रदेश की सचिव, नियोजन विभाग/जनपद नोडल अधिकारी नीना शर्मा ने विकास भवन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सचिव नियोजन ने जिला कृषि अधिकारी कार्यालय, उप निदेशक कृषि कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने दस्तावेज, कर्मचारियों का हाजरी रजिस्टर, लेखा संबंधी फाइले, कृषि संबंधित फाईलों आदि को देखा तथा पूछतांछ भी की।
निरीक्षण के दौरान सचिव नियोजन नीना शर्मा ने जिला कृषि अधिकारी व उप निदेशक कृषि कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान यूरिया खाद के 35.50 रू0 प्रति बोरी दाम घटने के मामले मे किसानों को घटे दर पर यूरिया उपलब्ध हो उसको यही नही नीना शर्मा द्वारा जिलाधिकारी से कहा कि एक टीम गठित कर दुकानों का निरीक्षण कराये। उन्होंने कहा कि शासन की जो योजनायें चल रही है उसे किसानों तक पहुंचाकर उन्हें लाभाविंत करे।

Read More »

वध के लिये जा रहे तीन गोवंशों को डेरापुर पुलिस ने पकड़ा

डेरापुर/कानपुर देहात, लालू भदौरिया। डेरापुर कानपुर देहात जिले में नकली शराब सिंडीकेट के लिये कहर बने बहुचर्चित सीओ तेजबहादुर सिंह ने गोकशों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर दी है। एक ओर जहां शासन-प्रशासन अन्ना गोवंशों को गौशालाओं में शिफ्ट कराने का अभियान चला रहा है। वहीं गोवंश तस्कर सक्रिय है। शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर सीओ तेजबहादुर सिंह पुलिस टीम बना कर निर्देशन में गोकशी के लिए जा रहे तीन गोवंशों को पिकअप वाहन मोबाइल बांका समत दो युवकों को पकड़ा। शुक्रवार को डेरापुर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
थाना क्षेत्र के ग्राम फत्तेपुर जंगल में गांव के बाहर अन्ना घूम रहे गोवंशों को कुछ लोग पिकअप गाड़ी में लाद वध के लिये जा रहे थे। इसकी सूचना मुखबिर खास ने थाना पुलिस को दी। भनक लगने पर आरोपी पिकअप लेकर जाने लगे।

Read More »

अनियंत्रित ट्रक खड्ड में गिरा

मैथा/कानपूर देहात, जितेन्द्र कुमार। शिवली कोतवाली क्षेत्र के शिवली कल्यानपुर मार्ग पर बैरी तिराहे के पास मोड़ पर एक ट्रक देर रात अनियंत्रित होकर गिर गया। जिसका गाड़ी नम्बर यूपी71टी9748 इसकी सूचना जब ग्रामीणों को लगी तो लोगों का ताँता लग गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं मिली और ट्रक चालक ने बताया रात लगभग 08 से 09 बजे के बीच सामने से एक बस ने गाड़ी लहरा दी जिसे बचाने के चक्कर में मेरी गाड़ी अनियंत्रित हो गई और खड्ड में जा गिरी उसने कहा की रात अचानक किसी 3 अज्ञात लोगों ने उनके साथ मारपीट की और उनके पास से 1500 रूपये भी छीन कर फरार हो गये।

Read More »

कांग्रेसियों ने पुण्यतिथि पर लाल बहादुर शास्त्री को अर्पित किया श्रद्धासुमन

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर अपनी अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर कानपुर महानगर काँग्रेस कमेटी के महासचिव व सोशल मीडिया के प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने कहा की किसानों और जवानों को तब्बजो देने वाले शास्त्री जी को हम सच्ची श्रद्दांजली तभी दे पाएंगे जब हम सही मायनों में किसानों और जवानों के चेहरों में मुस्कान ला सके जबकी महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव दीप्ती सिंह ने कहा की हमे उनके बताए रास्ते पर सदैव चलकर आने वाली पीढ़ी को सशक्त करना है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मोनू शुक्ला, प्रशान्त शर्मा, शिव शंकर वर्मा, डिम्पल लालवानी आदि लोग मौजूद थे।

Read More »