Friday, March 22, 2019
Breaking News
Home » 2019 » March » 05

Daily Archives: 5th March 2019

जायन्टस् ग्रुप महिला शक्ति द्वारा निशुल्क चश्मा वितरित किये

फिरोजाबाद। जायन्टस् ग्रुप महिला शक्ति द्वारा रैना रोड नानकचन्द्र की कोठी पर मंगलवार को सैकडों गरीब असहाय लोगों को निःशुल्क चश्मा वितरत किये गये।
इस मौके पर महिला शक्ति की अध्यक्षता वर्तिक जैन ने बताया कि असहाय गरीब लोगों को महिला शक्ति द्वारा नेत्र परीक्षण शिविर लगाया था। जिसमें जिन लोगों के आपरेशन के लिए चिन्हित किया था उनका जिला अस्पताल में आपरेशन कराया गया। जिनको काले चश्में उसी समय दे दिये गये थे। जिन लोगो की आॅखे कमजोर थी, उन लोगों के चश्मे के नम्बर एकत्रित करते हुूए चश्मा बनाने के लिए भेजा गया था। आज लगभग 400 लोगों को चश्मा वितरत किये गये है। इस मौके पर महिला शक्ति की मिथलेश शर्मा के साथ समाजसेविका कल्पना राजौरिया व पूरी टीम ने सहयोग कर लोगों को चश्मा वितरत कराये।

Read More »

देवरिया के देव आनंद राय ने राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव जिले का प्रतिनिधित्व किया

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव 2019 में देवरिया के देव आनंद राय ने प्रतिनिधि के रूप में भाग लिया। जिसमें माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे साथ ही खेल मंत्री और पूर्व ओलंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौर और युवा तथा खेल मंत्रालय के सचिव उपमा चौधरी जी तथा राज्यसभा के सांसद रूपा गांगुली भी मौजूद रही इससे पूर्व ग्रैंड फिनाले के दिन देवानंद युवा संसद में बेहद कम समय में पुलवामा आतंकी हमले पर लिखी एक बेहतरीन कविता ” प्रतिशोध की ज्वाला ” सुना कर खूब तालियां बटोरी प्रधानमंत्री जी ने अपने उद्बोधन में बताया कि 16वीं लोकसभा में 85%( पंद्रहवीं लोकसभा के मुकाबले 20% अधिक काम हुआ है) और 205 विधेयक पारित हुए तो वहीं राज्यसभा में पिछले सत्र के दौरान मात्र 8% कामकाज को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की और प्रत्येक युवा को सुझाव दिया कि वह अपने अपने राज्य सभा सांसद से इस संबंध में सवाल पूछे| उन्होंने विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं से दोबारा पूर्ण बहुमत की मांग की। इस राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम में देश के लगभग 600 से अधिक जिलों से छात्र प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए मोदी जी ने सभी युवाओं के विचारों को सराहा तथा मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ऑनलाइन सुझाव भी मांगा साथ ही उन्होंने सभी युवाओं से इंडिया गेट परिसर में बने देश के पहले राष्ट्रीय युद्ध स्मारक तथा दिल्ली में स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक देखकर जाने का अनुरोध भी किया जिससे हम अपने देश के लिए शहीद जवानों और उनके योगदान से प्रेरणा पाएं।

Read More »

असलहा तस्कर गिरफ्तार, पिस्टल व मैगजीन बरामद

मुगलसराय/चन्दौली, दीपनारायण यादव। अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस अधीक्षक रेलवे इलाहाबाद एवं पुलिस उपाधीक्षक रेलवे वाराणसी द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण स्थापित किए जाने के क्रम में दिन मंगलवार को आर के सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना जीआरपी पंडित दीनदयाल उपाध्याय व उनकी पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के दौरान रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 से एक असलहा तस्कर को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से एक पिट्ठू बैग में चार पिस्टल व आठ मैगजीन बरामद हुए, पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा सुल्तानगंज बिहार व आसपास के क्षेत्रों से असलहा खरीद कर जरूरतमंदों को ऊँचे दामो पर बेचने हेतु ले जा रहा था जिसपर पुलिस संबंधित धारा लगाकर अग्रिम कार्रवाई करने में जुट गई। पकड़े गए अभियुक्त का नाम राजन सिंह आजमगढ़ निवासी बताया जाता है जिसके पास से चार पिस्टल व आठ मैगजीन बरामद हुए है।

Read More »

रेलवे पुलिस ने लाखों की मोबाइल बरामद की, एक गिरफ्तार

मुगलसराय/चन्दौली, दीपनारायण यादव। अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे उत्तर प्रदेश लखनऊ, पुलिस अधीक्षक रेलवे इलाहाबाद एवं पुलिस उपाधीक्षक रेलवे वाराणसी द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण स्थापित किए जाने के निमित्त निर्गत निर्देश के क्रम में दिन मंगलवार को आरके सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना जीआरपी पंडित दीनदयाल उपाध्याय व उनकी पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म संख्या दो से एक शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया जिसके पास से एक बैग में 44 विभिन्न कंपनियों के चोरी के मल्टीमीडिया मोबाइल फोन जिसकी कीमत लगभग ₹9 लाख बताई जाती है बरामद हुआ पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा विभिन्न स्थानों से मोबाइल चोरी कर बेचने के लिए ले जा रहा था जो मुगलसराय पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर पकड़ा गया अभियुक्त का नाम मोहम्मद अनवर इस्लाम पश्चिम बंगाल जिला मालदा निवासी बताया जाता है। जिसके पास से चोरी के 44 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पकड़े गए अभियुक्त पर पुलिस संबंधित धारा लगाकर अग्रिम कार्रवाई करने में जुट गई।

Read More »

बूथों पर जीत हासिल करने का हुआ आह्वान

चकिया/चन्दौली, दीपनारायण यादव। नगर स्थित पार्टी कार्यालय पर मंगलवार को समाजवादी पार्टी चकिया विधानसभा इकाई की मासिक बैठक हुई।
बैठक में कार्यकर्ताओं से अपने अपने क्षेत्रों में जाकर लोकसभा चुनाव 2019 में सपा बसपा गठबंधन की जीत का माहौल बनाने व पूरी निष्ठा और एकजुटता से समर्थन और सहयोग कर हर बूथ पर जीत हासिल करने का आह्वान किया गया। वक्ताओं ने कहा कि भाजपा राज में देश की अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है महंगाई की मार से लोग त्रस्त है भ्रष्टाचार में लगातार वृद्धि हो रही हैं पिछड़ों, गरीबों,दलितों के प्रति भाजपा का रवैया पूर्णतया संवेदनहीन है आरक्षण समाप्त करने की साजिशें हो रही हैं ।

Read More »

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया ने मनाई श्याम लाल गुप्ता की पुण्यतिथि

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया कानपुर नगर / ग्रामीण के जिला कार्यालय पर वरिष्ठ समाजवादी नेता विचारक चिंतक स्वर्गीय श्याम लाल गुप्ता जी की 19 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर उनको याद करते हुए उनके द्वारा समाज में किए गए योगदान को याद किया गया। सभी ने अश्रुपूरित नेत्रों से उनको नमन किया और उनको याद किया।
इस मौके पर वक्ताओं ने उनकी दूरदर्शिता पर प्रकाश डालते हुए यह भी कहा कि आज जो न्यू कानपुर सिटी योजना केडीए द्वारा चलाई जा रही है उन्होंने प्रखर और मुखर विरोध इस योजना का किया था क्योंकि उनका यह कहना था कि यह डूबा क्षेत्र है और यहां दलदली जमीन है भविष्य में जो मकान बनेंगे उनके ऊपर खतरा मंडराता रहेगा। इस बात के लिए उन्होंने आंदोलन भी किया था। उन्होंने देश बचाओ नाम की संस्था का गठन किया जिसके माध्यम से वह सामाजिक मुद्दे उठाते रहे।

Read More »

नगर विधायक ने कई वार्डो में सडक निर्माण के लिए किया भूमि पूजन

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। वार्ड नम्बर 33 और 12 में नगर विधायक ने भूमि पूजन किया। कच्ची गलियों का निर्माण कार्य शुरू होने से लोगो में हर्ष दिखायी दिया। साथ ही नगर विधायक ने जनता से अपील की हैं कि अपने घर की तरह निर्माण कार्य को देखते रहे।
नगर विधायक मनीष असीजा द्वारा नगर के कई वार्डाे में विकास कार्य के चलते भूमि पूजन किया। सुबह के समय वार्डनम्बर 33 पार्षद मनोज शंखवार वार्ड नम्बर 12 के पार्षद राकेश यादव के क्षेत्र में हवन पूजन के साथ गलियों के निर्माण कार्य के लिए नीम रखी। उसके बाद दोपहर बाद जैननगर खेडा में पार्षद पति श्याम सिंह यादव, सुनील मिश्रा के साथ क्षेत्रीय लोगो को लेकर नगर विधायक मनीष असीजा द्वारा पं0 वीनेश शर्मा के मन्त्रोंचर के साथ भूमि पूजन किया जहां से रामनगर के क्षेत्र में भूमि पूजन किया।

Read More »

विचार वास्ते आदेश सदन का एजेण्डा

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। नगर निगम की बोर्ड मीटिंग में नगर निपगम का मूल आय व्ययक बजट 2019-20 स्कीकृत हेतू सदन द्वारीा विचार किया गया। जिसमें प्रस्ताव संख्या एक उत्तर प्रदेश ठोस अपशिष्ट प्रबंघन नीति को नगर निगम अंगीकृत कियो जाने पर सदन में विचार किया गया। उपविधियाॅ 2016 प्रवृत किये गये। फिरोजाबाद नगर में खुले में शौच मुक्त कियो जाने की स्वघोषणा को सदन द्वारा पारित कराया गया। शहर साॅलिड वेस्ट मैनेजमेन्ट के अन्तर्गत डोर-टू-डोर कलैक्शन एव ट्रान्सपोर्टेशन हेतू विभिन्न प्रतिष्ठानो /दुकानों भवनों पर प्रभार शुल्क की दरों में निर्धारण सम्बन्धीत प्रस्ताप पर विचार किया गया।

Read More »

नगर निगम की बोर्ड मीटिंग हंगामा के साथ सम्पन्न करोडों के विकास कार्य पर लगी मोहर

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। नगर निगम की आज तीसरी बोर्ड मीटिंग पालीवाल हाॅल में हंगामें के साथ सम्पन्नन हुई। जिसमें करोडो के प्रस्ताप पास भी हुये।
बताते चले कि आज नगर निगम की तीसरी बोर्ड मीटिंग नगर आयुक्त विजय कुमार, महापौर नूतन राठौर द्वारा उपसभापति योगेश कुमार शंखवार की अध्यक्षता में हंगामा के साथ शुरू हो गयी। विरोधी दल के नेता देशदीपक यादव के साथ मुनेन्द्र यादव नन्दू ने जमकर विरोध किया, कहा कि महापौर द्वारा जगह-जगह अपने नाम की पट्टिकायें लगायी जा रही है। जिसमें पार्षद के साथ नगर विधायक मनीष असीजा का नाम छोटे अच्छरों में अंकित कराया जा रहा है। जबकि महापौर का नाम मोटे अच्छरों में अंकित है। जिससे जनता को क्या संदेश देना चहाती है। विकास कार्य महापौर के नाम लिख जायेगा। वही पुराने प्रस्तावो को ठीक से लागू नही किया गया।

Read More »

यूपी एचएसएसपी परियोजना बढ़ाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया धरना प्रर्दशन

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। सयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिग संविदा कर्मचारी संघ के लोगो द्वारा जिला प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन देकर अपनी समस्यों से अवगत कराया। तहसील पहुचकर कर्मचारियों ने अधिकारियों को ज्ञापन सौपा।
बताते चले कि विगत कई दिनों से जिला अस्पताल में तैनात यूपी एच0एस0एस0पी परियोजना के अन्र्तगत दर्जनों स्वास्थ्यकर्मी कार्य कर रहे थे। जिनको कार्य से मुक्त कर दिया गया है। जिससे परेशान स्वास्थ्यकर्मचारियों ने परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए आउटसोसिग कर्मचारियों को समायोजन की माॅग की करते हुए आज जिला अस्पताल के सीएमओ डा0 आर के पाण्डे के साथ तहसीलदार से जाकर तहसील में मिले। जहां उन्होने प्रशासन को एक ज्ञापन सौपा जिसमें उन्होने कहा कि कम्पनियों के तहत 120 कर्मचारी आउटसोसिग पर स्टाप नर्स, लैब, टक्नीशियन, एक्सरे, ओटी, इलेेक्ट्रीशियन क्लर्क कम्प्यूटर आपरेटर वार्ड वाॅय, आया के पद पर पिछले तीन वर्ष से कार्य कर रहे है। जिनको परियोजना समाप्त करने की बात कही है। जिससे काफी परेशान है परियोजना को आगे बढाया जाये जिससे हम लोग बेरोजगारी से बच सके। कार्यरत कर्मचारी डिप्लोमा / डिग्री धारक है। उच्च शिक्षा प्राप्त है। अगर परियोजना का समय आगे नही बढ़ाया गया तो हम लोग धरना प्रर्दशन के साथ अनिश्चित काल के लिए प्रदर्शन करते रहेगें। विरोध प्रर्दशन करने वालों में अंकुर जौदान, धर्मवीरसिंह चाहर, भूपेन्द्र, तुहीराम प्रजापति, भानू प्रतापसिंह, अमरीश पटेल, ओवेश खान, सुमित शर्मा, सुनील कुमार अमित शर्मा दीपेश्वर यादव राहुल यादव सुमन, प्रिया वर्मा, प्रिंयंका, श्रीमती सौनम आदि लोग थे।

Read More »