Friday, March 22, 2019
Breaking News
Home » 2019 » March » 06

Daily Archives: 6th March 2019

करोड़ों की लागत 14वें वित्त आयोग से स्वीकृत धनराशि से होगा नगर का विकास- महापौर

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। नगर निगम की महापौर नूतन राठौर द्वारा नगर के तीन वार्डो में जाकर लाखो की लागात से बनने वाली गलियों के साथ सडको को श्री फल तोडकर शुभारम्भ कराया। वही विभिन्न इलाकों में निर्माण कार्य की पट्टिकायें का अनावरण किया।
नगर में विकास कार्य तेजी से किया जा रहा है। नगर निगम की महापौर नूतन राठौर अपने साथ उपसभापति योगेश कुमार शंखवार पार्षदों को लेकर भूमि पूजन के साथ पट्टिकाओं को अनावरण किया। सर्वप्रथम वार्ड नम्बर 33 मनोज शंखवार के वार्ड में इंटर लोकिंग निर्माण के दौरान पट्टिकायों शिलान्यस श्रीफल तोड कर किया। इस मौके पर राकेश यादव पार्षद के साथ कई पार्षद मौजूद रहे। वही दूसरे स्थान पर वार्ड नम्बर 52 नूर नगर में क्षेत्रीय पार्षद असलम रजा उर्फ गुड्डू के साथ प्यारे मिया के मकान से मस्जिद तक क्षतिग्रस्त गलियों में इंटर लाॅकिंग का श्रीगणेश कराया। वही तीसरे स्थान पर नगर के हिमायूपुर नाले की पुलिया पर आशोक राठौर, रविन्द्र सिं िके क्षेत्र वार्ड नम्बर 28 में हिमायूपुर चैराहा तक हाॅटमिक्स प्लान्ट द्वारा सड़क सुधार कार्य का हवन पूजन के साथ शुभारम्भ कराया। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश नेता नानक चन्द्र अग्रवाल, डा0 रामकैलाश यादव, अंकित तिवारी सुरेन्द्र राठौर निकुन्ज शुक्ला, किसान युनियन की नीता पाण्डे महेश गुप्ता पूर्व सभासद, विजय शर्मा पार्षद, आदि दर्जनों क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे। इस मौके पर महापौर नूतन राठौर ने बताया कि 14 वें वित्त आयोग के अन्तर्गत प्राप्त धनराशि से स्वीकृत कार्य लाखो की लागात से कराये जा रहे है। नगर में कोई भी क्षेत्र विकास कार्य से अछुता नहीं रहेगा।

Read More »

लाखों की लागत से होगा सीसी सड़क का नगला मोती में निर्माण कार्य

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। नगर विधायक मनीष असीजा द्वारा आज नगर के मोती का नगला में लाखों की लागत से बनने वाले सीसी मार्ग का भूमि पूजन किया। पूजन के दौरान क्षेत्रीय लोगों सहित नगर निगम के पार्षद भाजपा नेता मौजूद रहे।
नगर विधायक मनीष असीजा इन दिनों नगर के विकास कार्य के लिए जाने जाते है। इसी क्रम में आज विकास की एक ओर कदम चलते हुए नगला मोती में लगभग 63 लाख की लागात से बनने वाले सीसी सड़क निर्माण का भूमि पूजन हवन करके किया। इस मौके पर नगर निगम की पार्षद पूनम शर्मा, पार्षद पति किशनमुरारी अग्रवाल, के साथ दर्जनों क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे। नगर विधायक मनीष असीजा ने इस मौके पर बताया कि त्वरित आर्थिक विकास योजना हेतू वर्ष 2018-19 में विधान सभा फिरोजाबाद के अन्तर्गत मुख्यमन्त्री घोषणा से आच्छादित कार्य नगला मोती सीताराम ग्लास से लेकर बी0के ग्लास तक सीसी सड़क निर्माण कार्य ग्रामीण अभियन्ता विभाग प्रखण्ड फिरोजाबाद अनुमानित लागत 63.08 लाख होगी। निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार का अनियमिता नही होगी। क्षेत्रीय पार्षद नगला मोंती मुनीन्द्र यादव की नजर निर्माण कार्य पर रहेगी।

Read More »

विषाक्त सेवन से किशोर अचेत

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना रामगढ़ क्षेत्र सैलई में किशोर ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत खराब हो गयी। जिसको उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।
थाना रामगढ़ क्षेत्र के सैलई निवासी विजेन्द्र सिंह के 14 वर्षीय पुत्र दीपक ने विगत रात्रि में अज्ञात कारणों के चलते विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत खराब हो गयी। जिसको परिजनों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। जहां उसका उपचार किया गया।

Read More »

अलग-अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत कई लोग घायल

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। अलग -अलग सड़क हादसों में दो लोगो की मौत हो गयी। जबकि कई लोग घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।
थाना मक्खनपुर क्षेत्र सर्विस रोड पर विगत रात्रि में बाइक सवार दो लोगो की अज्ञात वाहन के रौदने से मौत हो गयी। सूचना पर पहुची पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त रात्रि में ही 22 वर्षीय सतीश पुत्र रामबाबू निवासी अचलपुर औछा मैनपुरी उसके भाॅजे नारखी के गांव बछगाव निवासी 20 वर्षीय सुभाष पुत्र कालीचरन के रूप में की गयी। मृतक के चाचा सत्यवीर ने बताया कि उक्त मामा – भाॅजे बाइक द्वारा बछगांव से अपने घर औछा मैनपुरी के लिए आ रहा था। जिसकी रास्ते में ही मक्खनपुर के समीप मौत हो गयी। पुलिस ने दोनो लोगो के शवो का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। वही अन्स सड़क हादसों में थाना उत्तर क्षेत्र के झलकारी नगर निवासी 35 वर्षीय प्रदीप पुत्र लज्जाराम, मक्खनपुर क्षेत्र अरमारा जाट निवासी गौरव पुत्र गोविन्द, 25 वर्षीय पवन, 18 वर्षीय विपित आदि लोग टूण्डला क्षेत्र पीपल चैकी के समीप घायल हो गये। थाना मटसैना क्षेत्र नगला भाऊ निवासी जोगिन्दर पुत्र रसूवीर, मनोज कुमार पुत्र राजेन्द्र, 25 वषर्रीय रामू पुत्र दीनदयाल आदि लोग घायल हो गये।

Read More »

नाले में गिरने से ड्राइवर की मौत

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। उत्तर क्षेत्र के राधा गार्डन कोटला रोड पर नाले में व्यक्ति का शव मिलने से हडकम्प मच गया। जिसकी शिनाख्त परिजनां ने रामगढ़ के गांव चनौरा निवासी मदन के रूप में की गयी। मृतक ट्रक चलाने का कार्य करता था। मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।
थाना उत्तर क्षेत्र राधा गार्डन कोटला रोड पर नाले में एक व्यक्ति का लोगो ने शव पडा देखा जिसको देखने वालों की भीड लग गयी। मौके पर लगे हुजूम में से किसी ने व्यक्ति की शिनाख्त थाना रामगढ़ क्षेत्र के चनौरा निवासी 40 वर्षीय मदन पुत्र जगदीश प्रसाद के रूप में की गयी। घटना की जानकारी होने पर पुलिस के साथ परिजन भी मौके पर पहुच गये। जिनका रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों ने बताया कि मदन छः भाई है जिसमें मदन ट्रक ड्राइवर है रात्रि में संभवतः शराब के नशे में नाले में गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

Read More »

गोवंश के मारने से बच्ची की मौत

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना जसराना क्षेत्र गांव खडीत में गोवंश की टक्कर लगने से एक बच्ची की मौत हो गयी। मृतक के परिजनों ने बच्ची का जिला अस्पताल में पुलिस की सहायता से पोस्टमार्टम कराया।
थाना जसराना क्षेत्र के गांव खडीत निवासी अनिल कुमार की सात वर्षीय पुत्री कु0 वर्षा पास के ही स्कूल से पढ़कर अपने घर आ रही थी। उसी दौरान रास्ते में गौवंश साॅड के मारने से वह गम्भीर रूप से घायल हो गयी। जिसको परिजन ग्रामीणों की सहायता से किसी तरह बचाकर चिकित्सक के पास ले गये। जहाॅ उसको मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने घटना की जानकारी इलाका पुलिस को दी। पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

Read More »

दो लाख की हेरोइन व बिक्री के पैसे के साथ महिला गिरफ्तार

चन्दौली, दीपनारायण यादव। स्थानीय कोतवाली के केशवपुर गांव में पुलिस व क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर एक महिला को गिरफ्तार कर उसके पास से 178 ग्राम नाजायज हेराइन तथा बिक्री के 83700रू०व तौल की इलेक्ट्रॉनिक मशीन के साथ पकडने का दावा किया है। इस सम्बन्ध में बताया गया कि पुलिस अधीक्षक ने पिछले दिनों अवैध मादक पदार्थों की धर पकड़ के लिए थानों को आदेशित किया था जिसके परिप्रेक्ष्य में कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच ने मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर इस गिरफ्तारी व बरामदगी को अंजाम दिया है।बरामद हेरोइन की कीमत लगभग दो लाख आंकी गयी है। पुलिस ने गिरफ्तार महिला प्रमीला देवी पत्नी रामलाल उर्फ मुन्ना के खिलाफ मु०अ०सं०50/19 धारा 8/21एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की है। गिरफ्तारी में कोतवाली पुलिस के आलावा क्राइम ब्रांच की टीम शामिल रही।

 

Read More »

मुख्य विकास अधिकारी के अध्यक्षता में मोटिवेशन एंव लीडरशिप कार्यशाला का हुआ आयोजन 

चन्दौली, दीपनारायण यादव। भारत निर्वाचन आयोग एवं एमबीडी ग्रुप के तत्वाधान में कलेक्ट्रेट सभागार में तीन दिवसीय कार्यशाला लीडरशिप एवं मोटिवेशन कार्यशाला का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में किया गया। इसमें सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट सहित जनपद स्तरीय अधिकारियों को लीडरशिप, तनाव को कैसे दूर करे, सुनने की आदत, मोटीवेशन आदि के बारे में विस्तार से बताया गया। चुनाव के दौरान आने वाले समस्याओं के समाधान के गुण बताया गया। आयोग के नामित प्रशिक्षक शरद कपूर ने प्रोजेक्टर के माध्यम से बताया कि लीडरशिप के माध्यम से कोई भी कार्य सीमित संसाधनों से पूरा किया जा सकता है। इससे एक बेहतर सोच पैदा की जा सकती। उन्होंने कहा कि जब किसी भी समूह का निर्माण होता है तो प्रारम्भ में कुछ सदस्य अन्य सदस्यों की अपेक्षा ज्यादा सक्रिय रहते है और समूह अपनी योग्यता के आधार पर बन जाता है।

Read More »

कलयुगी बहू ने लालच में अपनी सास की गला रेतकर हत्या की

इटावा, राहुल तिवारी। उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में कलयुगी बहू ने गृह क्लेश और जेवरात के लालच में अपनी सास की गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिये आरोपित बहू ने लुटेरों द्वारा लूट के अंजाम से घटना को अंजाम देना बताया लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण के बाद शक के आधार पर मृतिका की बहू से सख्ती से पूछताछ की तो हत्यारिन बहू ने पुलिस की पूछताछ के आगे सच्चाई उगली और हत्या की वारदात को अंजाम देना कबूल लिया। पुलिस आरोपित बहू को हिरासत में लेकर और मृतिका के शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही में जुट गयी है।

Read More »

मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री की ओर से दरगाह अजमेर शरीफ पर चादर चढ़ाई

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक तरफ मानव मूल्यों तथा न्याय की रक्षा के लिए सूफी संतों की परम्परा में विश्वास रखते हैं तो दूसरी ओर श्री मोदी आतंकवाद के विरुद्ध ‘राष्ट्रवादी योद्धा’ हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आतंकवाद को सहन नहीं करने की नीति अपनाकर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए संकल्प के साथ काम कर रहे हैं। भारत की आध्यात्मिक और सूफी संस्कृति आतंकवाद और दूसरे किस्म की हिंसा को परास्त और समाप्त करके मानवता और शांति सुनिश्चित करने की गारंटी देती है।
श्री नकवी ने अजमेर शरीफ में सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 807वें उर्स पर उनकी दरगाह पर प्रधानमंत्री की ओर से चादर चढ़ाई। उन्होंने प्रधानमंत्री के संदेश को पढ़कर सुनाया। प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में वार्षिक उर्स के अवसर पर भारत और विदेश में रहने वाले ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के अनुयायिओं को बधाई और शुभकामनाएं दी।

Read More »