Friday, March 22, 2019
Breaking News
Home » 2019 » March » 13

Daily Archives: 13th March 2019

नाबालिग को बेहोश कर तीन दिन तक गैंगरेप

बेहोशी की हालत में घर के बाहर चैराहे पर छोड़ गए आरोपी
जांच के नाम पर एक पखवाड़े तक टहलाती रही पुलिस
टूंडला। नाबालिग को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश होने के बाद उसके साथ गैंगरेप किया गया। बेहोशी की हालत में आगरा ले जाने के बाद तीन दिन तक गैंगरेप करने के बाद नाबालिग को उसके घर के चैराहे पर छोड़कर आरोपी फरार हो गए। पुलिस जांच के नाम पर मामले को टरकाती रही। आखिर में पुलिस ने एक पखवाड़े के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक मौहल्ले की रहने वाली महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि गत 27 फरवरी को वह अपनी 15 वर्षीय पुत्री को घर पर छोड़कर बेटे को स्कूल छोड़ने के लिए गई थी। पुत्री घर पर अकेली थी। पति नौकरी पर चले जा चुके थे। तभी पड़ोस में रहने वाले प्रमोद कुमार पुत्र विनोद कुमार उसके घर में घुस आया और उसकी पुत्री को बहला-फुसलाकर आॅटो में बिठाकर अपने साथ ले गया। पीड़िता की पुत्री को टूंडला से बाहर ले जाने के बाद कोई नशीला पदार्थ खिला दिया। जिसके बाद उसकी पुत्री बेहोश हो गई। बेहोशी की हालत में ही उसकी पुत्री को आरोपी अपने दो अज्ञात साथियों के साथ आगरा ले गया। जहां उसके साथ तीन दिन तक गैंगरेप किया। इस दौरान पीड़ित परिवार अपनी पुत्री की तलाश में दर-दर की ठोकरें खाता रहा। तीन दिन बाद अचानक ही उनकी पुत्री घर के बाहर चैराहे पर पड़ी मिली। पीड़िता ने घटना से परिवारीजनों को अवगत कराया। यह मामला सुनने के बाद परिजनों के भी होश उड़ गए।

Read More »

एनपीएस स्कीम के विरोध में यूनियन ने किया प्रदर्शन

टूंडला। केन्द्र सरकार की नीतियों के विरोध में रेलवे यूनियन ने एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। एनसीआरएमयू के पदाधिकारियों ने टूंडला गार्ड-ड्राइवर लाॅबी पर एनपीएस स्कीम और रनिंग अलाउंस का जमकर विरोध किया। इस दौरान पदाधिकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की।
बुधवार को टूंडला में एनसीआरएमयू के पदाधिकारियों ने गार्ड-ड्राइवर लाॅबी के सामने केन्द्र सरकार की नीतियों के विरोध में मोर्चा खोला। उन्होंने न्यू पेंशन स्कीम को रदद करने की मांग उठाई। साथ ही साथ रनिंग अलाउंस का भी विरोध किया। एनसीआरएमयू के सहायक शाखा मंत्री जयकिशन आजवानी का कहना था कि केन्द्र सरकार द्वारा एनपीएस स्कीम रेलकर्मियों पर सिर्फ लादी गई है। जिसका बोझ रेलकर्मी सहन नहीं कर सकते हैं। सरकार द्वारा एनपीएस स्कीम के तहत रेल में लगने वाले नए रेलकर्मियों को सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन देने का प्रावधान समाप्त कर दिया गया है। जिसके विरोध में हम लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो हम उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

Read More »

पानी के कनेक्शन टूटे होने पर लोगों ने जताया विरोध

फिरोजाबाद। नगर निगम द्वारा देर रात्रि पानी की पाइप लाइन वार्ड नंबर 49 क्षेत्र से आसपास डालने के लिये शुरू किया गया कार्य अल सुबह तक चला। कार्य के चलते कई लोगों के पेयजल कनेक्शन टूट गये। लोगों के कनैक्शन टूटे होने पर लोगों ने विरोध प्रकट किया। वहीं क्षेत्रीय पार्षद को फोन कर घटनाक्रम की जानकारी दी।
बताते चलें कि नगर निगम के वार्ड नंबर 49 हनुमान रोड पर देर रात अचानक दूसरे मौहल्ले में पानी की पाइप लाइन डालने को सड़क को खोद दिया गया। खोदने के कार्य अल सुबह तक चलता रहा। आज सुबह आसपास के लोगों के जागने पर पता चला वहीं यह देख कि उनकी जो पेयजल लाइन थी वह कनेक्शन भी टूट गया और उनका पारा हाई हो गया। कहना था कि इस बारे में क्षेत्रीय पार्षदों को भी अवगत कराया, काफी देर तक वह भी नहीं आये। अब सुबह सुबह ही पानी आता है पेयजल कनेक्शन टूटने से पानी न आने की समस्या उत्पन्न हो गयी। लोगों में काफी आक्रोश था कहना था एक तो नगर निगम ने पूर्व में बिना किसी सूचना के रात को कार्य शुरू कर दिया दूसरा हमारे पेयजल कनेक्शन कट गये, इसके बाद जोड़ने पर भी अभी तक ध्यान नहीं दिया गया। क्षेत्रीय लोगों ने पेयजल कनेक्शन कटने पर विरोध जताया।

Read More »

संदिग्ध हालत में युवक ने फांसी लगाकर दी जान

फिरोजाबाद। थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के हीरानगर में संदिग्ध हालत में फांसी लगने से एक युवक की मौत हो गयी। मृतक को शिकोहाबाद अस्पताल लाया गया, जहां से परिजन शव को घर ले गये।
थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के हीरा नगर निवासी 24 वर्षीय मुकेश नामक युवक ने संदिग्ध हालत में फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गयी, मृतक के परिजन मुकेश को जीवित होने की आश लेकर शिकोहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहंचे। जहां चिकित्सक ने अचेत युवक को मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत की जानकारी होने पर परिजन शव को चुपचाप अपने घर ले गये।

Read More »

पुलिस ने दो लुटेरों को असलाह सहित दबोचा

एसपी सिटी प्रबल प्रताप ने दो लूूट की घटनाओं का किया खुलासा
फिरोजाबाद। पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाये जा रहे संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चैकिंग अभियान के चलते आज अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रबल प्रताप सिंह क्षेत्राधिकारी नगर संजय वर्मा के निर्देशन में थाना रसूलपुर प्रभारी निरीक्षक बीडी पाण्डे की टीम ने मुखबिर की सूचना पर भारत टाकीज के समीप दो लूटेरों को असलाह सहित लूट की नगदी सामान बरामद किया है।
एसपी सिटी प्रबल प्रतापसिंह ने बताया कि थाना रसूलपुर क्षेत्र में विगत तीन दिन पूर्व 10 मार्च 2019 को जितेन्द्र कुमार पुत्र रूपसिंह निवासी गांव मौढा थाना रसूलपुर ने एक लूट का अभियोग दर्ज कराया था। पीड़ित ने बताया कि वह दूूध बेचने का कार्य करता है। तमंचे के बल पर उसके पास से पांच हजार की नगदी, दूध के हिसाब की डायरी लूट ले गये है। उक्त मामले में थाना पुलिस को उस सयम सफलता मिली। जब मुखबिर ने थाना प्रभारी को बताया कि भारत टाकीज के समीप सर्विस रोड पर लूट की घटना को अंजाम देने के लिए दो लुटेरे खडे है। जिन्होने विगत 10 मार्च को भी लूट की थी। पुलिस ने घटना को सही मानते हुए घेरा बदी करते हुए दो लोगो को मौके से दबोच लिया। पकडे गये अभियुक्तों ने अपने नाम थाना मक्खनपुर क्षेत्र गांव महूआ निवासी सोनू पुत्र नरेश, मक्खनपुर क्षेत्र राजपुर बलई निवासी नरेन्द्र पुत्र रविन्द्र सिंह बताया। जिनके पास से एक तमंचा 315 बोर दो कारतूस, दूधिया से लूटा मोबाइल पांच हजार की नगदी, दूध के हिसाब की डायरी, आदि सामान बरामद किया गया।

Read More »

पुलिस ने लाखों की अवैध शराब सहित एक अभियुक्त दबोचा

12 पेटी अरूणाचल की शराब सहित दो सेन्ट्रो कार बरामद
फिरोजाबाद। आचार संहिता के चलते जनपद में पुलिस चैकिंग में व्यस्त दिखायी दे रही है। इसी के चलते दक्षिण पुलिस ने लाखों की कीमत की गैर प्रान्तीय अवैध शराब सहित एक युवक को दबोच लिया। साथ ही एक सेन्ट्रोकार भी बरामद की है जिसमें लाखों की कीमत की 12 पेटी अवैध शराब थी।
थाना दक्षिण प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल के आदेशानुसार लोकसभा चुनाव के मदेनजर अवैध शराब का कारोबार करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी के चलते मुखबिर की सूचना पर उनि. पुष्पेन्द्र सिंह, उनि. विकल ढाका, का. मुकेश कुमार, कन्हैया कुमार, का. मुकेश कुमार, कृष्णा कुमार आदि टीम ने बुधवार को लालऊ रोड पर थाना दक्षिण के मुरली नगर निवासी रघुवीरसिंह पुत्र रतन सिंह को दो सेन्ट्रो कार एचआर 26 एक्स 5712 व डीएल 3 सीए 7791 सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिसमें गैर प्रान्त अरूणाचल की अवैध शराब तस्करी के लिए लायी गयी।

Read More »

निर्वाचन से सम्बन्धित सूचनाएं तत्काल उपलब्ध हो-प्रभारी अधिकारी कार्मिक

चन्दौलीःदीप नारायण यादव। मुख्य विकास अधिकारीध्प्रभारी अधिकारी कार्मिक डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जनपद स्तरीयअधिकारी ,कार्यालयाध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग प्र0ख0, ओरिण्टल बैक आफ कामर्स डेढ़ावल, भारतीय स्टेट बैक चन्दौली, काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक चन्दौल, तहसीलदार चकिया, क्षेत्रीय आर्युवेदीक एवं यूनानी अधिकारी द्वारा ईपीडीएस आनलाइन पोर्टल पर कार्मिको का फीड किये गये डाटा का परिक्षण कर त्रुटियों को दिनांक 14 मार्च, 2019 तक के सायकाल तक प्रारूप-1,2 एवं 3 फार्म को पूरी प्रक्रिया को सावधानी पूर्वक भर ले इसमें किसी विभाग की लापरवाही क्षम्य नही होगी। बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को निदेर्शित करते हुये कहा कि वाट्सअप को चेक करते रहे ताकि निर्वाचन से सम्बन्धित सूचनाएं तत्काल उपलब्ध हो सके, कोई विलम्ब न होने के दृष्टिगत निर्वाचन कार्य से जुड़े समस्त अधिकारियों को निर्देश दिया निर्वाचन के दौरान किसी प्रकार की शिकायत मिली तो सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। कहा कि बिना उच्चाधिकारी के बिना अनुमति के मुख्यालय नही छोड़ेगें तथा अपने मोबाइल आदि स्विच आफ नही करेगें। कहा कि भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त आदेशोंध्निर्देशों की प्रतियाॅ प्राप्त करने हेतु समस्त कार्यालयाध्यक्ष रोस्टरवार अपने अधीनस्थ अधिकारी / कर्मचारियों की तैनाती कर अवकाश के दिनों में भी कार्यालय खोले रखेगें तथा प्रत्येक दिवस अपने अधीनस्थ किसी कर्मचारी को जिला निर्वाचन कार्यालय में भेजकर आयोग से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जारी आदेशों / निर्देशों की प्रतियाॅ प्राप्त कराना सुनिश्चित करेंगे। बैठक के दौरान अधिकारियों को निदेर्शित करते हुये कहा कि बिना जीपीएस वाले वाहन में ईबीएम मशीन मतदान स्थल पर नही जायेगे इसके लिए सावधानियाॅ बरतनी होगी।

Read More »

शादी से लौट रहे दंपति को बदमाशों ने लूटा

टूंडला के हजरतपुर गांव के निकट हुई घटना
विरोध करने पर बाइक सवार को किया घायल
टूंडला। राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने बाइक सवार दंपति को निशाना बनाया। बदमाशों ने तमंचे के बल पर दंपत्ति से हजारों रूपयों की नगदी एवं आभूषण लूटे। विरोध करने पर तमंचे की बट मारकर बाइक सवार को घायल कर दिया। पीड़ित ने घटना की जानकारी टूंडला टाॅलकर्मियों को दी है।
मंगलवार की सायं थाना न्यू आगरा के कमला नगर निवासी कमल सिंह अपनी पत्नी संगीता के साथ फिरोजाबाद में शादी समारोह में शामिल होने के लिए बाइक से गए थे। वह बुधवार दोपहर फिरोजाबाद से अपने घर वापस लौट रहे थे। अभी वह थाना टूंडला क्षेत्र के गांव हजरतपुर के निकट ही पहुंचे थे कि तभी पीछे से बाइक सवार बदमाशों ने उनको ओवरटेक करके रास्ते में रोक लिया। बदमाशों ने तमंचे के बल पर संगीता के गले से चेन व अंगूठी लूट ली। वहीं कमल सिंह की जेब में रखे हुए 1750 रूपये भी लूट लिए। घटना का विरोध करने पर बदमाशों ने कमल सिंह के सिर पर तमंचे की बट से प्रहार कर दिया। जिससे वह घायल हो गए। बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। पीड़िता के शोर मचाने पर राहगीर भी एकत्रित हो गए।

Read More »

जिलाधिकारी ने गंगा मेला, होली की तैयारियों के सम्बंध में की बैठक

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। हाई स्पीड से तीन बार जलापूर्ति की जाये। मार्ग प्रकाश व्यवस्था दुरस्त करा ली जाये। बिजली के लटकते तार कसवा लिया जाये। होलिका दहन स्थलो में बालू, ईट अवश्य रखी जाये। गंगा मेला जुलूस के समस्त रूट का पैच वर्क करा दिया जाये। समस्त जनपद में विशेष अभियान चलाकर सफाई करायी जाये। गंगा मेले में किसी भी प्रकार का चुनाव प्रचार न हो आदर्श आचार संहिता के मद्दे नजर त्योहार हर्ष उल्लास के साथ मनाए होली आपसी मेल मिलाप का त्योहार है प्रेम से त्योहार मनाए।
उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में होलिका दहन तथा गंगा मेला की तैयारियों के सम्बंध में बैठक कर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि आदर्श आचार सहिंता को ध्यान में रख कर त्योहार मनाए शहर में हुड़दंग करने वालो पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। नशे की हालत में वाहन न चलाए। उन्होंने रात्रि 10 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक लाउडस्पीकर नही बजेंगे के लिए निर्देशित किया। सुबह 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक अनुमति लेकर ही साउण्ड बजाए। त्योहार आपसी मेल मिलाप के लिए होते है भाई चारे के साथ त्योहार सादगी से बनाए। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालो पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

Read More »

अज्ञात वाहन की टक्कर से नहर पुल की दीवार टूटकर गिरी

कानपुर, धर्मेन्द्र रावत। कानपुर शहर के दक्षिण क्षेत्र में ग्राम पंचायत मर्दनपुर के कंचनपुर गाँव में एकता पार्क के पास ’’नहर पुल’’ के अगल-बगल की एक दीवार को किसी अज्ञात वाहन ने बीती रात टक्कर मार कर तोड़ दिया है। जिसके कारण 15 से 20 गाँव वालों को नहर पुल से गुजरने में समस्या उत्पन्न हो गई है। नहर पुल की दीवार के गिर जाने से कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की संभावना है।
ग्राम प्रधान पति विक्रान्त सिंह यादव ने बताया पांडू नदी के ऊपर से निकलने वाला नहर पुल लगभग 100 वर्ष पुराना हो चुका है। नहर पुल की दीवार को किसी अज्ञात वाहन ने बीती रात टक्कर मारकर गिरा दिया है। जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी हुई है। नहर पुल की दीवार बनवाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। ताकि जल्द से जल्द नहर पुल की दीवार का निर्माण कार्य कराया जा सके।

Read More »