Friday, March 22, 2019
Breaking News
Home » 2019 » March » 15

Daily Archives: 15th March 2019

चोरी की बाइक सहित दबोचे

सासनी/हाथरस, जन सामना संवाददाता। पुलिस कप्तान द्वारा चलाए जा रहे अपराधी धर पकड अभियान के तहत कोतवाली पुलिस ने एक किशोर और एक युवक को चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार कर युवक को जेल और किशोर को बाल सुधार गृह भेजा है। कस्बा इंचार्ज एसआई शांतिशरण यादव के अनुसार वह अपने साथी एसआई विजेन्द्र व हमराह कयामुद्दीन तथा शीलेश के साथ शांति व्यवस्था हेतु हाथरस रोड स्थित न्यू बिजलीघर की ओर गश्त पर थे। तभी उन्हें एक किशोर और एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में बाइक ले जाते दिखाई दिए। जिन्हें टोकने पर युवक व किशोर भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर दोनों को पकड लिया और बाइक सहित कोतवाली ले आए। जहां पूछताछ में बाइक चोरी कर बेचने की फिराक में जाना बताया। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर युवक की निशानदेही से पुलिस ने एक चोरी की बाइक और बरामद की। पुलिस ने युवक को जेल तथा किशोर बालअपराध सुधार गृह भेजा है।  पुलिस को मिली बाइक हीरो होण्डा और प्लेटीना है।

Read More »

मारपीट को लेकर पांच की रिपोर्ट दर्ज 

सासनी/हाथरस, जन सामना संवाददाता। गांव जिरौली में दो दिन पूर्व खेत में पानी ले जाने को हुए विवाद के बाद एक पक्ष द्वारा कोतवाली में दूसरे पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें पांच लोगों को नामजद किया है। बता दें कि गांव जिरौली में बुधवार को खेत में सरकारी नलकूप की नाली से पानी ले जाने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई थी। जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल होने के कारण अलीगढ रेफर कर दिया गया था। जिसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। शुक्रवार को घायल के परिजनों ने कोतवाली में घटना की रिपोर्ट  दर्ज कराते तेजपाल पुत्र तोताराम, शैलेन्द्र व दिनेश पुत्रगण तेजपाल, प्रवीण पुत्र पूरन सिंह, सुधीर पुत्र कारेसिंह, को नामजद किया है।

Read More »

निर्धनों को किया पोषाहार वितरित

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। समाज कल्याण एवं शांति संगठन स्वापो के बैनर तले अनेकों निर्धनों को पोषाहार वितरित किया गया। स्वापो के वरिष्ठ पदाधिकारी सुभाष गर्ग साड़ी वालों के सौजन्य से अलीगढ़ रोड स्थित उनके आवास पर लगभग 60 जरूरतमंदों को पोषाहार वितरित किया गया। इस अवसर पर होली के उपलक्ष्य में उनको विनोद मित्तल रंग वालों ने रंग-गुलाल आदि भी भेंट किया। इस अवसर पर स्वापो के संस्थापक कपिल अग्रवाल, सेवा भारती के उपाध्यक्ष भंवर सिंह पौरुष, दिनेश सरदाना, ललित वाष्र्णेय, चक्रवर्ती गोयल, प्रमोद सलूजा, योगेश बागड़ी, पवन गर्ग, स्नेह गर्ग, गीता मित्तल, अर्चना सलूजा, मिथलेश शर्मा, लक्ष्मी अग्रवाल, राजवती सिंह, अमर लता, सुनीता गर्ग, नेहा गर्ग, जनेश्वर राना, बीना अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Read More »

गणगौर मेला की कमेटी गठित

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। 8 व 9 अप्रैल को शहर में निकलने वाली श्री गणगौर मेला शोभायात्रा के संचालन हेतु विधिवत पूजा अर्चना कर मेला कार्यालय का उद्घाटन कमला बाजार स्थित बड़ी कोठी में हो गया।
इस अवसर पर मेला कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से मेला अध्यक्ष श्रीभगवान वर्मा, कोषाध्यक्ष भरत कुमार वर्मा व हीरालाल, मीडिया प्रभारी राहुल वर्मा, महामंत्री मनोज वर्मा व योगेश बागड़ी को नियुक्त किया गया।
इस अवसर पर प्रमोद कुमार, गोपालदास भगतजी, सुरेशचन्द्र बागड़ी, मोनू वर्मा, प्रवीन वर्मा, हर्षित वर्मा, मनीष कूलवाल, कैलाश वर्मा, योगेश वर्मा आदि समाज के लोग उपस्थित थे।

Read More »

कांशीराम ने सोती कौम को जगाया-राही

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। हाथरस विधानसभा क्षेत्र से बसपा के पूर्व प्रत्याशी रहे एवं पूर्व बसपा जिलाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य ब्रजमोहन राही एड. के विभव नगर स्थित आवास पर आज बसपा, डीएस फोर व वामसेफ के जन्मदाता तथा 21 वीं सदी के महानायक कांशीराम साहब का 85 वां जन्म दिन मनाया गया और उन्हें नमन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये गये।
जिला पंचायत सदस्य ब्रजमोहन राही एड. के आवास पर आयोजित जन्म दिन समारोह में कांशीराम साहब का जन्म दिन मनाते हुये केक काटा गया और श्री राही ने कहा कि कांशीराम साहब एक महान सामाजिक चिन्तक थे और चिन्तक के रूप में उन्होंने समाज में अपना एक स्थान स्थापित किया था। उन्होंने कहा कि कांशीराम जी ने साइकिल यात्रा निकाल कर हजारों किलोमीटर साइकिल चलाकर सोती हुई कौम को जगाने का काम किया और उनके द्वारा किये गये कार्यों को भुलाया नहीं जा सकता है।

Read More »

ईंट मिट्टी से राॅयल्टी समाप्तः व्यापारियों में खुशीः 17 को आभार व होली मिलन समारोह

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। ईंट भट्टा व्यापारियों द्वारा पिछले काफी समय से प्रदेश सरकार से ईंट मिट्टी से राॅयल्टी हटाने की जा रही मांग पर अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ईंट भट्टा व्यापारियों को होली का गिफ्ट देते हुये ईंट मिट्टी से राॅयल्टी हटा दी गई है। सरकार द्वारा राॅयल्टी हटाये जाने से ईंट भट्टा व्यापारियों में भारी खुशी है और वह योगी सरकार का 17 मार्च को आभार प्रदर्शित करेंगे। साथ ही होली मिलन समारोह आयोजित होगा।
उक्त सम्बन्ध में हाथरस जिला ब्रिक क्लिक एसोसियेशन के जिला महामंत्री एवं उ.प्र. ईंट निर्माता समिति लखनऊ के प्रदेश उपाध्यक्ष कमल गोयल ने बताया कि ईंट भट्टा व्यापारियों द्वारा पिछली प्रदेश सरकार से ईंट मिट्टी से राॅयल्टी हटाये जाने की मांग की गई थी लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ और अब प्रदेश की योगी सरकार से उक्त मांग उठाये जाने पर योगी सरकार की कैविनेट द्वारा 2 मार्च को लिये गये निर्णय के तहत 6 मार्च को शासनादेश जारी कर ईंट मिट्टी निकासी पर राॅयल्टी समाप्त करदी गई है और भट्टे खनन संक्रिया से बाहर हो गये हैं।

Read More »

डीएम के निरीक्षण से बागला अस्पताल में खलबली

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। बागला सिविल जिला अस्पताल में आज जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा औचक निरीक्षण किये जाने से अस्पताल प्रशासन में जहां खलबली मच गई वहीं जिलाधिकारी ने तमाम कमियां मिलने पर सीएमओ व सीएमएस को जमकर फटकार लगाई और अस्पताल में फर्जी चिकित्सक मामले में जांच कराकर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये तथा कुपोषित बच्चों के सेन्टर में बच्चे कम मिलने पर स्वास्थ्य अधिकारियों को जमकर हड़काया।
बागला सिविल जिला अस्पताल में शासन की मंशा के अनुरूप आमजनों को स्वास्थ्य सुविधायें बेहतर तरीके से मिलने की जानकारी करने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया और जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान इमरजैन्सी, ओपीडी, एनआरसी सेन्टर, मरीजों के लिये तैयार होने वाले भोजन के मैस आदि निरीक्षण किया गया और जिलाधिकारी को निरीक्षण के दौरान जहां सफाई व्यवस्था लचर मिली तो उनका मूड़ उखड़ गया और उन्होंने स्वास्थ्य कर्मचारियों को जमकर फटकार लगा दी।

Read More »

शराब के जखीरा सहित 2 पकड़े

मुरसान/हाथरस, जन सामना संवाददाता। लोकसभा चुनावों के परिप्रेक्ष्य में पुलिस कप्तान के निर्देश पर पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये चैकिंग के दौरान अरूणाचल प्रदेश की भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ एक सैन्ट्रो कार को पकड़ा है।
कोतवाली पुलिस के प्रभारी योगेश सिरोही, एसओजी सर्विलांस प्रभारी सुधीर कुमार राघव व चैकिंग स्टेटिक सर्विलांस टीम द्वारा चैकिंग के दौरान कंचना फाटक से एक सैन्ट्रो कार संख्या एचआर 51 एम/7205 को पकड़ कर तलाशी के दौरान कार में से 20 पेटी (240 बोतल) अरूणाचल प्रदेश की अवैध तरीके से लायी जा रही शराब को बरामद किया है और 2 युवक राहुल पुत्र बनीसिंह निवासी गांव बिसाहुली थाना इलगास अलीगढ़ व शिवकुमार पुत्र रामवीर सिंह निवासी गांव नागर कलां थाना टप्पल को गिरफ्तार किया है और शराब व कार बरामद की है।

Read More »

भाजपा में हाथरस लोकसभा प्रत्याशी के चयन पर अब स्थानीयता के मुद्दे ने पकड़ा जोर

बाहरी पर रार बरकरार, स्थानीय ही स्वीकार
– पार्टी हाईकमान के साथ ही जिला टीम के भी बदले सुर
– अब भाजपा से हाथरस के चुनावी समर में उतरेगा स्थानीय प्रत्याशी?
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। जहाँ देशभर में मोदी लहर चल रही है, वहीं लोकसभा क्षेत्र हाथरस में भाजपा के दावेदार कुकुरमुत्तों की तरह रोजाना उग रहे हैं। बकौल जिलाध्यक्ष इस लोकसभा क्षेत्र पर दावेदारों की संख्या पचपन को पार कर गई है। इनमें अनेक ऐसे दावेदार हैं जो दो-चार-छः महीने पहले सांसद बनने का सपना लिये टिकिट की खातिर ही पार्टी में शामिल हुए हैं एवं पार्टी की रीति-नीति से अनजान हैं और यदि इनको टिकिट नहीं मिला तो इनकी शक्ल यहाँ से ऐसे गायब होगी जैसे गधे के सिर से सींग। ऐसे भी अनेक दावेदार हैं जिन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों में पार्टी प्रत्याशी की खिलाफत की या फिर नगर पालिका के चुनाव में जिन्होंने भाजपा प्रत्याशी के स्थान पर अन्य प्रत्याशियों को खुलेआम चुनाव लड़ाया। बहरहाल, अब यहाँ की स्थिति यह है कि आम जनता से लेकर भाजपा का प्रत्येक छोटे से छोटा कार्यकर्ता स्थानीय प्रत्याशी चाहता है और ऐसा न होने की दशा में वह विरोध का हर तरीका अख्तियार करने पर अमादा है, जिसकी बानगी पिछले दिनों पार्टी के एक बड़े कदधारी नेता के टिकिट फाइनल होने की खबर से शुरू हुए विरोध के रूप में हमें देखने को मिली।

Read More »

जहरीली शराब से हुई मौतों के 8 आरोपी गए जेल

घाटमपुर/कानपुर, शिराजी। बीती 10 मार्च को देशी शराब ठेके से जहरीली शराब पीकर बीमार हुए लोगों में 8 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई है। तथा कई लोग गंभीर अवस्था में अपना इलाज करवा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के कस्बा भीतर गांव स्थित देशी शराब ठेके से ग्राम खदरी निवासी भोला नाथ पुत्र स्वर्गीय मान प्रसाद ने बीती 10 मार्च को शराब खरीद कर पी थी। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई, दूसरे दिन 11 मार्च को इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई, उसके पुत्र अरविंद ने घाटमपुर थाने में देसी शराब ठेका भीतरगांव के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करवाया था। जिसमें पुलिस ने विवेचना के दौरान सर्वेश कुशवाहा अमित अवस्थी विमल कुशवाहा हरेंद्र यादव उपेंद्र सिंह,सरवर अली, राजू राहुल सुरेश, योगेंद्र कुशवाहा की जहरीली शराब निर्माण में संलिप्तता पाई थी। जिसके बाद सक्रीय हुई पुलिस ने अमित अवस्थी सर्वेश कुशवाहा सरवर अली योगेंद्र कुशवाहा विमल कुशवाहा रामशंकर वीर सिंह की गिरफ्तारी के बाद उन्हें रिमांड पर पेश किया गया। शेष अरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। जिसके लिए कई टीमों द्वारा दबिस दी जा रही है। ज्ञात हो जहरीली शराब पीने से रामबाबू उमेश अभिलेख सूर्यकुमार, राम शंकर बब्बू पासी शिव शंकर एवं वीरेंद्र की मौत हो गई थी। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में देसी अवैध शराब, शराब बनाने के केमिकल खाली सीसिया ढक्कन रैपर आदि भारी मात्रा में बरामद किया है।

Read More »