Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » March » 17

Daily Archives: 17th March 2019

राजनीति जातिवाद से नहीं नीति से होती है-सुमन

कोतवाली चौराहे पर महागठबंधन की सभा में भाजपा को लिया आडे हाथों 
सासनी/हाथरस, जन सामना संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी को मिशन 2019 में विफल करने के लिए महागठबंधन की विशाल बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय लोकदल, समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाजवादी पार्टी दिग्गज नेताओं ने भाजपा की कार्रशैली पर जमकर प्रहार किए। इतवार को हुए कार्रक्रम की अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमर, बहुजन समाजवादी पार्टी के पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय तथा बसपा पूर्व विधायक राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष गैंदालाल चैधरी ने की। मुख्यातिथि के रूप में मौजूद श्री सुमन ने कहा कि राजनीति जातिधर्म को लेकर नहीं की जाती। जाति और धर्म को बांटने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया हैं गरीबों को उनके खातों में धन जमा कराने, विदेशों से काला धन लाने, और युवओं को रोजगार दिलाने का वायदा कर सभी वायदों से मुकर गई। लचर कानून व्यवस्था, मजलूमों का शोषण महिलाओं के असुरक्षित रहने के कारण समाज में लोगों का जीना मुहाल हो गया है। उन्होंने कहा कि आजादी के लिए भाजपा के किसी भी महापुरूष ने योगदान नहीं दिया।

Read More »

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने दी रामचंद्र को श्रद्धाजंली

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा पूर्व नगर कार्यवाह एवं जिला सह सामाजिक समरसता प्रमुख रामचन्द्र माहौर के आकस्मिक निधन पर श्रद्धाजंली सभा का आयोजन आर्य समाज मंदिर मुरसान गेट पर किया गया। संघ के स्वयंसेवकों ने रामचन्द्र के छविचित्र पर पुष्प अर्पित किये एवं दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजली दी।
इस अवसर पर जिला प्रचारक उमेश ने कहा कि रामचंद्र बहुत सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। उनके निधन से संघ परिवार गहरे शोक में है।वे बचपन से ही संघ की शाखाओं में जाते थे। संघ की ओर से उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी गई उन्होंने पूरी निष्ठा और लगन के साथ उसे पूरा किया। उन्होंने कभी अपने विचारों से समझौता नहीं किया। उनकी कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता है। बुजुर्ग स्वयंसेवक एवं पूर्व नगर कार्यवाह यशपाल भाटिया ने कहा कि रामचंद्र ने उनके साथ 35 से अधिक वर्ष तक साथ साथ रहकर संघ कार्य किया।

Read More »

पुलिस कप्तान ने एस-10 सदस्यों व नागरिकों के साथ की बैठक

घाटमपुर/कानपुर, शिराजी। कस्बे के मूसानगर रोड स्थित एक निजी गेस्ट हाउस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव त्रिपाठी की अध्यक्षता में शांति पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई, जिसमें एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह सीओ शैलेंद्र सिंह कोतवाल हरमीत सिंह सहित घाटमपुर सजेती व विधनू थानों का पुलिस फोर्स मौजूद रहा। बैठक में गणमान्य नागरिकों ने शिरकत कर पुलिस कप्तान के सुझाव सुनें। प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव व होली पर्व को सकुशल एवं सौहार्द पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए तथा क्षेत्र में बिक रही नकली शराब सिंथेटिक दूध खोया आदि पर अंकुश लगाने के लिए नागरिकों को जागरुक किया गया। पुलिस कप्तान ने कहा कि किसी भी दुकान या अन्य स्थान पर चोरी छुपे शराब बिकती दिखाई दे तो तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम व अधिकारियों को सूचना दें, त्यौहार व चुनावी माहौल खराब करने वालों धर्म जाति संप्रदाय के नाम पर वोट मांगने वालों पर नजर रखें और पुलिस को जानकारी देते रहे। उन्होंने कहा कि नकली शराब कांड के बाद हर नागरिक की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। अगर अवैध रूप से कहीं शराब बेची जा रही है, और पुलिसकर्मी उस में सन लिप्त हैं। तो गोपनीय सूचना दें, उन्होंने तीन पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त करने का हवाला देते हुए उपस्थित जनसमूह को विश्वास दिलाया कि दोष सिद्ध होने पर पुलिस कर्मी की सेवा समाप्त कर दी जाएगी। गड़बड़ी करने, झूठी अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्यवाही की जाएगी। लोकसभा प्रत्याशी अगर शराब और रुपए बांटते है। तो शिकायत करें और आसपास के जनमानस को भी जागरूक करें।

Read More »

एसबीए मेमोरियल स्कूल का वार्षिक उत्सव सम्पन्न

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। एस.बी.ए. मेमोरियल एजूकेशनल सोसाइटी द्वारा संचालित फल एन प्ले प्री स्कूल दुर्गा नगर द्वारा प्रथम वार्षिकोत्सव ‘अभिनन्दन’ नाम से फिरोजाबाद क्लब में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. गौरव दुबे प्रिन्सिपल डी.पी.एस. फिरोजाबाद’ एवं विषिष्ट अतिथि श्रीमती कल्पना राजौरिया ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया। कार्यक्रम के दीप प्रज्जवलन कार्यक्रम में सोसायटी के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे। ‘अभिनन्दन’ प्रथम वार्षिकोत्सव में सरस्वती वंदना का मंचन त्रियांषी गोयल ने किया एवं क्रमषः स्वागत गान, फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता, पुलवामा पर छोटे-छोटे बच्चों द्वारा आर्मी एक्ट की प्रस्तुति बहुत ही आकर्षक थी। फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता में जूनियर ग्रुप में सान्वी ने सभी धार्मिक लोगों को एक साथ रहने का संदेष दिया, शौर्य ने तोता बनकर, अयांष ने श्रवण कुमार बनकर क्रमषः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान में रहे और सीनियर ग्रुप में षिवन्या ने पैन्सिल बनकर, महिका अग्रवाल ने रक्तदान का संदेष देकर, वान्या गर्ग ने चाँद बनकर क्रमषः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान दिया।

Read More »

नाले में तैरते नजर आये खाने की वस्तु के पैकेट

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी।  नगर के रहना रोड झील की पुलिया के समीप बने नाले में आज सुबह लोगो ने अलग -अलग कम्पनियों के खाने वाली वस्तु के पैकेट तैरते देखे तो विभिन्न प्रकार की चर्चाये होती रही। लेकिन किसी को नही पता चला कि पैकेट कहाॅ से आये थे।  उत्तर क्षेत्र के रहना रोड झील की पुलिया के समीप बने नाले में आज विभिन्न प्रकार के खाने वाली वस्तु के पैकेट तैरते दिखायी दिये। जिनको देखने वालों को हुजूम लग गया। कोई तो कह रहा था कि एक्सपायर हो गये है, कोई कह रहा था, चोर फैंक गये है। किसी ने कुछ तो किसी ने कुछ अनुमान लगाया। लेकिन सुबह से सांय तक एक ही चर्चा रहा कि आखिर कार इतने सारे पैकेट एक साथ कहां से नाले में डाले गये और क्यो डाले गये। लेकिन सांय तक कुछ पता नही चल सका।

Read More »

जिलाधिकारी एसएसपी ने फोर्स के साथ किया नगर में रूट मार्च

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे एसएसपी सचिन्द्र पटेल के निर्देशन में आज नगर में लोकसभा चुनाव को शान्ति रूप से सम्पन्न करने के लिए कमर कसली है। आज बाहर से आये फोर्स के साथ रोड शौ कर लोगो को र्निपक्ष निर्भीक होकर मतदान करने के लिए जागरूक किया।
जिलाधिकारी/ निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे एसएसपी सचिन्द्र पटेल के निर्देशन में एसपी सिटी प्रबल प्रतापसिंह, नगर के सभी थाना प्रभारियों के साथ मिलेकर बाहर से आये फोर्स बीएसएफ के जबानों को लेकर नगर के आसफाबाद बम्बा चैराहा कोटला रोड , जलेसर रोड सदर बाजार आदि कई इलाको में मार्च करते हुए लोगो को निसंदेह निर्भीेक होकर शान्ति रूप से मतदान करने के लिए जागरूक किया। किसी भी प्रकार को कोई आचार संहिता का उल्घंन बर्दास्त नही किया जायेगा। अपराधियो पर प्रशान की कडी नजर बनी हुई है।

Read More »

ट्रेन से कटकर महिला की मौत

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना जीआरपी फिरोजाबाद ने रेलवे ट्रेक पर मिली एक महिला की लाश को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। मृतका रेलवे लाइन पर कर अपने घर के लिए जा रही थी।
थाना लाइनपार क्षेत्र के आजाद नगर निवासी 55 वर्षीय गुड्डीदेवी पत्नी चन्द्रपाल चन्दवार गेट रेलवे पुल मालगोदाम के मध्य रेलवे लाइन पर कर दूसरी ओर जा रही थी। उसी दौरान किसी ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। घटना के बाद मौके पर लोगो का हुजूम लग गया। उन्ही में से किसी ने जीआरपी फिरोजाबाद को सूचना दी। सूचना पर पहुचे जवानों ने शव का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। उक्त घटना के बारे में परिजनों ने कोई जबाब नही दिया।

Read More »

ऊंचाई से गिरने से दो लोग हुए घायल

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। अलग -अलग स्थानों पर दो लोग ऊॅचाई से गिरने के कारण घायल हो गये। जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।
थाना रामगढ़ क्षेत्र के ताडो वाली बगिया निवासी मौहम्मद सफीक पुत्र मौहम्मद रफीक शिकोहाबाद ठेकेदार पप्पन के साथ राजमिस्त्री का कार्य करने गया था। उसी दौरान संदली से गिरकर वह अचेत हो गया। जिसको उसके साथी उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आये। जहां उसकी हालत चिन्ताजनक होने के कारण परिजन उपचार के लिए निजी अस्पताल ले गये। परिजनों ने बताया कि ठेकेदार काम करने के लिए शिकोहाबाद ले गया। जहां वह किसी तरह से गिरकर गया जिसका ठेकेदार ही उपचार करा रहा है। दूसरी घटना में थाना उत्तर क्षेत्र टापाकला निवासी 38 वर्षीय आनन्द कुमार पुत्र रामलाल भी सीडियों से गिरकर घायल हो गया। जिसको भी उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसका उपचार किया गया।

Read More »

संदिग्ध हालत में युवक आग से झुलसा

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना रामगढ़ क्षेत्र सैलई में एक युवक संदिग्ध हालत में काम करते समय आग से झुलस गया। जिसको उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।
थाना रामगढ़ क्षेत्र के सैलई निवासी 25 वर्षीय बब्लू आज सुबह अपने घर पर चूडी जुडाई का कार्य कर रहा था। उसी दौरान संदिग्ध हालत में उसके कपडों में आग लगने से वह झुलस गया। जिसको परिजन आनन -फानन में उपचार के लिए जिला अस्तपाल लेकर आये। जहां उसका उपचार किया गया।

Read More »

सड़क हादसों में मासूम सहित दो लोगों की मौत कई लोग हुए घायल

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। अलग -अलग सड़क हादसों में मासूम बच्चा सहित दो लोगों की मौत हो गयी। जबकि कई लोग घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। मृतको के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया।
थाना नारखी क्षेत्र दौखल निवासी नरेन्द्र पाल सिंह का 12 वर्षीय पुत्र अर्पित कुमार अपने घर से सड़क पार कर खेत की ओर जा रहा था। उसी दौरान सड़क पार करने के दौरान तेजगति से आ रहे एक ट्रक ने उसको रौद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। घटना के बाद मौके पर लोगो को हुजूम लग गया। उसी दौरान दौड कर लोगो ने ट्रक चालक को भी दबोच लिया। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। चालक सहित ट्रक को पुलिस अपने साथ ले गयी। दूसरी घटना में थाना सिरसागंज क्षेत्र के राधारमन होटल के समीप विगत रात्रि में अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से 25 वर्षीय छोटेलाल पुत्र रामसेवन निवासी कुनावर बसरेहर जनपद इटावा की मौत हो गयी। सूचना पर पहुची इलाका पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। अन्य सड़क हादसों में थाना शिकोहाबाद क्षेत्र गांव लभऊओ निवासी 18 वर्षीय मयंक पुत्र संजय, नारखी के गढ़ी पुरानी निवासी 28 वर्षीय अमित कुमार पुत्र प्रेमसिंह, को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे उक्त युवक जेल के समीप घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्तपाल लाया गया। वही थाना उत्तर क्षेत्र के रैना निवासी 40 वर्षीय बबली पुत्र मोतीलाल भी बाइक से गिरकर घायल हो गया।

Read More »