Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » March » 18

Daily Archives: 18th March 2019

त्योहार पर माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन- जिलाधिकारी

चन्दौली, जन सामना ब्यूरो। चन्दौली जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने जनपदवासियों से अपील करते हुये कहा कि होली के त्योहार को परम्परागत ढंग एवं शान्तिपूर्ण महौल में मनाये, उन्होनें कहा कि आपसी प्रेम व भाईचारे के इस त्योहार में रंग में भंग डालने वालों एवं हुरदंगबाजी व अश्लील हरकत करने वालों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों के पैनी नजर बनी रहेगी। माहौल को बिगाड़ने वालों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे जनपद में शान्ति व्यवस्था व कानून व्यवस्था को कायम रखने के उद्देश्य से पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी है। जिलाधिकारी ने अपने पत्र के माध्यम से निदेर्शित किया कि होलिका दहन 20 मार्च व रंगोत्सव  21 मार्च, 2019 को सम्पन्न होगा। होली के त्योहार के नियत तिथि से पूर्व गुलाल एवं रंग के एक दूसरे पर डालकर खुशियाॅ मनाना प्रारम्भ कर दिया जाता है तथा होली के दिन तथा बाद तक विभिन्न स्थानों पर जुलूस आदि नही निकलेगा। त्योहर को देखते हुये जनपद में धारा-144 लागू रहेगी।

Read More »

लोक सभा चुनाव में भाजपा को जनता सबक सिखाएगी-कमलेश दिवाकर

छात्र सभा के प्रदेश सचिव विजय गुप्ता ने कहा सपा का काम बोलता है।
रसूलाबाद विधान सभा प्रभारी शिव मूरत सिंह राना ने कहा डिम्पल ऐतिहासिक मतों से जीतेंगी
रसूलाबाद/कानपुर देहात, संतोष गुप्ता। सपा बसपा की कन्नौज लोकसभा से सयुंक्त प्रत्याशी डिम्पल यादव को जिताने के लिए सपा व बसपा कार्यकर्ताओ ने गांव-गांव व गली-गली में जाकर मतदाताओं को पार्टी की नीतियां बताकर हर हाल में बूथ जिताने के लिए प्रयास तेजी के साथ शुरू कर दिए है। पार्टी का फोकस है कि दलित वोट को ज्यादा से ज्यादा पक्ष में कर डिम्पल को भारी बहुमत से जिताकर एक इतिहास रच दिया जाए। इसके लिए कानपुर मण्डल के प्रभारी बनाये गए जनप्रिय सपा नेता पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर, रसूलाबाद विधान सभा प्रभारी शिवमूरत सिंह राना, छात्र सभा के प्रदेश सचिव विजय गुप्ता, युवजन सभा के प्रदेश सचिव हाजी फैजान खान, वरिष्ठ सपा नेता पुष्पेंद्र सिंह यादव ने रसूलाबाद विधान सभा की ग्रामीण अंचलों के मजरों तक में जाने की रूपरेखा बनाकर शुरुवात भी सोमवार को कर दी है।

Read More »

डीएम द्वारा शहीद की पत्नी को छात्रों द्वारा एकत्रित धनराशि 1 लाख 41 हजार सौंपी

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिजनों हेतु एकत्रित विनम्र सहयोग राशि रू0 1 लाख 41 हजार कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बलिदानी श्याम बाबू की पत्नी रूबी देवी को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह द्वारा दी गयी।
जिलाधिकारी ने बलिदानी श्याम बाबू के परिजनों से कहा कि यह राशि छात्रों द्वारा एकत्रित की गई है जो आर्थिक मदद के लिए उपयोगी होगी। जिलाधिकारी ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उक्त अवसर पर शिक्षा निकेतन के निदेशक डॉक्टर आनंद सिंह, प्रधानाचार्य डॉक्टर ममता तिवारी, सुनील कुमार शुक्ला, सुरेंद्र पाल शर्मा, अनिल कुमार यादव आदि उपस्थित रहे। शिक्षा निकेतन के निदेशक डॉक्टर आनंद सिंह ने बताया कि विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बलिदानों के परिजनों हेतु एकत्रित राशि 4 लाख 23 हजार रू0 में से बलिदानी दीपक पांडेय, श्याम बाबू, प्रदीप यादव के परिजनों को 1 लाख 41 हजार रुपए प्रत्येक को देने का निश्चय किया था।

Read More »

मण्डलायुक्त व आईजी ने शहीद की पत्नी को सौंपी रू0 18 लाख 15 हजार 366 की चेक

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी जोन आलोक सिंह ने जनपद कानपुर देहात के कलेक्टेªट जिलाधिकारी कार्यालय में पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिजनों हेतु पुलिस विभाग द्वारा एकत्रित सहयोग राशि रू0 18 लाख 15 हजार 366 की चेक बलिदानी श्याम बाबू की पत्नी रूबी देवी को दी गयी।
उक्त अवसर पर मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी आलोक सिंह ने कहा कि यह राशि पुलिस विभाग द्वारा पुलिस कर्मिचारियों ने अपना एक दिन का वेतन से एकत्रित किया गया है यह एक सराहनीय कार्य है। उन्होंने शहीद के परिजनों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए पत्नी रूबी देवी से पूछा कि गांव में कोई परेशान या जमीन में कोई कब्जा आदि करता है जिस पर रूबी द्वारा बताया गया कि कोई परेशान नही करता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई समस्या कोई दिक्कत हो तो हमें या जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम आदि के संज्ञान में लाये। इस मौके पर शहीद की पत्नी रूबी देवी की मां लक्ष्मी देवी, पिता रामबालक, पुत्र आयुष व पुत्री आयुषी आदि उपस्थित रहे तथा जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राधेश्याम, मुख्य विकास अधिकारी जोगिन्दर सिंह, एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा, वित्त एवं राजस्व साहब लाल, एसडीएम सदर आनन्द कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

Read More »

मंडलायुक्त व आईजी ने लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में की समीक्षा

निर्वाचन संबंधित कार्यों में उदासीनता नही की जायेगी बर्दाश्त: सुभाष चन्द्र शर्मा
मतदेय स्थलों का किया जाये शत-प्रतिशत सत्यापन: मंडलायुक्त
मीडिया मानीटरिंग सेल प्रिन्ट/इलेक्ट्रानिक तथा सोशल मीडिया पर रखेगा पैनी नजर: मण्डलायुक्त
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 जनपद कानपुर देहात में 29 अप्रैल को मतदान है। जिसको सकुशल एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से कानपुर मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी जोन आलोक सिंह ने जनपद कानपुर देहात का दौरा किया और निर्वाचन संबंधित तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्य करते रहें कार्यो में किसी भी प्रकार की उदासीनता ना बरतें सभी टीम भावना के साथ कार्य करें। उन्होंने एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारी मतदान स्थलों का शत प्रतिशत सत्यापन अवश्य कर लें। उन्होंने कहा जनपद में मतदान केंद्र व मतदेय स्थल हैं जिन पर सभी व्यवस्थाएं पूर्ण होनी चाहिए उन्होंने समीक्षा के दौरान कहा कि मतदेय स्थल पर जाने के लिए संपर्क मार्ग ठीक होना चाहिए मतदेय स्थल पर दिव्यांगों के लिए रैंप की व्यवस्था, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, प्रकाश हेतु विद्युत की व्यवस्था, टेलीफोन मोबाइल नेटवर्क की उपलब्धता, फर्नीचर की उपलब्धता, मतदेय स्थल पर अंदर बाहर जाने के रास्ते की व्यवस्था शौचालय की व्यवस्था साफ-सुथरी व सक्रिय होनी चाहिए। इन सभी व्यवस्थाओं का संबंधित शत प्रतिशत अवश्य सत्यापन कर ले।

Read More »

सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाएं होली का त्योहार: मण्डलायुक्त

सौहार्द बिगाड़ने वालों पर सख्ती से प्रशासन करें कार्यवाही: मण्डलायुक्त/आईजी
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। आगामी होली पर्व को सकुशल, शान्तिपूर्ण व सोहार्दपूर्ण वातवारण में सम्पन्न कराने के लिए कलेक्टेªट सभाकक्ष में कमिश्नर सुभाष चन्द शर्मा, आईजी जोन आलोक सिंह, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राधेश्याम की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शान्ति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न धर्मो से जुड़े हुए लोग तथा नगर के सम्भ्रान्तजन लोगों से एक एक कर लोगों की समस्याओं को सुना व संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि लोगों की समस्याओं को हर हाल में पूर्ण किया जाये।
बैठक में मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी जोन आलोक सिंह ने तैयारियों की जानकारी देने के साथ जिम्मेदारों से सुझाव लिये। उन्होने जनपद के लोगों से होली का त्यौहार मिलजुल कर अमनचैन के साथ मनाने की अपील की। उन्होने कहा कि सभी धर्म हमें आपसी प्रेम और भाई-चारे का ही संदेश देते हैं। सभी को एक दूसरे के धर्म व त्योहार का आदर करना चहिए।

Read More »

कृष्णा स्वामीनाथन, वीएसएम ने फ्लैग ऑफिसर के रूप में पदभार ग्रहण किया

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। रियर एडमिरल कृष्णा स्वामीनाथन ने 18 मार्च, 2019 को कोच्चि में फ्लैग ऑफिसर – सी ट्रेनिंग (एफओएसटी) के रूप में पदभार ग्रहण किया है।
रियर एडमिरल कृष्णा स्वामीनाथन संचार और इलैक्‍ट्रॉनिक युद्ध के विशेषज्ञ माने जाते है। उन्‍होंने 01 जुलाई, 1987 को भारतीय नौसेना में कमीशन प्राप्‍त किया था। उन्‍होंने पुणे स्थित नेशनल डिफेंस एकेडमी, खड़गवासला; ब्रिटेन के ज्‍वाइंट सर्विसेज एंड स्‍टॉफ कॉलेज, श्रीवेनहम; मुम्‍बई के करंजा स्थित कॉलेज ऑफ नैवल वार फेयर तथा अमरीका के रोड़ आईलैंड स्थित यूनाइटेड स्‍टेट्स नैवल वार कॉलेज, न्‍यू पोर्ट से अध्‍ययन व प्रशिक्षण प्राप्‍त किया था। उन्‍होंने भारतीय नौसेना के अग्रिम पंक्ति के पांच जहाजों का नेतृत्‍व किया था। इसमें मिसाइल जहाज आईएनएस विद्युत, आईएनएस विनाश, आईएनएस कुलिश, आईएनएस मैसूर और एयर क्राफ्ट कैरियर, आईएनएस विक्रमादित्‍य शामिल हैं।

Read More »

केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल ने गोवा के मुख्यमंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। कैबिनेट ने स्वर्गीय श्री मनोहर पर्रिकर की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा।
मंत्रिमंडल ने आज दिल्ली और गोवा सहित सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानियों में एक दिन का राष्‍ट्रीय शोक मनाने और राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाने को मंजूरी दी है।
श्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक प्रस्ताव के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इसकी मंजूरी दी:
श्री पर्रिकर के निधन से, देश ने एक अनुभवी और प्रतिष्ठित नेता खो दिया है। उन्‍हें जन साधारण के मुख्यमंत्री के रूप में भी जाना जाता है।

Read More »

गिनी के प्रधानमंत्री ने राष्‍ट्रपति से मुलाकात की

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। गिनी के प्रधानमंत्री डॉ. इब्राहिम कसूरी फोफना ने राष्‍ट्रपति भवन में आज (18 मार्च, 2019) राष्‍ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।
गिनी के प्रधानमंत्री और उनके शिष्‍टमंडल का भारत में स्‍वागत करते हुए राष्‍ट्रपति ने कहा कि हाल के शिखर दौरों के बाद भारत-गिनी द्विपक्षीय रिश्‍तों में तेजी आई है और उन्‍हें नई ऊंचाईयां मिली हैं। उन्‍होंने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि गिनी के प्रधानमंत्री के भारत आगमन से दोनों देशों के रिश्‍तों को और दृढ़ता मिलेगी।
राष्‍ट्रपति श्री कोविंद ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि भारत, गिनी के सबसे बड़े कारोबारी मित्रों में शामिल है। उन्‍होंने कहा कि भारत-गिनी द्विपक्षीय व्‍यापार 2017-18 में लगभग 900 अमेरिकी डॉलर पहुंच गया था, जिसमें पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 40 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया। श्री कोविंद ने कहा कि दोनों पक्षों को मिलकर आगे काम करना होगा, ताकि आने वाले वर्षों में व्‍यापार में और वृद्धि हो सके।

Read More »

हाईवे पर दिन दहाड़े लूटे

इटावा, राहुल तिवारी। इटावा जनपद में लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है ताजा मामला इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत सराय जलाल नेशनल हाईवे 2 का जहां बाइक से जा रहे एक शख्स से एक अज्ञात युवक ने रुपये छीनकर फरार हो गया। पीड़ित जलालुद्दीन ने बताया कि हम 1 लाख रुपये से भरा बैग लेकर जा रहे थे तभी एक शख्स बाइक से आया जो हेलमेट पहने था उसने मेरी बाइक को रुकवाया और मुझसे रुपये से भरा बैग छीन लिया और गाड़ी की चाभी भी लेकर मौके से फरार हो गया। पीड़ित ने डायल 100 पर फोन कर जानकारी दी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की।

Read More »