Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » March » 24

Daily Archives: 24th March 2019

दबंग ने दुकानदार से की मारपीट

घाटमपुर/कानपुर, शिराजी। कस्बे के मूसा नगर रोड स्थित राज महल गेस्ट हाउस के पास आज दोपहर दबंग ने सामान लेने गए दुकानदार से मारपीट की हमले से बच कर भागे पीड़ित ने स्थानीय पुलिस से लिखित शिकायत की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे के मोहल्ला जवाहर नगर पश्चिमी निवासी अला बहादुर के पुत्र शकील ने स्थानीय पुलिस को बताया कि पीड़ित मूसा नगर रोड स्थित ठेले में एक छोटी सी पान की दुकान लगाकर जीवन यापन कर रहा है। आज दोपहर वह राज महल गेस्ट हाउस के पास भूरा की दुकान से सामान लेने गया था। उसी समय एक शराब में धुत युवक ने उसके साथ गाली गलौज शुरू कर दी विरोध पर उक्त व्यक्ति हमलावर हो गया और उसने मोटरसाइकिल प्रार्थी पर चढ़ाने की कोशिश की किसी तरह जान बचाकर भागे शकील ने स्थानीय पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर न्याय व सुरक्षा की गुहार लगाई है। कस्बे में आए दिन दबंगों द्वारा की जा रही मारपीट से आम लोगों में दहशत का माहौल है।

Read More »

सर्प दंश से एलआईसी एजेंट की मौत

सूचना पर ग्रामीणों में शोक की लहर
घाटमपुर/कानपुर, शिराजी। खेतों में पानी लगाने गए एलआईसी एजेंट की सांप के काटने से एक माह बाद इलाज के दौरान मौत हो गई, पारिवारिक जनों की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने शव का परीक्षण करवाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बेंदा निवासी स्वर्गीय दुर्गा प्रसाद यादव का पुत्र राम करन सिंह यादव 42 वर्ष भारतीय जीवन बीमा निगम में एजेंट के रुप में कार्य करता था। बीती 22 फरवरी की रात रामकरन खेतों में पानी लगाने गया था। जहां उसके पैर में सर्प ने काट लिया। घरवालों ने पारिवारिक जनों के सहयोग से घायल को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे हैलट रेफर कर दिया गया।करीब 1 माह के इलाज के बावजूद डॉक्टर राम करन सिंह यादव को बचाने में असफल रहे। बीती रात दौरान इलाज रामकरन की मौत हो गई। सूचना पर घाटमपुर कोतवाली पुलिस ने शव को परीक्षण के लिए कानपुर भेजा। पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मृतक रामकरन के दो पुत्र और एक पुत्री है। रामकरन की मौत से अयोध्यापुर शेरपुर बेंदा व आसपास के गांवों में शोक की लहर फैल गई।

Read More »

भगत सिंह विचार मंच ने राष्ट्रवाद पर आयोजित की गोष्ठी

चन्दौली, जन सामना ब्यूरो। भगत सिंह के शहादत दिवस के उपलक्ष्य में 24 मार्च को सैदूपुर स्थित किसान इंटर कालेज में भगत सिंह विचार मंच द्वारा राष्ट्रवाद पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें एनपीएल एफ, मजदूर किसान मंच,किसान विकास मंच सहित अन्य संगठनों के लोगों ने भाग लिया। गोष्ठी में बोलते हुए वक्ताओं ने कहा कि देश एक अजीब अराजकता और उन्मादी आतंक के दौर से गुजर रहा है।शिक्षा और रोजगार के सिमटते अवसर की पीड़ा छात्र और युवा लगातार झेल रहे है। बहुराष्ट्रीय कम्पनियों, विदेशी पूंजी निवेशको,भारतीय क्रोनी पूंजीपतियों के गठजोड़ अपने फंड और मीडिया के बूते राजनीतिक दलों को चुनावी दंगल में शरीक कर मुर्गो की तरह लड़ा रही है। वक्ताओ ने कहाकि ब्रिटिश एकाधिकारी वित्तीय पूंजी के साम्राज्य के दौर में भगत सिंह ने ब्रिटिश पूंजी भारत की बड़ी पूंजी और भारत के राजनीतिक दलों के गठजोड़ को बनते देख लिया था और उनका पुरजोर विरोध किया था।

Read More »

पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स के द्वारा किया गया रूट मार्च

चन्दौली, जन सामना ब्यूरो। आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत चन्दौली पुलिस तथा पैरामिलिट्री फोर्सेज द्वारा संयुक्त रूप से 24मार्च को रूट मार्च व गश्त किया गया।इसी क्रम में बताया गया कि थानाध्यक्ष बबुरी के नेतृत्व में पुलिस व सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त रुप से थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवो का भ्रमण किया गया तथा प्रमुख चौराहों,स्थानों पर संदिग्ध व्यक्ति,वाहनों की चेकिंग भी की गयी। बता दें कि आगामी चुनाव के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा समस्त थाना प्रभारियों, चौकी प्रभारियों को अपने-अपने थाना, चौकी क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस बल के साथ गश्त तथा भ्रमण करने, शरारती तथा वांछनीय तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। इस निर्देश के क्रम में समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने- थाना क्षेत्रों में प्रभावी भ्रमण किया जा रहा है।

Read More »

नीति आयोग फिनटेक कॉनक्‍लेव 2019 का आयोजन करेगा

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर फिनटेक कॉनक्‍लेव 2019 का उद्घाटन करेंगे
यह कॉनक्‍लेव भारत के बढ़ते फिनटेक स्‍थान के भविष्‍य पर हितधारकों के विचार-विमर्श को सुगम बनाएगा
नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। नीति आयोग कल 25 मार्च, 2019 को नई दिल्‍ली के डॉ. अम्‍बेडकर नगर अंतरराष्‍ट्रीय केन्‍द्र में एक दिनभर चलने वाले फिनटेक कॉनक्‍लेव का आयोजन करेगा। इसका उद्देश्‍य भारत के फिनटेक क्षेत्र में बढ़ती ऊंचाइयों को आकार देना, भविष्‍य की रणनीति एवं नीतिगत प्रयासों के लिए योजना बनाना तथा व्‍यापक वित्‍तीय समावेश के लिए कदमों पर विचार करना है। इस कॉनक्‍लेव में वित्‍तीय स्‍थान- केन्‍द्रीय मंत्रालयों, विनियामकों, बैकरों, स्‍टार्टअप्‍स, सेवा प्रदाताओं एवं उद्यमियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।
इस कॉनक्‍लेव का उद्घाटन भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर करेंगे तथा इसमें सचिव (वित्‍तीय मामले विभाग), सचिव (वित्‍तीय सेवा विभाग), अध्‍यक्ष (सेबी), सचिव (एमईआईटीवाई), सचिव (राजस्‍व विभाग), सचिव (एमएसएमई), भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्‍टी गवर्नर इत्‍यादि भाग लेंगे।

Read More »

पूर्व बसपा जिला प्रभारी दीपक गुप्ता भाजपा में शामिल, समर्थकों में खुशी की लहर

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डे के समझ दीपक गुप्ता ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की
शिवली/कानपुर देहात, जन सामना संवाददाता। पूर्व बसपा जिला प्रभारी दीपक गुप्ता ने सैकड़ो कार्यकर्ताओ के साथ भारतीय जनता पार्टी कार्यालय लखनऊ पहुंच भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे के समझ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करते ही कार्यकर्ताओं ने महेन्द्र नाथ पाण्डे व भाजपा नेता दीपक गुप्ता के जिंदाबाद के नारे लखनऊ कार्यालय में गूँजने लगे। वही कानपुर देहात के शिवली कस्बे में निवास करने वाले दीपक गुप्ता ने जिस तरह कम उम्र में इतनी बेहतरीन राजनीतिक पार्टी में कदम रखा है। इसकी सराहना शिवली कस्बा के लोग ही नहीं पूरे जनपद कानपुर देहात के लोग करते नहीं थक रहे।

Read More »