Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » April

Monthly Archives: April 2019

गौशाला की पोल खोलती गाय

इटावा, राहुल तिवारी। इटावा भले ही योगी सरकार ने गाय द्वारा हो रही किसानों को बरवाद होने से बचाने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में गौशाला का निर्माण करवा दिया हो लेकिन आज भी आये दिन गाय सड़क किनारे आप को मिल ही जायेगी या किसी की फसल को बरवाद करते हुए दिख ही जाएगी। ताजा मामला इटावा जनपद के इकदिल क्षेत्र का है जहां गौशाला होने के बावजूद गाय किसानों की फसल को नष्ट कर रही है आप वीडियो में साफ देख सकते है कि एक खेत में 3 गाय किसान कि तैयार फसल को कैसे नष्ट कर रही है

किसान को भी आये दिन इन गाय से फसल को बचाने के लिए अपने खेत की सुरक्षा खुद ही करना पड़ रही है। किसान गाय को लेकर काफी परेशान है लेकिन सरकार इनकी तरफ नहीं देखती है और किसान की फसल बरवाद हो जाती है।

Read More »

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर पुनः भाजपा सरकार बनाने की लगाई गुहार

सांसद देवेन्द्र सिंह भोले के सर्मथन में वोट मांगने पहुँचे शिवली
शिवली/कानपुर देहात, जितेन्द्र कुमार सविता। चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे उप मुख्यमंत्री पंडित दिनेश शर्मा अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र शिवली। प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले के समर्थन में वोट मांगे वही पंडित दिनेश शर्मा ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनवा और गठबंधन पर निशाना साधा। ओर बताया कि गठबन्धन पार्टी भाजपा को रोकने का काम कर रही है, भाजपा वह पार्टी है जिसके वजह से सभी छोटे छोटे दल एक साथ होकर भारतीय जनता पार्टी से लड़ने का काम कर रही है। शायद गठबन्धन पार्टी भूल गयी है कि जनता सब जानती है प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में कितना खुश रही किसी तरह का कोई शोषण नही किया गया है न ही कभी कोई अधिकारी हीलाहवाली करते देखा गया। जो भी अधिकारी भ्रष्टाचार करते पाया गया उस पर कार्यवाही की गई है और बताया कि शिवली क्षेत्र भगवान शिव की नगरी है जिसमे कभी कोई भी गलत कार्य करके कोई नही बच सकता।

Read More »

कैसे बुझेगी आग जब दो तहसीलों में एक ही गाड़ी

चकिया/चन्दौली, दीपनारायण यादव। गर्मी का मौसम शुरु होते ही क्षेत्र में प्रतिदिन कहीं न कहीं आगजनी की घटनाएं हो रही है, कहीं घर में आग तो कही बांस की कोठी में आग कहीं फसलों सहित भूसें में आग। परन्तु सरकार के पास केवल जनता के मन की आग को शान्त करने की तरकीब मौजूद है। क्योकि इतनी बड़ी तहसील में केवल एक फायर सर्विस की गाड़ी का क्या मतलब है? जब तक गाड़ी मौके पर पहुंचती है तब तक आग अपना पूरा काम कर शान्त हो गयी होती है। 90प्रतिशत अग्नि काण्ड़ों में गाड़ी के पहुंचती से पहले ही जो होना होता है हो गया होता है। फायर सर्विस के पास भी मजबूरी है क्षेत्र बड़ा होने के साथ ही संसाधनों का अभाव इनके साथ जुड़ा है वहीं आम जनता की अपेक्षाओं का दबाव भी इनके सर चढ़ कर बोलता है। अब तक क्षेत्र में लगभग डेढ़ दर्जन के आस पास छोटे बड़े अग्नि काण्ड़ हो चुके है। जहां संसाधनों का अभाव व जर्जर गाड़ी की समस्या साफ देखी जा रही है। नव सृजित नौगढ़ तहसील के समस्त गांव भी चकिया फायर सर्विस के सहारे है क्योकि अभी नौगढ़ के लिए किसी गाड़ी का एलाटमेंट नहीं हुआ है, इतने बड़े क्षेत्र में अग्निकांड होने पर ग्रामीणों की ही बहादुरी काम आती है।

Read More »

अन्जू वर्मा ने दिव्यांग मतदाताओं को दी निर्वाचन से सम्बन्धित जानकारी

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जनपद के प्रेमा कटियार शिक्षण संस्थान महाविद्यालय पुखरायां, कानपुर देहात में प्रातः 11.00 बजे दिव्यांगजनों को 29 अप्रैल 2019 को जनपद कानपुर देहात में होने वाले मतदान दिवस पर अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग किये जाने के उद्देश्य से दिव्यांग मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम नोडल अधिकारी स्वीप एवं मतदाता जागरूकता श्रीमती अंजू वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। दिव्यांगजनों को चूक एवं चुनाव में उनकी सुविधा हेतु मतदान केन्द्रों पर ह्वील चेयर/ट्राईसाइकिल, शुद्व पेयजल एवं अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी गिरिजा शंकर सरोज, विद्यालय के प्राचार्य कमल कुशवाहा के अतिरिक्त दिव्यांग मतदाताओं एवं विद्यालय के छात्रों नेे भी प्रतिभाग किया।

Read More »

जनपद में सहकारिता विभाग द्वारा गेहूॅ क्रय हेतु कन्ट्रोल रूम स्थापित

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता, अनूप कुमार द्विवेदी ने अवगत कराया है कि रबी विपणन वर्ष 2019 में सहकारिता विभाग (क्रय एजेन्सी पी. सी. एफ., पी. सी. यू. एवं यू. पी. एस. एस.) द्वारा संचालित गेहॅू क्रय केन्द्रों में कास्तकारों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए एक कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कन्ट्रोल रूम के लिए सहायक विकास अधिकारी, विपेन्द्र कुमार एवं श्रीमती पूनम तिवारी को प्रभारी अधिकारी नामित करते हुए निर्देश दिए है कि नियुक्त प्रभारी अधिकारी प्रत्येक दिवस में प्रातः 09ः00 बजे से सायं 06ः00 बजे तक कास्तकारों की गेहूॅ खरीद से सम्बन्धित समस्याओं का समाधान करेगें एवं त्वरित गति से गेहॅू खरीद से सम्बन्धित समस्त सूचनाओं का प्रेषण भी करेगें।

Read More »

टेम्परेचर कुछ भी हो मतदान के लिए अवश्य निकले और पड़ोसियों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। 29 अप्रैल 2019 को घरों से निकल कर मतदान अवश्य करें धूप चाहे जितनी हो गर्मी का टेम्परेचर कुछ भी हो मतदान के लिए अवश्य निकले और पड़ोसियों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें, इस बार हमें कानपुर नगर को 70 प्रतिशत मतदान कराना ही है इस हेतु घरों से निकल मतदान अवश्य करें।
अभियान चला कर सफाई कराये। सभी वार्डो में युद्ध स्तर पर सफाई कराया जाये। समस्त बन्द पड़ी स्ट्रीट लाइटों को चिन्हित कर सही कराये। समस्त खुदी सड़कों को सम्बन्धित विभाग मोटरेबल करें। जल निगम से लिखित सूची ली जाये कि उन्होंने कौन सी सड़क कब खोदी और कितनी सड़के उन्होंने मोटरेबल किया तथा शेष को कब पूर्ण करेंगे लिखित सूची दे। हाई स्पीड से जलापूर्ति, बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराये। जहां तराबी होनी है वहां पर विशेष सफाई अभियान चलाया जाये।

Read More »

प्रेक्षक लोकसभा कानपुर ने राजनीतिक दलों के साथ कलेक्ट्रेट एनआईसी कक्ष में बैठक की

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। प्रेक्षक लोकसभा कानपुर नगर सन्तोष कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट एनआईसी कक्ष में बैठक कर उपस्थित प्रतिनिधियों से कहा कि चुनाव तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। मतदान के दिन समस्त बूथों पर 133 माइक्रो आब्जर्बर की कड़ी निगाह रहेगी। उन्होंने बताया कि संवेदनशील, अतिसंवेदनशील केंद्रों तथा मतदेय स्थलों पर विशेष कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कराई जाएगी तथा कुछ बूथों पर वेबकास्टिंग भी करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि बूथों पर डिजिटल वीडियोग्राफी से नजर रखी जायेगी। मतदान सुबह 7 बजे से प्रारंभ होकर शाम 6ः00 बजे तक सम्पन्न कराया जायेगा।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी भू अध्याप्ति केहरि सिंह, विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Read More »

उज्जैन को पवित्र नगरी की मांग पूरी न होने तक, देश के हर कोने में होगा अनशन- ऊर्जा गुरु अरिहंत ऋषि

उज्जैन, जन सामना ब्यूरो। उज्जैन: महाकाल की नगरी नाम से पहचाने जाने वाले मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर को आदर्श पवित्र नगरी बनाए जाने की मांग तेज होती दिख रही है। ऊर्जा गुरु अरिहंत ऋषि द्वारा शुरू की गई इस मुहीम को अब देशव्यापी रूप से फलते फूलते देखा जा सकता है। मध्यप्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों से भी उज्जैन को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने लगी है। हालांकि इस विषय पर मध्यप्रदेश शासन का उदासीन रवैया अभी भी जारी है। जिसे देखते हुए ऊर्जा गुरु ने एक बार फिर तीखे शब्दों में सरकार को चेतावनी दी है। बुधवार को उज्जैन से प्रवास करने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अरिहंत ऋषि ने उज्जैन को पवित्र नगरी का दर्जा दिए जाने में टालमटोल का रवैया अपना रही कमलनाथ सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है। ऊर्जा गुरु ने साफ़ शब्दों में कहा कि, “यदि कमलनाथ सरकार उज्जैन मुद्दे पर अपनी गंभीरता व्यक्त नहीं करती है तो हम जल्द ही अपने अभियान को एक नया मोड़ देंगे और इसकी शुरुआत गुरूवार से ही, भूख हड़ताल के रूप में होगी।”

Read More »

सौ प्रतिशत मतदान कर राष्ट्र निर्माण में सहयोग करने की शपथ दिलाई गई

शिवली/कानपुर देहात, जितेन्द्र कुमार। मैथा तहसील में लायर्स एसोसिएशन मैथा के तत्वाधान में अधिवक्ताओं को सौ प्रतिशत मतदान कर राष्ट्र निर्माण में सहयोग करने की शपथ दिलाई गई। वही मैथा लायर्स एसोसिएशन अध्यक्ष सुधीर सिंह ने साथी अधिवक्ताओं को शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह भारत का सबसे बड़ा पर्व है। जो पांच सालों में एक बार ही आता है जिसको राष्ट्रीय पर्व के नाम से मनाना चाहिए। इसमें हर व्यक्ति को मतदान करना चाहिए जिससे मतदान कर राष्ट्र निर्माण में सहयोग कर योग्य प्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए। जिससे हम और हमारा राष्ट्र सुरक्षित रहे और हमारा भारत विकसित देश की ओर आगे बढ़ सके। इस दौरान मुख्य रूप से सुधीर सिंह, अंकित सिंह, विवेक, शोभा, जितेन्द्र यादव, आर चंद्रा सहित सैकड़ों अधिवक्ताओं ने शपथ ग्रहण में भाग लिया।

Read More »

विधुत विभाग की कुम्भकर्णी नींद खुलने का नाम नहीं ले रही

ऊर्जा मंत्रालय के आदेश को नहीं मानते विधुत विभाग के कर्मचारी
प्रयागराज, वी डी पांडेय। योगी सरकार जहाँ एक तरफ सौभाग्य योजना के तहत हर घर तक विघुत पहुंचाने को कटिबद्ब है वही दूसरी ओर उनके मातहत धृतराष्टृ की तरह आँख बंद करके काम कर रहे है।
अभी कुछ समय पूर्व बल्लियो और पेड़ों के सहारे लटकते तारों और हर रोज गाड़ियों में फसकर टूटने से हो रही समस्याओ की खबर का संज्ञान लेते हुए ऊर्जा मंत्रालय से विघुत विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही है।
अब ग्रामीण करे तो क्या कनेक्शन न ले तो चोरी के आरोप में जेल जाये और कनेक्शन ले ले तो जलाये या न जलाये बिल का भुगतान करते रहे कनेक्शन तो दिये जा रहे है। लेकिन वहाँ पोल और तार कैसे लगेगा इसकी जिम्मेदारी लेने वाला कोई नहीं है।

Read More »