Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » April » 02

Daily Archives: 2nd April 2019

दहेज मांग पूरी न होने पर की छाया की हत्या

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। गांव बसईं काजी में विवाहिता की हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद मृतका के मायके पक्ष से उसके पिता ने कोतवाली में ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज को लेकर हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है मंगवार को दर्ज कराई रिपोर्ट में कासगंज के गांव सिंकन्दरपुर निवासी राजेश पुत्र दयाराम ने कहा है कि उसने अपनी पुत्री छाया का विवाह गांव बसई काजी निवासी सुरेश के पुत्र योगेन्द्र से यथा संभव दान दहेज देकर करीब दो वर्ष पूर्व की थी। मगर शादी के बाद से ही ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। दहेज की मांग पूरी न होने पर पति योगेन्द्र, ससुर सुरेश, जेठानी नन्नी देवी जेठ तेज सिंह व नरेश ने उसकी पुत्री की योजनाबद्ध तरीके से हत्या कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृतकर अरोपियों की तलाश में जुटी है।

Read More »

जेई ने कराई ठेकेदार के खिलाफ रिपोर्ट

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। गांव कल्याणपुर में मिले अवैध बिजली के ट्रांसफारमर और अन्य जखीरे को बरामद करने के बाद सलेमपुर जेई महेश चंद्र ने ठेकेदार चंद्रप्रकाश उर्फ कालू पुत्र धनसिंह के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई हैं मंगलवार को दर्ज कराई रिपोर्ट में जेई ने कहा है कि ठेकंदार द्वारा अवैध रूप से विद्युत लाईन खीचने और चोरी छिपे सामान एकत्र करने जैसा जघन्य अपराध किया हैं। जो विभागीय योजना और कार्यवाई के खिलाफ है। करीब छह लाख की विद्युत संपत्ति ठेकेदार द्वारा कैसे और किसके इशारे पर एकत्र की गई यह भी पता नहीं चल सका है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर ठेकेदार एवं गांव के किशन पाल तथा विजेन्द्र सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया है।

Read More »

वारंटी भेजे जेल

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी बारंट जारी करने पर न्यायालय के आदेश पर गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एसएचओ शैलेन्द्र सिंह के अनुसार धर्मपीर पुत्र पीताराम निवासी जगीपुर राजा पुत्र रामजीलाल निवासी सहजपुरा अलग-अलग मामलों में बांछित थे। न्यायालय द्वारा कई बार नोटिस जारी करने पर भी वह न्यायालय में उपस्थित नहीं हुए। इसे लेकर न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी बारंट जारी कर दिए। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर दोनों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Read More »

शांतिभंग में पांच बंद 

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कोतवाली पुलिस नें अलग-अलगजगहों से पांच लोगों को शांतिभंग के आरोप में बंद किया हैं मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने अशोक कुमार पुत्र नेकसे लाल निवासी सुमरतगढी, राजेश पुत्र हरप्रसाद, निवासी सीधामई थाना हसायन, मूल चंद्र व रामलखन पुत्रगण दुर्गा प्रसाद निवासी मुहरिया अलीपुर, शिशपाल पुत्र किशोरी लाल निवासी बिर्रा को अलग-अलग जगहों पर आपसी कहासुनी को लेकर झगडा करने पर शांतिभंग के अरोप में न्यायालय में पेश किया है।

Read More »

वहीं जाके दम निकले, जहां से वो हजरा दिखाई देता है

कुल शरीफ में की दुआ, पढ़ी फातेह, किया शिरजा
सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कस्बा के नानऊ रोड स्थित आशानगर में मौजूद हजरत ख्वाजा सूफी हाफिज अलाउद्दीन हसन शाह बिलाली की दरगाह पर चल रहे 23 वां सालाना उर्स में 2 तारीख बरोज मंगलवार को महफिले शमां के बाद कुलशरीफ मनाया गया। जिसमें दूर-दूर से आए जायरीनों ने बाबा की मजार पर तबर्रूक पेश कर चादरें चढाईं।
जुमेरात के दिन कुलशरीफ के दौरान मिनराजिब सज्जादा गद्दी नशीन सूफी डा0 इरशाद हसन बिलाली ने मुरीदों के साथ मुल्क और कौम के लिए दुआ की, साथ ही शिजरा किया गया। जिससे मुल्क में अल्लाह की रहमत बरसती रहे और किसी भी तरह की परेशानी पैदा न हो। इस दौरान रात को कब्बालियों का प्रोग्राम किया गया। जिसमें शकीलभाई ढोल पार्टी ने सुनाया कि सलामी देने वाली फौज जाती थी, अनावे आमना सुनती थी ये आवाज आती थी। कब्बाल सलमान हसन घासीपुर ने अपने कलाम से बाबा की शान कुछ इस प्रकार बढाई कि जहां-जहां ये उजाला दिखाई देता हैं, मेरे रसूल का जलवा दिखाई देता है।

Read More »

पीएम मोदी, अमित शाह व राजनाथ की सभायें, हेमामालिनी कर सकती हैं रोड शो

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। हाथरस लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजवीर दिलेर के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की जहां जनसभायें करेंगे। वहीं ड्रीम गर्ल हेमामालिनी रोड शो कर सकती हैं और अभी रोड शो की तारीख नियत नहीं की गई है।
भाजपा प्रत्याशी राजवीर दिलेर के मीडिया प्रभारी लवकुश शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 अप्रैल को अलीगढ़ में हाथरस व अलीगढ़ के प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 13 अप्रैल को बागला इंटर कालेज में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे तथा 6 अप्रैल को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथसिंह कैलोरा पर जनसभा को सम्बोधित करेंगे। वहीं भाजपा प्रत्याशी के लिये बाॅलीवुड स्टार ड्रीम गर्ल हेमामालिनी का रोड शो कार्यक्रम पार्टी नेतृत्व से मांगा गया है। जिसकी तिथि व अनुमति अभी आयी नहीं है। लेकिन संभावना है कि शीघ्र ही तिथि व अनुमति मिल जायेगी।

Read More »

स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत जनपद मे 1 से 15 अप्रैल तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन सभी स्वास्थ्य इकाइयों पर किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बृजेश राठौर ने बताया कि इस पखवाड़े का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता का संदेश देकर लोगों को गंदगी से होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक करना है।
उन्होंने बताया कि इस पखवाड़े में नुक्कड़ नाटक, लोक संगीत, पेंटिंग, निबंध, वाद विवाद प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। इस पखवाड़े के दौरान गांव को खुले में शौच मुक्त कराने के लिए शौचालय उपयोग हेतु व्यवहार परिवर्तन पर बल दिया जाएगा। आंगंनबाड़ी केन्द्रों, विद्यालयों एवं ग्राम सभाओं में हाथ धोने का महत्व बताया जाएगा। साथ ही प्रदर्शन भी करके दिखाया जाएगा। विद्यालयों, आंगनबाडी केन्द्रों एवं समुदाय स्तर पर सेनीटेशन डे एवं श्रमदान का आयोजन किया जाएगा।

Read More »

सिपाही पर जानलेवा हमलाः 1 गिरफ्तार

हसायन/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। थाना कोतवाली में तैनात एक सिपाही पर कल देर शाम कस्बा के बाजार में कार सवार तीन युवकों से गाडी उसकी ओर रौंदने का विरोध करना भारी पड गया और कार सवार युवकों ने सिपाही पर जानलेवा हमला बोल दिया जिससे सिपाही गम्भीर रूप से घायल हो गया।
घटना की थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए सिपाही पारस कुमार पुत्र सूरजभान निवासी सिनसिनी थाना डींग भरतपुर राजस्थान ने कहा है कि वह कोतवाली हसायन में बतौर आरक्षी तैनात है और कल देर शाम को वह कार्य सरकार हेतु कस्बा में गया था और संजय लाला की दुकान के सामने कार सवार चालक ने मेरी ओर गाडी दबायी तो मैंने कहा भाई गाडी संभाल कर चला जिस पर वह बोला तेरे जैसे सिपाही मैंने बहुत देखे हैं ज्यादा मत बोल नहीं तो मारा जायेगा।

Read More »

विद्युत करंट लगने से युवक की मौत

-परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
-टूंडला पुलिस ने कराया शव का पीएम
टूंडला/फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। विद्युत करंट लगने के कारण एक युवक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया है। विभाग ने मृतक के खिलाफ चोरी की तहरीर दी है। जबकि परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है।
थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगला वासुदेव निवासी 21 वर्षीय पवन कुमार पुत्र रामखिलाड़ी सोमवार रात दस बजे निकला था। उसके बाद से उसका कोई सुराग नहीं मिल सका। सोमवार सुबह ग्रामीणों ने गांव के बाहर लगे हुए विद्युत पोल के समीप एक शव पड़ा देखा। जिसकी पहचान पवन कुमार के रूप में हुई। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। शव मिलने की सूचना पर टूंडला पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय फिरोजाबाद भिजवा दिया।
मृतक के खिलाफ दी विद्युत चोरी की तहरीर

Read More »

दबंगों ने महिला को बदनीयति से दबोचा

-पुत्रियों ने किसी तरह अपनी मां को बचाया
-पीड़ित ने थाना पुलिस को दी तहरीर
टूंडला/फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। दबंगों ने एक महिला को बदनीयति के चलते दबोच लिया। जिसको देखकर महिला की पुत्रियों ने किसी तरह अपनी मां को दबंगों के चंगुल से आजाद कराया। दबंग जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। घटना की तहरीर थाना टूंडला पुलिस को दी है।
थाना क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे फ्रेंडस कालौनी निवासी एक व्यक्ति ने तहरीर दी है कि गांव बन्ना निवासी एक युवक उसके घर के सामने खड़े होकर आएदिन उसकी पुत्रियों को देखता रहता है। जिसके चलते पुत्रियों का घर से निकलना भी दूभर हो चुका है। कई बार युवक को समझाने के बावजूद वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया है। सोमवार को आरोपी युवक अपने दो साथियों के साथ जबरन पीड़ित के घर में घुस आया। उसने पीड़ित की पत्नी को बदनीयति के चलते दबोच लिया। जिसका पुत्रियों ने विरोध करते हुए अपनी मां को दबंगों के चंगुल से बचाया। आरोपी जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। घटना की तहरीर पीड़ित ने थाना पुलिस को दी है।

Read More »