Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » April » 03

Daily Archives: 3rd April 2019

निवर्तमान सांसद का शिवली बस स्टॉप पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया

शिवली/कानपुुुर देहात, जितेन्द्र कुमार। निवर्तमान सांसद देवेंद्र सिंह भोले का बुधवार को शिवली बस स्टॉप पर नगर पंचायत अध्यक्ष अवधेश कुमार शुक्ला मुन्नू के नेतृत्व में सैकड़ों की तादाद में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं कस्बा वासियों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत कर जीत के लिए आश्वस्त किया। बिना किसी तय कार्यक्रम के बावजूद भारी भरकम भीड़ हो जाने पर गदगद हुए सांसद ने चेयरमैन एवं भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए हर कर्ज चुकाने का वादा कर शिवली नगर के चौमुखी विकास करवाए जाने की बात कही।
बुधवार को शिवली बस स्टॉप पर चेयरमैन मुन्नू शुक्ला के नेतृत्व में एक नुक्कड़ सभा आयोजित कर भाजपा के निवर्तमान सांसद देवेंद्र सिंह भोले का फूल माला पहनाकर जोरदार ढंग से स्वागत किया गया। स्वागत के दौरान भाजपा सांसद ने कहा देश एवं प्रदेश में भाजपा एवं मोदी की लहर है इस बात को विपक्षी भी जानते हैं और वह अंदर से मोदी मैजिक के चलते घबराए हुए भी हैं लेकिन जनता के बीच सिर्फ अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए फर्जी बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं।

Read More »

एकजुट होकर विशाल मतदाता जागरूकता रैली निकाली

शिवली/कानपुुुर देहात, जितेन्द्र कुमार। कस्बा शिवली के कई विद्यालयों के छात्र-छात्राओं एवं नगर पंचायत के कर्मचारियों एवं कस्बा वासियों ने एकजुट होकर विशाल मतदाता जागरूकता रैली निकाली। रैली के दौरान स्कूलों के छोटे-छोटे बच्चों ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। मैथा उप जिलाधिकारी राम शिरोमणि एवं शिवली नगर पंचायत अध्यक्ष अवधेश कुमार शुक्ला मुन्नू ने झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को रवाना किया। रैली कस्बे की विभिन्न गलियों से घूमते हुए वापस नगर पंचायत कार्यालय पहुंची जहां अध्यक्ष द्वारा बच्चों को जलपान करवाया गया।
नगर पंचायत शिवली में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली में श्री ताराचंद इंटर कॉलेज फूल कुमारी बालिका इंटर कॉलेज जय जागेश्वर इंटर कॉलेज दयाल एजुकेशन सेंटर एवं पूर्व माध्यमिक तथा प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने शामिल होकर लोगों को जागरुक करने का काम किया।

Read More »

पत्रकार विजेन्द्र को पित्रशोक

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। सासनी के एनआरवी चैनल के पत्रकार विजेन्द्र सागर के पिता का मंगलवार की सुबह करीब सात बजे निधन हो गया। जिसे लेकर पत्रकार संघ सासनी की एक शोकसभा आहूत की गई। जिसमें दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिवार के धैर्य धारण हेतु दो मिनट का मौन धारण कर भगवान से प्रार्थना की गई। पत्रकार श्री विजेन्द्र सागर के पिता काफी दिनों से बीमार थे। जिनका प्राईवेट चिकित्सक से उपचार चल रहा था। लंबी बीमारी के चलते श्री- का निधन हो गया। शोकसभा में मुख्य रूप से सुरेश चंद्र शर्मा, सुनील शर्मा, मनोज वार्ष्णेय, संजय सिंघानियां, राहुल प्रकाश, के एस विधाता, प्रशांत दीक्षित, मनोज दीक्षित, सौरभ चक्रवर्ती, विष्णु कौशिक, आदि मौजूद थे।

Read More »

मैक्स सवारों से मिला 5 लाख नगद

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कोतवाली पुलिस ने हनुमान चौकी पर हुई चैकिंग के दौरान मंगलवार की देर रात सचल उडनदस्ता के अधिकारियों ने मैक्स सवार चार लोगों से पांच लाख रूपये की नगद कैश पकडा हैै। जिसे मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने जब्त कर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। वाणिज्यकर अधिकारी करतार सिंह अपने सहयोगी योगेश दीक्षित, जसवंत सिंह के साथ हनुमान पुलिस चैकी पर चैकिंग कर रहे थे। तभी उन्हें तेज रफ्तार से आ रही एक मैक्स गाडी दिखाई दी। जिसे रोकने का इशारा किया तो चालक ने गाडी की रफ्तार और तेज कर दी। टीम ने पीछाकर कुछ दूरी पर मैक्स गाडी को रूकवा लिया और उसकी चैकिंग की। और सवार चार लोगों से पूछताछ की तो तलाशी में सभी के पास पांच लाख रूपये का नगद कैश बरामद किया गया। दस्ता टीम की सूचना पर एसएचओ शैलेन्द्र सिंह भी मौके पर पहुंच गये और चारों लोगों को पकडकर कोतवाली ले आए। पूछताछ में पकडे गये लोगों से कैश के बारे में ठोस सबूत नहीं मिल सके। पुलिस ने जिला आगरा के खदौली से शकील, शहीद, इकलाख और कयूम को हिरासत में लिया है। वहीं सूत्रों से पता चला है कि यह लोग भैंस कट्टभ्घर अलीगढ में बेचते है। और वहां से मंगलवार को भी भैस बेचकर पांच लाख रूपये लेकर खंदौली आगरा जा रहे थे। वहीं वाणिज्यकर अधिकारी ने बताया कि पकडा गया रूपया पुलिस को जमा करा दिया गया है। यदि रूपये का साक्ष्य नहीं मिलता तो इसे ट्रेजरी में जमा करा दिया जायेगा। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक पुलिस पकडे गये लोगों से पूछताछ कर रही थी।

Read More »

उर्स में ब्लेड मारकर किया घायल

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कस्बा कें आशानगर स्थित हजरत ख्वाजा सूफी हाफिज अलाउद्दीन हसन शाह बिलाली की दरगाह पर लगे उर्स के दौरान नामजदों ने एक महिला तथा दो लोगों को ब्लेड मारकर घायल कर दिया। जिसकी शिकायत पीडिता ने कोतवाली में की है। बुधवार को कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए सोनम पुत्री जमील खां ने कहा है कि मंगलवार की देर रात करीब दस बजे वह अपनी बडी बहन के साथ उर्स देखकर आ रही थी। तभी नामजदों ने उसके साथ अभद्रता करते हुए ब्लड प्रहार कर घायल कर दिया। बीच बचाव करने आए भांजे तथा बहनोई सीबू को भी नहीं बख्शा उन पर भी ब्लेड प्रहार कर घायल कर दिया। पीडिता ने मोहल्ला कस्साबान निवसी चांद बाबू तथा उसके अन्य साथियों को नामजद किया है।

Read More »

सुरेन्द्र शर्मा बने जयपुर के पर्यवेक्षक

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जयपुर शहर लोकसभा क्षेत्र का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।
उक्त जानकारी देते हुये जिला महामंत्री शशांक पचौरी एड. ने बताया है कि आज जयपुर के सीएम भवन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत तथा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बैठक कर पार्टी द्वारा नियुक्त सभी पर्यवेक्षकों को जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं।

Read More »

जनता मजबूर नहीं मजबूत सरकार चाहती है-श्रीवास्तव

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। चुनाव लोकतंत्र का उत्सव है और जनता इसमें महत्वपूर्ण फैसला लेती है। जनता भ्रष्टाचार मुक्त व भेदभाव मुक्त नीतियों का क्रियान्वयन चाहती है। जनता का गठबंधन-महागठबंधन पर कोई भरोसा नहीं है और वह मजबूर नहीं मजबूत सरकार चाहती है। कांग्रेस का घोषणा पत्र हास्याप्रद है। 55 साल राज करने वाले एक भी वादा निभा नहीं पाये और फिर वादे कर रहे हैं लेकिन जनता इनके वादे पर भरोसा करने वाली नहीं है। भाजपा की रीतियों व नीतियों के तहत कोई भी पार्टी में आना चाहता है उसका स्वागत है।
उक्त बातें आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हरीश चन्द्र श्रीवास्तव ने भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य के आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि आम चुनाव लोकतंत्र का उत्सव है और जनता तय करती है कि देश की बागडोर किसे दें। उन्होंने कहा कि वर्तमान के चुनाव में यह चुनाव किसी प्रत्याशी का नहीं मोदी का चुनाव है, सकारात्मकता का चुनाव है। चुनाव निर्णय करेगा कि भारत को महाशक्ति बनने की तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से बढ रहा है। 5 साल से केन्द्र में मोदी सरकार व 2 साल से प्रदेश में योगी सरकार है और तेजी से विकास की योजनाओं का क्रियान्वयन हुआ है। साथ ही भ्रष्टाचार व भेदभाव मुक्त नीतियों का क्रियान्वयन हुआ है।

Read More »

भाजपा प्रत्याशी ने जनसम्पर्क में जनता को बताया योजनाओं का लाभ

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। हाथरस लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजवीर दिलेर द्वारा आज सानी क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क कर वोट मांगे गये।
भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी/इगलास विधायक राजवीर सिंह ने सासनी नगर, सठिया, हर्दपुर, छोंडा, नगला गढू, बसगोई, मोहरिया, अलीपुर, जिहोवा, लढोटा, जसराना, बिघेपुर, भीमनगरिया, नहलोई, देदामई, सिंर्घर, सांदलपुर, सहजपुर, सुसायत खुर्द, सुसायत कला, समामई आदि गांवों में घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के समय भाजपा प्रत्याशी का जगह-जगह फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। गांव के लोगों के उत्साह को देखते हुए दूने जोश के साथ कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ मोदी मोदी के नारे लगाये। जनसंपर्क में भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र व प्रदेश सरकार की नीति रीति व योजनाओं को जनता को मिले फायदों को बता रहे थे।

Read More »

डीएम लक्षकार द्वारा मतदान कर्मी प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षणः निर्देश

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल, शान्तिपूर्ण तथा निर्भीक ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से मतदान कर्मी प्रशिक्षण स्थल मण्डी समिति का निरीक्षण किया। उन्होंने मण्डी के परिसर में समस्त मतदान कर्मियों की प्रशिक्षण हेतु बेहतर व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। प्रशिक्षण के दौरान समस्त मतदान कर्मिकों के बैठने के लिये कुर्सी की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा। प्रशिक्षित करने वाले अधिकारियों के लिये ऊचा मंच बनाने के निर्देश दिया। जिससे समस्त मतदान कर्मिकों को स्पष्ट रूप से जानकारी प्राप्त हो सके। जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण स्थल पर आवश्यक मूलभूल सुविधायें निर्धारित अवधि से पूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। जिससे मतदान कर्मी बिना किसी अवरोध के प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें।

Read More »

समाज सेवा की प्रेरणा हर मन में नही पनपती-अशोक कुमार मिश्रा

चन्दौली, दीपनारायण यादव। चन्दौली शहाबगंज प्रत्येक बुधवार की भाँति बार भी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों द्वारा स्थापित स्वयं सेवी संगठन मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन सेमरा शहाबगंज और नौगढ़ सहित आर. के नेत्रालय महमूरगंज में एक साथ आयोजित किया गया। इस अवसर पर सेमरा शहाबगंज कैम्प के मुख्य अतिथि थाना प्रभारी शहाबगंज अशोक कुमार मिश्रा जी थे। उन्होंने कहा कि समाज सेवा बड़ी सेवा है। असहाय एवं पीड़ित व्यक्ति की सहायता से बढ़कर कोई सेवा नहीं है।
थाना प्रभारी ने कहा कि जो व्यक्ति गरीबों की भावनाओं को समझकर उनकी सेवा करता है ईश्वर भी उनकी सहायता करता है और उसका जीवन सफल होता है। समाज सेवा की प्रेरणा हर मन में नहीं पनपती बल्कि भगवत प्रेरणा से ही पनपती है। ईश्वर जिससे चाहते हैं उसी की इस नेक काम में रुचि होती है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्याम नरायन उपाध्याय(प्रधान तियरा)ने कहा कि समाज सेवा से जितनी आत्म संतुष्टि मिलती है, उतनी किसी और कार्य करने से नहीं मिलती। समाज सेवा में अलग ही आनंद की अनुभूति होती है। इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा समाज सेवा के कार्यो में अपना समय देना चाहिए।

Read More »