Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » April » 06

Daily Archives: 6th April 2019

नलकूप से हजारों का सामान चोरी

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कोतवाली क्षेत्र के गांव रूदायन से एक किसाने के नलकूप से हजारों रूपये का सामान अज्ञात चोर चोरी कर ले गये। किसान ने पुलिस कार्रशैली को लेकर घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी है। गांव रूदायन निवासी पदम सिंह पुत्र सोनपाल सिंह पर गांव के ही देवेन्द्र शर्मा का नलकू और उपजाऊ जमीन पट्टे पर है। जो गांव से करीब दो किमी दूर है। जमीन की सिंचाई वह उसी नलकूप से करते है। पदम सिंह शुक्रवार की शाम खाना खाने अपने घर आ गये और नलकूप की कोठरी का ताला लगा आए। बताते हैं कि उसी वक्त अज्ञात चोरों ने नलकूप कोठरी का ताला चटका दिया और उसमें रखा सामान तथा रिंच, पाना पेचकस आदि सामान चोरी कर ले गये। चोर पशुओं का चारा भी चोरी कर ले गये। खाना खाने के बाद पदमसिंह जब नलकूप पर पहुंचे तो टूटा ताला और गायब सामान देखा तो पैरोंतले जमीन खिसक गई। शोर मचाने पर आसपास खेतों के नलकूपों पर सो रहे किसान भी मौके पर पहुंच गये।

Read More »

एक साथ दो मौत से पसरा मातम

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। क्षेत्र में हुई दो मौत की घटनाओं से सनसनी फैल गई। दो परिवारों में कोहराम मच गया। बडा ही हृदय विदाकर माहौल में जिसने भी सुना काफी वेदना और आखें नम हो गई। इन परिवारों में सुबह से चूल्हे तक नहीं जले। जिसके भी रिश्तेदार और परिचितों ने सुना दौडे चले आए। दोनों गांव में मार्मिक दृश्य को देख सांत्वना देनो वालों की भी आखें नम हो गई।

Read More »

ट्रेन की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। गांव खेरिया निवासी एक व्यक्ति मजदूरी के लिए रूपये लेने पास के गांव जा रहा थां जिसकी ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।
शनिवार को गांव खेरिया निवासी 47 वर्षीय महावीर पुत्र तारा सिंह पास के गांव हडौली मे एक व्यक्ति से अपनी मजदूर के रूपये लेने जा रहा थां तभी रेलवे ट्रेक पार करते वक्त ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे महावीर की घटनास्थल पर मौत हो गई। महावीर की मौत खबर जैसे ही परिजनों को हुई तो वे मौके पर आ गये और करूण क्रंदन करने लगे सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

Read More »

अज्ञात कारणों से युवक ने लगाई फांसी, मौत

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। गांव बिर्रा में शुक्रवार की देर रात एक युवक अज्ञात कारणोंवश फांसी लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। जिससे मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
गांव बिर्रा निवासी रामसनेही का पुत्र अशोक (35) मेहनत मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करता था। बताते हैं कि शुक्रवार की शाम जब वह घर लौटा तो कुछ परेशान था। फिर भी वह खाना पीना खाकर अपने कमरे में चला गया, और अंदर से किबाड बंद कर सो गया। रात्रि में ही अपने गले में दुपट्टा जैसे किसी कपडे से गले में फांसी का फंदा बनाया और छत में लगे पखे के कुंदे से झूल गया। सुबह जब परिजनों को अशोक दिखाई नहीं दिया तो उसके कमरे मेें जाकर जंगले से देखा तो अशोक फांसी पर झूल रहा था। जिससे परिजनों में चीख पुकार और कोहराम मच गया। घटना की सूचना परिजनों ने पर परिजनों ने 100 डाइल कर पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और पर फोन कर के पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर फांसी के फंदे पर झूल रहे युवक को नीचे उतारा और पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

Read More »

रन फाॅर वोट मैराथन दौड़ 8 को

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेशानुसार पी.बी.ए.एस. इंटर कालेज में 8 अप्रैल को प्रातः 6 बजे ‘रन फाॅर वोट’ मैराथन दौड रैली का आयोजन किया जा रहा है जो बागला इण्टर कालेज से प्रारम्भ होकर अपने निर्धारित स्थल तक पहुंचेगी। उक्त रैली का शुभारम्भ जिलाधिकारी प्रवीन कुमार लक्षकार द्वारा किया जायेगा। कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु बागला इंटर कालेज में कक्षा 9 से 12 तक के समस्त छात्र उक्त समयानुसार कालेज में उपस्थित हों। उक्त जानकारी बागला इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य डा. राधेश्याम ने दी है।

Read More »

विभिन्न माध्यमों से मतदाताओं को जागरूक करवाये सरकार

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। पं. नथाराम गौड़ लोक साहित्य संस्थान के कोषाध्यक्ष राहुल गौड़ ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री आदि को पत्र भेजकर मांग की है कि संस्थान को लोकसभा निर्वाचन में मतदाता जागरूकता अभियान में सरकारी स्तर पर लोकसभा क्षेत्र की गाइड लाइन उपलब्ध करवा कर मतदाता जागरूकता अभियान को क्रियान्वित करवायें।
राहुल गौड़ ने भेजे पत्र में कहा है कि संस्थान विगत वर्षों से ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र, देशहित, समाज हित, सांस्कृतिक, साहित्य के विकास, राष्ट्रीय एकता के हित, समाज सेवा तथा मतदाता जागरूकता अभियानों में रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। उन्होंने कहा है कि पं. नथाराम शर्मा गौड़ द्वारा स्वतंत्रता आन्दोलन में सक्रिय भागेदारी स्वांग विधा के माध्यम से सुनिश्चित की थी। वर्तमान में इनके वंशज उनके कार्यक्रमों को संस्थान के माध्यम से प्रायोजित कर रहे हैं।

Read More »

भागवत अमृत कलश है, इसकी एक बूंद भी व्यर्थ नहीं जानी चाहिए-सीपूजी महाराज

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। आचार्य सीपूजी महाराज ने कहा कि भागवत कथा अमृत कलश है। इसकी एक बूंद भी व्यर्थ नहीं जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि भागवत जिज्ञासा का विषय है। हम जीवन में हर क्षण जाने अनजाने में पाप कर जाते हैं। कलियुग में भक्ति ही एकमात्र उपाय है, जिससे दुर्लभ मनुष्य जीवन को मंजिल तक पहुंचा सकते हैं। जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए जिस तरह जोश और होश की जरूरत होती है, उसी तरह भागवत श्रवण में भी जोश के साथ होश जरूरी है। भागवत भक्त और भगवान के एकाकार होने का सेतु है। इससे पहले बैंडबाजों और कीर्तन मंडली के साथ कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा बालाजी सदन हनुमान गली से प्रारंभ हुई। कलश यात्रा में महिलाएं कलश धारण किए चल रहीं थीं। इसमें गंगा सरन वार्ष्णेय भागवत ग्रंथ को सर पर धारण किए चल रहे थे। कलश यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। हनुमान गली से कलश यात्रा मुख्य-मुख्य बाजार से होते हुए अपना वाली धर्मशाला गांधी चौक पहुंची।
इस मौके पर गंगासरण वार्ष्णेय, हरिमोहन वार्ष्णेय, विष्णु मोहन, रामकिशन, राधेश्याम, श्रीमोहन, अशोक, उमेश, अनुज वार्ष्णेय, अनिल वार्ष्णेय, विशाल वार्ष्णेय, गोपाल वार्ष्णेय, कन्हैया लाल वार्ष्णेय आदि मौजूद थे।

Read More »

देश और समाज को मजबूत करना है तो मोदी जी को लाना होगाः आशा

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। आज हर हाथ में नेटवर्क है। जिससे लोगों की दूरियां कम हुई हैं। नौकरी जैसी सोच से निकाल खुद बिजनेस और व्यापार की पहल करने का जो आधार रखा गया उसके लिए भी श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को ही जाता है। व्यापार के लिए आधार कार्ड पर ही मुद्रा ऋण व प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत बैंकों से ऋण उपलब्ध करा कर हजारों लाखों लोगों को रोजगार मुहैया कराया है। अब देश का विकास अब अनवरत चलता रहे तो हमको भाजपा को वोट करना होगा जिससे मोदी जी के हाथ मजबूत होगे। यह उद्गार हिन्दूजागरण मंत्र वरिष्ठ पदाधिकारी श्रीमती आशा ठाकूर ने व्यक्त किए। वह भाजपा के लिए कई क्षेत्रों और बाजारों में भ्रमण कर अपनी टीम के साथ वोट मांग रही थीं और सरकार की नीतियों और व्यवस्थाओं संबंध में बता रही थीं। उन्होंने जलेसर रोड से अपना चुनाव अभियान शुरू किया और चामड़ गेट, चूना डंडा, डिब्बा गली, पटेमा गली, बिछुआ गली, नयागंज बजार, दिल्लीवाला चैक, गली जय राधे, गली द्वारिकाधीश, चैक सर्राफा, लोहट बाजार, सादाबाद गेट तिराहा, रूई की मंडी, नजिहाई बाजार, घंटाघर, ब्रजवाला कूआ आदि क्षेत्रों में भाजपा के पक्ष में वोट मांगे। इस मौके पर श्रीमती आशा ठाकुर के साथा भाजपा जिला मंत्री अंजू दीक्षित, नीतू कश्यप, आरती सिंह, भूरी चैधरी, रामप्यारी, राधा यादव, जमुना देवी, कीर्ति, विजय श्री, ऊषा देवी, नीलम, गीता देवी, ममता, राजकुमार आदि मौजूद थे।

Read More »

उधारी के रूपयों को लेकर मारपीट, एक घायल

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना दक्षिण क्षेत्र के मौहल्ला टीला चन्द्रवार गेट पर उधारी के रूपये माॅगने पर एक व्यक्ति को मारपीट कर घायल कर दिया। घायल ने मारपीट करने वाले के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने घायल को डाक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।
थाना दक्षिण क्षेत्र के मौहल्ला टीला चन्द्रवार गेट निवासी 46 वर्षीय शिवकुमार शर्मा पुत्र रामस्वरूप को आज सुबह पडोस के ही शिशुपाल ने उस समय मारपीट कर घायल कर दिया। जब शिवकुमार ने उधारी के रूपयों की माॅग की थी। मारपीट में घायल शिवकुमार ने बताया कि शिशुपाल ने चूडी छपाई के लिए 15 हजार रूपये लिए थे। काम न करने पर रूपयों की माॅग की तो मारपीट कर घायल कर दिया। घायल के खिलाफ थाने में तहरीर दी।

Read More »

संदिग्ध हालत में महिला आग से झुलसी

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना रामगढ़ क्षेत्र के अम्बे नगर में एक महिला संदिग्ध हालत में आग से झुलस गयी। जिसको उसके चाचा द्वारा उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।
थाना रामगढ़ क्षेत्र के अम्बे नगर निवासी दिनेश कुमार की 20 वर्षीय पत्नी कविता अपने घर पर विगत रात्रि में खाना बना रही थी। उसी दौरान अचानक संदिग्घ हालत में कपडों में आग लगने से वह बुरी तरह से झुलस गयी। जिसको उसके चाचा राजू द्वारा उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसका उपचार किया गया।

Read More »