Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » April » 07

Daily Archives: 7th April 2019

2022 तक हर घर में होगा चूल्हा और किसान होगा खुशहालः राजनाथ सिंह

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। उनकी सरकार ने जो कहा था सो किया है। 2022 आते-आते देश के सभी घरों में गैस सिलेंडर होगा। पक्के मकानों में लोग रह रहे होंगे। और तो और किसानों की आमदनी भी इस समय तक दो गुनी हो जाएगा। यह उद्गार कैलोरा चैराहे पर आयोजित दिलेर की सभा में राजनाथ सिंह ने व्यक्त किए। दिलेर की सभा में वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई। एन्टीसेटेलाइट मिशाइल को बड़ी उपलब्धि के रूप में बखाने हुए राजनाथ ने कहा कि मोदी जी ने 15 दिन में पाक से बदला लिया और इसके एवज में किसी निर्दोष पाकिस्तानी को नहीं सताया गया है। उन्होंने गठबंधन पर कटाक्ष किया कि महागठबंधन वाले या तो जेल में हैं या बेल पर हैं। यह वही लोग हैं जिन्होंने भगोड़ों पर पैसा लुटाया था। उन्होंने कांगे्रस के 72 हजार देने की बात पर चुटकी ली तो देश द्रोह खत्मकरने के वायदे पर आलोचना भी की। अपनी उपलब्धियां बताते हुए राजनाथ ने कहा कि हमारी  नीतियों और कार्यशैली पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं है।

Read More »

महावीर जंयती शोभायात्रा 17 अप्रैल को

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। कस्बा में 17 अप्रैल दिन बुधवार को जैन अनुयाइयों द्वारा भगवान महावीर जंयती मनाते हुए भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। इतवार को जैन समाज की हुई एक आवश्यक बैठक में यह जानकारी देते हुए बैठक की अध्यक्षता कर रहे राकेश जैन एवं संयोजक अंजय जैन ने संयुक्त रूप से बताया कि 17 अप्रैल बुधवार को निकाले जाने वाली भगवान महावीर जयंती शोभायात्रा के दौरान विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे। इसके अलावा बैठक में शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान विभिन्न बातों पर विचार विर्मश भी किया गया। उन्होंने बताया कि शोभायात्रा के बाद 108 दीपकों की आरती एवं पालना झुलाई कार्यक्रम आयोजित होंगे।

Read More »

पोलियो बूथ का उद्धाटन कर पिलाई बच्चों को दवा

सासनी/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। पोलियो उन्मूलन के तहत गांव खिटौली के प्राथमिक विद्यालय में डीएम प्रवीन कुमार लक्षकार द्वारा पल्स पोलियो बूथ का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया गया। जिसमें डीएम ने पांच वर्ष से कम उम्र के दर्जनों बच्चो को पोलियो की खुराक भी पिलायी।
इतवार को पोलियो बूथ का उद्घाटन करते हुए डीएम ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान के अन्तर्गत बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाकर जानलेवा बीमारी से बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष के कम उम्र के किसी बच्चे का एक भी खुराक नहीं छूटना चाहिए। बूथ डे पर पोलियो की खुराक पीने से छूट जायेगे उनको जनपद के एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा बहू, शिक्षामित्र, स्वयं सेवक के अलावा स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा विशेष रूप से चिह्नित कर घर-घर जाकर बच्चों को खुराक पिलाने का निर्देश दिये गये है। वहीं मुख्य चिकित्साधिकारी बृजेश राठौर ने बताया कि जनपद में करीब 2 लाख 83 हजार बच्चो को पोलियों की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।

Read More »

वीवीपैट अपलोडिग की प्रक्रिया देख सकते है लोकसभा उम्मीदवार

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को शांन्तिपूर्ण, सकुशल तथा पारदर्शी ढ़ग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने एम0जी0 पाॅलीटेक्निक में ईवीएम, वीवीपैट के स्ट्रागरूम तथा प्रत्याशीवार वीवीपैट अपलोडिंग के कार्य का निरीक्षण किया।
डीएम ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के प्रत्याशीवार वीवीपैट के अपलोडिग की व्यवस्था का अवलोकन किया। उन्होने वीवीपैट से पर्चियो को निकाल कर समस्त प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह वाली पर्ची को भी देखा। जिलाधिकारी ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन के समस्त प्रत्याशियों से वीवीपैट अपलोडिग की व्यवस्था को देखने का भी अनुरोध किया। जिससे किसी भी प्रकार की भ्रान्तियों से बचा जा सके। इसके अलावा जिलाधिकारी ने एम0जी0 पाॅलीटेक्निक के वेयर हाउस एवं स्ट्रांग रूम में विधानसभावार रखे जाने वाले ईवीएम मशीन की व्यवस्था को देखा। उन्होने कहा कि ईवीएम मशीनों के रखे जाने के लिये समस्त औचारिकताए समय से पूर्ण कर ली जाये।

Read More »

बिचैलियों के माध्यम से गेहूं खरीद की शिकायत पर होगी एफआईआर

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। बिचैलियों के माध्यम से गेहूं खरीद की शिकायत मिलने पर केन्द्र प्रभारी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराकर जेल भेजने की कार्यवाही की जायेगी। ये बाते जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने अधिकारियों से गेहूं खरीद की बैठक के दौरान कही। उन्होने किसानों के उत्पीडन किसी किमत पर बर्दास्त नही किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने प्रत्येक केन्द्रों पर चैक लिस्ट के अनुसार आवश्यक सुविधाये उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। प्रत्येक केन्द्रो पर गेहूं खरीद पारदर्शी ढ़ग से की जाये। उन्होने इस वर्ष गेंहू खरीद में किसानों के रजिस्टेशन में नाम मात्र की बढोत्तरी होने पर नाराजगी जाहिर की। साथ ही प्रत्येक किसानों का भुगतान आनलाइन आरटीजीएस के माध्यम से करने को कहा। जनपद में गेहूं खरीद 64 केन्द्रो पर 01 अपै्रल से 15 जून तक की जा रही है। उन्होने कहा कि किसी भी केन्द्र से किसानों को परेशान करने की शिकायत आने की लापरवाही क्षम्य नही होगी। पारदर्शिता बरतने के लिये प्रत्येक क्रय केन्द्र पर गेहूं खरीद हेतु किसानों के लिये टोकन की व्यवस्था की जाये।

Read More »

सड़क हादसों में तीन लोग घायल

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में कई लोग घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।
थाना फरिहा क्षेत्र के गांव कैसपुरा निवासी 45 वर्षीय चन्द्रभानसिंह पुत्र थानसिंह बाइक द्वारा कोटला की ओर आ रहे थे। उसी दौरान रामलखन धर्म काॅटे के समीप अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से वह बुरी तरह से घायल हो गये। जिनको उपचार के लिए उसके भतीजे योगेन्द्र द्वारा सरकारी ट्रामा सेन्टर लाया गया। जहां उसका उपचार किया गया। दूसरी घटना में थाना टूण्डला क्षेत्र हजरतपुर निवासी 28 वर्षीय दिनेश पुत्र वीरेन्द्र सिंह जनपद इटावा के जसवन्तनगर निवासी 30 वर्षीय रवि कुमार पुत्र मंशाराम आदि लोग भी अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से घायल हो गये। जिनका भी उपचार सरकारी ट्रामा सेन्टर में किया गया।

Read More »

महिला ने किया विषाक्त सेवन अचेत

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना रामगढ क्षेत्र के रविदास नगर सैलई में महिला ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत खराब हो गयी, जिसे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया।
थाना रामगढ़ क्षेत्र के रविदास नगर सैलई निवासी वेदप्रकाश की 30 वर्षीय पत्नी दीपिका ने विगत रात्रि में अज्ञात कारणों के चलते विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत खराब हो गयी। जिसको परिजनों ने उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेन्टर लेकर पहुचे। जहां उसके उपचार की कार्यवाही की गयी।

Read More »

छत से गिरकर किशोर घायल

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना उत्तर क्षेत्र के भगवान नगर में छत से गिरकर एक किशोर घायल हो गया। जिसको उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेन्टर लाया गया।
थाना उत्तर क्षेत्र भगवान नगर निवासी विधियाराम के 15 वर्षीय पुत्र केशव आज सुबह अपने घर की छत पर खेल रहा था। उसी दौरान किसी तरह से पैर फिसलने पर वह छत से नीचे गिर गया। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसको परिजनों ने घायल हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आये।

Read More »

संदिग्ध हालत में फांसी लगाकर महिला ने की आत्महत्या

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना शिकोहाबाद क्षेत्र शिवनगर में एक महिला ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना पर पहुंची इलाका पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।
थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के शिवनगर निवासी अरविन्द कुमार की 32 वर्षीय पत्नी पूनम देवी ने आज सुबह अज्ञात कारणों के चलते घर के कमरे में स्वयं को फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गयी, घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग भी एकत्रित हो गये। उसी दौरान घटना की सूचना मिलने पर इलाका पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

Read More »

लगभग पांच किलो चरस के साथ तीन अभियुक्तों को रसूलपुर पुलिस ने दबोचा

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। थाना रसूलपुर पुलिस ने विगत रात्रि में नशा कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाकर अलग-अलग स्थानों पर से तीन लोगो को तरस का कारोबार करते समय दबोच लिया। जिनके पास से काफी मात्रा में माद्यक पदार्थ भी बरामद किया गया।
उक्त घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी प्रबल प्रतापसिंह ने वार्ता के दौरान बताया कि थाना रसूलपुर प्रभारी निरीक्षक बी0डी0 पाण्डे का काफी दिनों से क्षेत्र में चरस के कारोबार की सूचना मिल रही थी। विगत रात्रि में उ0नि0 सतीशचन्द्र उ0नि0 सामूनअली, उ0नि0 विजनसिंह की सयुक्त टीम के साथ नशाखोरो के खिलाफ अभियान चलाते हुए नैनी चौराहा सड़क के किनारे से सांय के समय बब्लू उर्फ इमरान पुत्र सराजुद्दीन निवासी मक्का कालौनी रामगढ़ को लगभग एक किलो 900 ग्राम चरस के साथ दबोच लिया। वही शहीद चौक से आगे ट्रासफार्मर के पास से आकाशवाणी रोड छिदामल नगर निवासी इमामुद्दीन पुत्र निजामुद्दीन को दो किलो 600 ग्राम चरस सहित दबोच लिया। तीसरी घटना में आसफाबाद फाटक के समीप से ताडोबाली बगिया निवासी असलम पुत्र दिलशाद को डेढ़ किलो चरस सहित दबोच लिया। तीनों ही अभियुक्त रामगढ़ क्षेत्र के है जोकि रसूलपुर क्षेत्र में आकर चरस का कारोबार करते हुए पुलिस ने विगत कई दिनों से चरस बैचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया है। शहर से चरस का कारोबार बन्द कराने के लिए पुलिस ने बीडा उठा लिया है। हर स्तर पर शहर से चरस का कारोबार बन्द करा दिया जायेगा।

Read More »