Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » April » 13

Daily Archives: 13th April 2019

ट्रक का पहिया निकलने से आधा दर्जन लोग घायल

घाटमपुर/कानपुर, शिराजी। जहानाबाद से घाटमपुर की ओर आ रहे ट्रक का अगला पहिया निकल गया। अनियंत्रित ट्रक खेत में जाकर पलट गया दुर्घटना के कारण आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं। जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार अपराहन करीब 2:00 बजे जहानाबाद से घाटमपुर की ओर आ रहे ट्रक का अगला पहिया थाना सजेती क्षेत्र के ग्राम कुआं खेड़ा के नजदीक निकल गया।अनियंत्रित ट्रक खेत में जाकर पलट गया जिसके चलते कामिनी 20 वर्ष पुत्री शिवदत्त, अनुराधा 40 वर्ष पत्नी शिवदत्त, मोहित 13 वर्ष पुत्र शिवदत्त, शिवमणि 19पुत्री शिव दत्त, माधुरी 42 वर्ष पत्नी जय गोपाल, सुंदरम 10 वर्ष पुत्र जय गोपाल ,मनीषा 28 वर्ष पत्नी राजेश द्विवेदी समस्त निवासी ग्राम सर्देगोपालपुर थाना घाटमपुर घायल हो गए जिन्हें 108 एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटमपुर में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद मोहित की हालत चिंताजनक होने पर उसे इलाज के लिए उर्सला कानपुर भेजा गया है।

Read More »

सड़क किनारे की गई खुदाई साबित हो रही है जानलेवा

घाटमपुर/कानपुर, शिराजी। घाटमपुर गजनेर मार्ग में सड़क किनारे टेलीफोन लाइन के लिए की गई खुदाई राहगीरों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। जिस में गिरने से बाइक सवार, साइकिल सवार घायल हो रहे हैं। वहीं दोपहिया चार पहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोबाइल कंपनियों द्वारा सड़क मार्ग के किनारे किनारे केबल डालने के लिए की गई खुदाई धसने से सड़क किनारे गड्ढे हो गए हैं। सिंगल रोड होने के चलते अक्सर बड़े वाहनों से बचने के लिए दो पहिया चालक व साइकिल एवं राहगीर दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। बीती शाम कस्बे के नामचीन मिस्त्री आशिक मिस्त्री 70 वर्ष मोटरसाइकिल से वापस घर जा रहे थे। इस्लामिया स्कूल तिराहे के पास सामने से आ रही डीसीएम से बचने के लिए जब उन्होंने गाड़ी सड़क किनारे करनी चाही तो गाड़ी खुदी पड़ी लाइन में चली गई, जिससे वह घायल हो गए।

Read More »

हाईवे मार्ग पर ईट लदी ट्राली पलटी

घाटमपुर/कानपुर, शिराजी। तेज रफ्तार बाइक सवारों को बचाने में अनियंत्रित ईट लाद कर जा रहे ट्रैक्टर की ट्राली रोड पर पलट गई। ड्राइवर की सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा टल गया, वही पत्थर लगने से राहगीर महिला घायल हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार अपराहन घाटमपुर चौराहा की ओर से कानपुर की ओर ईट लाद कर जा रहा ट्रैक्टर तेज रफ्तार बाइक सवारों को बचाने में मंडी गेट के सामने अनियंत्रित हो गया। जिससे ईट लदी ट्राली हाईवे मार्ग पर पलट गई। वहां से गुजर रही कस्बे के मोहल्ला जवाहर नगर निवासी महिला ओम रमा पत्थर लगने से घायल हो गई। कार्यालय जा रहे सीओ शैलेंद्र सिंह ने घायल महिला को तत्काल अपनी गाड़ी में लादकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घाटमपुर पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला को छुट्टी दे दी गई, पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया है।

Read More »

मदरसे से निकली मतदाता जागरूकता रैली

घाटमपुर/कानपुर, शिराजी। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आज सुबह करीब 9:00 बजे मदरसा विलालिया प्रबंध समिति द्वारा बच्चों के साथ रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे के मोहल्ला आयशा नगर स्थित मदरसा बिलालिया में तालीम हासिल कर रहे छात्र-छात्राओं व प्रबंध समिति द्वारा मदरसा बिलालिया से मतदाता रैली निकाली गई जिसमें सभी छोटे बड़े बच्चे व मदरसे में पढ़ने पढ़ाने वाले मौलाना हाफिज व अध्यापक अध्यापिकाओं ने शिरकत की रैली मदरसे से उठकर घाटमपुर के कई वार्डों से होते हुए पुनः मदरसे में आकर समाप्त हुई। रैली में शिरकत करने वाले मौलाना सरताज रजा काजी शहर, मौलाना मोहम्मद अहमद मौलाना फारूक रजा हाफिज व कारी मोहम्मद मुकीम हाफिज तारिक जमाली पेश इमाम हाफिज सभी ,रियाज साहब मास्टर यूनुस कुरेशी मदरसा प्रबंधक मंजूर अंसारी कमर अंसारी आदि लोग मौजूद रहे।

Read More »

साहित्यकार व ब्लॉगर आकांक्षा यादव “स्त्री अस्मिता सम्मान-2019” से सम्मानित

लखनऊ, जन सामना ब्यूरो। हिंदी साहित्य और लेखन के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए युवा साहित्यकार व ब्लॉगर आकांक्षा यादव को “रेयान स्त्री अस्मिता सम्मान-2019” से सम्मानित किया गया। कैफ़ी आज़मी एकेडमी, लखनऊ में रेयान मंच एवं देव एक्सेल फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आकांक्षा यादव को उक्त सम्मान आई.ए. एस. डॉ. हरिओम, लखनऊ परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव, डॉ. मालविका हरिओम, कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. अनीता श्रीवास्तव एवं अनीता राज ने प्रदान किया।
सामाजिक और साहित्यिक विषयों के साथ-साथ नारी-सशक्तिकरण पर प्रभावी लेखन करने वाली आकांक्षा यादव की तीन पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। प्रतिष्ठित पत्र-पत्रिकाओं में लेखन के साथ वे ब्लॉग और सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपनी रचनाधर्मिता को प्रस्फुटित करते हुये व्यापक पहचान बना चुकी हैं। भारत के अलावा जर्मनी, श्रीलंका और नेपाल इत्यादि देशों में भी सम्मानित हो चुकी हैं। आकांक्षा यादव लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ कृष्ण कुमार यादव की पत्नी हैं, जो कि स्वयं चर्चित साहित्यकार और ब्लॉगर हैं।

Read More »

प्रधानमंत्री ने जलियांवाला बाग नरसंहार के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आज जब हम 100 वर्ष पूर्व के भयावह जलियांवाला बाग हत्याकांड को याद करते हैं, तो भारत उस दुर्भाग्‍यशाली दिवस पर शहीद हुए सभी लोगों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है। उनकी वीरता और बलिदान को कभी विस्‍मृत नहीं किया जा सकेगा। उनकी स्मृति हमें एक ऐसे भारत के निर्माण के लिए और अधिक अथक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है जिस पर उन्हें गर्व होगा।

Read More »

अपहरण का वांछित अपहर्ता के साथ गिरफ्तार

शहाबगंज/चन्दौली, जन सामना ब्यूरो। शहाबगंज चन्दौली स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को करनौल तिराहे से एक अपहरण के आरोपी को अपहृता के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। इस सम्बन्ध में बताया गया कि पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने जिलेे में वांछितों की धर पकड़ के लिए अभियान चला रखा है, इसीक्रम में उ०नि०अनिल कुमार, हे०का०लालचन्द्र यादव, मा०हे०का० शर्मिला कौशल व का० रवि प्रकाश ने मुखबिर की सूचना पर करनौल तिराहे से मुहम्मद नूर गरौड़ी थाना अदलहाट मीरजापुर को अपहृता के साथ बरामद कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त मु०अ०सं०32/19 धारा 363/366 भा०द०वि० का वांछित बताया गया है।

Read More »

नालियों की सफाई न होने से परेशान है व्यापारी

दस हजार की आबादी पर है एक सफाई कर्मी, 1990 में हुआ था नालियों का निर्माण
चकिया/चन्दौली, दीपनारायन यादव। चन्दौली सिकन्दरपुर बाजार में वर्षो से बजबजाती नालियां व्यापारियों व आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है लेकिन इस ज्वलंत समस्या पर किसी भी जिम्मेदार की रूची नही दिखाई देती। इस सम्बन्ध में सिकन्दरपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष शीतला प्रसाद केशरी कहते है कि कई बार ब्लाक में इसकी शिकायत हो चुकी है फिर भी कोई कार्यवाही नही हुई, ऐसे में हम व्यापारी आपस में चन्दा लगाकर पिछले बारह बर्षो से नालियों की सफाई करवा रहे है। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान से इस सम्बन्ध में कहने पर वे कहते है कि हमारा पूरा गांव है।बताया गया कि इस गांव की आबादी लगभग दस हजार के आस पास है परन्तु यहां केवल एक ही सफाईकर्मी की तैनाती है जबकि वह भी यहां दिखाई नही देता चाहे त्यौहार हो या आम दिन सफाई यहां के व्यापारी ही करवाते। व्यापार मण्डल के अध्यक्ष ने बताकि यहां कई तरह की समस्याएं व्याप्त है किसको किसको सामने लाया जाये, अब हम लोग समस्याओं के बाबत शिकायत करना ही बन्द कर दिये है जो हो सकता है उसे ही हम लोग आपस में बैठ कर चन्दा इकट्ठा कर के कर लेते है।

Read More »