Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » 2019 » April » 14

Daily Archives: 14th April 2019

बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की 128 वीं मनायी गयी

चकिया/चन्दौली, दीपनारायण यादव। स्थानीय कचहरी प्रांगण में रविवार को भारत रत्न बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की 128वीं जयन्ती बड़े ही हर्षोल्लास पूर्वक मनायी गयी। कचहरी परिसर में अनुसूचित जाति एंव अनुसूचित जन जाति कर्मचारी कल्याण एसोसिएशन व बार एसोसिएशन के सौजन्य से आयोजित किये गये इस कार्यक्रम में बाबा साहब के विचारों को ग्रहण करने व उनके बताये गये रास्ते पर चलने की बात कही गयी। वक्ताओं ने कहा कि बाबा साहब के विचार जब तक धरती रहेगी तब प्रासंगिक रहेंगे।इस दौरान स्थानीय विधायक शारदा प्रसाद, अरविन्द कुमार, राजेश कुमार सरोज, अनिल कुमार, रामकृत एड०, राम सुधार एड०, सुरेन्द्र कुमार शास्त्री, राजेश कुमार, राम बरन निषाद, राजेन्द्र प्रसाद, हरिहर त्यागी, दलश्रृगांर एंव बाबूलाल ने अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व बार अध्यक्ष श्याम नारायण सिंह एड०तथा संचालन अजय कुमार भारती(स०अ०)ने किया।

Read More »

प्रधानमंत्री ने विभिन्‍न त्‍यौहारों के अवसर पर देश भर के लोगों को बधाई दी

नई दिल्ली, जन सामना ब्यूरो। प्रधानमंत्री ने कई ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा ‘‘विविधता में एकता का पर्व। सद्भावना और भ्रातृत्‍व की भावना का पर्व। आगामी कुछ दिनों में पूरे भारत वर्ष में लोग विभिन्‍न प्रकार के त्‍यौहार मना रहे हैं। इन अवसरों पर प्रत्‍येक व्‍यक्ति को शुभकामनाएं। ईश्‍वर करे कि सबके जीवन में प्रसन्‍न्‍ता और समृद्धि आए।
आप सबको बैशाखी की शुभकामनाएं। आपके लिए बैशाखी मंगलमय हो। ईश्‍वर करे कि यह पावन दिन सबके जीवन में अच्‍छा स्वास्थ्य और सफलता लाए। हम अपने मेहनतकश किसानों का नमन करते हैं जो हमारे राष्‍ट्र को भोजन उपलब्‍ध कराते हैं।
जीवन्‍त उडि़या समुदाय के लिए नववर्ष मंगलमय हो। एक नया वर्ष और नई आकांक्षाएं तथा नई उम्‍मीदें। ईश्‍वर करे कि यह महा विशुब संक्रांति आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करे। हर व्‍यक्ति के कल्‍याण और प्रसन्‍नता के लिए मैं प्रार्थना करता हूं।
तमिलनाडु के प्रिय बहनों एवं भाइयों। आपके लिए एक शानदार वर्ष की कामना करता हूं। अपनी बहनों एवं भाइयों के लिए पुथंडु की शुभकामनाएं। ईश्‍वर करे कि आगामी वर्ष में आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हों। ईश्‍वर करे, हर व्‍यक्ति प्रसन्‍न और स्‍वस्‍थ रहे।

Read More »

राजनीतिक दलों पर मंथन कर मतदान का निर्णय लेगी कुर्मिक्षत्रिय महासभा

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। कानपुर-अखिल भारतीय कुर्मि क्षत्रिय महासभा, कानपुर नगर के सक्रिय पदाधिकारियों की एक आकस्मिक बैठक पटेल सदन, बर्रा क्षेत्र में जिलाध्यक्ष डाॅ0 अनिल कटियार की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में राजनीतिक दलों पर गहन मंथन कर महासभा मतदान का निर्णय लेगी। बैठक में बताया गया कि कानपुर नगर लोकसभा क्षेत्र में कुर्मि मतदाताओं की अनुमानित संख्या 1.87 लाख, अकबरपुर में 3 लाख, कन्नौज में 2 लाख, फतेहपुर में 3 लाख, फर्रूखाबाद में 3 लाख, उन्नाव में 1.75 लाख, जालौन में 2.5 लाख, बांदा में 2.50 लाख, मिश्रिख में 3 लाख कुर्मिदाता लोकसभा चुनाव में निर्णायक भूमिका में हैं। इन लोकसभा क्षेत्रों में कुर्मि वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर कार्य करने वाले सुयोग्य प्रत्याशी का महासभा समर्थन करेगी। कुर्मि समाज का वोट लेकर उनकी अनदेखी करना अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उपरोक्त लोकसभा क्षेत्रों में सर्वेक्षण एवं मंथन हेतु समिति का गठन करते हुए जिलाध्यक्ष डा0 अनिल कटियार ने संजय कटियार को राजनीतिक सर्वेक्षण प्रभारी नियुक्त किया है। सर्वेक्षण समिति में कैलाश चंद्र उमराव, रामू निरंजन, पवन कुमार वर्मा, जयनारायण कटियार, जितेन्द्र सचान, प्रभात वर्मा, डाॅ0 शरद गंगवार, रणधीर सिंह सचान, अजीत सचान, हरिकिशोर उत्तम को सदस्य नामित किया गया है। समिति के सुझावों एवं सर्वेक्षण के आधार पर कुर्मि समाज उपयुक्त प्रत्याशी के पक्ष में मतदान का निर्णय लेगा।

Read More »

खालसा सृजना दिवस पर सिखों द्वारा राज्यपाल का सम्मान किया गया

लखनऊ, जन सामना ब्यूरो। खालसा सृजना दिवस “बैसाखी” पर आज सिखों के एक शिष्टमंडल ने राजभवन में राज्यपाल राम नाईक से भेंट कर सम्मानित उनको किया सन्त लोंगोवाल फॉउनड़ेशन के तत्वाधान में राज्यपाल राम नाईक को जलियाँवाला बाग गोली कांड के 100 वर्ष पूर्ण होने पर जलियाँवाला बाग कांड का स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।
राज्यपाल राम नाईक ने सिख प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए उन्हे “बैसाखी” की शुभकामनायें देते हुये कहा कि सिखों का शाहादतों का अदुतिय इतिहास देश की अमूल्य धरोहर है, समाज के हर क्षेत्र में सिख समुदाय ने अपने को स्थापित कर देश के गौरव को बढाया है। जलियाँवाला बाग की घटना के 100 वर्ष पूर्ण होने की चर्चा करते हुये शहीदों को नमन करते राज्यपाल भावुक हो गए।

Read More »

बन्दरों के आतंक से ग्रामीण परेशान

चकिया/चन्दौली, दीपनारायण यादव। चकिया स्थानीय क्षेत्र के दूबेपुर गांव में बीते कई वर्षो से बन्दरों के आतंक से ग्रामीण परेशान है। बन्दरों का आतंक इस गांव में इतना बढ़ गया है कि लोग छतों पर कपड़े सुखाते है तो बैठ कर, यहां कपड़ो को फाड़ देना लेकर भाग जाना बन्दरों के लिए आम बात बन चुकी है। ग्रामीणों ने यहां तक बताया कि दरवाजे पर खाने पीने के लिए लगाये गये धनिया, लहसुन, प्याज, आलू या अन्य तरह की सब्जियों को भी बन्दर नहीं छोड़ते, घरों में घुस कर रसोईघर से बने बनाये खानों को लेकर भाग जाते है। वहीं खेत में लगी धान की फसल रही हो या गेंहू की उसे भी भारी मात्रा में नुकसान पहुचाना इन बन्दरों के लिए आम बात हो गयी है। आपको बता दें की बीते वर्ष वन विभाग द्वारा इस क्षेत्र में शहरों से लाकर बडे पैमाने पर बन्दरों को छोड़ा गया था जिनका आतंक तभी से सिर चढ़ कर बोल रहा है। बन्दर अब तक आधा दर्जन ग्रामीणों को काटा भी चुके है। ग्रामीणों ने वन विभाग से इसकी कई बार शिकायत भी की परन्तु वन विभाग के कानों पर जूं तक नही रेगीं । ग्रामीणों ने बन्दरों के आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग वन विभाग से की है।

Read More »

सिरफिरे युवक ने दोस्तों के साथ मिलकर 15 वर्षीय किशोरी के ऊपर डाला तेजाब

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। युवक और उसके दोस्तों द्वारा डाले गये तेजाब से किशोरी बुरी तरह से झुलसी। आनन फानन में परिजनों ने किशोरी को उपचार के लिये सीएचसी सादाबाद में भर्ती कराया। पीड़ित किशोरी के परिजनों ने युवक और उसके तीन दोस्तों के खिलाफ थाने में दी तहरीर पुलिस मामले की जाँच में जुटी।
सिरफिरे युवक और उसके तीन दोस्तों द्वारा 15 वर्षीय किशोरी के ऊपर तेजाब डालने का मामला हाथरस जिले के थाना कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के कुरसंडा गांव का है। आपको बता दे वारदात तब हुई जब खेत पर परिजनों के साथ काम कर रही गांव के मिहीलाल की 15 वर्षीय पुत्री प्यास लगने पर घर की ओर जा रही थी।

Read More »