Tuesday, April 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जरूरतमंदों को मिले नये कपड़े

जरूरतमंदों को मिले नये कपड़े

अभी तो शुरूआत है आने वाले समय में साप्ताहिक होगा कार्यक्रम
फिरोजाबाद, एस0 के0 चित्तौड़ी। माथुर वैश्य केंद्रीय युवा दल के राष्ट्रीय महासचिव पंकज गुप्ता के नेतृत्व में नेकी की दीवार कार्यक्रम का शुभारंभ नगर के छारबाग स्थित स्वर्गाश्रम के बाहर किया गया। इस दौरान दीवार पर पदाधिकारियों ने अपने बिना प्रयोग किये नये कपड़े टांग दिये। जिन्हंे जरूरतमंद लोग बिना किसी शुल्क को दिये सायं तक ले जाते रहे।
बता दें कि पंकज गुप्ता ने पहले ही अवगत कराया था कि वे अपनी संस्था के माध्यम से नई अनूठी पहल शुरू करने जा रहे हैं। इसी क्रम में यह आयोजन हुआ। उन्हांने नेकी की दीवार का अर्थ बताते हुये कहा अक्सर गरीब घर के वे लोग जिन्हें रोजमर्रा के कपड़ों की जरूरत होती है लेकिन धनाभाव के कारण खरीद नहीं पाते, वहीं संपन्न घरानों के लोग अपने नये कपड़े ही पूरे नहीं पहन पाते। ऐसे में वे कपड़े बेकार ही रखे रह जाते हैं। उनके व संस्था के अन्य पदाधिकारियों के घरों में भी बिना प्रयोग किये नये कपड़े रखे थे। जिसको लेकर नेकी की दीवार नाम से मंगलवार को छारबाग स्थित स्वर्गाश्रम के बाहर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिसमें घर के बिना प्रयोग किये गये कपड़े टांगे गये और जरूरतमंद लोगों ने सुबह से सायं तक यहां से अपने लिये जरूरी कपड़े लिये। युवा समाजसेवी अमित गुप्ता ने कहा संस्था की यह सराहनीय पहल है जिसकी जितनी तारीफ की जाये कम है। भाजपा के युवा नेता सुगम शिवहरे भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। अन्य पदाधिकारियों में अतुल गुप्ता, लक्ष्मी अंकित गुप्ता, आनंद गुप्ता, सौरभ गुप्ता प्लांट, अनूप गुप्ता, राष्ट्रीय प्रोग्राम कोआर्डिनेटर सेंकी सहित सभी युवा साथी मौजूद रहे।