Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » वरिष्ठ नागरिकों के हित संरक्षण हेतु समाज कल्याण अधिकारी को सौंपा 14 सूत्रीय ज्ञापनःआंदोलन की चेतावनी

वरिष्ठ नागरिकों के हित संरक्षण हेतु समाज कल्याण अधिकारी को सौंपा 14 सूत्रीय ज्ञापनःआंदोलन की चेतावनी

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। जनपदीय जनमंच के समन्वयक तथा भारतीय नागरिक कल्याण एवं अपराध निरोधक समिति के केन्द्रीय महासचिव व जनपदीय वरिष्ठ नागरिक समिति के सदस्य हरीश कुमार शर्मा एड. ने समाज कल्याण अधिकारी एस. पी. सिंह से वार्ता कर 14 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा है।  पत्र में 13 फरवरी 2016 को तत्कालीन जिलाधिकारी की बैठक में हुये विचार विमर्श के आधार पर सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कराकर माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों को भरण पोषण तथा कल्याण अधिनियम एवं तत्संबंधित उ. प्र. नियमावली 2014 का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने की मांग की है।
पत्र में श्री शर्मा ने कहा है कि अप्रैल माह में कार्यवाहियां नहीं की गई तो मई में स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि आन्दोलन तथा उच्च स्तरीय कार्यवाही करने को विवश होंगे। उन्होंने मांग की है कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग द्वारा भी ध्यान आकर्षण कराने पर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव को छह सप्ताह में कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। उन्होंने इस दौरान यह भी जानकारी दी कि प्रभारी जनपद न्यायाधीश सभापति जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हाथरस डा. ए. के. विश्वेस के निर्देश पर सचिव व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा भी ध्यान आकर्षण करने पर जिलाधिकारी को पत्र भेजकर वरिष्ठ नागरिकों के हित संरक्षण के लिये बने कानून और नियमावली के अनुपालन के लिये कहा था। श्री शर्मा ने समाज कल्याण अधिकारी से इन सभी बिन्दुओं में उल्लेखित व्यवस्था का अनुपालन कराने की मांग की है।