Friday, September 21, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डाक कर्मियों की हड़ताल समाप्तः मांगें मानी

डाक कर्मियों की हड़ताल समाप्तः मांगें मानी

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। पिछले 16 दिनों से आन्दोलनरत व धरने पर बैठे डाक कर्मचारियों की मांगों को केन्द्र सरकार ने मान लिया है और डाक कर्मियों ने खुशी का इजहार करते हुए मिष्ठान वितरित किया और आज से धरना प्रदर्शन समाप्त करने का ऐलान किया है।
अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवकों द्वारा सातवें वेतन आयोग के लागू हो जाने के बाद भी उन्हें उसका लाभ नहीं मिलने के विरोध में डाक कर्मियों द्वारा गत 22 मई से अनिश्चितकालीन हडताल पर चले गये थे और कामकाज ठप्प कर मुख्य डाकघर के गेट पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन केन्द्र सरकार ने डाक कर्मियों की मांगों को मानते हुए कल शाम 56 प्रतिशत महंगाई भत्ते आदि बढाने का ऐलान किया है। डाक कर्मियों के संगठन के केन्द्रीय संगठन मंत्री महादेव भईया ने भी बीती रात्रि को सभी जीडीएस कर्मचारियों को सूचना दे दी गई कि उनकी मांगों को केन्द्र सरकार ने मान लिया है और धरना प्रदर्शन समाप्त किया जाता है।
मांगें मान लेने की खबर से जीडीएस कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड गई है और एवरनपुर के बीपीएम डा. सतीशचन्द्र शर्मा ने मिष्ठान मंगाकर डाकघर में स्थित हनुमान जी महाराज को भोग लगाकर मिठाई वितरित कर धरना प्रदर्शन को समाप्त करने का ऐलान किया गया तथा सभी कर्मचारी आज से काम पर लौट गये है।