Friday, September 21, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अमेजिंग वल्र्ड प्रतिभा सम्मेलन में 250 मेधावी हुए सम्मानित

अमेजिंग वल्र्ड प्रतिभा सम्मेलन में 250 मेधावी हुए सम्मानित

सिरसागंज, फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। जिले की कुछ सामाजिक संस्थाएं मेधावी छात्र-छात्राओं को संबल देने के लिए तत्पर हैं। प्रत्येक तहसील से मेधावी और साधनहीन बच्चों को निःशुल्क शैक्षणिक सहयोग के लिए चुना जा रहा है। शुक्रवार को अमेजिंग वल्र्ड प्रतिभा सम्मेलन में एक सराहनीय पहल की शुरुवात की गयी। संस्था द्वारा करीब ढाई सौ मेधावी बच्चों को मेडल और प्रशस्ति पत्र दिये गये।
आदर्श विकास संस्थान और जन संरक्षण संस्थान ने अमेजिंग वल्र्ड स्कूल के सहयोग से प्रतिभा सम्मेलन का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ पूर्व मंत्री जयवीर सिंह, पालिकाध्यक्ष संतकुमार, रामप्रकाश अग्रवाल, डाॅ. सुधीर गुप्ता एवं भाविप अध्यक्ष अमित मित्तल ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर वक्ताओं ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए संस्था के प्रयासों की सराहना की। जयवीर सिंह ने शिक्षा के गिरते स्तर के लिए नकल केन्द्रों की पिछली सरकार की शिक्षा नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। अन्य वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा की सफल समाज की बुनियाद होती है।
आदर्श विकास संस्थान के अध्यक्ष राजेश दुबे, महासचिव अंकित माहेश्वरी, जिला कार्यक्रम प्रभारी पंकज दुबे, संयोजक मुकेश गुप्ता एसएस ने कहा कि युवा पीढ़ी को संबल देने से राष्ट्र मजबूत होता है। यदि जरूरतमंद बच्चों की उचित शिक्षा का प्रबंध कर दिया जाता है तो समाज की अनेक विकृतियां दूर हो जाएंगीं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जिले की सभी तहसीलों में सर्वधर्म प्रतिभा सम्मेलन के आयोजन किये जाएंगे। आयोजनों के उपरांत मेधावी बच्चों की काउंसिलिंग की जायेगी और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए सहारा देने का कार्य किया जाएगा। वही संस्था की ओर मेधावियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इंटर एवं नीट परीक्षा में एक साथ शानदार सफलता पाने वाली रिया दौनेरिया को संस्था की ओर से अमेजिंग वल्र्ड की प्रिंसीपल मोनिका शर्मा एवं कार्डिनेटर अंशुल खंडेलवाल ने विशेष तौर पर सम्मानित किया। स्कूल के संरक्षक केके खंडेलवाल, निदेशक डाॅ. मुकेश उपाध्याय ने स्वागत किया। नवोदय विद्यालय के प्राचार्य सुशील शाक्य, एलसी यादव, डाॅ. सुखेन्द्र यादव, शैलेष मिश्रा, संजय गुप्ता, अंजुल जैन आदि मौजूद रहे।