Sunday, September 23, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तीन पीढ़ियों से चली आ रही रंजिश को रामवीर ने कराया खत्म

तीन पीढ़ियों से चली आ रही रंजिश को रामवीर ने कराया खत्म

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। पूर्व मंत्री एवं सादाबाद विधायक रामवीर उपाध्याय ने गाॅव ऊँचा गाँव में पंचायत कर चैधरी समाज के दो परिवार जो कि वर्तमान प्रधान चै. रनवीर सिंह (गल्ला) एवं संजय चैधरी की पिछली तीन पीड़ियों से चली आ रही लड़ाई को समाप्त कराकर एक मिशाल पेश की है।
बता दें कि संजय चै. एवं चै. रनवीर सिंह के परिवार में लगभग पचास वर्षों से लड़ाई चली आ रही थी, यह लड़ाई इतनी बढ़ गयी थी कि दोनों परिवार एक दूसरे की जान के दुश्मन बने हुये थे एवं एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर 307 जैसी गम्भीर धाराओं में मुकद्दमा भी दर्ज करा रखा था। जिसमें चार्ज सीट लगाकर न्यायालय में दर्ज हो चुकी थी, जिसके चलते दोनों परिवार के बच्चे सरकारी नौकरियों से भी वंचित चल रहे थे। जब यह मामला उपाध्याय के समक्ष आया तो उन्होंने गाँव के काॅलेज में एक पंचायत को बुलाया। जिसमें धानोटी, मीरपुर, जुगसना, रमचेला, एदलपुर, बीजलपुर, पल्हावत, करसोरा समेत आस पास के गाॅवों एवं ब्लाॅक मुरसान के कुछ गाॅवों के प्रतिष्ठित लोग भी सम्मलित हुये जिसकी अध्यक्षता ठा. चैब सिंह एवं संचालन पूर्व प्रधान सत्यवीर आर्य ने किया।
जब पंचायत की शुरूआत की गई तो विधिवत बुजुर्गांे को पंच नियुक्त किया गया किन्तु जैसे ही दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी पीड़ा सुनाई तो रामवीर ने सभी पंचों से बात कर अपना फैसला सुनाया, जिसे दोनों पक्षों ने स्वीकारा किया। तदोपरांत रामवीर ने अपने सामने दोनों परिवार के सदस्यों को गले मिलवाया एवं भविष्य में किसी भी तरह की लड़ाई न करने एवं शान्ति बनाए रखने की अपील की।
इस अवसर पर चरन सिंह गौतम, पूर्व प्रधान चै. राजवीर सिंह, भोला चैधरी फौजी, भगवती गौतम, रामकुमार गौतम, दीनदयाल गौतम, चै. सुरेशचन्द्र, चै. महेन्द्र सिंह, नानकचन्द्र, मुकुटपाल, बलवीर सिंह, रामवीर सिंह प्रधान, ओमकार सिंह, किशन सिंह आदि मौजूद थे।