Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खन्दारी गढ़ी में पुराने विवाद में घर पर बोला हमला: बबाल

खन्दारी गढ़ी में पुराने विवाद में घर पर बोला हमला: बबाल

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। थाना हाथरस गेट क्षेत्र के मौहल्ला खंदारी गढी में आज सुबह 2 समुदायों में पिछले दिनों हुए विवाद के भारी बबाल हो गया और आरोप है कि एक समुदाय विशेष के घर में नामजद व दर्जन भर से अधिक लोगों ने हमला बोल दिया तथा मारपीट कर पथराव व आगजनी तथा लूटपाट की गई। घटना में एक किशोरी सहित 3 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये तथा घटना से भारी हडकम्प मच गया और लोगों की पुलिस से नोंकझोंक भी हो गई वहीं आक्रोशित भीड ने जाम भी लगा दिया।
बताते हैं थाना हाथरस गेट क्षेत्र के मौहल्ला खंदारी निवासी नागेन्द्र के घर में करीब 15 दिन पूर्व मौहल्ले के ही सद्दाम की बकरी घुस गई थी और उसने अचार आदि को खराब कर दिया था तथा इस बात को लेकर दोनों पक्षों में झगडा भी हुआ था और रिपोर्ट भी दर्ज करायी गई थी। उक्त विवाद की चिंगारी सुलगती रही और आज फिर से भडक गई तथा आरोप है कि सद्दाम के घर पर नामजद लोगों व 30-40 अज्ञात लोगों ने हमला बोल दिया और घर में जमकर तोडफोड कर लाठी डण्डों से जमकर मारपीट की गई और लूटपाट करते हुए आग भी लगा दी तथा पथराव किया।
बताते हैं घटना से जहां पूरे इलाके में भारी हडकम्प मच गया वहीं घटना में 3 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये जिनमें सद्दाम का भाई निजाम, बहिन नरगिस व जलालुद्दीन हैं और इन तीनों को तत्काल उपचार हेतु बागला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया। घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड लग गई तथा सूचना पाकर थाना हाथरस गेट व कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई वहीं एक समुदाय विशेष के लोगों की भारी भीड थाने पर आ गई और लोगों की पुलिस ने कार्यवाही नहीं किये जाने पर नोंकझोंक हो गई तथा आक्रोशित लोगों ने कडी कार्यवाही की मांग को लेकर थाने के बाहर जाम भी लगा दिया लेकिन थोडे समय बाद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझाकर जाम खुलवा दिया।
उक्त घटना की रिपोर्ट थाने में सद्दाम पुत्र निजाम ने दर्ज करायी है जिसमें श्रीमती मुन्द्रा देवी पत्नी विक्रम सिंह, नागेन्द्र, विकास, केशव के अलावा 30-40 लोगों को नामजद किया गया है तथा थाना पुलिस ने एक नामजद आरोपी मुन्द्रा देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
उक्त घटना को लेकर आक्रोशित द्वारा थाने पर हंगामा काटने व हाइवे पर जाम लगाने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज किया है जिसमें सद्दाम व रियाजुद्दीन के अलावा 30-40 अज्ञात लोगों को नामजद किया गया है और इसमें महिलायें भी शामिल हैं।
थाना हाथरस गेट प्रभारी योगेश सिरोही ने बताया कि पीडितों की मदद करने के साथ पूरी कार्यवाही की जा रही थी फिर भी जाम लगाकर हंगामा कर यातायात जाम कर दिया तथा पुलिस द्वारा जाम लगाने वालों में से सद्दाम व रियाजुद्दीन को गिरफ्तार किया है जबकि पीडित पक्ष द्वारा लिखाई गई रिपोर्ट में नामजद महिला को गिरफ्तार किया है।