Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लापरवाही बरतने वाले बीएलओ पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी जिलाधिकारी

लापरवाही बरतने वाले बीएलओ पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी जिलाधिकारी

कानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। समस्त मतदान केंद्रों में दिव्यांगजनो के लिए रैम्प, शौचालय तथा पेयजल व्यवस्था रहे। जिन घनी बस्तियों को खाली कराया गया है वहां के रहने वालों के फार्म 6 तथा 7 अवश्य भरवा लिया जाये। एक ही परिवार के सदस्यों के अलग-अलग केंद्रों में वोट पड़ने वाली समस्या के निदान के लिए बीएलओ, जनप्रतिनिधि, ईआरओ बैठक कर उसका निस्तारण कराये तथा इस बात का विशेष ध्यान रखे कि 300 से ज्यादा वाले केंद्रों को मर्ज करना, 600 से ज्यादा वाले को मर्ज करने में केंद्रों की ज्यादा दूरी न रहे व एक ही मतदान स्थल पर अलग-अलग केंद्र न हो।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा ईआरओ के साथ मतदान सूची में नये वोटरों के नाम जोड़ने मृतकों के नाम विलोपित करने तथा मतदान केंद्रों को मर्ज करने निर्वाचन सम्बन्धी आयोजित बैठक में कलेक्ट्रेट सभगार में करते हुए उपस्थि निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में एक भी गलत नाम नही जोड़ा जाये तथा सर्वे कर मृतकों के नाम काटने का कार्य बीएलओ करे घर घर जाकर ही करें अपनी मर्जी से एक भी नाम काटा तो उसके कार्य में लापरवाही बरतने वाले बीएलओ पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने सभी ईआरओ को निर्देश देते हुए कहा कि 300 से कम तथा 600 से ज्यादा वाले बूथों को नियमानुसार मर्ज किया जाये तथा इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि एक ही परिवार के सदस्यों का अलग अलग सेंटर मतदान न हो तथा इस बात का विशेष ध्यान रहे कि जो सेन्टर बना रहे है उसकी दूरी अधिक न हो वो चाहे ग्रामीण क्षेत्रों का हो या शहरी।
उन्होंने अपर जिलाधिकारी भू अध्याप्ति के हरि सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि आज जो भी प्रतिनिधिगण ने अपनी आपत्ति दी है उसे समय से निस्तारित करा दिया जाये।
इस अवसर पर विधायक भगवती सागर, कांग्रेस प्रतिनिधि शंकर दत्त, आशुतोष पाण्डेय, सुरेश अवस्थी सभी उप जिलाधिकारी तथा अपर नगर मजिस्ट्रेट आदि उपस्थित थे।