Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्कूल वाहन चालक नियमों की न करें अनदेखी-एआरटीओ

स्कूल वाहन चालक नियमों की न करें अनदेखी-एआरटीओ

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। परिवहन कार्यालय में स्कूली बच्चों को लाने ले जाने के कार्य में लगी बैनों के मालिकों और ड्राइवरों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें एआरटीओ महेश शर्मा द्वारा स्पष्ट रूप से निर्देश दिये गए कि यदि किसी वाहन में क्षमता से अधिक बच्चे बिठाये और बिना फिटनेस के वाहन का संचालन किया तो परिणाम भी भुगतना पड़ेगा।
एआरटीओ महेश शर्मा ने कहा कि उल्लंघन करने वाले वाहन को थाने में बंद किया जायेगा और चालक और वाहन स्वामी के विरुद्ध एफआईआर लिखवा दी जाएगी। रोज सुबह, दोपहर स्कूल के समय पर चैकिंग के कारण चालक वाहन को छिपाकर गलत रास्तों से निकालते हैं और इस तरह पकड़े जाने पर कठोर कार्यवाही हो रही है और अधिक कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी। चालान करते समय आर्थिक रूप से कमजोर होने की बात चालक करते हैं।
बैठक का आयोजन सड़क सुरक्षा, बच्चों की सुरक्षा के संबंध में मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री, प्रमुख सचिव परिवहन और परिवहन आयुक्त की मंशा साफ-साफ बताई और यह अभियान कुछ समय के लिए ना होकर पूरे 365 दिनों के लिए है। एआरटीओ ने वाहन चालकों व मालिकों से वार्ता से यह समझाने का प्रयास किया कि अपने आप परिवर्तन कर लें नहीं तो कठोर कानूनी कार्यवाही के लिए तैयार रहें। इस बैठक में लगभग 70 स्कूली वाहन स्वामी उपिस्थत थे जिनमें मौ. नईम, वीरेश कुमार, शाकिर, निसार, आकाश वर्मा इत्यादि ने भाग लिया।