Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तहसील दिवस के दौरान आधा दर्जन महिलायें चढ़ीं पानी की टंकी परःहंगामा

तहसील दिवस के दौरान आधा दर्जन महिलायें चढ़ीं पानी की टंकी परःहंगामा

गांव की मुख्य सड़क का निर्माण व विकास कार्य नहीं होने से नाराज विरोध में
सादाबाद, जन सामना संवाददाता। गांव के विकास व बच्चों के भविष्य के लिए बाधा बनी खण्डहर सडक व गन्दगी व अन्य समस्याओं के समाधान के लिए करीब आधा दर्जन महिलाओं समस्या समाधान नहीं होने पर तहसील दिवस के दौरान डीएम-एसपी के सामने तहसील परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ गई और अपनी मांगे मनवाने के लिए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। महिलाओं के इस कदम से प्रशासन में हडकम्प मच गया और मौके पर लोगों की भारी भीड लग गई।
तहसील परिसर में आज तहसील दिवस का आयोजन था और तहसील दिवस में जन समस्याओं को सुनने के लिए जिलाधिकारी डा. रमाशंकर मौर्य व पुलिस कप्तान सुशील चन्द्रभान तथा अन्य जिले के व तहसील स्तर के अधिकारी मौजूद थे और डीएम-एसपी आमजनों की समस्यायें सुन रहे थे तभी इसी दौरान तहसील क्षेत्र के गांव नगला धांधू दगसह की तमाम महिलायें व ग्रामीण आये और गांव के मुख्य मार्ग के कच्चा होने व उसे पक्का कराने की मांग को लेकर अपना मांग पत्र सौंपा गया।
ग्रामीणों का कहना है कि गांव नगला धांधू दगसह का मुख्य मार्ग कच्चा है और आने में भारी परेशानी होती है जबकि बरसात के दिनों में यह समस्या और ज्यादा विकराल हो जाती है और सडक पर किसी भी वाहन से चलना तो दूर पैदल भी मुश्किल हो जाता है तथा सडक पर भारी गन्दगी, कीचड और ऊंचे नीचे गढ्ढे हो जाने से उनके बच्चे जहां स्कूल नहीं पहुंच पाते हैं वहीं उनका गांव विकास से वंचित है और कई बार सडक निर्माण की मांग कर चुके हैं लेकिन सडक का निर्माण नहीं हुआ है तथा गांव का मुख्य मार्ग दलदल युक्त होने से बच्चों के भविष्य को चैपट कर रहा है और संक्रामक रोग फैलने की भी आशंका है।
बताया जाता है ग्रामीणों के साथ आयीं करीब आधा दर्जन महिलायें जिलाधिकारी को मांग पत्र देने के बाद अपनी मांगे मनवाने के लिए तहसील परिसर स्थित पानी की टंकी पर चढ गईं जिससे तहसील दिवस में भारी हंगामा हो गया और मौके पर लोगों की भीड लग गई साथ ही वहां पर अधिकारी व कर्मचारी भी आ गये। महिलाओं ने मांगे नहीं माने जाने तक टंकी से उतरने का ऐलान कर दिया।
बताया जाता है तहसील दिवस के मौके पर तहसील परिसर में काफी देर तक हंगामे व हायतौबा के बीच जिलाधिकारी डा. रमाशंकर मौर्य के आश्वासन पर पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझाकर पानी की टंकी से नीचे उतारा और उन्हें उनकी समस्या समाधान का आश्वासन दिया। ग्रामीणों का कहना था कि गांव का मुख्य मार्ग ही नहीं गांव की सडकें भी बदहाल हैं और जलभराव रहता है और ग्रामीण परेशान हैं।
उक्त सम्बंध में एसडीएम सादाबाद इन्द्रसैन यादव का कहना है कि सडक निर्माण की कार्यवाही पहले से कर दी गई है लेकिन ग्राम समाज के पास अभी पैसा नहीं है। जेई भ्रमण कर आये हैं। जांच रिपोर्ट प्रेषित कर दी है और पैसा मंजूर होते ही कार्य होगा। उन्होंने कहा कि पानी की टंकी पर नाटक करने के लिए लोग चढ गये थे और फिर सबको नीचे उतार दिया गया।