Wednesday, October 17, 2018
Home » मुख्य समाचार » सातवाँ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

सातवाँ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

कानपुर/घाटमपुर, शीराजी। आज रविवार को संकल्प सेवा समिति के सौजन्य से कुष्मांडा देवी मंदिर घाटमपुर में मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक के द्वारा सातवाँ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में 28 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में घाटमपुर कोतवाली इंचार्ज इंस्पेक्टर दिलीप कुमार बिंद मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। समिति के सदस्यों द्वारा मुख्य अतिथि को बुके और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया एवं मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलन करके शिविर का शुभारम्भ किया।
शिविर में बब्लू सेंगर ने बताया रक्तदान से बढ़कर कोई बड़ा दान नहीं रक्तदान करने वाले की सेहत पर भी कोई बुरा असर नहीं होता, बल्कि रक्तदान करने से शारीरिक तौर पर लाभ ही होता है। रक्तदान से मिलें रक्त से जरूरत पड़ने पर किसी की जिन्दगी को बचाया जा सकता है।
शिविर में संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह चौहान, उपाध्यक्ष अशोक मिश्रा, सचिव विजय मिश्रा, कोषाध्यक्ष पुनीत द्विवेदी, सदस्य दीपक चौहान, दिव्यांश सिंह सेंगर, जगराम सिंह, सत्यम चौहान, चंद्रभान सिंह, अमिता यादव, मनीष त्रिपाठी आदि लोग मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि ने संस्था के सभी सदस्यों का तथा रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया। संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह ने बताया की इस समय कानपुर में ब्लड और प्लेटलेट की बहुत ही ज्यादा समस्या है। इसी समस्या को देखते हुए शिविर का आयोजन किया गया है। जिससे जरूरतमंदों को ब्लड मिल सके और आगे भी किसी को कभी ब्लड की जरूरत होतो संस्था के सदस्य से संपर्क करे ब्लड उपलब्ध करा दिया जायेगा। कैंप का आयोजन करने में विशेष रूप से संतोष सिंह, पुनीत द्विवेदी, विजय मिश्रा, रघुनाथ सिंह, अशोक मिश्रा, दीपक चौहान, बबलू सेंगर, दिव्यांश, अनूप श्रीवास्तव, अमन आदि लोग मौजूद रहे।