Monday, December 10, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मण्डलायुक्त ने पनकी शताब्दी नगर में वृक्षारोपण कर फ्लैटों का किया निरीक्षण

मण्डलायुक्त ने पनकी शताब्दी नगर में वृक्षारोपण कर फ्लैटों का किया निरीक्षण

महावीर नगर प्रधान मंत्री आवासीय योजना का निरीक्षण करते हुए।

कानपुर, जन सामना संवाददाता। पनकी शताब्दी नगर में कानपुर विकास प्राधिकरण की बहुमंजलीय आवासीय योजना हिमालय भवन में कानपुर मंडल आयुक्त के नेतृत्व में किया गया वृक्षारोपण।
पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए जरूरी है, कि भूमि का ज्यादा भाग हर – भरा रहे, इसी के चलते नगर में वृहद स्तर पर वृक्षारोपण कराया जा रहा है। इसी कड़ी में केडीए की शताब्दी नगर हिमालय भवन आवासीय योजना में मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा और केडीए उपाध्यक्ष सौम्या अग्रवाल एवं केडीए सचिव केपी सिंह ने वृक्षारोपण किया, वृक्षारोपण के पहले केडीए सचिव ने पौधों और उसमें डाली जाने वाली खाद्य सामग्री का बारीकी से निरीक्षण किया।
इसी के साथ अधीक्षण अभियंता एस के नागर, अधि.अभि. आरपी सिंह, सहायक अभि. ओपीराम, विधि अधिकारी शशि भूषण राय, उद्यान अधीक्षक शशि कांत सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने भी पौधे लगाए।
केडीए जन सम्पर्क अधिकारी शशि भूषण राय ने बताया कि हिमालय भवन में व आस – पास अशोक, नीम, गुलमोहर, बरगद, पीपल आदि के पौधे हजारों की संख्या में लगाए गए कई पौधों में ट्री गार्ड भी लगेंगे। पौधारोपण के दौरान कमिश्नर व उपाध्यक्ष के सामने नवनिर्मित फ्लैटों में रह रहे फ्लैट मालिकों ने अपनी – अपनी समस्याएं रखी, पानी, जल निकासी, बिजली, खम्बो की लाइट आदि जिसे अधिकारियों को निर्देशित किया कि इनकी समस्याओं को जल्द से जल्द निपटाएं।
इसके बाद अधिकारियों ने हिमालय भवन के फ्लैटों में जाकर निरीक्षण किया, साथ ही अन्य फ्लैटों के लोगों की भी शिकायत पर उनका निरीक्षण किया लेकिन वे कुछ दिखा नहीं सके इसलिए उनको परिसर में साफ सफाई रखने की नसीहत दी। इसी के साथ पास में ही बन रही महावीर नगर योजना का निरीक्षण के दौरान जाते समय रास्ते मे शताब्दी नगर फेस- दो के एक भवन में कमिश्नर की नजर पड़ी तो रूक कर देखा तो पाया नाले को पाट कर भवन मालिक उसमें बाबा बर्फानी के नाम से दुकान खोले हुए है, जबकी उसका निकास दूसरी तरफ है, जिस पर अधिकारियों को कार्यवाही करने का निर्देश दिया।
महावीर नगर में बन रहे प्रधान मंत्री आवासीय योजना का निरीक्षण करते हुए कहा कि ये बहुत अच्छी योजना है। हाइवे के नजदीक है, इसे समय से पूरा कराया जाए और यहाँ आस-पास प्राधिकरण की अनुमति के बगैर कोई भी अवैध प्लाटिंग या अवैध निर्माण न होने पाए इसका विशेष ध्यान दें।